May 2018

Horoscope, Janam Kundali, Business Problems, Health problems

0
(0)

मेष राशि

मेष राशि वालों के लिए मई माह ग्रहों का अद्भुत संयोग  लेकर आया है । मई महीना मेष राशि वालों के लिए खुशियों वाला और निर्णय की ताकत से भरपूर होगा।  कोई भी निर्णय तक्षण और सही लेंगे। मेष राशि वाले मई महीने में धन दौलत के मामले में भरपूर आनंद में रहेंगे।  

लक्ष्मी खुद ब खुद पांव पकडती फिरेगी। इस माह में मित्रों की संख्या कम होगी। कुछ मित्रों से अनबन रहेगी पर 9 मई के बाद रूठे हुए मित्र मान जाएंगे। विपरीत  के प्रति आकर्षण 9 मई के बाद अच्छा संदेश लेकर आएगा। मेष राशि वालों के लिए 8 मई से 13 मई तक पंचकों का असर रहेगा।

इस समय में घर के लिए कोई बिस्तर कोई बेड ना खरीदें और ना ही कोई छत डाले। यह गृहस्ती और परिवार के लिये नेक फलदायक रहेगा। विद्या के लिए यह माह मेष राशि वालों के लिए उत्तम असर करेगा। विद्या शुभ अवसर दिखाएगी। शुभ समाचार आएगा और उच्च विद्या के लिए मनचाही  विद्यालय में दाखिला मिलेगा। शत्रु पक्ष कोई भी कार्यवाही करने से डरेंगे। 9 मई बुध का मेष राशि में प्रवेश के बाद शत्रु पक्ष से लंबे समय से चले आ रहा समझौता पूर्ण होगा।

मेष राशि वालों के लिए अमावस्या 15 मई के बाद समय व्यापार और नौकरी में किसी अच्छी तरक्की वाला होगा जो शुभ रहेगा। जीवनसाथी का साथ नेक रहेगा। जीवनसाथी का भाग्य आपके भाग्य के लिए कार्य करेगा। मेष राशि वालों के लिए सेहत के तलक में यह माह नेक रहेगा। 15 मई से 22 मई तक पेट में कुछ तकलीफ रहेगी। 22 मई के बाद निश्चित तौर पर सेहत में सुधार होगा। धर्म के कार्य में रूचि कमी रहेगी। धर्म और समाज के लिए अप्रत्यक्ष तौर पर कार्य करते रहोगे। मेष राशि वालों के लिए नौकरी में तबादले के योग है। तबादला नेक  स्थान पर होगा।

इस माह समाज की और दुनिया की परवाह किए बिना अपने कार्य में व्यस्त रहोगे। पैसों के लिए कुछ अनुचित कार्य करने की कोशिश करोगे। 15 मई अमावस्या के बाद समय शुभ कार्य में साथ देगा। मान सम्मान पाओगे। 20 मई से 27 मई तक खर्चा होगा जो मन को संताप देने वाला होगा। बुध के वृष राशि में प्रवेश से 27 मई के बाद यह खर्चा रुक जाएगा।

मेष राशि वालों के लिए यह माह धन दौलत और मान सम्मान के लिए उत्तम समय रहेगा। मेष राशि वालों के यहां घूमने वाली चीजें पंखा मिक्सी टायर खराब होगी। इनको बदलना और ठीक कराना किस्मत के लिए नेक रहेगा। इस माह मेष राशि वाले घर में किसी तरह की मूर्तियों को ना लाएं। इस माह में मेष राशि वालों को लाल काले रतक जो सोना तोलने के काम आती थी। उनको पीले कपड़े में बांध के रखना व्यापार नौकरी और परिवार में अच्छे संबंध बनाए रखने में मदद होगी।

मेष राशि वाले जीवन के उपहार के प्रति आनंद एवं अनुकंपा अनुभव करेंगे। इस प्रसाद को अपने मित्रों के साथ बांटेंगे। यह समय है उस समृद्धि को आपस में बांटने का जो अस्तित्व आप पर लुटा रहा है। जब आप अन्य लोगों के साथ प्रेम और आनंद के भागीदार होते हैं।

तब अस्तित्व के साथ एक हो जाते हैं। जब आप दुखी होते हैं तब स्वयं को अकेला पाते हैं। मेष राशि वाले इस माह में आत्मा से जागरुक अवस्था में रहते हुए खुशी से समय व्यतीत करेंगे।  निर्विघ्न कार्य अच्छी सेहत के लिए ढाई किलो माह साबत की दाल किसी धर्म स्थान पर दान करने से वक्री शनि के दोष को समाप्त कर शुभ करेंगा।

वृषभ राशि

मई माह वृषभ राशि वालों के लिए शुभ समाचार लेकर आएगा। इस माह मे वृषभ राशि वालों का मन खुश रहेगा। वृषभ राशि वाले कई शुभ कार्य इस माह में संपन्न करेगे। यह माह में वृष राशि वाले अपनी हम उम्र वालो की नंबरदारी या मुखिया बनेंगे।

विपरीत के प्रति आकर्षण अचानक होगा। जो मानहानि करवाने वाला होगा। बेहतर होगा पराई ममता से दूर रहे। इस माह शुक्र की दृष्टि बड़ी महत्वपूर्ण है। जो वृषभ राशि वालों को संगीत और आधुनिकता की और आकर्षित करेगी। धन के मामले में यह माहं वृषभ राशि वालों के लिए कुछ ज्यादा उत्तम नहीं होगा।

कोशिशों के बाद भी ज्यादा नकद पैसा हासिल नहीं होगा। इश्क को धर्म से परहेज नहीं है इस कोल का आदि होगा। 14 मई के बाद सूर्य का वृषभ राशि में  प्रवेश के साथ ही बाकी मई महीना शुभ और अच्छे हालत में बीतेगा। 8 मई से 13 मई तक पंचकों का समय है।यह समय मित्रों और सगे-संबंधियों से संबंधों में रुकावटें पैदा करेगा।

1 मई से लेकर 13 मई तक समय अनिश्चितता के दौर में रहेगा। मन मे बिना किसी कारण भय रहेगा। मित्र की संख्या कम रहेगी। समय पर काम नहीं आएंगे मित्रों से दूरी बनाए रखना नेक असर पैदा करेगा। परिवारिक स्थिति के लिए यह माह 14 मई सक्रांति के बाद उत्तम असर पैदा करेगा।

नया घर नई जगह शुभ रहेगी । विद्या के मामले में यह माह कोई नेक असर नहीं दिखाएगा। 9 अप्रैल से 27 अप्रैल तक बुध मेष राशि में होने के कारण विद्या में रुकावटें रहेगी और कोई स्थाई निर्णय ले पाने में असमर्थता रहेगी। विदेश यात्रा के योग है। यात्रा रहेगी और यात्रा की योजनाएं बनेगी।


इस माह वृषभ राशि वालों को ज्यादा कड़ी मेहनत करने की स्थिति नहीं आएगी। अगर ऐसी स्थिति आती भी है तो आंख की होशियारी से ही सारे कार्य करने में सफल होगा। इस माह में वृषभ राशि वालों के गृहस्ती जीवन  में कुछ अनबन रहेगी।

15 मई अमावस्या के बाद इस स्थिति में कुछ सुधार होगा। धर्म के कार्य में मन कुछ खास निर्णय नहीं ले पाएगा। इस समय बाहरी कोलाहल पर ध्यान ना देकर अपने भीतर के मार्गदर्शन की आवाज़ सुने। आप का आंतरिक मार्गदर्शक आपके साक्षी भाव को अपने भीतर ले जाएगा। और सच्चाई का अनुभव करवाएगा।

अपने अंतस पर आपकी श्रद्धा आपको शुभ मार्ग पर ले जाएगी। स्वास्थ्य के लिए विशेष ध्यान रखें। किसी महत्वपूर्ण धार्मिक जगह पर जाना रुकावटों के बाद पूर्ण होगा। व्यापार और नौकरी की स्थिति इस माह में ज्यादा अनुकूल नहीं है। ज्यादा कोशिशों से भी ज्यादा धन ना पा सकेंगे।

समाज में उचित प्रतिष्ठा पाने में वंचित रह जाओगे। 14 मई के बाद स्थिति में निश्चित तौर पर सुधार होगा और ज्यादा मान इज्जत प्राप्त करोगे। 14 मई तक खर्चे की स्थिति ज्यादा रहेगी। पर ज्यादा खर्चा नेक कार्यों पर ही होगा। सेहत की तलक में वृष राशि वालों के लिए मई माह कोई अच्छा प्रभाव ना दिखाइएगा। छोटे-छोटे कार्यों पूर्ण करने मे भी बाधा उत्पन्न होगी।

जिसके लिए वृषभ राशि वाले इस माह में लोहे का सामान और ताले खरीद ना करें। उपाय के तौर पर ढाई किलो मांह साबत दाल अमावस्या के दिन 15 मई को किसी भी धर्म स्थान पर दान करें। जिससे इस माह में आने वाली समस्त मुश्किलों में राहत मिलेगी।

 

मिथुन राशि

मिथुन राशि में मई महीने  ग्रहों और नक्षत्रों का सुंदर संयोग बना हुआ है। इस माह मिथुन राशि वाले व्यस्त और खुश रहेंगे। धन के मामले में भी मिथुन राशि वालों का अद्भुत योग बना हुआ है। धन की आमद अच्छी रहेगी रुके हुए पैसे वापस आएंगे और धन आने  के नए योग बनेंग।

2 मई को मंगल का प्रवेश मकर राशि में हो रहा है। यह योग आपको प्रभावशाली बनाएगा। नए और प्रभावी मित्र बनेंगे जो समय पर काम आएंगे। मित्र से मित्रता बनी रहेगी। घर मे कोई शुभ कामों में खर्च होगा। घर को सुंदर बनाने के कार्य  होगे। घर पर कोई समारोह उत्सव हो सकता है। मिथुन राशि वालों के लिए ईस माह बृहस्पति की दृष्टि अतिशुभ है।

जिससे यह माह विद्या के मामले में मई महीना खुशखबरी लेकर आएगा। विद्या उच्च विद्या प्राप्त होगी। विद्या के संबंध में विदेश यात्रा के योग है और घर से दूर रहकर विद्या हासिल होगी।  चंद्रमा की शुभ दृष्टि के कारण परिवार में बढ़ोतरी होगी। खुशखबरी आएगी। विवाह शादी के मामले में यह माह रुके हुए कार्य पूर्ण करेगा। 8 मई से 13 मई तक पंचको का समय रहेगा। इस समय में धन से संबंधित कोई नया कार्य ना करें। किसी को धन उधार ना दें। परिवारिक कलह से बचें।

13 मई के बाद समय उत्तम असर करेगा। शनि की दृष्टि ईस माह मे  मिथुन राशि वालों पर शुभ है। जीवनसाथी का भाग्य काम देगा।पर थोडा मनमुटाव रहेगा 15 मई अमावस्या के बाद ग्रहस्थ जीवन में दोबारा से खुशियां आ जाएगी। मई माह मिथुन राशि वालों के लिए सेहत के संबंध में अनेक फल देगा।

पांव तकलीफ और पीठ में तकलीफ रहेगी। 18 मई के बाद निश्चित तौर पर सेहत में सुधार होगा। और उत्तम फल पैदा होगा भाग्य के संबंध में यह में मिलाजुला असर करेगा। सारे कार्य कोशिशों करने से सिद्ध हो जाएंगे। धार्मिक कार्यों में सम्मिलित करोगे। व्यापार और नौकरी में  नई योजनाएं बनेंगी। जिन को कामयाब होने में कुछ महीने का समय लगेगा। जीवन की भागमभाग एवं भावनात्मक उत्तल पुथल के बीच आप विश्राम पर केंद्रित रहेंगे। आप अन्य लोगों से किसी भी प्रकार की अपेक्षाओं से मुक्त होकर अपने सभी कृतियों और उत्तरदायित्व स्वीकार करने में सक्षम होंगे। समय सब कार्यों में एक नई गुणवत्ता ला रहा है ।

व्यापार और नौकरी इस महीने में उत्तम फल देगी। समाज मे मशहूर जिंदगी के मालिक बनोगे। सूर्य की दृष्टि मिथुन राशि वालों के लिए अति शुभ है। 15 मई अमावस्या से लेकर 29 मई पूर्णिमा तक समय अत्यंत शुभ रहेगा। शुभ समाचार आएंगे। धन-धान्य बढ़ेगा। हजारों लाखों की गिनती के आदमी होगे। औरत का भाग्य इस माह बराबरी का साथ देगा।

सारा कष्ट जीवनसाथी के ऊपर जाएगा। मिथुन राशि वाले इस महीने में घर आए हुए मेहमानों को खासकर बूआ बहन मासी को मीठा देकर ही विदा करें। जो परिवार के लिए नई खुशियां पैदा करेगा। मई महीने में मिथुन राशि वालों के यहां बिजली के उपकरण खराब हो जाएंगे। जिनको दुरुस्त करवाना सेहत के लिए नेक असर पैदा करेगा।

मिथुन राशि वाले इस माह में 2 मई से लेकर 16 मई तक ढाई किलो माह साबत दाल को किसी धार्मिक स्थान पर दान करना परिवार और अपनी सेहत के लिए उत्तम असर पैदा करेगा।

 

कर्क राशि

यह राशिफल पुरानी तथा मशहूर लाल किताब से धर्म  एस्ट्रो टीम द्वारा तैयार किया गया है।कर्क राशि मई महीने में ग्रहों की और नक्षत्रों की सुंदर युती बनी हुई है। जिसके कारण कर्क राशि वाले इस माह में अत्यंत खुशी से समय व्यतीत करेंगे। राहु की दृष्टि कुंडली में ज्यादा अच्छी ना होने के कारण निर्णय लेने में देरी होगी।

और कई बार अपना निर्णय बदल लेंगे बदला हुआ निर्णय भी उत्तम फल पैदा करेगा। धन के मामले में यह माह ने नेक असर करेगा। सूर्य की दृष्टि कर्क राशि वालों का पूरा माह उत्तम फल पैदा करेगी। जिसके कारण धन बिना रुके आपने आप आता जाएगा। धन के  संबंध में नई योजनाएं बनेंगी जो कामयाब रहेंगी। बुध की दृष्टि 9 मई तक ज्यादा उत्तम नहीं है। मित्रों से पारिवारिक सदस्यों से कुछ अनबन रहेगी।

पर 9 मई के बाद यह कटुता खत्म होकर खुशी वाला समय पैदा करेगी। कर्क राशि वालों के लिए बृहस्पति इस माह मे उत्तम असर करेगा। नया घर नया वाहन और घर को सुंदर बनाने के कार्यों में व्यस्त रहोगे। 8 मई से 13 मई तक पंचकों का समय है। इस समय में बिस्तरा बेड शादी का सामान ना खरीद करें। उत्तम फल होगा। 15मई अमावस्या से लेकर 29 मई पूर्णिमा तक तक कर्क राशि वालों के लिए यह समय उत्तम रहेगा। इस समय में रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे।

खुश्क कुआँ भी पानी देंगा। इस माह में कर्क राशि वालों के जमीन जायदाद में बढ़ोतरी होगी। मन प्रसन्न रहेगा। विद्या के मामले में यह माह मंगल की दृष्टि के कारण दुविधापूर्ण रहेगा। मंगल का मकर राशि में प्रवेश 2 मई से हो रहा है जिससे 2 मई से लेकर 27 मई तक निर्णय लेने में मुश्किल होगी। जिसका असर विद्या पर और शादी विवाह के मामले में पड़ेगा। शत्रु पक्ष कर्क राशि वालों के लिए चुप रहेगा।

शत्रु मित्रता वाला भाव प्रकट करेंगे। पर शत्रु पक्ष से सतर्क रहना नेक फल देगा। जीवनसाथी से 13 मई से 15 मई तक अनबन रहेगी। 15 मई के बाद संबंधों में सुधार होगा। और परिवारिक खुशियां बढ़ेगी। जीवन के उत्सव का स्मरण रखें और क्षण में जीने का प्रयास करें। जीवन के पुराने ढांचे और आदतों से मुक्त होने का उपयुक्त समय है। इस माह आपके समक्ष नई संभावनाओं के द्वार खुल रहे हैं। जिसके कारण आप अतीत के बंधनों से बाहर आने में सक्षम होंगे।

आप जिस क्षेत्र में गति करोगे अपनी अमिट छाप छोड़ दोगे। और लोगों की भीड़ में आपका व्यक्तित्व अपना आदित्य प्रभाव छोड़ेगा। सेहत के तलक मे सावधान रहने की जरूरत है। इस माह में वाहन को धीरे चलाएं  अगर रात को वाहन ना चलाएं तो अति उत्तम असर रहेगा। बुध का 9 मई को मेष राशि में प्रवेश सारी मुसीबतों को खत्म करेगा। भाग्य में वृद्धि होगी। समाज में मान सम्मान प्राप्त करोगे। 1 मई से 14 मई तक स्वभाव में कुछ गुस्सा ज्यादा रहेगा। जो कोई कार्यों में बाधा पैदा करेगा। नौकरी और व्यापार में नई योजनाएं बनेंगी।

जो कार्यबंद होगी। इस माह में कर्क राशि वालों के प्रति विपरीत का आकर्षण बढ़ेगा। जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। कामयाबी हासिल होगी। इस महीने में खर्च गो ज्यादा होगा। जो नेक असर पैदा करेगा। इस माह में बुजुर्गों की सेवा करने से मुबारिक फल होगा। कोई भी शुभ कार्य करते समय इस माह में कुंभ का स्थापित करना नेक फल पैदा करेगा । इस माह में खेती की जमीन बाग-बगीचे लाभ देगे। आमदन पानी दूध जददी मकान की रिहाइश और रूहानी ताकत सब मददगार होगी।

9 मई के बाद ढाई किलो माह साबत की दाल किसी धार्मिक स्थान पर दान करना सेहत के तलक में और कष्टों के तलक में राहत दिलाएगा।

सिंह राशि

यह राशिफल पुरानी तथा मशहूर लाल किताब से धर्म  एस्ट्रो टीम द्वारा तैयार किया गया है।ग्रह और नक्षत्रों की शुभ दृष्टि के कारण सिंह राशि का फलादेश मई महीने में अति शुभ है। सिंह राशि वाले मई माह  में सुदृढ़ कामयाब और बेहतर निर्णय वाले बनकर उभरेंगे।

सूर्य की दृष्टि मई माह में सिंह राशि वालों के लिए उत्तम फल पैदा करने वाली होगी। धन के मामले में यह माह कम फायदे वाला रहेगा। धन रुक रूक कर आएगा और कम आएगा। 9 मई को बुध का मेष राशि में प्रवेश धन की कमी को पूरा करेगा। और निर्विघ्न धन आना शुरू हो जाएगा। कारोबार में बढ़ोतरी होगी। इस माह कुछ नए मित्र बनेंगे जो अत्यंत प्रभावशाली होगे और मददगार रहेगे।

8 मई से 13 मई तक पंचकों का समय सिंह राशि वालों के लिए कोई ज्यादा शुभ नहीं है। इस समय में किसी को धन ना दें। और ज्यादा खर्चा ना करें। तो नेक फल पैदा करेगा ।परिवारिक स्थिति के मामले में सिंह राशि वालों का यह माह अत्यंत खुशियों से और उत्सव में बीतेगा। घर की सुरक्षा की चिंता निरंतर मन में भय पैदा करेगी।

विधा के लिए यह माह मंगल की दृष्टि के कारण शुभ रहेगा। नये दाखिले में रुकावट रहेगी। पर 14 मई के बाद सूर्य का वृष राशि में प्रवेश होते ही सारी मुश्किलें आसान हो जाएंगी। शत्रु इस माह में सिंह राशि वालों के लिए छुपी हुई कार्यवाहियां कर सकते हैं। सावधान रहें आप एक नए दर्शन से आशावादिता  है। और जीवन को उसके विभिन्न आयामों में समग्रता से जीने को तैयार है।

आप अपने संबंध में भावनाओं की गहराइयों तथा ऊंचाइयों को छुएंगे। इस माह में व्यवसाय की कठिन और सरल परिस्थितियों से गुजरेंगे। जीवन के सभी रंगों को अपने भीतर प्रवेश करने दे। आप इस से स्वयं को अधिक समृद्ध पाएंगे। आप इस समय सुजानतमक सरल केंद्रित है। सेहत के तलक में सिंह राशि वालों दांतो , पेट और छाती के रोग रहेंगे।

9 मई के बाद बुध का मेष राशि में प्रवेश होते ही सारे कष्टों से मुक्ति पाओगे। उच्च भाग्य साथ देगा । सूर्य का 14 मई को वृष राशि में प्रवेश अत्यंत शुभ रहेगा। सूर्य की स्थिति बदलने से सिंह राशि वालों के स्वभाव में क्रोध की भावना बढ़ेगी। व्यापार और नौकरी में यह माह खुशियां लाने वाला होगा। नई योजनाएं बनेंगी। जो मित्रों के सहयोग से कार्यबंद होगी। तरक्की होगी। नया कारोबार शुरू होगा।

सिंह राशि वालों के लिए 18 अप्रैल से हो रहे वक्री शनि की दृष्टि परिवारिक स्थिति के लिए लाभप्रद नहीं होगी। इस माह की राशि वालों को उचित होगा कि धर्म के खिलाफ काम करने वालों का साथ ना दे। अन्यथा समाज में मान सम्मान में कमी आएगी। इस माह मित्रों पर उत्सव पर और घर पर खर्चा होगा। चंद्रमा की दृष्टि इस माह में सिंह राशि वालों के लिए अत्यंत शुभ है।

दुनिया के भव सागर से पार करने वाली लक्ष्मी साधना और सिद्धि का मालिक होगा। इस माह में स्त्रियों का पूजन उन्नति का कारण बनेगी। इस माह में हर तीसरा दिन सिंह राशि वालों के लिए खुशियां लेकर आएगा या खुशियों से भरपूर होगा। बिपरीत  के प्रति आकर्षण बढ़ेगा और जो परिवारिक कलह का कारण बनेगा। पऱाई ममता गले लगी रहे।

15 मई अमावस्या के बाद सारा समय भरपूर आनंद वाला भी देगा। यह समय हादसों से बचाएगा। सिंह राशि वाले इस माह में मिट्टी का सामान बिल्डिंग मटेरियल और फर्श का रिपेयर का काम ना करवाए। अच्छी सेहत और बढ़िया कारोबार के लिए ढाई किलो मूंग साबुत दाल 8 मई के बाद बहते पानी में बहा दे। नेक असर पैदा होगा।

यह राशिफल पुरानी तथा मशहूर लाल किताब से धर्म  एस्ट्रो टीम द्वारा तैयार किया गया है।

कन्या राशि

कन्या राशि वालों के लिए माह शुभ ग्रह और नक्षत्रों की युति के कारण आनंदमई बीतेगा। 1 मई से 8 मई तक समय मे निर्णायक फैसले सफल होंगे। बुध का 9 मई को मेष राशि में प्रवेश के बाद  अच्छे और सुदृढ़ फैसलों के लिए अच्छा ना होगा। बेहतर होगा 9 मई से पहले ही जरूरी काम पर फैसला ले लिया जाए।

धन के मामले में यह माह अपार सफलता दिलवाएगा। रुका हुआ धन आएगा। निकट संबंधियों से मान इज्जत प्राप्त होगा। कन्या राशि वालों के लिए इस माह में मित्र मददगार और प्रभावशाली रहेंगे। मित्रों से फायदा होगा। इस माह में चंद्रमा की कन्या राशि पर शुभ दृष्टि के कारण आपका तांबे का पैसा भी चांदी के पैसे का काम करेगा। ब्रह्मा और लक्ष्मी जी अपने सिंहासन पर की हालत का साथ होगा।

पंचको का समय 8 मई से लेकर 13 मई तक रहेगा। इस समय में परिवार में कोई मंगल कार्यालय करें। मंगल की शुभ दृष्टि ना होने के कारण कन्या राशि के लोगों के परिवारिक कलह  रहेगी।13 मई के बाद इस दशा में निश्चित तौर पर सुधार होगा। और दोबारा से परिवारिक खुशियां और आपसी संबंध उतम हो जायेंगे।

विद्या के मामले में यह माह दुविधापूर्ण रहेगा। विद्या में अच्छा स्थान और धन के होते हुए भी उच्च विद्या के लिए विद्या के लिए परेशानी रहेगी। 15 तारीख अमावस्या के बाद इस समस्या का खूबसूरती के साथ हल हो जाएगा। शत्रु पक्ष दबा रहेगा। बाहरी शत्रुओं से कम और भीतरी शत्रुओं से ज्यादा नुकसान होने का भय है।

इस माह में अपना भेद किसी पर जाहिर ना करें। इस महीने में अपने महत्वपूर्ण कार्य को गुप्त तरीके से करते रहें। जीवनसाथी का साथ और उसकी सलाह नेक फल देगी। जो भाग्य को उदय होने में सहायक होगी। सेहत के तलक में यह अति शुभ रहेगा। सेहत बढ़िया रहेगी। धर्म के मामले में यह माह उत्साहपूर्ण बीतेगा। कई धार्मिक अनुष्ठानो मैं हिस्सा लोगे। जिसका फल भी नेक प्राप्त करोगे।

समाज में मान सम्मान बढ़ेगा। और समाज मे गिनती के आदमी बन जाओगे । आपके लिए यह अत्यंत महत्वपूर्ण समय है। प्रत्येक क्षण को उसकी संपूर्णता में जिए। ना कि अतीत अथवा भविष्य की योजनाओं में उलझे रहे। यदि आप सजग और सतर्क ना हुए तो एक महत्वपूर्ण अनुभव तथा अवसर से चूक जाएंगे ।

विश्व की दूरगामी योजनाओं एवं परीक्षणों से मुक्त होकर आप आध्यात्मिक विकास और अपनी स्वतंत्रता में प्रवेश कर सकते हैं। अपने संबंधों में संतुलन सपष्टता बनाए रखें। नौकरी और व्यापार इस माह उत्तम फल देंगे। शुक्र का वृष राशि में 27 मई को आना  शुभ असर का होगा।

इस माह कन्या राशि वालों के लिए शनि का वक्री चलना भी शुभ रहेगा। नई योजनाएं बनेंगी। व्यापार और नौकरी में उन्नति होगी। और मित्रों की सहायता से नई योजनाओं में सफलता मिलेगी। कन्या राशि वालों के लिए इस माह में धर्म कार्य आप के लिये एक स्तंभ बनकर ऊभरेगा।

इस माह में खर्चा कम ही रहेगा। मन की शांति और रात की नींद अच्छी बनी रहेगी। कन्या राशि वालों के लिए इस माह बृहस्पति की दृष्टि होने के कारण ब्रह्म तुल्य मान सम्मान और धन धान्य प्राप्त होगा।

यह बृहस्पति का गुरु स्थान है और गुरु जैसी ही इज्जत और मान-सम्मान दिलाएगा। धन दौलत की खराबी से बचने के लिए और विद्या मे सफलता के लिए ढाई किलो मां साबुत दाल धर्म स्थान में दान करना सब खराबियों से राहत देगा।

तुला राशि

यह राशिफल पुरानी दुर्लभ तथा मशहूर लाल किताब से धर्म  एस्ट्रो टीम द्वारा तैयार किया गया है।

तुला राशि में मई महीने में ग्रह और नक्षत्रों की सुंदर युती बनी हुई है। इस माह में तुला राशि वाले अपार सफलता प्राप्त करेंगे। चंद्रमा की दृष्टि शुभ होने के कारण इस माह मे मुश्किल और ना होने वाले कार्य भी सफल होंगे।

तुला राशि वाले  इस माह में एतिहासिक और निर्णायक  निर्णय लेने में सक्षम और प्रभावी होंगे। धन के मामले में यह माह अच्छा असर दिखाएगा। रुका हुआ धन और उधार दिए हुए पैसे इस माह में वापस आएंगे।

मंगल की नेक स्थिति के कारण इस माह में मित्रों और परिवारिक सदस्यों से कुछ अनबन रहेगी। बुध के 9 मई को मेष राशि में प्रवेश के बाद दोबारा से संबंधों में मधुरता आएगी। 8 मई से 13 मई तक पंचकों का समय है।  

इस समय में यात्रा ना करे। नया कारोबार भी शुरू ना करें। और नौकरी के संबंध में किसी नई जगह पर ज्वाइन ना करें। 13 तारीख के बाद सूर्य के उत्तम असर से नेक फल होगा। और अपार सफलता प्राप्त होगी। 15 मई के बाद इस माह में यात्रा के योग बने हुए हैं।

यात्रा होगी और यात्रा के संबंधित योजनाएं बनेगी। विद्या के मामले में बृहस्पति की स्थिति तुला राशि में अच्छी होने के कारण विद्या में हर प्रकार की सफलता मिलेगी। शुभ समाचार आएगा। और विदेश यात्रा तक हो सकती है।

सफलता साथ देगी। शत्रु पक्ष आपके प्रभाव के अधीन रहेगा। पर कोई अपना संबंधी ही शत्रुता का पक्ष निभा सकता है। उस से सावधान रहें । इस माह में 15 मई के बाद व्यायाम और योगा मे रुचि रहेगी। और इस शुरुआत के लिए अच्छा समय है।  

व्यापार और नौकरी में यह माह अत्यंत लाभ वाला है। तरक्की होगी नया कारोबार शुरू होगा। जो आगे चलकर धन-धान्य के लिए उत्तम असर वाला होगा। तुला राशि वालों के लिए यह माह अपने भीतर के सूर्य के उदय होने के साथ आप रोजमर्रा के मायावी जगत से बाहर निकलकर ब्रह्मम से मुक्त हो रहे हैं ।

आप अपने मन के नकारत्मक के जालों से बंधे हुयेे रहते हैं। जिसके कारण नकारमतक मानसिकता से छुटकारा कठिन हो जाता है। अब आप अपने पूरे पूरब ग्रही को गिरा सकते हैं। अपने गहनतम सत्यम मे विश्राम कर सकते हैं। जहां इस विषय में कोई संशय नहीं कि सत्य क्या है।

तुला राशि वालों का इस माह में 15 मई अमावस्या के बाद सेहत के तलक में छाती के रोग रहेंगे। निश्चित तौर पर 18 मई के बाद पूर्णता से रोग मुक्त हो जायेगे। तुला राशि वाले  इस माह में धार्मिक कार्यों में रुचि कम रखेंगे। व्यस्त रहेंगे ,और गुप्त तरीके से ही धार्मिक कार्यों में अपनी समग्रता जिताएंगे।

कारोबार और नौकरी के संबंध में यात्रा के योग है। जो लाभप्रद रहेंगे। तुला राशि वाले अपने उधम से मई माह में मान सम्मान और समाज में अपना उचित स्थान पाएंगे। इस माह में तुला राशि वाले अपने वचन के अपने कोल के पक्के रहेंगे। जो इनके व्यक्तित्व को परिपक करेगा।

इस माह में खर्चा अपनी विलासता और अपने कामों में होगा। मंगलवार 15 मई अमावस्या के दिन भरणी नक्षत्र में पूजा वाले दो नारियल किसी भी धार्मिक स्थान पर दान करना व्यर्थ की चिंता और व्यर्थ के कार्यों के लिए राज दरबार के चक्रों से बचाएगा।

चंद्रमा की स्थिति उच्च होने के कारण इस माह में चांदी के बर्तन में दूध पीना उत्तम फल, अन्य धातु के  बर्तन में पीना माध्यम फल, और कांच के बर्तन में पीना सबसे निम्न फल पैदा करेगा। इस माह में चांदी की खरीद करना भाग्य को बहुत उन्नत करेगा।

अपार सफलता आएगी। इस माह मे 29 मई पूर्णिमा को मगल के दिन अनुराधा नक्षत्र होने के कारण दूध और चावल को मिक्स करके खाना उत्तम भाग्य के लिए नेक असर करेगा ।और हृदय को शांति देने वाला होगा।

इस माह में तुला राशि वाले बिजली के गर्म होने वाले उपकरण हीटर गीजर आदि खरीद ना करें ।ऐसा कर के आप व्यर्थ मानसिक सन्ताप से बचे रहेगे।देव कृपा से सारा माह उन्नत और भाग्य वाला रहेगा ।

 

वृश्चिक राशि

राशिफल पुरानी दुर्लभ तथा मशहूर लाल किताब से धर्म  एस्ट्रो टीम द्वारा तैयार किया गया है।वृश्चिक राशि मे ग्रह और नक्षत्रों की सुंदर युती के कारण मई महीना भाग्यशाली रहेगा। मंगल की स्थिति के कारण इस माह में वृश्चिक राशि वाले कई महत्वपूर्ण निर्णय लेंगे।

धन के संबंध में वृश्चिक राशि वाले इस माह में अचानक धन प्राप्ति करेंगे। रुका हुआ धन वापस आएगा। मित्रों से कुछ अनबन रहेगी। अमावस्या 15 मई के बाद मित्रों और परिवार जनों के साथ संबंध मधुर हो जाएंगे।

घर को सुंदर बनाने के लिए रिपेयर और  नया घर बनाने के लिए खर्च होगा। जो नेक फल देगा। विद्या के मामले में यह माह अच्छा रहेगा। विद्या के संबंध में शुभ समाचार आएगा।

बृहस्पति की दृष्टि वृश्चिक राशि पर नेक होने के कारण विद्या में मनचाही सफलता होगी। घर से दूर उच्च विद्या के लिए जाना होगा। शत्रु पक्ष दबा रहेगा। कोर्ट कचहरी के मामलों में सफलता मिलेगी। भाग्य विजय साथ देगी। इस माह जीवनसाथी का भाग्य आपके भाग्य को सफलता दिलवाएगा।

विलासिता के लिये खर्चा होगा। नए कपड़े और परफ्यूम से संबंधित समान घर आएगा। सेहत के मामले में वृश्चिक राशि वाले धनी रहेंगे। 8 मई से 13 मई तक पंचकों का समय है। इस समय में कोई धार्मिक अनुष्ठान ना करें।

और धार्मिक स्थान पर यात्रा भी 13 मई  पंचकों के समाप्ति के बाद ही करें। शुभ रहेगा। वृश्चिक राशि वालों का सोमवार 14 मई, अश्वनी नक्षत्र में सूर्य का, वृष राशि में प्रवेश  के बाद जीवनसाथी से कुछ मनमुटाव रहेगा।

27 मई तक बुध के वृष राशि में प्रवेश करते ही सूर्य, बुध और शुक्र की युति होने से जीवनसाथी से संबंध और परिवारिक विश्वास बढ़ेगा। और जीवन सफलतापूर्वक चलेगा। यह माह वृश्चिक राशि वालों के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है।

नया कारोबार शुरू होगा। नौकरी में तरक्की होगी। नौकरी में उच्च अधिकारियों का साथ रहेगा। वृश्चिक राशि वाले इस माह में अपनी प्रखर योजनाएं और कड़ा परिश्रम ऐव सृजनात्मक जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में सफलता पायेगे।

वृश्चिक राशि वाले अपार उदारता की भावदशा में है। आप अपने मित्रों और संबंधियों को खुले दिल से अपनी समृद्धि और खुशियां बांटोगे। आपको आवश्यकता है। प्रेममाय सनदेवंशी भावदशा बनाए रखने की। स्वयं की खुशियों का दमन कर अन्य लोगों से समझौता करने से बचें।

जिसके लिए अमावस्या 15 मई भरणी नक्षत्र के समय दिन तांबे की गढवी जिसके ऊपर चूड़ीदार ढक्कन लगा होता है। उसमें मूंग साबुत डालकर बहते पानी में डालना परिवार और धन-धान्य के लिए बहुत उत्तम असर करेगा। यह माह सफलतापूर्वक आपका साथ देगा।

धार्मिक कार्यों में रुचि रहेगी। धार्मिक स्थान की यात्रा होगी। 14 मई सोमवार संक्रांति के दिन सूर्य का वृषभ राशि में प्रवेश वृश्चिक राशि वालों के लिए अति शुभ रहेगा। नए कारोबार की योजनाएं बनेंगी। तरक्की होगी। नौकरी में तरक्की का समाचार आएगा।

शनि की शुभ स्थिति के कारण धन दौलत की बजाए  मान सम्मान को अधिक प्राथमिकता दोगे। इस से मान और इज्जत बढ़ेगी। और समाज में एक विशेष स्थान प्राप्त होगा। राज दरबार में सफलता के लिए माथे पर चंदन का तिलक लगाना इस माह में सब रुकावटों को दूर करेगा।

इस माह में वृश्चिक राशि वाले जद्दी जमीनों के मालिक होंगे या उन का फायदा रहेगा। ।उनदा सेहत और आराम पाएंगे। जितना जाए उतना आए का फ़लसफ़ा काम करेगा। जीवनसाथी की सेहत के लिए तांबे का चौकोर टुकड़ा पानी में डालना सेहत को नेक करेगा।

छत पर पानी का बेकार बहना या खड़ा होना वास्ते खुद कोई नेक असर का ना होगा। पुरानी यादों का साथ और बीते हुए अच्छे दिनों की बातें इस माह में अक्सर याद करोगे। 

धनु राशि

यह राशिफल पुरानी दुर्लभ तथा मशहूर लाल किताब से धर्म  एस्ट्रो टीम द्वारा तैयार किया गया है।धनु राशि में ग्रह और नक्षत्रों की सुंदर युती के कारण यह माह धनु राशि वालों के लिए अत्यंत लाभदायक रहेगा। मंगल की स्थिति प्रभावशाली होने के कारण समाज का नेतृत्व करने का अवसर मिलेगा। जो पूर्णता सफल होगा।

इस से आपका एक नया व्यक्तित्व लोगों के समक्ष प्रस्तुत होगा। मान सम्मान मिलेगा। सूर्य की स्थिति के कारण धनु राशि वालो के समस्त ग्रह  इस महीने में बालिग और जागृत अवस्था में रहेंगे। इस से ज्योतिष के अनुसार अत्यंत लाभप्रद स्थिति बनी रहेगी।

धन के मामले में यह माह अत्यंत शुभ है। मई महीने में धन रुक रुक कर आएगा। पर आमदन अच्छी रहेगी। पुराने मित्रों और परिचितों से मिलन होगा। जो सुखमय रहेगा। मित्र धन लाभ देने वाले होंगे। और मददगार रहेंगे।

घर परिवार के संबंध में धनु राशि वाले मई महीने में धनी रहेंगे। नया घर नया वाहन प्राप्त हो सकता है।  घर और वाहनों मे सजावट के प्रति आपकी रूचि सफल रहेगी। विद्या के मामले में यह माह अत्यंत प्रभावशाली है।

विद्या के संबंध में शुभ समाचार आएगा। और इस विद्या के लिए दूर विदेश में जाना होगा जो अत्यंत लाभकारी रहेगा। नौकरी और राज दरबार से संबंध मे फायदा होना तय है। 8 मई से 13 मई तक समय पंचकों वाला है । यह समय सेहत के लिए कोई ज्यादा उत्तम नहीं है ।इस समय में रात की यात्रा ना करें।

वाहन रिपेयर ना करवाएं। तो अत्यंत शुभ फल पैदा होगा। सूर्य की स्थिति 14 मई तक अत्यंत शुभ है। परिवार में बड़े ना होते हुए भी बड़ों जैसा मान सम्मान प्राप्त होगा। परिवार में कोई उत्सव शादी विवाह और धार्मिक अनुष्ठान होगा। जो खुशियों वाला समय पैदा करेगा।

14 मई के बाद सूर्य और मंगल की वृषभ राशि में युति होने के कारण राज दरबार में और कोर्ट कचहरी में विजय हासिल होगी।शत्रु  जेर रहेंगे। पांव में कष्ट रह सकता है ध्यान रखें। महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए आप सजग और सतर्क रहना होगा।

कांच जैसी पारदर्शी अंतर्दृष्टि से आप अपने अतीत के सारे बोझ उतारकर संपूर्ण समग्रता से सृजनात्मक कार्य में संलग्न होगे। धनु राशि वाले अपने कार्यक्षेत्र में आपनी विजेताओं को पहचानते हुए ।सभी बाधाओं को इस महीने में सरलता से पार करते हुए ।

अपने कार्य संपन्न करोगे। आप लोगों के समक्ष सत्य को रखते हुए दूसरों को पीड़ा पहुंचा सकते हैं। आप इस माह में सत्य बोलते हुए भी करुणा भाव ही रखें। तब सब उत्तम फल पैदा होगा।

इस माह में धनु राशि वालों के बुध की स्थिति अच्छी होने के कारण राजयोग की अवस्था बनी हुई है। सब तरफ से मान सम्मान और समाज मे उचित स्थान की प्राप्ति होगी। जीवनसाथी का भाग्य नेक फल देगा। जो आपके कार्य को सफल करने में सहायक होगा।

सेहत के तलक में मई महीना धनु राशि वालों के लिए शुभ रहेगा। हल्का-फुल्का सिर में दर्द हो सकता है। 17 मई के बाद निश्चित तौर पर अपने आप को आगे से ज्यादा स्वस्थ अनुभव करेंगे। शनि की स्थिति के कारण धनु राशि वालों को इस महीने में रमते साधु फकीरों से दूर रहना नेक असर पैदा करेगा।

दांतों में तकलीफ रह सकती है। धर्म के मामले में 1 मई से 14 मई तक चंद्रमा की उच्च दृष्टि के कारण धार्मिक कार्यों में आपकी सम्मिलिता बनी रहेगी। जो नेक फल देने वाली होगी। धार्मिक कार्यों में इस माह में आप बढ़-चढ़कर हिस्सा लोगे ।

नया कारोबार शुरू होगा।नौकरी के संबंध में यह माह अत्यंत भाग्यशाली होगा। तरक्की होगी। आला अफसरों का दोस्ताना व्यवहार आपको प्रभावित करेगा। बृहस्पति की स्थिति कुंडली में असरदायक है।

मक्खी थी तो शहद था, मक्खी उड़ी तो शहद भी ना पाया, धर्म की पूर्णता से सांप ने भी सजदा किया यानी धर्म पूरा और धर्म का आशीर्वाद साथ हो तो सारे कार्य निर्विघ्न पूर्ण होंगे। वरना मक्खी शहद खा कर उड़ जाए कि कौल का साथ होगा।

धनु राशि वाले इस माह में घर में  बिजली वाले उपकरण खराब हो तो तुरंत रिपेयर करवा ले। ढाई किलो दूध का किसी धार्मिक स्थान पर 15 तारीख अमावस्या के दिन दान करना सब कष्टों से छुटकारा दिलवाएगा।

इस माह में धनु राशि वाले सर्व कार्य सिद्धि के लिए चांदी का सिक्का अपने साथ रखें सब कार्यों में विजय हासिल होगी। मन शांत रहेगा और खुश रहेगा।।

 

 

यह राशिफल पुरानी दुर्लभ तथा मशहूर लाल किताब से धर्म  एस्ट्रो टीम द्वारा तैयार किया गया है

मकर राशि

मकर राशि मई महीने में ग्रह और नक्षत्रों के अद्भुत योग से मकर राशि वालों को सभ्य, धनी और खुशहाल बना रहा है। इस माह में मकर राशि वालों में नेतृत्व और निर्णय लेने में कई तरह की दिक्कतें आएंगी। 2 मई को मंगल का मकर राशि में प्रवेश मकर राशि को मानसिक और शारीरिक तौर पर मजबूत बनाएगा। इससे मकर राशि वाल बेहतर निर्णय लेने में  और अच्छा नेतृत्व करने में सफल रहेंगे। धन के मामले में मकर राशि वालों का यह महीना अच्छा बीतेगा। धन के लिए मेहनत की शर्त जरूरी होगी। यानी धन ज्यादा मेहनत करके ही प्राप्त होगा या धन प्राप्ति में मेहनत की शर्त जरूरी होगी। धन बिना रुके आएगा। नए मित्र बनेंगे । मित्रों में दिखावा ज्यादा रहेगा। नये वाले मित्र विश्वास के योग्य नहीं रहेंगे अपना भेद मित्रों के सामने  उजागर ना करें सतर्क रहे। 2 मई को बुध का प्रवेश मेष राशि में हो रहा है। जो मकर राशि वालों के लिए अत्यंत शुभ है। धन और फिक्स डिपाजिट को लेकर घर में चर्चाएं होगी। और इसके प्रति कार्य लामबंद होगे। नए घर नए वाहन के योग बने हुए हैं। वाहन की प्राप्ति में पिछले कुछ माह से चली आ रही रुकावटे इस माह में दूर होगी। और नए वाहन का सुख प्राप्त होगा। विद्या के मामले में यह माह अत्यंत महत्वपूर्ण है। शुक्र की दृष्टि मकर राशि पर पूर्णता मित्रता भाव वाली है। जो विद्या के मामले में सफलता दिलवाएगी। विद्या से संबंधित शुभ समाचार आएगा।  उच्च विद्या के लिए विदेश में पढ़ने की लिए योजनाएं बनेंगी जो कामयाब रहेगी। शत्रु जेर और रहेंगे कोर्ट कचहरी के मामलों में विजय साथ देगी। मकर राशि वाले अपने व्यस्त मन को एक और रखकर इस जगत के साथ संपूर्ण लायवृद्ध हो सकते हैं। इस समय आप संवेदनशील एव खुले हैं। चारों ओर से बरसते आशीर्वाद और आभा को ग्रहण करने के लिए तैयार है। आपकी धनात्मक ऊर्जा आपके भीतर एक सवीकार भाव ग्रहणशीलता उत्पन्न कर रही है। जो आपको इस संसार के गहन रहस्यों से अवगत कराने में सहायक होगी। आप सुनने की एव ग्रहणशीलता की सुंदर कला विकसित कर रहे हैं। जिससे आप के अंतस कार्य संबंधों में मधुरता और संतुलन पैदा होगा। जो आपके जीवन में लाभप्रद स्थिति को प्राप्त रहेगा। जीवनसाथी का भाग्य साथ देगा। 8 मई से 13 मई तक पंचको का समय कुछ ज्यादा शुभ नहीं है। परिवार में मनमुटाव रहेगा।  यात्रा को लेकर विवाद हो सकता है। 13 मई के बाद निश्चित तौर पर विवाद समाप्त हो जाएगा यात्रा होगी। और जीवनसाथी से संबंध मधुर बन जाएंगे। सेहत के तलक में यह माह मकर राशि वालों के लिए खुशियों से भरा होगा। सेहत बढ़िया रहेगी। 13 मई से 15 मई तक हल्का-फुल्का सिर में दर्द रह सकता है। निश्चित तौर पर 17 मई के बाद अपने आप को पहले से ज्यादा स्वस्थ पाएंगे। धर्म के कार्या मे रूचि बनी रहेगी। मकर राशि वालों की इस महीने धार्मिक कार्यों में सम्मिलिता बढ़ चढ़कर होगी। तन मन धन से धर्म के प्रति समर्पित रहेंगे ।इस माह में मकर राशि वालों का व्यापार और नौकरी में तरक्की और तब्दीली दोनों के योग बने हुए हैं। व्यापार में खूब तरक्की होगी। नई योजनाएं बनेंगी। कुछ महीनों से चली आ रही व्यापारी की योजनाएं कामयाब होगी। नौकरी के संबंध में तबादले के योग है जो नेक फल पैदा करेंगे। आला अफसरों की कृपा दृष्टि बनी रहेगी और उनके दोस्ताना व्यवहार से आप प्रभावित रहोगे। 2 मई को मंगल का मकर राशि में प्रवेश के बाद मान सम्मान नई ऊंचाइयों की ओर बढ़ेगा। परिवार में बड़े ना होते हुए भी आप को मान सम्मान बड़ों जैसा मिलेगा। इस माह में खर्चा रहेगा। जो घर के और परिवार के कामों के लिए होगा। पराई ममता से बच के रहना वास्ते धन-दौलत नेक होगा। बृहस्पति की स्थिति इस माह में मकर राशि वालों के लिए बड़ी उत्तम है। इस माह में माया के लालच में ना पढ़ कर धार्मिक कार्यों में सम्मिलिता  बनाए रखें। वरना ना माया मिली ना राम मिला यह कॉल का साथ होगा। मई महीने में मकर राशि वालों को व्यर्थ खर्चे से बचने के लिए छत पर पड़ा हुआ बेकार का सामान । बिल्डिंग मटेरियल और पुराना लोहे का सामान छत से उतारना होगा। छत को साफ रखना होगा।जिस से भाग्य उनदा असर करेगा। पीठ और गर्दन मे खिचाव रहेगा। उपाय के लिये अमावस्या के दिन 15 मई को भरणी नक्षत्र के समय ढाई किलो पीली चने की दाल। किसी भी धार्मिक स्थान पर दान देना। निश्चित तौर पर स्वास्थ्य लाभ और परिवारिक खुशियां मे भरपूर सहयक रहेगी।दोस्तों आपका धर्म एस्ट्रो जल्द ही नए और कुछ वीडियो ले कर आपके पास हाजिर होगा।धन्यवाद

कुंभ राशि


यह राशिफल पुरानी दुर्लभ तथा मशहूर लाल किताब से धर्म  एस्ट्रो टीम द्वारा तैयार किया गया है।

ग्रहों और नक्षत्रों की प्रभावशाली युति मई माह में कुंभ राशि वालों को स्वतंत्रता प्रदान करने वाली है। कुंभ राशि वाले इस माह में कोई ठोस निर्णय लेंगे। परिवारिक और व्यापारिक बढ़ोतरी के लिए यह निर्णय निर्णायक साबित होगा। व्यस्तता बनी रहेगी। धन के मामले में मई माह कुंभ राशि वालों के लिए नेक फल प्रदान करेगा। अचानक धन प्राप्ति के योग  हैं। धन प्राप्त होगा जिससे मन प्रसन्न रहेगा। नए मित्र बनेंगे जो प्रभावशाली होंगे। सोमवार को14 मई संक्रांति के दिन सूर्य का वृषभ राशि में प्रवेश कुंभ राशि वालों की सफलता का प्रतीक बनेगा। मित्रों से फायदा होगा। और मित्र मददगार रहेंगे। घर के संबंध में कुंभ राशि वाले अत्यंत भाग्यशाली रहेंगे। नया वाहन नया घर के प्रबल योग बने हुए हैं। जो इस माह में फलदाई होंगे। विद्या के मामले में यह माह सफलता देने वाला है। दूर अथवा नई जगह  विद्या के लिए दुविधा बनी रहेगी। 27 मई को शुक्र का वृष राशि में प्रवेश से सूरज बुध और शुक्र का अति शुभ योग बनेगा। यह परिवर्तन मान सम्मान दिलाने वाला और घर की शोभा बढ़ाने वाला होगा। मई माह में घर और वाहन के ऊपर नेक खर्चा होगा। 8 मई से 13 मई तक पंचकों का समय है। यह समय कोर्ट कचहरी और ऋण लेने के लिए उपयुक्त नहीं है। बेहतर होगा यह कार्य 13 मई के बाद करने का प्रयत्न करें। शत्रु पक्ष रुक रुक कर कार्रवाइयां करेगा। जो मन को श्रय पहुंचाने वाली होगी। 15 मई अमावस्या के बाद जीवनसाथी का साथ और उसका भाग्य बराबरी का साथ देगा। इससे आपका भाग्य “एक अकेला दो ग्यारह” के नुक्ते का काम करेगा। कुंभ राशि वाले मई माह में श्रद्धा के साथ अज्ञात में छलांग लगाने को तैयार है । एक महत्वपूर्ण नया निर्णय लेने के कारण आप स्वयं को जीवन ऊर्जा से भरा हुआ पाएंगे । खुद को अतीत से मुक्त पाएंगे। आप परियोजनाओं और लाभ हानि पर ध्यान ना देते हुए अपनी सहज स्फूर्ति गतिविधियों से अपने आसपास के लोगों को विस्मय में विमुग्ध कर दोगे। आपकी निर्दोषिता  ऐव श्रद्धा कि गुणवंता आपको जीवन के एक मनोरंजक मोड़ पर ले जाएगी। जहां सफलता आपकी बेसब्री से प्रतीक्षा कर रही है। आप का आंतरिक संतुलन बाहरी जगत में झलकता हुआ समस्त संसार को नजर आऐगा। बृहस्पति की स्तिथि मई महीने में मकर राशि वालों के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है। धार्मिक स्थानों में और धर्म के कामों में व्यस्तता बनी रहेगी। समाज में इसी के कारण मान इज्जत और उचित स्थान प्राप्त होगा। धार्मिक स्थान पर यात्रा होगी। जो नेक असर करेगी। परिवार में कोई छोटा उत्सव होगा जो सबको खुशी देने वाला होगा। 18 अप्रैल से वक्री शनि का असर कारोबार और नौकरी पर पड़ रहा है। जो कोई ज्यादा नेक असर वाला ना होगा। कारोबार और नौकरी में संघर्ष बढ़ेगा। संघर्ष के अनुरूप सफलता कम आएगी। इस माह में आप के अपने भाई या जीवनसाथी के भाई साथ मिलकर किसी कार्य को नई दिशा देने की कोशिश करेंगे। जो सर्वमान्य होगी। यात्रा में खर्च होगा जो मन को प्रसन्न रखेगा। कुंभ राशि में सूर्य की स्थिति बृहस्पति को और सुदृढ़ कर रही है । सूर्या कायम होगा कामयाबी और बरकत होगी। सेहत और तरक्की मिले। “प्राण जाए पर वचन ना जाए”  के कोल का आदि होगा। “धर्म ना जाए और ना ही धर्म के रहते किस्मत में हार आए” यानि धर्म की पालना से कटुब और कबीला बढ़ेगा। जो नेक असर पैदा करेगा। बुजुर्गों की मार्फत बढ़ेगा। या उनकी सेवा से उत्तम फल प्राप्त करेगा। 30 अप्रैल बुद्ध पूर्णिमा के बाद किस्मत के मामले में नेक चंद्रमा से क़िस्मत की हालत “घड़े बराबर मोती” की होगी। इस माह में ढाई किलो दूध हर सप्ताह धर्म स्थान पर दान देना आपकी किस्मत को चमका देगा रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे मन प्रसन्न रहेगा।



यह राशिफल पुरानी दुर्लभ तथा मशहूर लाल किताब से धर्म  एस्ट्रो टीम द्वारा तैयार किया गया है।

मीन राशिफल

ग्रह और नक्षत्रों की प्रभावशाली युति के कारण मीन राशिफल मई महीने में भाग्यशाली रहेगा। मंगल की स्थिति मीन राशि में अति उत्तम है। जिसके कारण मीन राशि वालों का एक नया व्यक्तित्व उभर के सामने आएगा। बातों के धनी रहेंगे। कार्य संबंधित निर्णय लेने में दुविधा रहेगी  परंतु इसमें परिवार की सहायता लेने से दुगना लाभ होगा। धन के मामले में मई महीना मीन राशि वालों के लिए शुभ समाचार लेकर आएगा। ज्यादा धन मिलेगा। और धन बिना रुके आएगा। रुके हुए पैसे मिलेंगे। मान सम्मान बढ़ेगा। विपरीत के प्रति आकर्षण बढ़ेगा। जो मन को प्रसंता देने वाला होगा। नए मित्र बनेंगे जो मददगार रहेंगे। नया वाहन प्राप्त होगा। और पुराने वाहन पर भी कुछ खर्चा होगा जिससे पुराना वाहन भी सुंदर बन जाएगा। घर के विषय में घर को सुंदर बनाने के प्रयास होंगे जो सफल होगे।  विद्या के मामले में यह माह मीन राशि वालों के लिए बृहस्पति की स्थिति के कारण कोई ज्यादा अनुकूल नहीं है। 8 मई से 13 मई तक पंचकों का समय है। इस समय में विद्या से संबंधित कोई कार्य ना करें। नेक पल पैदा होगा। 14 मई सूर्य का वृष राशि में प्रवेश होते ही विद्या से संबंधित सारी मुश्किलों का हल होगा। विद्या प्राप्ति के लिए किसी दूसरे शहर दूर जाना पड़ेगा। जो अनुकूल फल पैदा करेगा। 9 मई को बुध का मेष राशि में प्रवेश मीन राशि वालों के लिए शुभ रहेगा। मीठा खाना और मीठा खिलाना शुभ फल पैदा करेगा। 9 मई से 27 मई तक किसी भी धार्मिक स्थान पर जाकर किसी भी मूर्ति को स्पर्श करना नेक फल  पैदा ना करेगा। बेहतर होगा कि धर्म स्थान पर जाएं पर किसी भी मूर्ति या स्तंभ को स्पर्श ना करें। नेक फल होगा। दांतो में परेशानियां रहेगी। निश्चित तौर पर 27 मई के बाद इस तकलीफ से आराम होगा। मीन राशि वाले इस माह में महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए सजग और सतर्क रहेंगे। आप जीवन की इस भागमभाग मे भावनात्मक उत्तल पुथल के बीच आप विश्राम पर केंद्रित रहेंगे। आप अन्य लोगों से किसी भी प्रकार की अपेक्षाओं से मुक्त होकर अपने सभी कृतियों ऐप विभ्रम हो आपना उत्तरदायित्व पूरा करने में सक्षम होंगे। एक बार आप इस कला को सीख जाए तो आप आप विश्रांत की नई अवस्था में प्रवेश करेंगे। यह कला आप मे एक नई गुणवंता ला रही है। 18 अप्रैल से शनि का वक्री होना मीन राशि वालों के लिए शुभ समाचार लेकर आया है। रुके हुए कार्य  पूरण होंगे । कुछ समय से राजदरबार के संबंध मे चल रही परेशानी का 29 मई पूर्णिमा तक हल होगा। 9 मई के बाद नई योजनाएं बनेंगी। व्यापार और नौकरी में पूर्णता रुप से लाभ रहेगा। नौकरी के संबंध में चाहकर भी तब्दीली ना हो पाएगी। सेहत के संबंध में मीन राशि वालों का मई महीना कुछ ज्यादा शुभ नहीं है। गर्दन और पीठ में खिंचाव रहेगा। पेट में गड़बड़ रहेगी। परंतु निश्चित तौर पर 17 मई के बाद सेहत में सुधार होगा।” साथ बुजुर्गों का जब हो रात करता खजाना जर व माया का हो बडता” नुक्ता इस माह में आपको सफल करेगा। धर्म के कार्यों में आप उग्र रुप से कार्य करेगे। 2 मई से 17 मई तक धार्मिक अनुष्ठान होगे। समाज में मान सम्मान पाओगे ।इस माह में मीन राशि वाले छोटी-छोटी यात्रा करेंगे। यात्रा करते हुए जब दरिया पार करें तो तांबे के सिक्के या तांबे का टुकड़े दरिया में डालना वास्ते औलाद नेक फल होगा।  मेहमानों का आना घर पर शुभ रहेगा। “कीड़ी घर नारायण आए” का फल होगा। इस माह में खर्चा ज्यादा होगा। परंतु सब नेक कार्यों पर ही होगा। मीन राशि वाले उत्तर पश्चिम की तरफ पुराना घर का पुराना सामान ना रखें। पहले का रखा हुआ सामान भी वहा से उठवा दे। इस से धन-धान्य में पड़ी हुई रूकावट दूर होगी। मीन राशि वाले ढाई किलो सफेद चावल किसी भी धार्मिक स्थान पर 30 अप्रैल से 7 मई तक औरं दोबारा 15 मई अमावस्या से 29 मई पूर्णिया तक धार्मिक स्थान पर दान करें । निश्चित तौर पर सेहत में सुधार होगा और धन-धान्य की कमी नहीं रहेगी।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Skip to toolbar