June 2018

Horoscope, Janam Kundali, Business Problems, Health problems

0
(0)

मेष राशि

जून महीने में मेष राशि वालों के लिए ग्रहों और नक्षत्रों की युति बड़ी महत्वपूर्ण है। यह युति मेष राशि वालों को सारा महीना प्रभावशाली बनाए रखेगी। इस माह में मेष राशि का राजा मंगल ग्रह शुभ ग्रहों  के साथ युती में है। जो नेक फल देने वाला है।
कृपया इस चैनल को देखने के बाद सब्सक्राइब जरूर करें।

मेष राशि वाले इस माह में पिछले कुछ महीनों से रुके हुए महत्वपूर्ण कार्य पूर्ण करेंगे और निर्भय रहेंगे। धन के मामले में मेष राशि वाले जून महीने में अत्यंत भाग्यशाली रहेंगे। मित्रों के पास से रुका हुआ धन वापस आएगा। मित्र पुनः से मददगार बनेंगे। नए मित्र बनेंगे जो भाग्य वृधि कार्यों में सहायक होंगे।

साझेदारी में कारोबार करने की योजनाएं बनेंगी। यात्रा में भी मित्रों की भागेदारी बनी रहेगी। घर पर कुछ रिपेयर का काम होगा। जो कारामद रहेगा। 4 जून सोमवार से 9 जून शनिवार तक पंचकों का समय रहेगा। इस समय में घर में रिपेयर का और बिजली का कोई नया सामान ना खरीद करें। ऐसा करने से घर में होने वाली कलाह से बचा जा सकता है।

विद्या के लिए बृहस्पति की स्थिति इस माह मेष राशि वालों के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है। विद्या में सफलता प्राप्त होगी। और ऊंची विद्या के लिए प्रयास सफल रहेंगे।  विद्या से ही धन प्राप्ति का जरिया बनेगा। मेष राशि वालों का वजीर शुक्र ग्रह उत्तम स्थिति के कारण मददगार रहेगा। कृपया इस चैनल को देखने के बाद सब्सक्राइब जरूर करें।

जीवनसाथी की सेहत ठीक हो जाएगी। परंतु पराई ममता गले लगी रहेगी। जीवनसाथी का भाग्य इस माह में मेष राशि वालों के लिए अत्यंत भाग्यशाली रहेगा और जीवनसाथी बराबर का साथ रहेगा। 13 जून अमावस्या वाले दिन बुधवार को पैसे के तलक में निहायती मुबारक कैसा रहेगा।

परिवार में खुशियां आएंगी घरेलू सामान की खरीद होगी । सेहत के तलक में मेष राशि वाले जून महीने में भाग्यवान रहेंगे। 26 तारीख दिन मंगलवार को मंगल का वक्री होना शुभ अवसर पैदा करेगा। दवाइयों का इस्तेमाल बंद होगा। सेहत बढ़िया होगी। मन प्रसन्न रहेगा।

15 जून सूर्य का मिथुन राशि में प्रवेश रविवार को अच्छा समय लेकर आएगा। घर में रसोई में उपयोग होने वाले उपकरण खराब होंगे। जिनको जल्द ही ठीक कराना  नेक असर पैदा करेगा। मेष राशि वाले इस माह में राजा जनक जैसा राज करते हुए भी सादगी का जीवन व्यतीत करेंगे। “लोक गए हैं मिला बैसाखी , बापूजी जकड़े हैं घर की राखी” का जुमला इस माह में मेष राशि वालों पर खरा उतरेगा।

15 जून संक्रांति तक का समय बा आराम जिंदगी का गुजरेगा। 4 जून से 10 जून तक धार्मिक स्थान के अहाते मे जाना और वहा पर अपनी उपस्थिति दिखाना कोई नेक असर पैदा ना करेगा। बेहतर होगा कि इन दिनों में धार्मिक स्थान पर बाहर से ही माथा टेक कर  निकल जाना नेक फल देगा। कृपया इस चैनल को देखने के बाद सब्सक्राइब जरूर करें।

मेष राशि वाले इस माह मे दूसरों के भरोसे अपनी जिम्मेदारियों से आंखें बद ना करे। किसी दूसरे से अपेक्षा करना समझदारी का काम ना होगा। आपना कुछ समय विश्राम में निकालने। तन और मन के ताल पर तरोताजा हो कर अपने कार्य में जुट जाएं। स्वयं का काम करने के बाद पहाड़ जैसी लगने वाली जिम्मेदारियों को भी आप सहजता से उठाने लगेंगे और खुद को आश्चर्यचकित पाएंगे ।

आप समाज में यथायोग्य मान सम्मान पाएंगे । थोड़े से प्रयास के बाद आप आपनी सफलता को अनुभव करेंगे। कारोबार में तरक्की होगी और नौकरी में तबादले के योग हैं। तबादला महत्वपूर्ण रहेगा। इस माह में केतु की स्थिति अच्छी ना होने के कारण घर में  खराब पड़े हुए पैन घर से दूर कर दे। भाग्य वृद्धि होगी। रुके हुए कार्य तुरंत पूर्ण हो जाएंगे।

मेष राशि वाले इस माह में ढाई किलो चावल का अमावस्या 13 जून और पूर्णिमा 28 जून को धार्मिक स्थान पर दान करना सब मुसीबतों से बचाव करता रहेगा। यह दान आप को भाग्यवान बनाएगा।

वृषभ राशी

वृषभ राशि जून महीने में सुंदर ग्रह और नक्षत्रों की युति के कारण वृष राशि वालों को आकर्षक बना रही है। वृष राशि वालों के इस माह में सारे कार्य बिना रुके खुद ब खुद पूर्ण हो जाएंगे।

वृषभ राशि वालों  के ताले बिना चाबी के खुल जायेगे। यानी बिना परिश्रम के भी भाग्य साथ देगा। रोटी के लिए मेहनत की शर्त ना होगी। वृषभ राशि का राजा शुक्र प्रभावी स्थिति में स्थित है। इस माह में वृषभ राशि वालों को औरतों से भरपूर मदद मिलती रहेगी। निर्णय लेने आसान होंगे और तुरंत होंगे। जो सर्वमान्य होंगे। कृपया इस चैनल को सब्सक्राइब जरूर करें।

धन  के लिए चंद्रमा की दृष्टि वृषभ राशि वालों को सौभाग्यशाली बना रही है। रुका हुआ धन मिलेगा। अचानक धन प्राप्ति के योग बने हुए हैं। सट्टा और लॉटरी भी प्राप्त हो सकती है । शनि की अष्टम स्थिति के कारण मित्रों से कुछ समय के लिए अनबन रहेगी। जो 13 जून अमावस्या के बाद ठीक हो जाएगी। और खुशी का समय आएगा।

नया घर नया वाहन मिलने के योग है। घर के प्रति विशेष लगाव रहेगा। कुछ नया हिस्सा दोबारा से बनाने का विचार होगा। विद्या के मामले में यह माह लाभकारी रहेगा। विद्या पूरन और भाग्य को बेहतर बनाने में सहायक होगी। 4 जून  सोमवार से 9 जून शनिवार तक पंचकों का समय है । इस समय में किसी मित्र को पैसों का उधार ना दे । तो नेक फल होगा।

8 जून शुक्रवार को शुक्र का कर्क राशि में प्रवेश शुभ समाचार लाएगा। बपरीत के प्रति आकर्षण बढ़ेगा। और व्याकुलता पैदा होगी। शत्रु पक्ष दबा रहेगा। कोर्ट कचहरी के फैसले आप के पक्ष में होंगे। जीवनसाथी का साथ इस माह में सराहनीय होगा। जो वृषभ राशि वालों को भाग्यशाली बनाएगा। जीवनसाथी का साथ फैसला लेने में सहायक होगा ।

26 जून दिन मंगलवार मंगल के कर्क राशी मे प्रवेश होते ही परिवार में किसी की सेहत में कुछ गिरावट आएगी। पर शीघ्र ही पूर्णिमा पर  28 जून बृहस्पतिवार के बाद सुधार होना शुरू हो जाएगा। परिवारिक सदस्य की अच्छी सेहत के लिए एक किलो काली मां साबुत की दाल किसी धर्म स्थान पर दान देना सब कष्टों से बचाएगा।

26 जून से 30 जून तक वृष राशि वाले घर की छतों को ना बदलें या नयी छत ना डाले। अगर जरूरत पड़े तो 30 जून के बाद ही बदली करें। सेहत और दौलत के वास्ते उम्दा फल रहेगा। वृषभ राशि वालों का कुछ छोटी व कुछ बड़ी असफलताओं के कारण इस  समय मे थोड़ा सा निराशावादी हो जाना स्वभाविक है।

पीड़ा तब और बढ़ जाती है जब मन बार-बार अतीत को देखता है। और जो हो चुका है उसे बार-बार  देखता है। कुछ समय बाद ही आने वाली सफलताएं जहां आपको खुश कर देंगी वही अतीत की बातें धुंधली हो जाएंगी। जीवन के इस गहरे राज को स्वयम के अनुभव से देख लेना ही वृषभ राशि वालों के लिए उत्तम रहेगा। और उनके चेहरे पर फिर से मुस्कान बिखेर देगा। कृपया इस चैनल को सब्सक्राइब जरूर करें।

वृषभ राशि वालों का जून माह में धर्म के प्रति लगाव बड़ेगा। धार्मिक कार्यों में सीधे तौर पर सम्मिलित होने की बजाय दान देकर ही भागीदारी करेगे। इस माह में केतु का कुंडली में प्रभावी स्थिति होने के कारण वृषभ राशि वालों का आशीर्वाद नर औलाद के लिये दूसरों को तार देगा।  व्यापार और नौकरी में कुछ वाधा रहेगी। जिसकी वजह से मन खिन्न रहेगा।

परंतु 10 जून रविवार एकादशी के दिन से स्थिति में निश्चित तौर पर सुधार होना शुरू हो जाएगा। वृषभ राशि वाले इस माह में चमड़े के काले जूते खरीद ना करें। सेहत और धन-धान्य के लिए उत्तम रहेगा। सफलता और अच्छी सेहत के लिए एक किलो माह साबत की काली दाल किसी भी धार्मिक स्थान पर दान करना उत्तम उपाय होगा।

मिथुन राशि

मिथुन राशि वाले जून महीने में शुभ ग्रहों  और अच्छे नक्षत्रों की युति के कारण इस माह में समाज में प्रभावशाली रहेंगे। बेहतर सोच और बेहतर फैसले के लिए तैयार रहेंगे।

मिथुन राशि का तखत पति शुक्र ग्रह इस माह में शुभ स्थिति में होने के कारण आप के पक्ष में इंसाफ करेगा। राग रंग ,सुंदर कपड़े और विलासिता में विशेष रूचि बनी रहेगी। जो शुभ फल देने वाली होगी। धन के मामले में मिथुन राशि वाले भाग्यशाली रहेंगे। धन लक्ष्मी पूरा माह थोड़े थोड़े समय के अंतराल पर प्राप्त होती रहेगी। जो शुभ फलदाई  रहेगी। कृपया इस चैनल को सब्सक्राइब जरूर करें।

मित्रों और परिवारिक सदस्यों से कुछ अनबन रहेगी। जो 15 जून शुक्रवार को सूर्य का मिथुन राशि मे प्रवेश के साथ दोबारा से बिगड़े हुए संबंधों को मधुर करने में सहायक होगी। 4 जून सोमवार से 9 जून शनिवार तक पंचकों का समय है। इस समय में कोई भी शुभ कार्य या पैसों के निवेश संबंधी काम ना करें।इस से शुभ फल पैदा होगा।

घर और ऑफिस के संबंध में यह माह मिथुन राशि वालों को नेक फल पैदा करने वाला होगा। 10 जून रविवार को बुध का मिथुन राशि में प्रवेश पिछले कुछ समय से चली आ रही अब व्यवस्था को व्यवस्थित करेगा। जो आपके घर को और ऑफिस को आकर्षक बनाने में सहायक होगी।

मिथुन राशि वालों का  वजीर बृहस्पति इस माह में मिथुन राशि वालों के लिए अनुकूल फल पैदा करने वाला होगा। विद्या के मामले में यह माह परिवार में कोई शुभ संदेश लेकर आएगा विद्या पूर्ण होगी।और धन अर्जित करने का जरिया बनेगी। 9 जून रविवार को शुक्र का कर्क राशि में प्रवेश जीवनसाथी से कुछ अनबन करवाएगा। और जीवनसाथी की सेहत कुछ खराब रहेगी।

13 जून बुधवार के दिन अमावस्या को स्थिति में सुधार होना शुरू हो जाएगा। इस दौरान घर पर क्रोकरी के टूट जाने पर उसको तुरंत घर से दूर कर दे तो कोई अशुभ फल पैदा ना होगा।शत्रु पक्ष नरम रहेगा और मित्रता के भाव में धोखा देने की कोशिश करेगा।
सावधान रहें।

कोर्ट कचहरी के मामले लंबे चलेंगे। चाह कर भी कोई फैसला ना होगा। 28 जून बृहस्पतिवार पूर्णिमा को स्थिति में निश्चित तौर पर सुधार होना शुरू हो जाएगा। मिथुन राशि वाले इस माह में जो अपेक्षाएं दूसरों से सयम के लिए करते हैं। वही अपेक्षाएं यदि दूसरे आपसे करें तो आप हताश , निराश और शिकायत से भर जाते हैं।

आप अपनी पूरी ऊर्जा इस बात पर लगाएं कि आप दूसरों को क्या दे सकते हैं। आप दूसरों की अपेक्षा को भी अपने ऊपर हावी ना होने दें। शीघ्र ही आपका जीवन नई ऊर्जा, प्रेम और जोश के साथ आनंदमयी हो कर चारों तरफ फैल जाएगा। जीवनसाथी का साथ इस माह में अपेक्षा से कम रहेगा। कृपया इस चैनल को सब्सक्राइब जरूर करें।

सेहत के तलक में मिथुन राशि वालों के पेट में कुछ तकलीफ रहेगी। जिसके लिए एक किलो गुड 15 जून शुक्रवार संक्रांति के दिन किसी धर्म स्थान पर दान देना सेहत में निश्चित तौर पर सुधार करेगा। धर्म के कार्यों में रूचि बनी रहेगी। ब्रह्म नाम पर  मांग कर खाना कोई फायदे का काम नहीं होगा।

निष्फल ही धर्म के प्रति कार्य करें तो धर्म और औलाद कभी हार ना देगा।  धर्म के कार्यों में आगे बढ़ कर कार्य करने से लाभ रहेगा और आपका विशेष व्यक्तित्व उभर कर समाज के सामने आएगा। नया कारोबार और नौकरी में निश्चित तौर पर उन्नति रहेगी। धन लाभ होगा। मान इज्जत बढ़ेगी।

चंद्रमा की स्थिति मिथुन राशि वालों के लिए इस माह में बड़ी उत्तम है। जो धन दौलत को अर्जित करने में बड़ी महत्वपूर्ण रहेगी। परिवार बढ़ेगा। और जददी जायदाद में लाभ रहेगा।

कर्क राशिफल

कर्क राशि में जून माह में सुंदर ग्रहों और अच्छे नक्षत्रों की युति बनी हुई है। जो कर्क राशि वालों को इस माह में प्रभावशाली बनाने में सहायक होगी। राहु की स्थिति के कारण कर्क राशि वालों को सही उपयुक्त निर्णय लेने मे सहायता की आवश्यकता पड़ेगी। बार बार निर्णय के प्रति विचार बदल लेंगे।

कर्क राशि के तखत पति चंद्र ग्रह की मजबूत स्थिति के कारण धन के मामले में कर्क राशि वाले भाग्यवान रहेंगे। रुका हुआ धन प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति को मजबूत करने वाला यह माह धन के मामले में लाभकारी रहेगा। रविवार 10 जून  बुध का मिथुन राशि में प्रवेश मित्रों की संख्या निश्चित तौर पर इस माह में पड़ने वाली है। परंतु मित्र कम प्रभावशाली बनेंगे। जो मित्रता के मापदंड पर खरे नहीं उतर पाएंगे। परंतु मित्रता बनी रहेगी।

आप का प्रभाव उनके ऊपर बना रहेगा। 4 जून सोमवार से 9 जून शनिवार तक पंचकों का समय रहेगा इस समय में यात्रा करना और खुशी का कोई उत्सव करना नेक फल पैदा ना करेगा।घर के मामले में कर्क राशि वाले घर और वाहन को सुंदर बनाने के कार्य में कार्यशील रहेंगे। नया घर मिलेगा। नया वाहन प्राप्त होगा। और जो आपको आपके व्यक्तित्व को प्रभावित करेगा। जिस से मन प्रसन्न रहेगा। कृपया इस चैनल को सब्सक्राइब जरूर करें।


मंगल ग्रह का इस माह में  वृष राशि में प्रभावशाली होना विद्या में कम परसेंटेज होते हुए भी आप को प्रभावशाली और मान-सम्मान दिलवाने में कामयाब रहेगा।आप का एक नया व्यक्तित्व उभरकर समाज में नजर आएगा। इस माह में शनि की उपस्थिति अच्छी होने के कारण शत्रुपक्ष दबा रहेगा। पर खुफिया कार्यवाहियां करता रहेगा। जिससे मन दबाव में रहेगा और अनजाना भय मन मे बसा रहेगा।

13 जून बुधवार के दिन अमावस्या को स्थिति में सुधार होगा और विजय श्री निश्चित तौर पर भाग्य बनेगी। जीवनसाथी इस माह में भाग्यशाली साबित होगा। उसकी उपस्थिति सारी मुश्किलों को खत्म करेगी। और अच्छे नेतृत्व में परिवार का नेक फल होगा।

कर्क राशि वालो का अपने दुखों और परेशानियों के कारण दूसरों में ढूंढ लेना मन की बहुत बड़ी चालाकी है।इस से आप आपने अहंकार को आहत होने से बचा लेते है। परंतु समस्या का निदान नहीं निकाल पाते। आप के व्यक्तिगत जीवन में छोटी बडी जिन समस्याओं से आप सचमुच अहत हो रहे हैं।

उनके लिए आपकी अपनी भूले जिम्मेदार है। भूल करने में कोई हानि नहीं है। यह माननीय लक्षण है उचित होगा कि आप थोड़ा ठहर कर सारे परिदृश्य को ठीक से देखें मन जहां बार बार एक ही गलती दोहरा रहा है। जिस के कारण आपको परेशानी आ रही है।

सेहत के संबंध में कर्क राशि वालों को  जून महीना मे कुछ कठिनाइयों रहेगी। चोट लगने का भय और शारीरक कष्ट से परेशानी रहेगी। जिसका उपाय एक किलो दूध किसी भी धार्मिक स्थान मे 10 जून रविवार एकादशी के दिन दान करना सब कष्टों से राहत दिलाएगा।

धार्मिक कार्य और उत्सव घर पर होगा। और उस में सम्मिलित आ बढ़-चढ़कर बनी रहेगी। जो मन को प्रसन्न करने वाली होगी। नौकरी और व्यापार में कर्क राशि वालों का यह माह अत्यंत सुखद बीतेगा। नौकरी में तबादले के योग है जो महत्वपूर्ण स्थान पर होंगा। व्यापार में नई योजनाएं बनेंगी जो आगे समय में सफल रहेंगी। कृपया इस चैनल को सब्सक्राइब जरूर करें।

26 जून मंगलवार को मंगल के वक्री होने के साथ सेहत के प्रति जागरूकता बढ़ेगी। योगा और व्यायाम में रुझान बढ़ेगा। जो नियम से करते रहेंगे। 10 जून रविवार बुध का मिथुन राशि में प्रवेश खर्चे को बडाऐगा। जो नेक कार्यों में खर्च होगा। कर्क राशि वालो का  इस माह में जाति किस्मत का असर वजरिया माता खानदान होगा।

रूहानी ताकत और हुकूमत की राजधानी बाग-बगीचे का मालिक होगा। अपने इलाके में हजारों बल्कि लाखों की गिनती का आदमी बनेगा। जमीन मुरब्बा दूध सब लाभ देंगे। “मां पर बुद्धि पिता पर घोड़ा बहुत नहीं तो थोड़ा थोड़ा”का जुमला इस माह पर कर्क राशि वालों के लिए खरा उतरेगा।

अच्छी सेहत और उनदा भाग्य के लिए एक सूखा नारियल पूजा वाला धार्मिक स्थान पर दान करना नेक फल पैदा करेगा। और सारा माह बिना रुकावट और निर्विघ्न कार्य पूरा करता रहेगा।

सिंह राशि



सिंह राशि में सुंदर ग्रहों और प्रभावी नक्षत्रों की युति के कारण सिंह राशि वाले इस माह  समाज में प्रभावशाली व्यक्तित्व के स्वामी रहेंगे।

सिंह राशि का तख्तपति सूर्य ग्रह उच्च स्थिति में होने के कारण कुछ महत्वपूर्ण और ठोस निर्णय लेने में सक्षम रहेंगे । धन के मामले में सिंह राशि वाले जून माह में अत्यंत भाग्यशाली रहेंगे। रुका हुआ धन मिलेगा और अचानक धन प्राप्ति के योग बने हुए हैं। 8 जून शुक्रवार को शुक्र का कर्क राशि में प्रवेश होगा।

मित्रों की संख्या  इस माह में पड़ने वाली है। नए मित्र बनेंगे। जो प्रभावशाली होंगे और कार्य सिद्धि में सहायक रहेंगे। इस माह मे घर के मामले में सिंह राशि वाले पारिवारिक स्थिति पर कम ध्यान देने वाले रहेंगे। 4 जून सोमवार से 9 जून शनिवार तक पंचकों का समय रहेगा। इस समय बिजली के उपकरण खरीदना करें।नेक फल पैदा होगा।

घर और व्यापारिक स्थान पर मुरम्मत का और रिपेयर का कार्य चलेगा। जो रुक रुक  कर और लंबा चलेगा। विद्या के मामले में यह माह सिंह राशि वालों को कोई शुभ समाचार सुनाइएगा। विद्या में कामयाबी होगी और विद्या से संबंध में रोजगार प्राप्त होगा।

10 जून रविवार एकादशी के बाद प्रभावशाली ग्रहों की युति के कारण शत्रु पक्ष दबा रहेगा। कोर्ट कचहरी के मामलों में प्रभावशाली मध्यस्ता के कारण निर्णय पक्ष में होगा। सारे कार्य सफल होगे। सिंह राशि वालों का जून माह में जीवनसाथी से  संबंध मधुर बने रहेंगे। जो परिवारिक स्थिति को मजबूत करने वाले होंगे ।

“सलाह नेकी की जो बुरा वक्त करते लेता भला उस से बढ़कर नहीं कोई और होता”।यह नुक्ता इस माह में सिंह राशि वालों को सफल करेगा। इस माह चंद्रमा की उच्च स्थिति के कारण शतरंज के घोड़े की तरह ढाई घर चलना कारोबार और नौकरी में शुभ अवसर पैदा करेगा। जीवनसाथी का भाग्य साथ देगा।

आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। 15 जून शुक्रवार के दिन सूर्य का मिथुन राशि में प्रवेश होगा। सिंह राशि वाले के लिए इस माह में आदर्श और बड़ी-बड़ी बातें नाहक तनाव का कारण बन सकती है।आप जितनी जल्दी  समाज की इस निर्मित समस्या से बाहर आ जाए उतना ही अच्छा है।

अपने सारे तनाव और परेशानियों से मुक्त होने के बाद। तरोताजा ऊर्जा से लबालब सघन सवीकार भाव से जो कुछ हो रहा है। उसे स्वीकार कर ले। इतना भर कर लें तो यह समय सचमुच शुभ हो जाएगा ।

सिंह राशि वालों का सेहत के संबंध में अच्छा फल रहेगा। सेहत बढ़िया रहेगी। बच्चों को कुछ कष्ट हो सकता है। 13 जून बुधवार अमावस्या के बाद निश्चित तौर पर सेहत में सुधार होगा मन प्रसन्न रहेगा।धार्मिक कार्यों में सीधे तौर पर सम्मिलिता कम रहेगी।

सिंह राशि वाले धर्म के  कार्यों के विरोध मे रहेगे। 26 जून मंगलवार को मंगल का वक्री होना इस स्थिति में निश्चित तौर पर सुधार लाएगा। धार्मिक कार्य और परिवारिक उत्सव में  बढ़-चढ़कर और कार्यशील होकर समाज और परिवार में शोभा पाएंगे। व्यापार और नौकरी इस माह में सिंह राशि वालों के लिए फलदाई रहेगी।

नई योजनाएं बनेंगी। जो कामयाब रहेगी। उच्च अधिकारी मेहरबान रहेंगे और आपके कार्य को सहारा जाएगा। 28 जून बृहस्पतिवार को पूर्णिमा के दिन ढाई किलो चावल धार्मिक स्थान पर दान करने से निश्चित तौर पर व्यापार और नौकरी में मान-सम्मान और धन का चश्मा बना रहेगा।

विपरित के प्रति आकर्षण पैदा होगा। जो आपको और अपने आपके मन को आनंद देने वाला होगा। इस माह में खर्चा कुछ ज्यादा रहेगा जो मन को क्षेम करने वाला होगा ।

कन्या राशि

कन्या राशि जून माह  में अच्छे ग्रहों और शुभ नक्षत्रों से सुसज्जित है। कन्या राशि वाले जून महीने में विलासिता का खूब आनंद उठाएंगे। कन्या राशि का तखतपति बुध ग्रह प्रभावशाली स्थिति में है। जिसके कारण कन्या राशि वाले लोग बेहतर निर्णय ले पाने में सक्षम और समाज में अग्रणी बन कर समाज को दिशा निर्देश देंगे।

कन्या राशि वाले  इस माह में तर्क करने में माहिर और अपनी बात को मनवाने में कामयाब रहेंगे। परिवार में और मित्रों में गुरु की तरह सब को आशीर्वाद देने वाले होंगे। धन के मामले में कन्या राशि इस माह में शुभ लाभ देने वाली है। धन प्राप्ति के योग बने हैं। धन प्राप्त होगा दबा हुआ धन और रुका हुआ धन भी प्राप्त होगा। 4 जून सोमवार से 9 जून शनिवार तक पंचकों का समय है।

यह समय कोई ज्यादा शुभ नहीं है। यात्रा ना करें और नए कपड़े खरीद ना करें। शुभ रहेगा। 8 जून शुक्रवार के दिन शुक्र कर्क राशि में प्रवेश हो रहा है। कन्या राशि वालों का विपरीत के प्रति आकर्षण बढ़ेगा। यह आकर्षण की चाह परिवार में समस्या को पैदा करने वाली होगी। मित्रों और परिवार के कुछ सदस्यों से अनबन रहेगी मित्रता वाला भाव जाता रहेगा।

15 जून शुक्रवार संक्रांति के दिन सूर्य का मिथुन राशि में प्रवेश परिवारिक सदस्यों से पुन्हा मेलजोल बढ़ेगा। और कटुता दूर हो जाएगी। इस माह में कन्या राशि वालों के पानी वाले नल कुछ खराब रहेंगे। जिन को तुरंत ठीक करवाना नेक फल पैदा करेगा। कन्या राशि वाले 28 जून बृहस्पतिवार पूर्णिमा तक फर्श का काम ना करवाएं। और नए बैड और बिस्तर खरीद ना करे।

कन्या राशि वाले को थोड़े सी समझ से ही मन की चालाकियों को समझना आसान हो जाता है। और किसी तरह से मन छोटी-छोटी बातों का बतंगड बनाता है। और नाहक रिश्तो में तनाव पैदा करता है। कन्या राशि वालों के कुछ समय से चल रही रिश्तो में कड़वाहट इसी का नतीजा है। समय है खुली आंख तथा इस तथ्य को देखें इस से रिश्ते भी मजबूत होंगे। और स्वभाविक मन भी प्रसन्न रहेगा।

किसी बहुत ही प्यारे मित्र का साथ मन को अतिरिक्त उल्लास से भर देगा। अपने सपनो को परिश्रम के द्वारा ही साकार करने का प्रयत्न करें। विद्या के मामले में जून महीना कर्क राशि वालों के लिए दुविधा से भरा हुआ रहेगा। विद्या उत्तीर्ण करने के बाद भी दुविधा बनी रहेगी। द्विस्वभाव होने के कारण आगे का फैसला कर पाना असंभव सा दिखाई देगा।

3 जून शनिवार एकादशी के बाद स्थिति में सुधार होगा। निश्चित तौर पर ठोस निर्णय से विद्या का आगे संचालन होगा। शत्रु पक्ष दबा रहेगा। जून महीने में पिछले कई महीनों से स्थगित काम कोर्ट कचहरी और सरकारी काम सफलतापूर्वक हो जाएंगे ।

शुक्र की स्थिति अत्यंत प्रभावशाली होने के कारण जीवन साथी का साथ सुखपूर्वक और सम्मानजनक बना रहेगा। जीवनसाथी का भाग्य साथ देगा और हर क्षेत्र में विजय दिलवाएगा। सेहत के तलक में कन्या राशि वालों के पेट में तकलीफ रहेगी। 26 जून मंगलवार को मंगल वक्री होने से निश्चित तौर पर इस स्थिति में सुधार होगा और पुनः अच्छी सेहत और तंदुरुस्त शरीर के स्वामी बनोगे।

कन्या राशि वाले  इस माह में धार्मिक कार्यों और परिवारिक कार्य में वाद-विवाद करेगे। गलत होते हुए भी अपने आप को सही बताने में अपना तर्क जोरदार तरीके से रखेगे। धार्मिक श्रद्धा बनी रहेगी। मान सम्मान मिलेगा और समाज में प्रतिष्ठित स्थान पाओगे। नौकरी और व्यापार में निश्चित तौर पर तरक्की होगी। कुछ महीनों से रुका हुआ कारोबार अच्छे तरीके से कार्य करेगा।

वाहन को और घर को सुंदर बनाने के कार्य में खर्चा होगा। जो नेक और सुख पैदा करेगा। लंबी आयु भारी कबीला खानदानी परवरिश करने वाला सूर्य ग्रहण के बाद का सूर्य होगा। ऐसा शख्स अपने घर को भी मंदिर समझने वाला और परिवार को पालने वाला होगा।

उपाय के तौर पर घर पर गडवी जैसे बर्तन में गुड डाल कर रखना इस माह में आप को सौभाग्यशाली बनाएगा। और धन-धान्य की कमी नहीं रहेगी।

तुला राशि

तुला राशि जून महीने में अच्छे ग्रहों और नक्षत्रो की युति के कारण तुला राशि वाले इस माह में सौभाग्यशाली रहेंगे। तखत पति शुक्र ग्रह  की महत्वपूर्ण स्थिति के कारण परिवार में मान सम्मान और समाज में भी उचित स्थान प्राप्त करेंगे। सफलतापूर्वक मध्यास्था से पूर्ण निर्णय लेने में सक्षम रहेंगे।  कृपया इस चैनल को सब्सक्राइब जरूर करें।

4 जून सोमवार से 9 जून शनिवार तक पंचकों का समय है। यह समय कोई ज्यादा शुभ नहीं है। इस समय में लंबी यात्रा ना करें। और घर के लिए सीढ़ी का बनवाना  या खरीद ना करें। तुला राशि का तखत पति शुक्र ग्रह शुभ स्थिति में स्थित है। धन के मामले में तुला राशि वाले इस माह मे भाग्यशाली रहेंगे।

जिस से थोड़ा-थोड़ा धन  रुक-रुक कर सारा माह आता रहेगा। नए मित्र बनेंगे जो कार्य सिद्धि में सहायक होंगे। तुला राशि वालों का काफी समय से लंबित चला आ रहा वाहन की खरीद का कार्य इस माह में पूर्ण होगा। वाहन का सुख प्राप्त होगा। परिवारिक स्थिति में तुला राशि वालों के मंगल की दृष्टि शुभ ना होने के कारण परिवारिक सदस्यों से मनमुटाव रहेगा। जो परिवार की शांति को भंग करने वाला होगा।

26 जून मंगलवार को मंगल ग्रह की दृष्टि वक्री होते ही स्थिति में निश्चित तौर पर सुधार होगा। आप के दुबारा से परिवारिक संबंध मधुर हो जाएंगे। इस माह में घर पर फर्नीचर को रिपेयर ना कराएं और नया फर्नीचर भी खरीद ना करें। ऐसा करने से होने वाली कलह कलेश से बचा जा सकता है।

विद्या के मामले में यह माह शुभ रहेगा। ईलम और विद्या  इस माह में सरकारी खजाने में चाबी का काम करेगी। उच्च विद्या के लिए विदेश यात्रा होगी। जो सफलता प्रदान करेगी। तुला राशि वालो की जून महीने में जाति किस्मत अपनी दिमाग की ताकत के प्रयोग से या राजदरबारी लोगों की मित्रता से बढ़ेगी। तुला राशि वालों के  बृहस्पति की स्थिति के कारण इस माह में तबीयत में शेर की तरह गुस्सा ज्यादा होगा।

मगर साफ दिल नेक तबीयत और संजीदा हाल होगा। आप मे चलाकी को फौरन समझ और रोकने की हिम्मत होगी। शत्रु गो ज्यादा पर दवे रहेंगे। तुला राशि वाले इस माह में दर्जा खुदाई के मालिक होगे। जाति कमाई से बरकत होगी। स्त्री पूजन से हर तरह का लाभ होगा। और सारे यतन सफल रहेंगे। 28 जून बृहस्पतिवार पूर्णिमा वाले दिन पानी में दूध डालकर नहाना वास्ते सेहत और परिवार की खुशियों के लिए नेक होगा।कृपया इस चैनल को सब्सक्राइब जरूर करें।

कोर्ट कचहरी के मामले पक्ष में रहेंगे। 10 जून रविवार बुध का मिथुन राशि में प्रवेश तुला राशि वालों को भले इंसान कहलवाने की चाहत में वह बातें भी दिल में ही रख लेना जो गहन पीड़ा देती है। आप का भला नहीं कर रही है। परिस्थितियों को समझ कर उन का सामना करें।

किसी नए व्यक्ति से जान-पहचान आपको बहुत सकारत्मक ऊर्जा देने वाली है। तुला राशि वाले इस सुंदर समय का उपयोग जीवन को उच्च स्तर पर ले जाने के लिए करें तो और भी शुभ होगा। माह के शुरू में आ रही परिस्थितियों से मन का थोड़ा विचलित होना स्वभाविक है।

लेकिन इतना स्मरण रखें कि यह नई परिस्थितियां बहुत सारी खुशखबरी लाने वाली है।जीवनसाथी से कुछ कटुता रहेगी।जो 15 जून शुक्रवार वाले दिन सूर्या का मिथुन राशि में प्रवेश होते ही संबंधों में सुधार होना शुरू हो जाएगा। सेहत के मामले में दांतो में तकलीफ और पेट में तकलीफ रहेगी।

घर पर इस माह में धार्मिक मूर्तियों और शतरंज का का लाना कोई नए असर का ना होगा। अच्छी सेहत के लिए गाय को गुड़ देना नेक असर पैदा करेगा। सेहत में सुधार होगा। और परिवारिक स्थिति सुधरेगी। 13 जून बुधवार अमावस्या के बाद धार्मिक उत्सव में सम्मिलिता रहेगी और अग्रणी बनकर कार्य को संपूर्ण करोगे। कृपया इस चैनल को सब्सक्राइब जरूर करें।

तुला राशि में कारोबार की दशा इस माह में कोई ज्यादा अच्छा असर ना दिखाएगी। मन खिन्न रहेगा। 28 जून पूर्णिमा के बाद दशा में सुधार होगा। कारोबार उच्च स्थिति में होगा। नौकरी में तबादले के योग हैं। तबादला आशा के अनुरूप नहीं होगा। 23 जून शनिवार एकादशी के बाद सूर्य की स्थिति सब ग्रहों में महत्वपूर्ण हो जाएगी।

जिससे आप समाज में मान सम्मान और उचित स्थान प्राप्त करोगे। इस माह में खर्चा वाहन पर और सजावट पर होगा। जो  मन को खुश करने वाला होंगा।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि में शुभ ग्रहों और अच्छे नक्षत्रों की युति के कारण वृश्चिक राशि वाले इस माह सौभाग्यशाली रहेंगे। वृश्चिक राशि का तखत पति मंगल ग्रह अपनी उच्च  स्थिति में होने के कारण वृश्चिक राशि वालों को इस माह में प्रभावशाली बनाकर रखेगा।

धन के मामले में वृश्चिक राशि वालों को जून माह मे अचानक धन प्राप्ति के योग बने हुए हैं। धन प्राप्त होगा जो मन को खुशी देने वाला होगा। 4 जून सोमवार से 9 जून तक पंचकों का समय कुछ ज्यादा शुभ नहीं है। इस समय में धार्मिक स्थान की यात्रा और धार्मिक अनुष्ठान ना करें। इससे नेक फल पैदा होगा। मित्रों से लाभ रहेगा और मित्रों के साथ मेलजोल बना रहेगा। परिवारिक स्थिति शुभ रहेगी।

केतु की स्थिति के कारण वाहन रिपेयर के योग है। वाहन पर खर्चा होगा। घर पर भी रिपेयर का काम करवाएंगे। विद्या के मामले में यह माह वृश्चिक राशि वालों को 13 जून बुधवार अमावस्या के बाद शुभ फल देगा। विद्या के संबंध में दूर प्रदेश में जाना होगा। जो शुभ रहेगा। विद्या से ही रोजगार मिलेगा। शत्रु पक्ष शत्रुतापूर्ण कार्रवाई  करेगा। किसी आपके अपने को साथ लेकर ही वह आप के खिलाफ सफलता प्राप्त करना चाहेगा।

23 जून शनिवार एकादशी के दिन से चंद्रमा की उच्च स्थिति के कारण शत्रु पक्ष अपने इरादों में कामयाब नहीं हो सकेगा। विजय श्री आपका साथ देगी। 23 जून शनिवार एकादशी से 26 जून मंगलवार मंगल वक्री होने तक सिरके बाल ना कटवाए। इससे नेक फल पैदा होगा और मानसिक परेशानी से बचाव होता रहेगा। आपकी मुश्किल यह है कि रात जो आपका निर्णय करते हैं वह सुबह बदल जाता है।

चंद्र और बुध की आपसी दृष्टि के कारण आप स्वयं आश्चर्य से भर जाते हैं। कि रात को आप अपने निर्णय से कितना खुश और पक्के थे। और सुबह पूरा मन ही विपरीत दिशा में चला जाता है। ऐसे में कोई भी निर्णय लेना अत्यंत कठिन हो जाता है। और पिछले कुछ समय से आपको ऐसा निर्णय करना है जो अत्यंत आवश्यक है । आप रात की हां और सुबह की ना के पीछे परेशान है। और आप से जुड़े लोग भी।

आपके लिए शुभ समाचार यह है कि यह माह आपको इस त्रिशंकु दशा से निकाल देगा। परिस्थितियां ऐसी होने वाली है कि निर्णय आसान हो जाएगा। यही समय है जब आप अपने मन की इस चलाकी को ठीक से देखें ताकि आने वाले समय में आप का मन हां और ना के बीच खींचतान ना कर सके।

जीवनसाथी का साथ इस माह में वृश्चिक राशि वालों के लिए भाग्यवान साबित होगा। जीवनसाथी कंधे से कंधा मिलाकर कार्य करेगा। जीवनसाथी की सेहत इस माह में कुछ नरम रहेगी। पर निश्चित तौर पर 28 जून पूर्णिमा तक बृहस्पतिवार वाले दिन सुधार होना शुरू हो जाएगा। और चलने फिरने में आसानी हो जाएगी। तब्दीली की चाह है। पर चाह कर भी तब्दीली नहीं होगी।

15 जून शुक्रवार सूर्य का मिथुन राशि में प्रवेश सारी तबादले से जुड़ी आशाओं को स्तंभित कर देगा। वृश्चिक राशि वालों को इस माह में छाती और छाती के ऊपर से रोग तंग करेंगे। 26 जून मंगलवार मंगल के वक्री होने से निश्चित तौर पर सेहत में सुधार होना शुरू हो जाएगा। उपाय के तौर पर ढाई किलो सफेद चरी बीज  दूध देने वाले जानवरों को डालना नेक फल पैदा करेगा। कृपया इस चैनल को सब्सक्राइब जरूर करें।

बृहस्पति की  प्रभावशाली स्थिति से वृश्चिक राशि वालों को धार्मिक कार्यों में कुछ विशेष रुचि रहेगी। केवल धन से ही सहायता करके अपने कर्तव्य को पूरा करेंगे। व्यापार के सिलसिले में यह माह वृश्चिक राशि वालों को भरपूर लाभ देने वाला है। व्यापार से संबंधित नई योजनाएं बनेगी और चल रहे कारोबार को ही नए सिरे से उत्साह के साथ कार्य में सनंदन हो जाओगे।

तुला राशि वाले जून माह में समाज में उचित मान सम्मान पाएगे। परंतु अधिक कार्य करके भी आम लोगों जैसा ही मान सम्मान मिलेगा। पदाअधिकारी बनने की चाह मन में ही रहेगी। 28 जून पूर्णिमा के बाद स्थिति में सुधार होगा। निश्चित तौर पर आपके द्वारा किये गये कार्य को पूर्ण करने के लिए दिए गए आपके योगदान को सहारा जाएगा।कृपया इस चैनल को सब्सक्राइब जरूर करें।

” गुरु माया पवन खवाह सोना ही बक्शे मगर मर्द त्यागी देखे ना बरते” तुला राशि वाले  अगर दुनिया के लिए भंडारे खोले तो अपना घर सोने से भरे। चुप समाधि की आदत से सोने की वर्षा होगी। दयालुता के असूल का धर्म कपड़ा मुबारक होगा। और गरीबी के मारे  साधु ना होगे।

खुद वजीर खुश गुजरान जिंदगी के मालिक और पूरा त्यागी होगे। गैबी ताकत बाकमाल होगी। खर्चा गो हाथी का होगा। पर नेक कामों में लगेगा।मगर तालीम पूरी होगी। इस माह में वृश्चिक राशि वालों का दिया गया आशीर्वाद सब को कार्य सिद्धि में सहायक होगा।

धनु राशि

धनु राशि मे जून महीने अच्छे ग्रहों और नक्षत्रों की स्थिति के कारण धनु राशि वाले इस माह में प्रभावशाली प्रदर्शन करेंगे। धनु राशि का तखत पति बृहस्पति ग्रह उच्च स्थिति में स्थित है। इसका प्रभाव आपको और आपके व्यक्तित्व को समाज में प्रभावी बनाए रखेगा। प्रभावशाली मध्यस्ता और अच्छी सोच के लिए आपको सराहा जाएगा।


धनु राशि में चंद्रमा की  उच्च स्थिति के कारण धन के मामले में यह माह बेहतर समय दिखाएगा। धन की आमद सुखद रहेगी। और नेक धन फलदाई रहेगा। धनु राशि वालों के मित्रों की संख्या इस माह में निश्चित तौर पर बढ़ेगी। मित्र नेक  और मददगार रहेंगे। और इस माह को विजय और आनंदमय बनाने के लिए सहायक होंगे। कृपया इस चैनल को सब्सक्राइब जरूर करें।


तुला राशि वालों का इस माह मेे समय घर परिवार के साथ ज्यादा बीतेगा। 10 जून रविवार एकादशी के दिन से घर पर कोई उत्सव होगा। जो मन को प्रसन्न करने वाला रहेगा।नये वाहन के योग बने हुए हैं। वाहन की प्राप्ति होगी। विद्या के मामले में यह माह कुछ दुविधा में बीतेगा। 26 जून मंगलवार को मंगल ग्रह बकरी होते ही विद्या के संबंध में सारी दुविधा दूर होगी। यात्रा होगी। और उच्च  विद्या प्राप्ति में स्थान प्राप्त करोगे।


4 जून  सोमवार से  9 जून शनिवार तक पंचको का समय  है। यह समय कुछ ज्यादा शुभ नहीं है। इस समय में पैसों का  लेनदेन ना करें। और किसी को पैसा उधार ना दे। शुभ असर होगा। आप दूसरों के लिए बहुत कुछ करते है। लेकिन दूसरे आपके साथ इतने प्रेमपूर्वक नहीं होते या आप से फायदा लेकर  आपकी जरूरत के समय साथ नही देंते। इस तरह की बातें मात्र बातें ही हैं। हकीकत नही।


समय है अब आप इन बातों से ऊपर उठकर जीवन के तथ्य को देखें समझें। समय है आप दूसरों के प्रति उनकी भावनाओं के प्रति उनकी जरूरतों के प्रति अतिरिक्त जागरूक हो। और इसकी शुरुआत आप स्वयं से कर सकते है। राहु की  दृष्टि शुभ ना होने से शत्रु पक्ष चुपचाप साँप की तरह टकटकी लगाए समय का इंतजार कर रहा है।


8 जून शुक्रवार को शुक्र का कर्क राशि में प्रवेश शत्रु पक्ष को मौका दे रहा है। सावधान रहें किसी को अपना भेद ना दें। 13 जून अमावस्या के दिन बुधवार के बाद समय आप के पक्ष में चलना शुरू हो जाएगा। विजयश्री साथ देगी। जीवनसाथी का भाग्य साथ देगा। जीवनसाथी और आप नए कपड़े और अपनी जरूरतों का सामान खरीद करेंगे। खर्चा होगा जो शुभ कार्य में होगा।


यह खर्चा मन को प्रसन्नता देने वाला होगा। सेहत के तलक में पीठ में कष्ट रहेंगे। इसका उपाय 15 जून दिन शुक्रवार संक्रांति वाले दिन दो सूखे नारियल पूजा वाले किसी धार्मिक स्थान पर दान करना से भाग्य पक्ष में रहेगा। धार्मिक कार्यों में उत्साह बना रहेगा। धार्मिक कार्यों में रुचि रहेगी। समय की कमी होने के कारण धार्मिक कार्यों में सम्मिलिता नहीं होगी।


परंतु समाज में मान-सम्मान और उचित स्थान की प्राप्ति होगी। धनु राशि में  जून महीने में सूर्य की अच्छी स्थिति के कारण नौकरी के संबंध में तरक्की के योग है।कारोबार की दशा 10 जून रविवार को बुध ग्रह का मिथुन राशि में प्रवेश होते ही शुभ होना शुरू हो जाएगी। व्यापार बड़ेगा और आप को प्रभावित करेगा। इस माह में खर्चा ज्यादा रहेगा। जो घर के नेक कामों पर खर्च होगा। कृपया इस चैनल को सब्सक्राइब जरूर करें।


इस माह में चाल-चलन को नेक रखना मददगार होगा। परिवार का साथ पिता का साथ मददगार होगा। धनु राशि में बृहस्पति उच्च होने के कारण धर्म की पालना करना नेक फल का होगा। वरना मर्द की माया, साधु, गुरु, राजा, वृक्ष तक का साया उठा हुआ प्रतीत होगा। मुख़्तसर तौर पर धर्म और परिवार की पालना से धन के भंडारे का 11 गुना  उत्तम असर होगा।


किए हुए वादे और मुंह का कहा हुआ शब्द पूरा करने से उत्तम हासिल होगी। राजदरबार मददगार होगा।

मकर राशि

मकर राशि में ग्रह और नक्षत्रों के योग से मकर राशि वाले इस माह में भाग्यवान रहेंगे। मकर राशि का तखत पति शनिदेव अपनी उच्च अवस्था में स्थित है। जिसकी वजह से मकर राशि वालों का यह माह पैसा कमाने और पैसा खर्च करने में आनंदपूर्वक बीतेगा। आपकी उद्देश्य की दृढ़ता सराही जाएगी। अपनी दृढ़ इच्छा शक्ति के कारण विपरीत परिस्थितियों को भी मात देने में सक्षम रहेंगे।

आप का सामाजिक दायरा बढ़ेगा। आपकी प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। मकर राशि में  चंद्रमा की शुभ उपस्थिति के कारण मकर राशि वालों को जून महीने में काफी भ्रमण करना पड़ेगा। महत्वपूर्ण निर्णय लेने में दुविधा रहेगी। बार बार अपने संबंध में निर्णय बदलोगे। जो उचित भी रहेगा। सूर्य की उच्च दृष्टि के कारण धन के मामले में जून महीना मकर राशि वालों के लिए नेक रहेगा।कृपया इस चैनल को सब्सक्राइब जरूर करें।



10 जून रविवार अमावस्या के बाद ग्रहों की शुभ योग के कारण धन की आमद नेक रहेगी। मचछ रेखा का का साथ होगा। रुका हुआ और दबा हुआ धन प्राप्त होगा। धन और अनैतिकता का साथ बना रहेगा। 4 जून सोमवार से 9 जून शनिवार तक पंचकों का समय है। यह समय कोई ज्यादा शुभ नहीं है। इस समय में महत्वपूर्ण निर्णय ना लें और लंबी दूरी की यात्रा ना करें।

जून माह मकर राशि वालों के लिए नए मित्र लेकर आएगा। मित्र प्रभावशाली और समाज का नेतृत्व करने वाले होंगे । फायदा देंगे और मित्रता वाला भाव प्रकट करते रहेंगे। शुक्र पर शनि की दृष्टि के कारण मकर राशि वाले इस माह में घरेलू कलह से परेशान रहेंगे। बिना किसी सम्मिलिता के  आपका आपका नाम परिवार विरोधी कार्यों में उछाला जाएगा।

परंतु 13 जून बुधवार अमावस्या के बाद स्थिति में सुधार होगा। और स्तिथि पूर्णता तौर पर सबके सामने स्पष्ट होगी। विद्या के संबंध में मकर राशि का जून महीना सफलता से भरपूर होगा। विद्या में सफलता साथ देगी। 28 जून बृहस्पतिवार पूर्णिमा के प्रभाव से विद्या के संबंध में विदेश यात्रा के योग है जो सफल रहेंगे। राशि में शुक्र की स्थिति के कारण शत्रु पक्ष छुपी हुई कार्यवाहियां और धोखे से वार करने की कोशिश करेगा। जिससे मन को आहत रहेगा।

13 जून बुधवार अमावस्या के बाद स्थिति में निश्चित तौर पर सुधार होगा। शत्रुओं का चेहरा समाज के सामने स्पष्ट होगा। विजय आपका साथ देगी। जीवनसाथी से इस माह में मकर राशि वालों का कुछ मनमुटाव रहेगा। ना चाहते हुए भी विरोधता का रहेगी। जिसका असर दांपत्य जीवन और परिवारिक अवस्था पर पड़ेगा। 26 जून दिन मंगलवार मंगल के वक्री होने के बाद स्थिति मे अवश्य सुधार होगा।कृपया इस चैनल को सब्सक्राइब जरूर करें।

बुरे समय से बचने के लिए उपाय दो नारियल पूजा वाले किसी भी धार्मिक स्थान पर दान करने से इस अनिश्चितता की स्थिति से बचा जा सकता है। सेहत के मामले में मकर राशि वाले सौभाग्यशाली रहेंगे। सेहत तंदुरुस्त रहेगी मानसिक और शारीरिक अवस्था नेक फल देगी। व्यायाम और योगा में रुचि बढ़ेगी। और इसके संबंध में कार्य होगा। मकर राशि वाले इस माह में धार्मिक उत्सवों में भाग लेंगे। 23 जून शनिवार एकादशी के बाद धार्मिक समृद्धि बढ़ेगी।

समाज में मान सम्मान और उचित स्थान मिलेगा। नौकरी के संबंध में मकर राशि इस माह में तबादले के संबंध में दुविधा का समय बनाए रखेगी। द्विस्वभाव होने के कारण  तबादले के संबंध में कारण निर्णया करना अक्षम लगेगा। 13 जून बुधवार अमावस्या के प्रभाव मे बदलाव से तन में मन में अंतर्द्वंद चलना स्वभाविक है। लेकिन पीछे मुड़कर देखे तो आप स्वयं अपने अनुभव से समझ सकते हैं।

कि प्रत्येक बदलाव के समय अंतर्द्वंद तू ही आया है। लेकिन बावजूद उस अंतर वृंद के जब निर्णय लेकर बदलाव को स्वीकार किया तो जीवन में कितना कुछ सीखने को ही मिलाहै। अपनी संपूर्ण ऊर्जा के साथ नई दिशाओं पर चल निकले निश्चित ही बहुत कुछ नूतन आपका स्वागत करने को तैयार है। आपको नई दिशाओं की ओर ले जाएगा। बुध की मकर राशि में स्थिति शुभ ना होने के कारण घर में पड़े कॉस्मेटिक का खराब सामान और खाली डिबिया घर से दूर करना या फेंक देना सेहत और धन-धान्य के लिए मददगार होगा ।

पीठ और गर्दन की खिंचाव के लिए एक किलो चने की दाल वीरवार वाले दिन सुबह समय  8:00 से 10:00 तक किसी धार्मिक स्थान पर दान देना निश्चित तौर पर मानसिक तनाव से और दुखों से मुक्ति दिलाने में सहायक होगा।

कुंभ राशि

कुंभ राशि में प्रभावी ग्रहों और अच्छे नक्षत्रों की युति के कारण कुंभ राशि वाले इस माह शुभ ग्रहों का आनंद उठाएंगे। इस अवधि में जीवन व्यापन सुविधा संपन्न रहेगा। आप के चारों ओर का वातावरण सुखद होगा। कुंभ राशि वाले इस माह में कोई भी निर्णय लेने से पहले पूरा सोच विचार करें। गलत निर्णय के कारण आपका नुकसान भी हो सकता है।

सूर्य की सुदृढ़ स्थिति के कारण आपका आत्मविश्वास इस माह में बढ़ा चढ़ा रहेगा। धन के मामले में धन निर्विघ्न आता जाएगा। और आमदनी के अनेक जरिए होंगे। भाई बहन खुशहाल हो होंगे । मित्रों की संख्या बढ़ेगी कुछ नए मित्र बनेंगे। और कुछ पुराने मित्र विदा हो जाएंगे। किसी परिवारिक सदस्य से अनबन रहेगी। 10 जून रविवार एकादशी के बाद स्थिति में सुधार होगा। और दोबारा से संबंध मधुर हो जाएंगे।

4 जून सोमवार से 9 जून शनिवार तक पंचकों का समय है। यह समय ज्यादा अनुकूल ना होने के कारण इस समय में अत्यधिक खर्च ना करे और किसी अपने को  रुपए पैसे उधार ना दें। घर के मामले में यह माह में ज्यादातर समय सुखपूर्वक और परिवार जनों के साथ बीतेगा। घर को सुंदर बनाने और वाहन को नया बनाने के कार्य में कार्य होगा। जो मन को प्रसन्नता पैदा करने वाला होगा। विद्या के मामले में यह मां कुंभ राशि वालों के लिए एक वरदान साबित होगा।

विद्या उत्तीर्ण होगी और उच्च विद्या के लिए विदेश यात्रा होगी। जो आगे भविष्य में सफलता का कारण बनेगी। शत्रु पक्ष डरा रहेगा,दबा रहेगा। छुपकर कार्यवाहियां करने के लिए मौका ढूंढेगा। 13 जून बुधवार अमावस्या के बाद शत्रु शत्रुता वाला भाव छोड़कर आप की शरण में रहेंगे। जीवनसाथी का भाग्य इस माह में पूर्ण सहयोग देगा। एक अकेला दो ग्यारह का नुक्ता इस माह में कुंभ राशि वालों पर खरा उतरेगा।

यह सच है कि आप दूसरों को सुधारने जाओ तो काम इतना आसान नहीं होता। और उनसे आने वाली तकलीफों को भी एक सीमा से अधिक सहन करना आसान नहीं होता। आपका बेचैन होना समझ में आता है। समय है अब आप इस सारी बेचैनी को पूरी तरह से निकाल दें। इस दुष्ट चक्कर से बाहर आने के बाद स्थिति को समझना आपके लिए सरल हो जाएगा। आपका अपने स्वयं पर केंद्रित होना निर्णायक बात है। यह आपको केंद्रीय भी करेगा और विश्रात भी।

सेहत के तलक में कुंभ राशि वालों के लिए जून महीना मे पेट में कुछ खराबी रहेगी। 15 जून शुक्रवार संक्रांति के दिन सूर्य का मिथुन राशि में प्रवेश के साथ ही सेहत में सुधार शुरू हो जाएगा। पुरानी तकलीफें भी ठीक होनी शुरू हो जाएगी। अच्छी सेहत के मालिक बनोगे। इस माह कुंभ राशि वालों के धार्मिक कार्यों में सम्मिलिता बढ़ेगी। पूर्णता रुप से धार्मिक कार्यों में कार्यरत होकर समाज में मान सम्मान और उचित स्थान प्राप्त करोगे।

व्यापार और नौकरी में लाभ प्राप्त होगा। अपनी बुद्धिमता के और पैनी अंतर्दृष्टि के कारण व्यापार और नौकरी में रुकी हुई तरक्की प्राप्त करोगे। व्यापार में नई योजनाएं बनेंगी।जो 26 जून मंगलवार मंगल के वक्री होने के बाद कार्यवृत्त होनी शुरू हो जाएंगी। चंद्रमा की स्थिति के कारण दुनियावी सुख, मकान उम्र, रिश्तेदार साथ देंगे। बृहस्पति की कुछ स्थिति के कारण आमदनी के तलक में माकूल कमाई का मालिक होगा। जाती किस्मत बजरिया अपने धर्म या वह अपने बुजुर्गों की मार्फत या उनकी मदद और उनके जरिए ही पड़ेगा।

तखतपति शनि ग्रह स्थिर स्वभाव और चंद्रमा के साथ युति होने के कारण “प्राण जाए पर वचन ना जाए वचन से ही अपना धर्म पाए। और उस धर्म से कभी हार ना आए”। जूजू आयु बढ़ती जाए योगी और ब्रह्मज्ञानी होता जाएगा। इस माह में कुंभ राशि वालों के खर्चा ज्यादा रहेगा। जो नेक कार्यों में खर्च होगा।

मीन राशि

मीन राशि में शुभ ग्रहों और अच्छे नक्षत्रों की युति के कारण मीन राशि वाले जून महीने में भाग्यशाली रहेंगे। इस माह में ज्यादा महत्वपूर्ण मामलों में फैसला लेने में देरी होगी। बहु प्रतीक्षित इच्छा और आकांक्षाओं की पूर्ति होगी। कृपया इस चैनल को सब्सक्राइब जरूर करें।

धन के मामले में यह माह महत्वपूर्ण रहेगा। रुका हुआ धन वापस आएगा। मीन राशि वालों को जून महीने में मित्रों और सहयोगियों से लाभ मिलेगा। नए मित्र बनेंगे। 4 जून सोमवार से 9 जून शनिवार तक पंचकों का समय है। यह समय विद्या के मामले में दुविधापूर्ण रहेगा।

इस समय में नई  विद्या के लिए 9 जून के बाद ही प्रयास करें। नया वाहन मिलने के योग हैं। घर को सुंदर बनाने के लिए भी खर्च होगा। जो मन को प्रसन्नता देने वाला होगा। नए कपड़े नए जूते की खरीद होगी। 8 जून शुक्रवार को शुक्र का कर्क राशि में प्रवेश से मीन राशि वालो को इस माह मे नकारत्मक सोच ने मन से अकेला कर दिया है।

15 जून शुक्रवार सूर्य का मिथुन राशि में प्रवेश आपको आपना मन ही आपकी ऊंचाइयों को समझते हुए आपको सकारत्मक उर्जा से भर देगा। आपकी दृष्टि निर्मल होगी। और आपको सब कुछ सकारत्मक देख पाएंगे। कई सालो बाद पुराना साथी संगी अचानक ही आपके द्वार पर दस्तक देने वाला है।

शुक्र का कर्क राशि में प्रवेश पुरानी मीठी यादों को ताजा होने के इस मौसम में आपकी विधयकता वा प्रेम और मधुर सुगंध को खुशबू की तरह चारों तरफ फैलाएगा। । यह माह आपको प्रसन्न रखने मे कामयाब रहेगा। जीवनसाथी  इस माह में आपके साथ कंधे से कंधा मिलाकर कार्य करेगा।रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे सफलता साथ देगी। कृपया इस चैनल को सब्सक्राइब जरूर करें।

सेहत के मामले में मीन राशि वालों का जून महीना ज्यादातर नेक बीतेगा। छाती और पेट में कुछ तकलीफ रहेगी। 10 जून रविवार बुध का मिथुन राशि में प्रवेश करते ही निश्चित तौर पर सेहत में सुधार होगा। “जंगल में मंगल” वाला नुक्ता इस माह में मीन राशि वालों पर खरा उतरेगा।

मीन राशि में बृहस्पति की नेक स्थिति के कारण मीन राशि वालों की धार्मिक कार्यों में रुचि बनी रहेगी। धार्मिक कार्यों में बढ़-चढ़कर सम्मिलिता रहेगी। घर पर कोई छोटा बड़ा उत्सव होगा। और आनंदमय होगा। नौकरी और व्यापार इस माह में ऊनदा असर दिखाएंगे । नौकरी में तबादले के योग है। जो महत्वपूर्ण स्थान पर होगा।

व्यापार में रूकी हुई योजनाएं पूर्ण होगी। व्यापार तरक्की पर होगा। और मन प्रसन्न रहेगा। शनि का  उच्च स्थिति में होना मीन राशि वालों को अपने कार्यों की वजह से समाज में मान सम्मान मिलेगा। पारिवारिक सदस्य और मित्रगण आपके किए हुए कार्यों को सराह आएंगे।

केतु का मंगल ग्रह के साथ होने से इस माह में मीन राशि वालों का खर्च ज्यादा रहेगा। पर सारा नेक कामों में खर्च होगा। वक्त मुसीबत खुदाई मदद का मालिक होगा।हर बलाओं से बचाने वाला घर का सरपरस्त होगा। इस माह में मीन राशि वालों का खजाना, जर, माया, आयु का बढ़ना निश्चित होगा। पालकी की तरह दुनिया का पूरा आराम पाए। और पूरा वक्त मुसीबत में खुदाई मदद मिले।

26 जून मंगलवार मंगल ग्रह का वक्री होना मीन राशि वालों को “सांच को आंच” नहीं के कौल का भेद बतलायेगा। जो सब दुख तकलीफों से बचाएगा। हर तरफ सोने का भंडार और गैबी ताकत का मालिक होगा। ग्रहों के शुभ प्रभाव से लंबी आयु का साथ होगा। नर औलाद का सुख होगा। और शिवाजी होकर दयालुता से दान करने की हिम्मत का मालिक होगा।

28 जून बृहस्पतिवार पूर्णिमा वाले दिन  पूर्ण चंद्रमा के शीतलता में बैठना मन को शांति  और धन दौलत वास्ते नेक फल पैदा करेगा। अच्छी सेहत और धन के लिए पीली चने की दाल एक किलो हर वीरवार को किसी भी धार्मिक स्थान मे दान करना भाग्य में शुभ अवसर पैदा करेगा। और इस माह की सब तकलीफों को खत्म करेगा।



 

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Skip to toolbar