July 2018

Horoscope, Janam Kundali, Business Problems, Health problems

0
(0)


मेष राशि

Mar 20 – Apr20

मेष राशि में ग्रह और नक्षत्रों की अच्छी युति के कारण यह मास मेष राशि वालों के लिए प्रभावशाली तरीके से व्यतीत होगा। 2 जून सोमवार से  7 जून शनिवार तक पंचको का समय रहेगा इस समय मे घर का और ऐश्वर्या का सामान खरीद ना करें तो शुभ फल होगा। मेष राशि वालो को इस माह में अपने विशिष्ट संबंधों में अपूर्व आनंद और प्रेम का अवतरण होगा। आप अपने भीतर एक उत्सव का अनुभव करेंगे।

आप जीवन का उत्सव मनाने के अवसरों के लिए उपलब्ध है। और साथ-साथ दूसरों के साथ अपना आनंद बांटने के लिए भी तत्पर है। आपको किसी विशेष उत्सव का आयोजन करने की आवश्यकता नहीं है। जो आपके आसपास निरंतर चल रहा है मात्र उस में सम्मिलित हो जाए। अतियो से बचें और जीवन का आनंद पूर्वक संतुलन बनाए रखें।

मंगल की प्रभावशाली स्थिति के कारण इस माह में स्थिति आपके नियंत्रण में रहेगी। कई महत्वपूर्ण फैसले लेने में आप कामयाब रहेगे। और मध्यस्ता के कारण आप ही पहचान समाज में नए तरीके से उभर कर सामने आएगी। आपके दिए गए फैसले सर्वमान्य होगे। मेष राशि वालों के लिए धन प्राप्ति के लिए यह मास अत्यंत महत्वपूर्ण रहेगा। धन ज्यादा मेहनत किए बिना भी प्राप्त होगा। माकूल धन की प्राप्ति के लिए दूध वाली गाय को  अपने वजन के बराबर हरा चारा डालने से रुका हुआ धन निर्विघ्न प्राप्त होता रहेगा।

राजा जनक की तरह  हाल होगा। जो गृहस्थी और सन्यासी दोनों अवस्थाओं मे एक साथ चलेगा। इस माह में मेष राशि वालों को किसी तरह की माला लेना और उसको पहनना निषेध होगा। परिवार का मुखिया धनी धर्म का झंडा हर समय हाथ में होगा। जाति किस्मत बजरिया अपना जीवनसाथी होगा। सफर अच्छा रहेगा और सफलता के साथ वापसी होगी।

7  जुलाई से 22 जुलाई तक  बा आराम जिंदगी होगी। लोग गए हैं मेला बैसाखी बापूजी जकड़े हैं घर की राखी। यह नुकता इस माह में मेष राशि वालों पर खरा उतरेगा। परिवार में अस्थिरता के समय लाल काली रतके को जो सोना तोलने के काम आती थी। पीले कपड़े में बाध कर रखने से परिवार और धन की बरकत होगी। मेष राशि वालों के इस माह में नए मित्र बनेंगे जो प्रभावशाली होगे और मित्रता वाला भाव बनाए रखेंगे।

मेष राशि मे शुक्र की स्थिति के कारण कुछ परिवारिक सदस्यों से इस माह में मेष राशि वालों के कुछ संबंध मधुर नहीं रहेंगे। 4 जुलाई बुधवार शुक्र का सिंह राशि में प्रवेश पारिवारिक और साझेदारी की स्थिति में राहत दिलाएगा। बिगड़े हुए संबंध फिर से मधुर होने शुरू हो जाएंगे। पारिवारिक  स्थिति सुखद करने के लिये ढाई किलो बाजरा पक्षियों को डालना निश्चित तौर पर परिवारिक स्थिति को शुभ करेगा।

मेष राशि वालों का जुलाई महीना विद्या के मामले में कुछ दुविधापूर्ण रहेगा। विद्या प्राप्ति को लेकर कई तरह के विचार पैदा होगे। 16 जुलाई सोमवार सूर्य का कर्क राशि में प्रवेश सारी विचारधारा को विराम लगा देगा। निश्चित तौर पर विद्या के पक्ष में सही फैसला होगा। मेष राशि में बुध की स्थिति राहु के साथ होने के कारण शत्रु पक्ष किसी अपने को साथ लेकर आप के खिलाफ कार्यवाही कर सकता है। कोर्ट कचहरी के मामले लंबे चलेंगे।

26 जुलाई बृहस्पतिवार बुध का वक्री होना मेष राशि वालों के लिए उत्तम असर का होगा। शत्रु पक्ष से बचाव के लिए दो सूखे नारियल पूजा वाले बहते पानी में डालना शत्रु पक्ष से राहत प्रदान करेगा। मेष राशि में जुलाई माह में बृहस्पति की स्थिति नेक होने के कारण जीवनसाथी का भरपूर साथ रहेगा। व्यापार और नौकरी में नई योजनाएं बनेंगी और कार्य सिद्धी होगी। विपरीत  के प्रति आकर्षण बढ़ेगा जो परिवार में अस्थिरता उत्पन्न करेगा। बेहतर होगा पराई ममता से दूर ही रहे।

मंगल की मेष राशि में स्थिति के कारण पेट में पाचन को लेकर कुछ रोग रहेंगे। रोजाना सुबह 10:00 से 12:00 तक दिन के समय कुछ मीठा खाना गुड आदि का सेवन पेट की तकलीफों को राहत दिलाएगा। एक किलो काले तिल धार्मिक स्थान पर दान करना सेहत के पक्ष में नेक फल पैदा करेगा। शनि की उपस्थिति मेष राशि में इस माह में धर्म के प्रति वाद विवाद उत्पन्न करेगी। आप दूसरे का पक्ष सुने बिना ही अपना फैसला सुनाने को तैयार होगे। यह दृष्टिकोण समाज में आपकी प्रतिष्ठा में कमी कर सकता है।

13 जुलाई शुक्रवार अमावस्या के बाद  निश्चित तौर पर स्थिति में परिवर्तन होगा।धार्मिक स्थान पर जाना और कुछ सिक्को का दान करना भाग्य के तलक में नेक असर पैदा करेगा। भाग्य उनदा असर करेगा। रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे। मेष राशि में  चंद्रमा की स्थिति केतु के साथ होने के कारण नौकरी में अस्थाई रूप से स्थान परिवर्तन के योग बने हुए हैं। यात्रा होगी हवाई यात्रा भी हो सकती है और यात्रा सफल रहेगी।

व्यापार भी  इस मास मे अच्छा असर दिखाऐगा। ऑफिस और व्यापारिक संस्थान को सुंदर बनाने के कार्य होगे। कारोबार को बढ़ाने के लिए योजनाएं कार्यचित होगी। 10 जुलाई मंगलवार बृहस्पति का मार्गी होना कारोबार के लिए निश्चित तौर पर शुभ अवसर पैदा करेगा। मंगल कि मेष राशि मे शुभ स्थिती होने से समाज में मान सम्मान बढ़ेगा। आपके किए हुए कृत्य को समाज मान्यता प्रदान करेगा। रुका हुआ धन मिलेगा।

आमदनी के विषय मे घर में  रोशनी वाले स्थान खिड़की और रोशन दानों को बंद करना  आमदनी को बंद करने के बराबर होगा। बेहतर होगा अंधेरा करने की जगह पर रोशनी का प्रबंध कर दे। मेष राशि वालों का इस माह में खर्च पर नियंत्रण रहेगा। खर्चा घर के जरूरी कामो मे होगा। घर पर गाड़ी वाहन रिपेयर करवाने पर खर्च होगा। देव कृपा से सब अति शुभ है।

वृषभ राशि

Apr 20 – May 21

वृषभ राशि वाले जुलाई मास में ग्रह और नक्षत्रों की शुभ युति होने के कारण जुलाई मास सफलतापूर्वक अपना जीवन यापन करेगे। राशि में शुक्र की स्थिति अनुकूल ना होने के कारण वृषभ राशि वाले परिवारिक सदस्य और मित्रगणों से छोटी-छोटी बातों पर उलझते रहेंगे। वृष राशि वालों को दूसरों की बातों में आकर अपनों से नाता तोड़ना कोई नेक फल का ना  होगा।

निर्णय लेने में मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। 2 जुलाई से 7 जुलाई तक पंचकों का समय है इस समय में यात्रा ना करें तो नेक असर  होगा। 4 जुलाई बुधवार को शुक्र का सिंह राशि में प्रवेश आप को बड़ी राहत दिलाने वाला है। मन शांत हो कर गलतफहमियां दूर करेगा। परिवारिक सदस्यों से दोबारा से मैत्रीपूर्ण संबंध हो जाएंगे।

वृष राशि वाले इस मास में अपने भीतर  सृजनात्मक ऊर्जा के स्रोत मुखर पा रहे हैं। इस सृजनात्मक ऊर्जा को आप इस माह अपने जीवन मे क्रियात्मक रूप देने में सक्षम है। आप की यह ऊर्जा आपके संबंधों और कार्य जगत में निर्माण के नए आयाम खोलने में अति सहायक होगी। यह समय प्रेम में गहन जीने का है स्वयं को सृजन करने का है। इससे आपकी कार्यक्षमता अद्भुत रूप से समाज के सामने प्रकट होगी।

धन के मामले में  वृष राशि वाले जुलाई मास में एक बड़ी राहत महसूस करेंगे। धन स्थान सूर्य से प्रभावित होने के कारण धन प्राप्ति में विघ्न ना होगा। परंतु 16 मई को सोमवार सूर्या का कर्क राशि में प्रवेश आपके लिए ज्यादा शुभ असर का ना होगा। सूर्या का राहु के साथ सूर्य ग्रहण का असर होगा। पराक्रम में कमी होगी। इस समय में मेष राशि वालों को विवेक से काम लेना चाहिए। क्योंकि परिस्थितियां शीघ्र ही बदलने वाली है। मंदे समय के  दुष्प्रभाव को खत्म करने के लिए 16 जुलाई के बाद दो सूखे नारियल पूजा वाले बहते पानी में डालना सब कष्टों को खत्म करेगा।

“है खाना मुबारिक खुद कमा जो सीखें। हुआ मन्द भाग्य मुफ्त दूध पीते”। वृषभ राशि वाले को इस मास में दान का ना लेना उत्तम भाग्य का फल होगा। इस मास में सफेद चीजों को दान के रूप में या गिफ्ट के रूप में लेना कोई नेक फल का ना होगा। इस माह मे जर जमीन और जोरू के झगड़ों से बचे रहना उत्तम भाग्य का फल होगा। बुध की स्थिति के कारण वृषभ राशि वालों के मित्रों की संख्या कम रहेगी। इस माह में मित्रों से कुछ अवमानना के कारण मित्रों से अनबन रहेगी।

विपरित का आप के प्रति आकर्षण बढ़ेगा। इस मास में वृषभ राशि वालों को दांत और कंधे की तकलीफ रहेंगी। नौकर और काम करने वालों की कमी के कारण परेशानी का सामना करना पड़ेगा। वृषभ राशि वाले इस माह में कोई मिट्टी की मूर्तियां मिट्टी के खिलौने आदी खरीद ना करें तो नेक असर ही  होगा। मूंग साबुत हरे रंग की दाल एक किलो बहते पानी में डालना रोगो और तकलीफों से छुटकारा होगा। 26 जुलाई वीरवार के बाद निश्चित तौर पर सब ठीक होगा।

वृष राशि में सूर्य के प्रभाव से पारिवारिक स्थिति ज्यादा सुखद ना होते हुए भी नियंत्रण में रहेगी। घर के बाहर बिल्डिंग मेटेरियल का होना परिवार के सदस्यों के लिए सेहत और धन के लिए कोई नेक फल पैदा ना करेगा। बेहतर होगा दक्षिण पूर्व में बिल्डिंग मटेरियल का भारी समान ना रखा जाए  परिवारिक स्थिति के लिए सुखद फल का होगा । 16 जुलाई सोमवार को संक्रांति के बाद सूर्या का कर्क राशि परिवारिक परेशानियां बडा सकता है। एक किलो माह साबत बहते पानी में डालना पारिवारिक परेशानियों को काफी हद तक खत्म करेगा।

विद्या के मामले में यह मास वृषभ राशि वालों के लिए अनुकूल रहेगा। विद्या प्राप्ति के स्थान को लेकर दुविधा रखेगी । 26 जुलाई बृहस्पतिवार के बाद स्थान परिवर्तन का निर्णय पक्ष में होगा। बुध पर केतु की दृष्टि वृषभ राशि में कुछ ज्यादा नेक नहीं है।जिस कारण परिवर्तन की स्थिति कोई ज्यादा आनंदमय नहीं होगी। 13 जुलाई से 26 जुलाई तक दुखद समाचार सुनने को मिल सकता है। विद्या के संबंध में सफलता के लिए रोलिंग स्टोन यानी घूमने वाले इलेक्ट्रॉनिक चीजें खराब होने पर तुरंत ठीक कराएं तो भाग्य के पक्ष में नेक पल पैदा होगा।

वृषभ राशि वालों के लिए जुलाई मास मे शत्रु पक्ष निर्बल होगा। शत्रु पक्ष कमजोर होते हुए भी फोकी ताकत का दिखावा करता रहेगा। परंतु निश्चित तौर पर देव कृपा से आप विजयश्री प्राप्त करेंगे। जिससे आपका मान-सम्मान और बढ़ जाएगा। इस मास मे विदेश में रहने और विदेश में बसने का योग बना हुआ है। धन कमाने में मेहनत की शर्त ना होगी। तंबाकू सिगरेट आदि में रुझान बढ़ेगा। वृषभ राशि वालों का इस माह में योगा और खेलकूद में लगाव रहेगा और इसके लिए योजना बनेगी और करने में सफलता मिलेगी।

जीवनसाथी का साथ बना रहेगा जो मददगार रहेगा। 9 अगस्त पूर्णिमा के बाद एकादशी तक जीवन साथी से मनमुटाव रह सकता है। नौकरी और कारोबार में उन्नति होगी। नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बने हुए हैं। स्थान परिवर्तन होगा। मूल्यवान वस्तु के गुम होने का भय है सावधान रहें। किसी सरकारी अधिकारी से विरोध की संभावना बनी हुई है। एक किलो सफेद चावल 13 तारीख अमावस्या के बाद किसी धार्मिक स्थान पर दान करना राज दरबार की कठिनाइयों से बचाएगा और सफलता प्रदान करेगा।

वृषभ राशि वालों को  इस मास में पीठ के दर्द और जॉइंट पैन से तकलीफ हो सकती है। इस माह में सूर्यास्त के समय 13 जुलाई से 26 जुलाई तक वाहन ना चलाएं। देसी घी का छाया पात्र करना सेहत के तलक में नेक फल पैदा करेगा। धार्मिक कार्यों में रुचि बनी रहेगी और किसी धार्मिक स्थान की यात्रा होगी। 13 जुलाई से 27 जुलाई तक परिवारिक सदस्य इकट्ठे रहेंगे। भाग्य के तलक मे नेक ग्रहो का असर “ घड़े बराबर मोती” होगा।

नौकरी और व्यापार में यह मास संघर्ष में बीतेगा। कार्या विघ्नकारी होंगे। और मन परेशान रहेगा। नौकरी के संबंध में आप सीनियर अफसरों के क्रोध के पात्र बनोगे और नौकरी में मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। जिसका उपाय किसी अंधे व्यक्ति को पीले लड्डू देना नेक पल पैदा करेगा। निश्चित तौर पर 27 जुलाई पूर्णिमा के बाद सब नेक फल होना शुरू हो जाएगा।

आपके किए हुए कार्यों का उचित मूल्यांकन किया जाएगा। समाज में आपके कार्यों की अमिट छाप बनेगी। धन लाभ रहेगा उत्तम भाग्य की प्राप्ति होगी। इस माह में खर्चे पर आपका नियंत्रण रहेगा यात्राओं पर खर्च होगा जो नेक कार्यों पर ही होगा ।

मिथुन राशि

May 21 – Jun 21

जुलाई मास ग्रह और नक्षत्रों की नेक स्थिति के कारण मिथुन राशि वालों के लिए एक नई दिशा लेकर आएगा। मिथुन राशि मे सूर्य की भाव पूर्ण स्थिति  होने के कारण इस माह में सारे कार्य खुद-ब-खुद बनते जाएंगे। मास के शुरू से सभी ग्रह बली गिने जाएंगे। जो आपकी उन्नति का कारण होगे।

नए नए विषयों पर खोज मे रुचि रहेगी और यही कार्य अपनी पहचान होगी। अद्भुत बुद्धि और साहस  के प्रभाव में कार्य करते हुए सभी को प्रभावित करोगे। इस माह में अपनी जुबान से निकले हुए लफ्ज को पूरा करने से उत्तमता हासिल होगी। मिथुन राशि वाले विश्वास से न्याय नीति पूर्ण कार्या करेगे।

धन के मामले मे मिथुन राशि वाले इस मास कुछ ज्यादा भाग्यवान नहीं है।धन और जायदाद के लिए इस माह में मिथुन राशि वालों को संघर्षमय समय से गुजरना पड़ेगा। पारिवारिक परिस्थितियों कुछ ज्यादा नेक नहीं रहेगी। धन के लिए कुछ परिवारिक सदस्यों से अनबन रहेगी भतीजे भांजे  और जीवन साथी के संबंधियों से सावधान रहें। 4 जुलाई बुधवार के बाद शुक्र का सिंह राशि में प्रवेश सारी मुश्किलों को विराम लगाता हुआ धन प्राप्ति और उसकी वापसी के लिए नए आयाम पैदा करेगा।

मिथुन राशि वाले इस मास कोई धागा कोई तबीत या कोई भभूती आदि लेना जहर का सबूत होगा। जो नेक फल का ना होगा। यह समय है अपने भीतर पैदा होते आनंद और समृद्धि को अन्य लोगों में बांटने का। आप अनुभव करेंगे आप एक महान कृतियां से जुड़े है। सेवा हमरे सभी कृतियों और संयुक्त स्रोत से जोड़ने में सहायक होगी। अपने निजी स्वार्थों को अपने पास जमा ना करें। तब आप समाज में उचित स्थान पाएंगे।

मिथुन राशि वाले जुलाई मास में अद्भुत पराक्रम और धैर्य का परिचय देंगे। तांबे की तरह फैलने  वाले परंतु फटने वाले ना होंगे। भाई बहनों की मदद करने वाले और एवज में कुछ ना मागेगे।16 जुलाई सूर्य का  कर्क राशि में प्रवेश कुछ नेक फल का ना होगा। पिता की सेवा से ही नेक फल होगा। राज दरबार से किया हुआ पत्राचार नेक फल पैदा करेगा। दर्शनशास्त्र और टाइपिंग मे रुचि रहेगी और नई विद्या का अध्ययन शुरू होगा। बुरे समय के बचाव के लिए मूंग साबुत हरे रंग की दाल एक किलो 3 जुलाई के बाद बहते पानी मे डालना सब कष्टों से बचाव करेगा।

माता की सेहत अच्छी और नेक फल पैदा करेगी। घर और वाहन  को सुंदर बनाने की कार्य होंगे। जो नेक और फलदाई होगे। चंद्रमा की स्थिति इस माह में मिथुन राशि के अनुरूप ना होने के कारण मन अशांत रहेगा। घरेलू समस्याएं रहेगी। परिवारिक सदस्यों का अलग होने का  समय है। 13 जुलाई शुक्रवार अमावस्या के बाद निश्चित तौर पर नेक फल होना शुरू होगा। समय के नेक फल के लिए ढाई किलो सफेद चावल बहते पानी में डालना निश्चित तौर पर पारिवारिक स्थिति को सुखद करेगा।

मिथुन राशि में बृहस्पति की स्थिति सुदृढ़ होने के कारण विद्या मे उन्नति और खुशखबरी का समय होगा। विद्या के बल पर आगे बढ़ने के योग है। उच्च  विद्या के लिए विदेश में गमन होगा। अचानक धन या लॉटरी आदि प्राप्ति के योग हैं। लेखन और काव्या का अधूरा कार्य इस माह में नए सिरे से शुरू होगा जो फलदाई रहेगा।

ग्रहों के प्रभाव से पाचन क्रिया नेक असर करेगी। अपनी सेहत उम्दा रहेगी। शिल्पकारी में रुचि बढ़ेगी। शुक्र की स्थिति अनुकूल होने से इस माह में मिथुन राशि वालों के प्रेम संबंध नेक फल पैदा करेंगे। पिता की संपत्ति प्राप्त होगी। रुके हुए कार्य को इस माह में पूरा करने के लिए बुजुर्गों का सम्मान और धार्मिक स्थान पर माथा टेकना शुभ असर करेगा।

जुलाई माह में मिथुन राशि वालों को शत्रुपक्ष से सावधान रहने की जरूरत है।शत्रु पक्ष आपके खिलाफ कार्य  और योजनाएं बनाता रहेगा। उन्हें कार्य बंद करने के लिए कोशिशें करता रहेगा। शत्रु पक्ष से मन में भय रहेगा। परंतु भाग्य ग्रह के उच्च होने के कारण शत्रु पक्ष से कोई नुकसान ना होगा। लड़ाई झगड़े से दूरे रहना शुभ रहेगा।

कोर्ट कचहरी के मामले चाह कर भी हल ना होंगे और अभी लंबे चलेंगे। इस मास में संगीत रूची कम रहेगी। पांव में कष्ट रह सकता है। खाने पीने की विलासिता से बचना इस माह में मिथुन राशि वालों के लिए बेहतर उपाय होगा। शत्रुओं  और शरीरिक नुकसान से बचाव के लिए एक किलो गुड़ धार्मिक स्थान पर दान देना भाग्य में बेहतर असर करेगा।

मिथुन राशि में जुलाई मास में जीवनसाथी का साथ बेहतर असर का रहेगा। कुछ मनमुटाव होगा। शनि के वक्री होने की स्थिति में 10 जुलाई मंगलवार से स्थिति में निश्चित तौर पर सुधार होगा। पुन्हा संबंध मधुर होंगे। सूर्य शनि की आपसी दृष्टि के कारण इस मास तबीयत में सूर्य की तरह गुस्सा ज्यादा रहेगा। और सूर्य की तरह तपिश देता रहेगा।

महत्वपूर्ण कार्यों को गुप्त रख कर करना नेक फल देगा। व्यापार और नौकरी में तेजी बनी रहेगी। नयी योजनाएं सफल होंगी और नेक फल प्राप्त होगा। व्यभिचार और कामुकता से बचे रहनाअच्छे समय की निशानी होगी। विदेश में कमाया हुआ या विदेश से आया हुआ धन कारामद होगा। राज सम्मान प्राप्त होगा।

मिथुन राशि में जुलाई मास सेहत के तलक में कोई नेक असर पैदा ना करेगा। छाती और पेट के रोग रहेंगे। परिवारिक सदस्यो की सेहत खराब होगी। निश्चित तौर पर 26 जुलाई बृहस्पतिवार बुध का वक्री होना सेहत के तलक में नेक फल का होगा। आप सेहतयाफता होगे। सेहत पर हो रहा खर्चा बंद होगा।

सेहत के नेक फल के लिए एक किलो काले तिल किसी धार्मिक स्थान पर दान से अच्छी सेहत प्राप्त करने में  सफलता होगी। लंबी आयु होगी। जमा किया हुआ पैसा और जदी जायदाद के कम होने के योग बने हुए हैं। 17 जुलाई से 21 जुलाई तक समय कोई ज्यादा नेक फल ना देगा। सतर्क रहें  और यात्रा ना करें।

बृहस्पति की नेक  स्थिति से मिथुन राशि वालों का भाग्य का नेक असर होगा। धार्मिक कार्यों में सीधे तौर पर सम्मिलिता ना होकर दान और धन द्वारा सहायता होगी। इस समाजिक कृत्य से समाज आपके व्यक्तित्व से प्रभावित रहेगा। शक्ति परीक्षण के समय विजय श्री आपका साथ देगी। शुद्ध आचरण से तीर्थ यात्रा और धार्मिक ग्रंथों में रूचि रहेगी। अपने इष्ट देव की उपासना और गुरु की भक्ति सब कष्टों से सुरक्षा प्रदान करेगी। इस मास में मेहमानों का आना मन को ज्यादा खुशी देने वाला ना होगा। व्यस्तता बनी रहेगी।

व्यापारिक दृष्टि मे यह मास उत्तम फल देने वाला होगा। पिता और परिवारिक सदस्यों से मान प्राप्त होगा। नये नये  वस्त्रों में विशेष रुचि रहेगी। खेती और खेती के काम नेक फल देगे। राजनीतिक रुचियां बढ़ेंगी और समृद्ध लोगों से मेलजोल बढ़ेगा। भाग्योदय का उदय धर्म से होगा। खर्च के मामले में यह मास खर्च कुछ ज्यादा होगा जिसका कोई लाभ या फायदा ना होगा।

 

 

कर्क राशि

Jun 21- Jul23

कर्क राशि में जुलाई मास में ग्रहों की प्रभावशाली युति के कारण कर्क राशि वालों का यह मास  सौभाग्यशाली रहेगा। 2 जुलाई सोमवार से 7 जुलाई शनिवार तक पंचकों का समय होगा। पंचकों के समय में कोई नया कपड़ा और घर के लिए साजो-सामान की खरीद ना करें नेक फल रहेगा।  कर्क राशि शुक्र से ज्यादा प्रभावित होने के कारण कर्क राशि वालों का यह मास विलासिता मे और जीवन के नए नए अनुभवों के बीतेगा।

इस मास में सफलता का रहस्य आप मे जीवन रहस्य को ज्यादा जानना  और जिज्ञासा का पैदा होना होगा। इस माह के पहले चरण में भागम भाग बनी रहेगी। परंतु अपनी कार्य प्रबंधन की क्षमता से विजय हासिल होगी। सफलता के नशे में दूसरों का तिरस्कार करना कोई नेक  कार्य ना होगा।

धन के मामले में कर्क राशि वालों का यह मास आमदनी और खर्च मे बराबर  रहेगा। धन अर्जित करने में भाग्य का साथ रहेगा। निर्विघ्न धन प्राप्त होगा।  कर्क राशि वाले सोना चांदी और रतन धातु आदि की खरीद करेंगे। धन की प्राप्ति के लिए गोधन की सेवा नेक फल पैदा करेगी। बीना आदि स्वर संगीत में रुचि बढ़ेगी। नाखूनों में कुछ कष्ट रहेगा। 4जुलाई बुधवार शुक्र का सिंह राशि में प्रवेश सारी परेशानियों को विराम लगा देगा। शेयर मार्केट  आप को कम फलदाई रहेगी। सूर्य की स्थिति के कारण इस मास में कर्क राशि वालों का अन व खान पीन मैं रूचि कम ही रहेगी। परंतु आपकी कार्यशैली समाज को प्रभावित करेगी।

बुध की स्थिति कर्क राशि में नेक होने के कारण इस माह में आप तर्क वितर्क करने में माहिर और सब से अपनी बात को मनवा लेने में सफल रहेंगे। मित्रों की संख्या इस माह बड़ने वाली है। और मित्र आपकी काबिलियत को सहरायेगे। नया वाहन प्राप्ति के योग है। वाहन पर खर्च होगा। इस माह में  विपरीत के प्रति आपका आकर्षण बना रहेगा। परंतु धैर्य की कमी के कारण मान सम्मान मे कमी होगी।

10 जुलाई मंगलवार बृहस्पति का मार्गी होना निश्चित तौर पर आप को समाज में मान सम्मान दिलाएगा और आपकी पहचान सफल व्यक्ति के तोर पर बनेगी। टेलीफोन मोबाइल आदि में खराबी रहेगी। प्रवासी व्यापारी तथा एजेंटों से मेलजोल बढ़ेगा।  चित्रकारी और फोटोग्राफी में रुचि बढ़ेगी।

कर्क राशि में बृहस्पति की उच्च स्थिति के कारण यह मास राजयोग बना रहा है। भाग्य उत्तम फल करेगा। घर में बेडरूम और मेहमान खाने को सुंदर बनाने की कार्रवाई होगी और उन पर खर्च होगा। परिवारिक स्थिति इस माह में सुदृढ़ रहेगी। माता की सेवा इस माह में तरक्की की बुनियाद होगी। निश्चित तौर पर घर जमीन जायदाद की संख्या इस माह में बडने वाली है।

उपहार के तौर पर गुप्त धन या दबा हुआ धन प्राप्त होने के योग है। इस मास मे  पारंपरिक वेद विद्या और धार्मिक अध्ययन में रूचि बनेगी। जो भविष्य में नेक फल पैदा करेगी। बड़े कारखानों में आना जाना होगा पूरा मास बृहस्पति का फल नेक फल करेगा। विद्या के मामले में यह मास दुविधा पूर्ण रहेगा। विद्या के मामले में द्विस्वभाव होना स्वभाविक है। 13 जुलाई शुक्रवार अमावस्या के बाद स्थिति में निश्चित तौर पर सुधार होगा और विद्या के पक्ष में फैसला सर्वमान्य होगा।

विद्या फलदाई होगी और विद्या में किया गया बदलाव भविष्य में नेक फल पैदा करेगा। कर्क राशि वालों का  इस मास में विचार शक्ति बनी रहेगी और लेखन के कार्य में रुचि बढ़ेगी। इस माह में अकास्मिक लाभ होगा। समय की अनुकूलता फलदाई रहेगी।

शनि पर सूर्य की दृष्टि होने के कारण इस माह के पहले 2 सप्ताह शत्रु पक्ष से परेशानी रहेगी। शत्रु पक्ष मानसिक तौर पर परेशान करने की कोशिश करता रहेगा। पांव में कुछ कष्ट रहेगा। इस माह में नए जूते ना खरीदें तो शुभ फल पैदा होगा। ऋण मुक्त होने के योग है। इज्जत पर आंच के लिए स्वजनों से विरोध की स्थिति बनी रहेगी।

शत्रु पर विजय प्राप्त कर यश प्राप्त होगा। शारीरिक कष्ट मे कफ  का भय रहेगा। 16 जुलाई सूर्य का कर्क राशि में प्रवेश निश्चित तौर पर शत्रु पक्ष से राहत दिलाएगा। अच्छी सेहत के लिए और शत्रुओं से बचाव के लिए एक किलो काले माह साबत किसी धार्मिक स्थान पर दान देना सफलता प्रदान करेगा।

जीवनसाथी का भाग्य इस माह में सहायक रहेगा। जीवनसाथी कंधे से कंधा मिलाकर सब कार्यों में साथ देगा। बुधवार शुक्र का सिंह राशि में प्रवेश पारिवारिक स्थिति को खुशहाल और खुशमाय बनाएगा। व्यापार और नौकरी में तरक्की होगी और आमदनी के अतिरिक्त जरिये बनेंगे।

गुम हो गया जरूरी सामान दोबारा मिलेगा। पीने वाले पदार्थों में रुचि बढ़ेगी और सुगंधित  ईत्र की घर में आमद होगी। विदेश से संबंधित कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। घर में ऑफिस में पेंट और सफाई के कार्य होंगे।

सेहत के पक्ष में कर्क राशि वालों का यह मास कुछ नरम बीतेगा। पारिवारिक सदस्यों को  कष्ट रहेगा और घर पर बीमारी आम होगी। सूर्य की स्थिति के कारण सुबह 7:00 से 9:00 तक धूप का सेवन करना शरीरिक कष्ट से आराम करेगा।कर्क राशि वालों की जुलाई माह मे धार्मिक कार्यों मे रुचि रहेगी। धार्मिक कार्यों में सम्मिलिता रहेगी। जिसके कारण समाज में मान सम्मान प्राप्त होगा। धार्मिक अनुष्ठान होंगे।

कर्क राशि में मंगल की स्थिति के कारण धन-धान्य व्यापार और नौकरी में तरक्की होगी। इस माह में कर्क राशि वालों के खर्च की अधिकता बनी रहेगी।

 

सिंह राशि

Jul 23 – Aug 23

जुलाई मास में सिंह राशि में ग्रह और नक्षत्रों की शुभ युति के कारण यह मास सिंह राशि वालों के लिए भाग्यशाली साबित होगा। सूर्य की स्थिति बलशाली होने के कारण निर्णय करने सरल रहेगे। इस माह में सिंह राशि वाले एक जिज्ञासु  की तरह अपनी बुद्धि धैर्य और साहस का पूर्ण परिचय देंगे।

अपनी प्रतिभा योग्यता और निपुणता के बल पर अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे। महत्वपूर्ण विद्वानों के संपर्क में आएंगे। जिस से आपका सम्मान और ख्याति बढ़ेगी। त्वचा और केशों को लेकर इस माह विशेष अधीरता बनी रहेगी। आप यश और अपयश का ध्यान रखकर ही पूरे मास के कार्य को संपन्न करोगेे।

इस माह मे आपके पास अवसर है।अपने प्रेम अपने आनंद और अपने हास्य को दूसरों के साथ बांटने का और अधिक आनंदित होने का। आप इस क्षण का आनंद मनाने में सक्षम होंगे और अपूर्व  अनुभूति के पात्र बनेंगे। भीतरी और बाहरी ऊर्जा के मिलन स्रोत से आपके संबंधों एवं कार्यक्षेत्र में मधुरता और समग्रता का जन्म हो रहा है। अपनी कल्पनाशीलता और क्रियात्मकता में संतुलन बनाए रखें। ऊर्जा स्रोत से आप समृद्धि मे लोटपोट हो जाएंगे।

सिंह राशि वालों के लिए धन के मामले में स्थिति इस मास के शुरू में कोई ज्यादा अनुकूल नहीं होगी। धन आता हुआ रुकेगा और बार बार धन की खोज में जाना पड़ेगा। कम पैसे की प्राप्ति होगी। पिता से प्राप्त धन  और आपका ज्ञान काम ना आएगा। 26 जुलाई बृहस्पतिवार बुध का वक्री होना सिंह राशि वालों के लिए धन के मामले में चमत्कार करेगा। अचानक धन की प्राप्ति होगी रुका हुआ धन मिलेगा। धन की प्राप्ति के लिए किसी धार्मिक स्थान पर जाकर देव प्रतिमा को छूकर क्षमा मांगना नेक फल पैदा करेगा।

राज धन के मामले में सुखद फल होगे। बाई आंख में कष्ट रहेगा। संबंधियों के विवाह  व्यवस्था में व्यस्ता बनी रहेगी।इस माह में मित्रों से और परिवारिक सदस्यों से मित्रता पूर्वक व्यवहार बना रहेगा। नए मित्र बनेंगे जो आप से  प्रभावित रहेगे। मित्रों और परिवार जनों के ऊपर खर्च होगा और इस का नेक फल पैदा होगा। घर पर और व्यापारिक संस्थान में चाह कर भी बंटवारे की स्थिति नहीं बनेगी। पिता से मिली हुई जयदाद और आप की समृद्धि इस मास में बढ़ेगी।

20 जुलाई शुक्रवार दुर्गा अष्टमी को चंद्रमा की बृहस्पति के साथ युति निश्चित तौर पर रुके हुए सभी कार्यों को पूर्ण करने में सहायक होगी। उत्तम वाहन की प्राप्ति होगी। दास और दासियों की दोबारा से वापसी होगी। आपका धर्म के अनुकूल व्यवहार आपको समाज में मान सम्मान दिलायेगा। परिवार में औलाद गोद लेने की संभावना बनी हुई है। जो भविष्य में नेक फल की होगी। इस मास में वाहन से यात्रा होगी जो नेक फल पैदा करेगी।

सिंह राशि में  जुलाई मास मंगल की प्रभावशाली  स्थिति के कारण आप त्रिलोकी के दरवाजे में तलवार के धनी और मौत को रोकने की पहरेदारी के लिए खुद बैठे होगे। आयु लंबी साहिब ए आलम अक्ल अच्छी सेहत असूदा हाल होगी। जाति किस्मत के तलक में भाई बहन नेक फल देगे।

माता की सेवा  नेक किस्मत की बुनियाद होगी। बरहाल धनवान जरूर होगा। अपने भाई बहन मददगार होगे। त्रिलोकी का सुख सागर अच्छे बड़े परिवार और शहाना धन की हालत और बरकत होगी। आप साहिब एतबार खुश गुजरान और खुद कमाई करने वाले होगे।

परिवारिक स्थिति में जुलाई मास सिंह राशि वालों के लिए कुछ ज्यादा सुखद ना होगा। परिवारिक सदस्यों से अनबन रहेगी और उनसे विचारों में मतभेद बनेगा। 10 जुलाई मंगलवार को चंद्रमा का वृष राशि में प्रवेश सारी मुश्किलों को विराम लगाता हुआ नेक फल पैदा करेगा।

परिवार छोड़ कर गए हुए सदस्य वापस आएंगे दोबारा से पारिवारिक स्थिति खुशहाल होनी शुरू हो जाएगी। माता का सुख कम रहेगा। घर बदलने का निर्णय कोई ज्यादा सुखद असर का ना होगा। अत्यधिक खर्चे के कारण आर्थिक स्थिति पर असर होगा। सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों से लाभ रहेगा।

सिंह राशि वालों का विद्या के संबंध में जुलाई माह सफलतापूर्वक रहेगा। परिणाम अनूरूप आएंगे। उच्च विद्या के लिए योजनाएं बनेगी जो आगे समय में कार्यवंद होगी। सिंह राशि वालों के प्रेम संबंध ज्यादा आनन्द पूर्वक नहीं रहेगे। इस माह मे मीट मांस मछली का सेवन सेहत के लिए कोई नेक फल का ना होगा। 12 जुलाई सूर्य और चंद्रमा का मेल निश्चित तौर पर स्थिति में सुधार करेगा रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे।

असफलता सफलता में परिवर्तन हो जाएगी। अकास्मिक लाभ होगा स्वभाव में यह विचित्रता सबको स्तंभित करेगी। पेट की बीमारियां कष्ट पूर्ण रहेंगी जिसके लिए एक किलो माह साबत किसी धार्मिक स्थान पर दान करना नेक फल पैदा करेगा। मंत्र जाप और उपासना भाग्य को  उनदा असर देगे।

सिंह राशि में केतु की स्थिति के कारण शत्रु पक्ष दबा रहेगा। छुपकर कार्यवाहियां करने की कोशिश करेगा जिससे मन में भय और क्रोध की स्थिति उत्पन्न होगी। 27 मई शुक्रवार पूर्णिमा के बाद स्थिति में निश्चित तौर पर सुधार होगा शत्रु की सारी कार्रवाई निष्फल होगी।

15 जुलाई से 18 जुलाई तक वाहन ना चलाएं तो नेक फल होगा। पांव में कष्ट रह सकता है। असंतोष की स्थिति  उत्पन्न होगी बुद्धि की स्थिरता के कारण कोई ठोस निर्णय कर पाने में असमर्थता होगी। किसी धार्मिक स्थान पर एक किलो गुड़ दान करना सब कष्टों से राहत दिलाएगा।

जीवनसाथी का साथ और उसका भाग्य इस माह मे आप के लिये विशेष सहयक रहेगा। मान सम्मान प्राप्त होगा। व्यापार और नौकरी में उन्नति बनी रहेगी। सरकारी नौकरी के कार्य में सीनियर अफसरों की तरफ से तरक्की के लिए रुकावटें पैदा होगी। 9 जुलाई मंगलवार एकादशी के बाद स्थिति में सुधार होगा सरकारी कार्य पूर्ण होंगे।

व्यापार की नई योजनाएं बनेंगी जो कार्यवंद होगी। कमाया हुआ धन करामद होगा और उस का सुख प्राप्त होगा। साझेदारी व्यापार में रुकावटें आएंगी। पेट के नीचे के हिस्से में बीमारी के कारण शारीरिक कष्ट रहेगा। एक किलो काले तिल किसी धार्मिक स्थान पर दान करना सेहत और धन के मामले में नेक फल पैदा करेगा।

सिंह राशि में बृहस्पति की महत्वपूर्ण स्थिति के कारण सेहत फलदाई रहेगी। परिवारिक सदस्य खुश रहेंगे सिंह राशि में बृहस्पति और सूर्य की दृष्टि का योग पुराने रोगों को भी खत्म करेगा। किसी साधु पुरुष के चरणों को स्पर्श कर आशीर्वाद लेना  सेहत के तलक में और रुके हुए कार्यों के संदर्भ में नेक फल पैदा करेगा। पीढ़ी-दर-पीढ़ी पैदा किया हुआ धन नेक फल पैदा करेगा। समाज में मान सम्मान बढ़ेगा। चित्त की दृढ़ता से किए हुए कार्य नेक फल पैदा करेंगे। पूर्वजों के लिए किया दान भाग्य में सहायक होगा। अधिकारियों से लाभ रहेगा।

4 जुलाई बुधवार शुक्र का सिंह राशि में प्रवेश व्यापार के संबंध में नेक असर पैदा करेगा। व्यापार की बनी हुई योजनाएं कार्यवंद होगी व्यापार लाभदायक और व्यापार में उत्सुकता बनी रहेगी। इस माह में सिंह राशि वाले व्यर्थ के खर्चों से बचें और जुबान का काबू रखना सब कष्टों से बचाता जाऐगा।

छत पर मे बेकार का समान टूटा हुआ फर्नीचर टूटा हुआ कांच ना रखे नेक फल होगा। सिंह राशि वालों को इस मास में अन्न के साथ गोश्त  को मिलाकर खाना वास्ते औलाद नेक ना होगा। सुबह सूर्य को जल में गुड़ डालकर देना सब मुसीबतों से पूरा मास बचाता रहेगा।

कन्या राशि

Aug 23 – Sep23

कन्या राशि वालों का यह जुलाई मास  ग्रह और नक्षत्रों की शुभ युति के कारण भाग्यशाली रहेगा। कन्या राशि में बुध की स्थिति ज्यादा अनुकूल ना होने के कारण अकेले निर्णय करना नेक फल पैदा ना करेगा। निर्णय के समय किसी मित्र के साथ सलाह मशवरा करना नेक फल पैदा करेगा। 26 जुलाई बृहस्पतिवार के बाद निश्चित तौर पर बुध का सिंह राशि में प्रवेश से स्थिति में सुधार होगा और सफलता आपके कदम चूमने लगेगी। आप की निष्फल कार्यों में जिज्ञासा समाज में आपका आकर्षण कम करेगी। पूर्व कर्मों के नेक फल  के कारण ही स्थिति स्थिर रहेगी।


बाएं कंधे में तकलीफ होगी। अच्छी सेहत और सफल कार्य के लिए वजन के बराबर हरा चारा  दूधवाली गाय को डालना उत्तम असर पैदा करेगा।आप उस कार्य को ना करें जो आप के क्षेत्राधिकार में नहीं आ रहे है। अपनी तुलना दूसरों से करना संभव नहीं है। यह तभी संभव है जब आप अपनी संपूर्ण ऊर्जा अपनी संभावनाओं को पूरा करने में लगाएंगे। यह समय है विवेचनात्मक मन से पार जाकर अपनी आंखों पर छाये पर्दे को हटाने का। आप प्रेम और सृजन में ही अपना वास्तविक चेहरा देख सकते हैं।


कन्या राशि में इस माह में धन की अवस्था अनुकूल रहेगी दबा हुआ और रुका हुआ धन प्राप्त होगा। आप का समाज में मान सम्मान बढ़ेगा अबला तो आदमीयो के गुरु नहीं तो औरतों का गुरु जरूर कहलाओगे। पक्षी परिंदे पालना जहर का सबूत देंगे । शेयर मार्केट में अकास्मिक लाभ होगा। भोजन में रूचि बनी रहेगी और नाना प्रकार के भोजन मिलेंगे । नीच लोगों की शत्रुता से बचे रहना नेक फल देगा। इस मास में नाखूनों का काटना कोई  नेक फल पैदा ना करेगा। व्यभिचारी होने के कारण आर्थिक स्थिति स्थिर नहीं रहेगी। परंतु धन धानया और खाने के सामान की कोई कमी ना होगी।


2 जुलाई सोमवार से 7 जुलाई शनिवार तक  पंचकों का समय है। इस समय में किसी को पैसा उधार ना दें  और इस समय में किया हुआ खर्च कोई ज्यादा लाभकारी ना होगा। बेहतर होगा  कि इन दिनों में महत्वपूर्ण और जरूरी खर्चे ही करें। कन्या राशि में राहु की स्थिति के कारण आपका धन मित्रों और परिवार वाले व्यर्थ में खर्च करेंगे। मित्रों की संख्या इस माह में बडने वाली है। मित्र कम होंगे और कुछ मित्र नए बनेंगे। नए मित्र प्रभावशाली होंगे जो समय पर आपकी मदद के लिए तत्पर रहेंगे।


नाक का पानी बहना और   बार बार थूकना भी अच्छे समय की निशानी ना होगी। उपाय के तौर पर कम आयु की कन्याओं को लाल रंग का कपड़ा दे कर उनका आशीर्वाद लेना सब मुसीबतों से बचाएगा। परोपकारी के असूल की पालना करने से औलाद और आपका परिवार आबाद रहेंगे और नेक नतीजे देंगे। अपना भेद छुपा कर रखना उत्तम फल पैदा करेगा। औलाद के तलक में इस माह में नेक फल होगा।


कन्या राशि में इस माह में पारिवारिक स्थिति कुछ ज्यादा सुखद नहीं है छोटी-छोटी बातों का भी परिवार में विवाद होगा। जमीन पर रेंगने वाले कीडे घर पर ज्यादा नजर आएंगे। कोई मूल्यवान वस्तु चोरी होने का भाय है। माता की सेहत नरम रहेगी परंतु निश्चित तौर पर 16 जुलाई सोमवार सूर्य का कर्क राशि में प्रवेश सब मुश्किलों से राहत दिलाएगा। घर निर्माण का कार्य कोई शुभ असर का ना होगा।  


जमीन और वाहन की खरीद 16 जुलाई संक्रांति के बाद ही करें। वाहन की प्राप्ति होगी और वाहन को सुंदर बनाने के कार्य होंगे। घर में धन धान्य शुभ रहेगा विभिन्न प्रकार के खाद्य पदार्थ घर पर आएंगे । इस माह में कन्या राशि वालों को सफर गले लगा रहेगा। खेती की जमीन पर खेती के कार्य इस माह में कोई ज्यादा कार्यवंद नहीं रहेंगे।


सिंह राशि वालों का विद्या के क्षेत्र में यह मास लाभप्रद रहेगा। विदेश मे  विद्या प्राप्ति के योग है। जो समय के साथ सफल होंगे। उच्च विद्या की प्राप्ति जरूर होगी। आल औलाद और धन-धान्य परिवार में पूर्ण रहेंगे। मंगल और सूरज की आपसी दृष्टि जुलाई मास में कन्या राशि वालों के स्वभाव में उग्रता पैदा करेगी। रसोईखाने का नल ठीक करवाना नेक असर का होगा।


मंत्र तंत्र और रहस्यमई  विद्या में रुचि बढ़ेगी और देव साधना नेक फल देगी। विचार शक्ति बढ़ेगी जिससे कार्य की सफलता संभव होगी। बीमारियो से कष्ट रहेगा। जिसके लिए एक किलो काले तिल किसी धार्मिक स्थान पर दान करना नेक फल पैदा करेगा। कन्या राशि में शत्रु पक्ष जेर होगे और दबे रहेंगे। परंतु शत्रुओं के प्रति मन में भय बना रहेगा इस माह में घर के लिए नए तालो की खरीद ना करना नेक होगा।


16 जुलाई संक्रांति के बाद  पूर्णता तौर पर शत्रुओं से विजय  दिलवाऐगा। परिवार में किसी सदस्या को कमर में कष्ट रहेगा। पक्षियों को हरा बाजरा डालना सेहत कष्ट और शत्रु पक्ष से राहत दिलवाएगा। इस माह में श्मशान जाना  दुखमई और अशुभ फल का होगा। मध के प्रयोग में रुचि बढ़ेगी।

कन्या राशि वालों के लिए इस मास में जीवन साथी का साथ भाग्यशाली साबित होगा। जीवनसाथी का भाग्य आपके कार्य सिद्धि में सहायक होगा।आप को  मान सम्मान मिलेगा समाज में उचित स्थान की प्राप्ति होगीे। व्यापार के संबंध मे नेक फल होगा। व्यापार के संबंधित मे नई योजनाएं बनेंगी और कार्यवद  होंगी। धन बिना रुके आएगा और मान सम्मान मिलेगा। मुख्य व्यवसाय के अतिरिक्त आमदन के और जरिये बनेंगे। मूत्राशय में कष्ट होगा। 27 जुलाई शुक्रवार पूर्णिमा के बाद निश्चित तौर पर उत्तम फल होगा। कष्ट दूर होगा दुर्भाग्य भाग्य में बदल जाएगा।


सेहत के संबंध में यह मास कन्या राशि वालों के लिए पेट के कष्ट और छाती के रोग रहेंगे। रुकी हुई घड़ियों को दोबारा चालू हालत में करना सेहत के तलक में नेक फल पैदा करेगा। मन की पीड़ा और मृत्यु का ख्याल मन में भय पैदा करेगा।13 जुलाई से 18 जुलाई तक सेहत के तलक में दूध का दान नेक फल पैदा करेगा। सरकारी और बड़े अधिकारियों से मनमुटाव होगा।13 जुलाई शुक्रवार के बाद  सब उत्तम फल होगा।


धार्मिक कार्यों में रुचि बनी रहेगी। धार्मिक कार्यों में तन मन धन से सम्मिलिता होगी। जिससे समाज में आपकी पहचान उजागर होगी। ज्यादा बोलना मंदे समय की निशानी होगी। बेहतर होगा काला काना और लावलद को इस माह में मित्र ना बनाएं और अपने घर में मेहमान के तौर पर ना आने दे। इस माह में खर्चा ज्यादा रहेगा जो मन की प्रसन्नता का कारण ना बनेगा।

तुला राशि

Sep 23 – Oct 23

तुला राशि में ग्रह और नक्षत्रों की शुभ युति के कारण यह मास तुला राशि वालों के लिए काफी महत्वपूर्ण रहेगा। बृहस्पति की स्थिति तुला राशि को इस मास में अत्यंत प्रभावशाली बना रही है। जिसके कारण आप को निर्णय करने सरल रहेंगे। आप का प्रभाव लोगों पर बना रहेगा और इच्छाशक्ति दृढ़ बनी रहेगी। इस मास में आपका भाग्य का उदय द्वार आपकी आपनी योग्यता होगी।


बृहस्पति की नेक स्थिति से आप का शुद्ध आचरण प्रखंड साहस और अच्छी बुद्धि का मेल इस मास में  शुभ असर करेगा और आप की ख्याति बड़ेगी। जीवन सरल और मर्यादा में रहकर बसर होगा। कार्य प्रबंधक की अद्भुत क्षमता समाज में उचित स्थान दिलवाएगी। आप परिवार और समाज का अच्छा नेतृत्व करते हुए गतिमान रहेंगे।


2 जुलाई  सोमवार से 7 जुलाई शनिवार तक  पंचकों का समय है। इस समय में राजकीय काम  और व्यापार की योजनाऔ पर कार्य ना करें। इस समय मे आपका मन आशांत रहेगा और सफलता आपसे दूर रहेगी।

मंगल की स्थिति के कारण तुला राशि वालो को इस  मास में अकास्मिक लाभ होगा। तुला राशि में इस माह का राजा मंगल चंद्रमा के साथ युति में है। जिसके कारण धन और जायदाद मे लाभ होगा। धन निर्विघ्न आता रहेगा। सोना चांदी और रतन धातु आदि की खरीद और संग्रह होगा। पिता से प्राप्त किया हुआ धन और ज्ञान लाभदायक रहेगा।

इस मास में तुला राशि वाले कई तरह के खाद्य पदार्थों को खाने की रूचि रखेंगे । आपकी नम्रता और उदारता आपके आपने भाग्य की मुखया चाबी है। इस मास मे ऋण मुक्त होने के  योग है। कटू भाषी प्रवृत्ति कोई ज्यादा लाभकारी ना रहेगी। नोकरो और सेवकों का सुख बना रहेगा। संगीत में रुचि रहेगी। धन की कमी को दूर करने के लिए एक किलो गुड किसी धार्मिक स्थान पर दान करना सर्व कार्य सिद्धि मे सफलता प्रदान करेगा।



मित्रों की संख्या तुला राशि वालों के लिए इस मास में कम होगी। कुछ मित्रों से अनबन भी रहेगी और कई महत्वपूर्ण मित्र छूट जाएंगे।16 जुलाई सोमवार से सूर्य का कर्क राशि में प्रवेश निश्चित तौर पर स्थिति में सुधार करेगा। पुन्हा मित्रों से मित्रता कायम होगी और नेक फल देगी।

6 जुलाई से 11 जुलाई तक समय कोई ज्यादा अनुकूल नहीं है। इस समय में किसी मित्र को या परिवार के सदस्य को धन ना दें अन्यथा दिया हुआ धन वापस ना आएगा। इस माह में लोहे का भारी समान और लोहे की अलमारी वगैरा खरीद ना करें तो शुभ फल होगा।कृपया इस चैनल को सब्सक्राइब जरूर करें और पुण्य के भागीदार बनें।

तुला राशि वालों का इस मास में तीनों झगड़े जर जमीन जोरू से दूर रहना उतम भाग्य काल होगा। आप का घर मे रिपेयर  पेंट और फर्श का काम करवाना नेक फल पैदा करेगा। माता का सुख पूरा होगा। आपको पैतृक संपत्ति में से हिस्सा मिलने के योग है। फल फूल परिवार में खूब फलेगे। जलाशय और नल आदि से संबंधित कार्य पूर्ण होंगे और फलदाई रहेंगे । नया गद्दा बिस्तर और बेड आदी का लाभ रहेगा। हृदया में उदारता के कारण समाज में मान सम्मान पाएंगे।

अपनी मुस्कुराहट  के पीछे आप अपनी गहन पीड़ा छुपाए हुए है। अपनी उदासीनता का उपयोग  आप लोगों को अपने से दूर करने के लिए कर रहे हैं। ताकि आपको और पीड़ा ना भुगतनी पड़े।  वास्तव में ऐसा करके आप अपने लोगों को अपने से और अपने आनंद से वंचित कर रहे हैं। समय है आप  सभी उदासियों को और अपने तनाव को विसर्जित कर प्रेम एवं अनंत से लबालब हो जाए। यह मास नकारात्मकता मे बिताने के लिए नहीं बल्कि उत्सव और नृत्य मनाने के लिए है।

तुला राशि वालों का यह मास विद्या के लिए अनुकूल फल पैदा करेगा। विद्या उत्तीर्ण होगी। विद्या से लाभ होगा और विद्या से संबंधित नई योजनाएं बनेंगी। विदेश में विद्या प्राप्ति के योग बने हुए हैं। राजदरबार से विद्या से लाभ होगा। इस माह में चंद्रमा की  नेक स्थिति के कारण लेखन और काव्य रचना के कार्य में रुचि बढ़ेगी। आकस्मिक लाभ होगा। स्वभाव में गंभीरता और उदासी होगी। सरकारी विभागों से और राज दरबार से फायदा होगा। तंत्र-मंत्र और गुप्त विद्या में प्रवीणता हासिल होगी।


शत्रु पक्ष दबे रहेंगे। शत्रु पक्ष शत्रुता को छोड़कर मित्रता वाला भाव अपनाएंगे। कोर्ट कचहरी के मुकदमे हक में होंगे। खेलकूद और योगा में रुचि रहेगी और इससे संबंधित योजनाएं बनाकर कार्य वद करोगे। इस मास में तुला राशि वाले केतु की स्थिति के कारण यश और अपयश मे अंतर कर समाज की भलाई के लिए कार्य करेंगे। क्षमा का दान देने से समाज में आपकी कीर्ति बडेगी।   पारिवारिक स्थिति अनुकूल रहेगी और बुजुर्गों का घर में आना शुभ फलदायक होगा।

जीवनसाथी का साथ नेक फल पैदा करेगा। जीवनसाथी का भाग्य आपके  अपने भाग्य को भाग्यशाली बनाएगा। एक अकेला दो ग्यारह की हालत का साथ होगा। जीवनसाथी के परिवार से मेल मिलाप पड़ेगा। छोटी यात्रा होगी जो सुखमय रहेगी। नौकरी में तरक्की रहेगी और अतिरिक्त कार्यभार मिलने के योग बने हुए हैं।


उच्च अधिकारी प्रसन्न रहेंगे और कार्य में अनुरूपता बनी रहेगी। इस मास में परिवारिक स्थिति को खुशहाल रखने के लिए एक किलो काले तेल बहते पानी में डालना शुभ फल पैदा करेगा। 13 जुलाई शुक्रवार अमावस्या के बाद सभी ग्रह शुभ फल देंगे।

तुला राशि वाले इस मास में नाभि के नीचे की बीमारियों से परेशान रहेंगे। आपके किसी परिवारिक सदस्यों के दांतों में तकलीफ रहेगी। मानसिक और शारीरिक पीड़ा का यह समय 26 जुलाई बृहस्पतिवार बुध ग्रह के वक्री हुई होने के बाद निश्चित तौर पर स्थिति में सुधार होगा। गौशाला में ढाई किलो सफेद चरी दूधवाली गांव को डालना स्थिति में सुधार करेगा। यह मास तुला राशि वालों के लिए विलासता का समय रहेगा।


धार्मिक कार्यों में रुचि बनी रहेगी धार्मिक कार्यों में सीधे तौर से संबंधित ना होकर दान द्वारा ही सहायता होगी। तुला राशि का राजा इस माह में नेक स्थिति में स्थित होने से समाज में आपका एक नया रूप बनकर उभरेगा। जो आपकी ख्याति और आप की शोभा को बढ़ाने वाला होगा। इस मास में धर्म ही आगे बढ़ने का उच्चतम मार्ग होगा।

व्यापार में अकास्मिक लाभ होगा और व्यापार से संबंधित नई योजनाएं बनेगी जो पूर्णता रुप से सफल रहेंगी। क्रय-विक्रय के कामों में लाभ रहेगा।राहु की राशि में स्थिति के कारण घर में छत के नीचे छोटी छत मियानी को साफ रखना सब कष्टों से बचाता जाएगा। घर में टूटे हुए फूलदान सूखे हुए पौधों को निकाल घर से बाहर करना घर में खुशहाली पैदा करेगा।


सूर्य की स्थिति के कारण इस मास में धन लाभ रहेगा अतिरिक्त साधनो से धन की आमद होगी। तुला राशि वालों का इस मास में खर्चा कम रहेगा। 27 जुलाई शुक्रवार पूर्णिमा के बाद नेक फल होगा।

वृश्चिक राशि

Oct 23 – Nov 22

वृश्चिक राशि मे ग्रह और नक्षत्रों की शुभ युति के कारण जुलाई माह आप के लिये सौभाग्यशाली होगा। वृश्चिक राशि का तखत पति मंगल चंद्रमा से प्रभावित होने के कारण इस मास में वृश्चिक राशि वालों के भाग्य का उत्थान रहेगा। नयी योजनाऐ बनेगी  और कामयाब होगी।

निर्णय लेने आसान होंगे। कार्य में जिज्ञासा आप को पूर्णता सफलता देगी। वृश्चिक राशि मे बुद्धि और साहस का यह मेल अपने आप में एक नया अनुभव पैदा करेगा।सफल कार्य से आपकी कीर्ति समाज में आप को मान सम्मान दिला पाएगी। आप बल और भव्यता प्राप्त कर समाज की भलाई के लिए कार्य करोगे।

इस माह में वृश्चिक राशि वालें स्वयं को समाज की  इस अदालत में खड़ा पाएंगे। आपके भीतर पैदा होता संतुलन आपको एक साक्षी भाव से भर देगा। यह एक चुनौती भरा समय है क्योंकि इस समय आप जो कर रहे हैं उसके लिए आपको अपने आप में समग्र होने की आवश्यकता है। यदि आप अपने सभी ग्रहों को और उनके प्रभाव को अपने हक में करने का प्रयास करते हैं। आप इस समय के महासागर में सरलता से तैर सकते हैं।

इस माह मे  शनि के प्रभाव के कारण धन की मात्रा कम प्राप्त होगी। धन रुक रुक कर आएगा। धन के लिए ज्यादा मेहनत की शर्त होगी। भय और शारीरिक कष्ट होगा। जिसके लिए साबुत बादाम छिलके वाले धार्मिक स्थान पर दान करना स्वास्थ्य के लिए शुभ फल करेगा।

संगीत  और वीना आदि में  रुचि कम रहेगी। इस मास में आर्थिक स्थिति  कुछ कमजोर रहेगी। दाई आंख में कष्ट रहेगा। वृश्चिक राशि में 10 जुलाई मंगलवार बृहस्पति के मार्गी होते ही धन की आमद ठीक होगी और निर्विघ्न कार्य की पूर्ति होगी। कहानी उपनास लेखन  आदी के कार्य मे विघ्न होते हुए भी कार्य संपन्न होंगे और सफलता साथ देगी।

वृश्चिक राशि वालों की  इस माह में मित्रों की संख्या अधिक रहेगी। नए मित्र बनेंगे जो आपकी सफलता में सहयोगी होंगे। पराक्रम और साहस इस मास में सफलता की कुंजी होगा। जिस से समाज में आप आपना उचित स्थान बनाएंगे और मान सम्मान प्राप्त करेंगे।  वृश्चिक राशि में मंगल की उच्च स्थिति के कारण विशेष खाद्य पदार्थ में रुचि रहेगी और लोह लंगर चलता रहेगा।

माता पिता और चाचा आप को प्रोत्साहित करेंगे। वाहन मे रिपेयर होगी। नया सेल फोन प्राप्त होगा। दर्शनशास्त्र और मनोवैज्ञानिक शास्त्र में रुचि बढ़ेगी। छोटी-छोटी यात्राएं होंगी जो मन को प्रसन्नता देने वाली होगी।

27 जुलाई शुक्रवार पूर्णिमा के बाद बृहस्पति की दृष्टि शुभ होने से  भाग्य चमकेगा। दुआएं भले सबकी अगर तू करेगा खजाना ना ताकत तेरी का घटेगा। जाती किस्मत का असर बजरिया तपस्या पूजा पाठ होगा। अब घर में गंगा होगी जिस के उत्तम असर से लक्ष्मी प्राप्त होगी। बेशक मंदे ग्रह हो पर माया अब मंदी ना होगी।

वृश्चिक राशि वाले इस माह में दुखियों के लिए भंडारे खोलें  तो अपने घर सोने से भरे। दयालुता का असूल नेकी का भंडार होगा। दिन का चैन और रात काआराम पूरा होगा। गरीबी का मारा हुआ साधु ना होगा। आपकी रूहानी ताकत बाकमाल होगी। खर्चा गो हाथी का रहेगा।

वृश्चिक राशि में केतु की  स्थिति के कारण जुलाई माह में घर मे किसी सदस्य की सेहत खराबी के कारण अस्त व्यस्तता बनी रहेगी। माता का सुख कम रहेगा। घर निर्माण का कार्य कोई नेक  फल का ना होगा। पैतृक संपत्ति के लिए विवाद रहेगा और यह विवाद लंबा चलेगा।

16 जुलाई सोमवार सूर्य का कर्क राशि में प्रवेश कुछ कार्यों में राहत दिलवाएगा। पारिवारिक स्थिति ज्यादा अनुकूल नहीं रहेगी परंतु 27 जुलाई शुक्रवार पूर्णिमा के बाद स्थिति में निश्चित तौर पर सुधार होगा और पारिवारिक स्थिति नेक होनी शुरू होगी।

वृश्चिक राशि में बृहस्पति की स्थिति के कारण विद्या लाभ देने वाली होगी। विद्या से ही राजदरबार में मान सम्मान मिलेगा। उच्च विद्या प्राप्ति के लिए विदेश संबंध हो सकता है। लॉटरी सट्टा की प्राप्ति के योग है और अकस्मात लाभ होगा। ब्राह्मणों का सम्मान और परंपरा की पालना इस माह में नेक फल देने वाली होगी।

पाचन शक्ति को लेकर पेट में कुछ तकलीफ रहेगी। बिजली से चलने वाले उपकरण गीजर हीटर आादी खराब होने के बाद उन को चालू हालत में रखना नेक फल पैदा करेगा। 13 जुलाई शुक्रवार अमावस्या के बाद सेहत की स्थिति में सुधार होगा। एक किलो काले चने पानी में डालना स्थिति को नियंत्रित करने में सहायक होगा।

जुलाई माह में शत्रु दवे रहेंगे और अनंत मे मित्रता वाला भाव प्रकट करेंगे। मामा और नाना के घर की परिस्थितियां नेक रहेंगी उनके घर उत्सव होगा। वृश्चिक राशि में राहु की कू दृष्टि के कारण चोरों से डर और हानि का भाव बना रहेगा। आप को खुदाई के कामों में और नक्काशी आदि के कामों में सफलता मिलेगी। मध तंबाकू आदि  व्यसन का सेवन नेक फल पैदा ना करेगा। एक किलो गुड़ किसी धार्मिक स्थान पर दान करना नेक फल पैदा करेगा।

जीवनसाथी का साथ इस माह में भाग्यशाली रहेगा और जीवनसाथी आप के सब कार्य में उत्साह बढ़ाता रहेगा। जीवनसाथी की सेहत कुछ नरम रहेगी जॉइंट पेन होगी। विदेश यात्रा के योग है विदेश से संबंधित स्थिति नेक रहेगी। नौकरी में  तरक्की और तब्दीली के योग बने हुए हैं। जो लाभकारी रहेंगे। अहंकार को नौकरी मे कोई मुद्दा ना बनाएं। नगर पालिका ग्राम पंचायत आदि से लाभ होगा। रेडियो के कार्यक्रम और चलचित्र में रुचि बढ़ेगी।

वृश्चिक राशि में जुलाई मास धार्मिक गतिविधियों के लिए शुभ रहेगा। धार्मिक कार्यों में बढ़-चढ़कर तन मन धन से आपकी सम्मिलिता रहेगी। धार्मिक स्थान की यात्रा होगी और सेवा से मेवा मिलेगा। राहु की स्थिति के कारण वाद विवाद से बचें धर्म को लेकर वाद विवाद ना करें। धार्मिक कट्टरता कोई ज्यादा फायदा ना देगी। यात्रा और धन लाभ के लिए  ढाई किलो बाजरा पक्षियों को डालना नेक फल पैदा करेगा।

वृश्चिक राशि में व्यापार के संबंध में नई योजनाएं बनेंगी कई तरह की सूचनाएं इकट्ठी होगी। इस मास मे शनि का वक्री होना वृश्चिक राशि वालों के व्यापार के लिए लाभदायक रहेगा। रुके हुए कार्य होंगे और व्यापार की योजनाएं सफलतापूर्वक सफल होगी।

व्यापार के लिए स्थान परिवर्तन ना करें 15 अगस्त 2018 के बाद ही स्थान परिवर्तन के लिए योजनाएं बनाये। वेदांत कर्मों से जीवन में यश मान और ज्ञान की वृद्धि होगी। राजकीय सम्मान मिलेगा। राजनीतिक हलकों में आपको महत्वता दी जाएगी। राजनीतिक अवस्था मे आपका कद और ऊंचा होगा। ऐश्वर्या का उपभोग करते हुए आनंदमय समय व्यतीत करोगे।

वृश्चिक राशि वालों का जुलाई माह में खर्च पर अधिक जोर रहेगा। जिससे आर्थिक व्यवस्थाओं पर असर पड़ेगा पर सारा खर्च धार्मिक कार्य और परिवारिक सहायता के लिए ही होगा। जिससे आपका मान-सम्मान और देवघर में आपका स्थान और ऊंचा होगा।

वृश्चिक राशि वालों की  इस मास में धार्मिक कार्यों में रुचि रहेगी समाज में मान सम्मान मिलेगा धन-धान्य की कमी नहीं रहेगी। सभी कार्य को सलाह-मशविरे से करना इस मास में कार्य सिद्धि की विशेषता रहेगी। पक्षियों की पालना और खरगोशों की पालना कोई शुभ असर की ना होगी। भाग्य की उन्नति के लिए माह में एक बार बुधवार वाले दिन तांबे की ढक्कन वाली गडवी में मूगी सावत भरकर बहते पानी में डालना आपको इस माह में सब कष्टों से बचाता रहेगा।


धनु राशि

Nov 22 – Dec 22

धनु राशि जुलाई मास मे ग्रह और नक्षत्रों की शुभ युति के कारण आप के भाग्य के लिए शुभ अवसर प्रदान करने वाली होगी। 2 जुलाई सोमवार से 7 जुलाई शनिवार तक पंचकों का समय है। इस समय में यात्रा पर जाना और नए कपडो की खरीद करना निषेध है। वक्री शनि की धनु राशि मे स्थिति के कारण आप को मर्यादा और आचरण का शुद्धीकरण रखना नेक फल देगा।

सूर्य और शनि का धनु राशि में झगड़ा आपके शुद्ध आचरण से खत्म होगा। तब यह मास धनु राशि वालों के लिए उत्तम फलदाई हो जाएगा। आपकी बुद्धि और आपका  साहस आपको कीर्ति दिलवाने में सहायक होगा। भव्यता और योग्यता देव कृपा से सयम आपको मिलेगी। शांति और न्याय नीति का पालन करते हुए यह मास आपको अद्भुत और नेक समय दिखाइएगा।

जुलाई माह में धनु राशि वालों के लिए धन की व्यवस्था शुभ रहेगी। काफी समय से रुका और  दबा हुआ धन प्राप्त होगा। धन की प्राप्ति पूरा मास रुक-रुककर निर्विघ्न होती रहेगी। परिवारिक धरोहर के लिए विवाद रहेगा। सोना चांदी रतन धातु आदि की खरीद और उन का संग्रह होगा। गो धन की सेवा उत्तम फल पैदा करेगी। शेयर बाजार इस माह में आपको फायदा और नेक फल देगे।  धनु राशि वालो की इस माह में खाने पीने की सूची विशेष रहेगी। नम्रता और उदारता इस माह में विशेष फल देने वाले होंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।


इस मास में मंदिर और घर में घंटे घड़ियाल बजाना बजरिया किस्मत नेक फल के ना होंगे। तालीम रूकती हुए भी पूरी होगी। जो नेक फल की होगी। इस मास में धन के लिए घर पर सफेद घोड़े की तस्वीर लगाना धन का निर्विघ्न आना सुनिश्चित करेगा।  बुजुर्ग माता की सेवा करना नेक फल पैदा करेगा। परिवार और मैदान-ए-जंग के समान की कभी कमी ना होगी। घर पर चावलो को पुराने करते जाना वास्ते धन-दौलत और नस्ल के लिए शुभ फल पैदा करेगा।


धनु राशि में जुलाई मास में मित्रों की संख्या बढ़ेगी। मित्र प्रभावशाली और नेक फल देने वाले होंगे। जरूरत के समय मे काम आएंगे। 16 जुलाई सोमवार सूर्य का कर्क राशि में प्रवेश स्थिति को और शुभ करेगा। भाई बहन और नौकर चाकर सुख देने वाले होंगे। राज दरबार से आपका पत्र व्यवहार कोई सुखद समाचार ना लेकर आएगा। मौसम संबंधी जानकारी समाचार पत्र और भौतिक शास्त्र में रुचि बढ़ेगी।

बृहस्पति की नेक स्थिति के कारण पारिवारिक स्थिति शुभ और सुखद फल देने वाली होगी। परिवार शांत और अच्छा रहेगा। परिवार से आपको अपने कार्य के प्रति मान सम्मान और प्रोत्साहन मिलेगा। पड़ोसियों के यहां उत्सव का माहौल रहेगा। खेती और खेती वाली जमीन लाभ देगी।

माता का सुख नेक फल वाला होगा। घर को सुंदर बनाने और कुछ हिस्सा नया बनवाने की कार्यवाहियां होंगी। परिवारिक नस्ल को  चलाने के लिए इस माह में पीपल के पेड़ लगाना शुभ फल देगा। दूध का दान पारिवारिक स्थिति को सुदृढ़ करने के लिए नेक फल पैदा करेगा।धनु राशि में चंद्रमा की शुभ दृष्टि के कारण इस मास में विद्या शुभ फलदाई होगी। विद्या के संबंध में नेक समाचार आएगा और उच्च विद्या प्राप्ति के लिए दूर प्रदेश में जाना होगा।

16 जुलाई संक्रांति के बाद विद्या से राजदरबार से धन प्राप्त होने के योग है। गुप्त विद्या नाटक और शिल्पकारी विद्या में इस मास में विशेष रुचि रहेगी। नए वस्त्रों की प्राप्ति होगी। आप की गंभीरता सब को प्रभावित करेगी। विद्वानों में अपना मान सम्मान पाओगे।


शुभ मानसिकता के लिए वास्तविकता को देखने के लिए आवश्यकता है अपने भीतर देखने की ना कि बाहर। जब आप बाहर देखते हैं तब संभावना होती है कि आप समाज के पुराने ढांचे के जाल में फंस जाएं। तब आप इन बातों पर विचार करने लगते हैं क्या शुभ है क्या अशुभ है और आप क्या चाहते हैं क्या नहीं।

इस सबसे अवरोध और विभ्रम पैदा होते हैं। जो आपको जीवन के सत्य से दूर ले जाते हैं। समय है विश्रांत होकर अपने विवेक विवेचनात्मक मनसे पास जाकर अपनी आंतरिक सत्य को जानने का।धनु राशि में शुक्र की स्थिति नीच होने के कारण शत्रु पक्ष परेशानी पैदा करने वाली गुप्त और जाहिरा कार्यवाहियां करता रहेगा। जिससे मन खिन्न रहेगा। इस माह में संगीत और आर्ट्स में रुचि कम रहेगी।

पशुओं के गुम हो जाने का और चोरी हो जाने का भय रहेगा। नौकर काम छोड़कर जा सकते है। 13 जुलाई से 18 जुलाई तक समय ज्यादा शुभ नहीं है। इस समय में यात्रा ना करें और दूसरों के ऊपर ज्यादा भरोसा ना करें। ढाई किलो सफेद चरी बहते पानी में डालना निश्चित तौर पर समय को नेक करने में मददगार रहेगा और भाग्य के लिए फलदाई रहेगा।

जीवनसाथी का भाग्य साथ देगा। जीवनसाथी की सेहत खराब रहेगी सिर दर्द और पेट के नीचे की बीमारियां रहेगी। नौकरी में परेशानी रहेगी 16 जुलाई सूर्य का कर्क राशि में राहु के साथ होना कोई नेक फल का ना होगा। सीनियर अफसर परेशान करेंगे मानसिक तनाव रहेगा। 27 जुलाई शुक्रवार पूर्णिमा के बाद निश्चित तौर पर स्थिति में सुधार होना शुरू हो जाएगा। जीवनसाथी की सेहत के लिए और नौकरी की परेशानियों से बचने के लिए 8 किलो कनक किसी भी धार्मिक स्थान पर दान करने से कष्ट से आराम रहेगा।


धनु राशि में बुध और शुक्र का मिलाप कोई नेक फल का ना होगा। इस मास में परिवारिक सदस्यों की  सेहत खराब रहेगी 16 जुलाई से 18 जुलाई तक का समय सेहत के तलक में कोई नेक फल देने वाला ना होगा। वाद-विवाद से बचे रहना होगा जो नेक फल पैदा करेगा। मानहानि होने का डर है। चित की अस्वस्थता बनी रहेगी। 27 जुलाई पूर्णिमा के बाद सब शुभ होगा। घर में टूटे हुए खिलौने और अधूरा कैरम बोर्ड को घर से बाहर करना सब कष्टों से अपने आप बचा देगा।

धनु राशि में बृहस्पति की और मंगल की उच्च  स्थिति के कारण धार्मिक कार्य में समता बनी रहेगी। आप धर्म के प्रचारक के तौर पर कार्य करोगे। जो नेक फल देगा। समाज में उचित स्थान की प्राप्ति होगी। पिता की सेवा इस मास में तरक्की की बुनियाद होगी। किसी धार्मिक स्थान पर जाकर हाजिरी देना नेक फल पैदा करेगा।


धनु राशि वालों का यह मास व्यापार के संबंध में कोई ज्यादा नेक फल देने वाला ना होगा। व्यापार माध्यम रहेगा केवल योजना ही बनेगी जो व्यर्थ साबित होगी। 26 जुलाई शुक्रवार बुध का वक्री होना व्यापार के संबंध में नेक फल पैदा करेगा। व्यापार उन्नति करेगा और सफल रहेगा। पक्षियों को बाजरा डालना मंदे समय में व्यापार को  सफल रखने में मददगार होगा।

धनु राशि वालों का जुलाई माह खर्च की अधिकता के कारण मन को कोई सुख देने वाला ना होगा। खर्चा कोई शुभ कार्यों मे ना होगा। राजनीति में रुचि पैदा होगी और उस मे स्थान की प्राप्ति के योग है। नानके परिवार से विरोध रहेगा। चंचलता और वाद-विवाद से बचे रहना नेक फल पैदा करेगा। इस मास में मित्रों के लिए भी धन का खर्च होगा। मोक्ष प्राप्ति के प्रयासों होंग।

 

मकर राशि

Dec 22 – Jan20

मकर राशि में ग्रह और नक्षत्रों की शुभ युति के कारण यह मास मकर राशि वालों के लिए भाग्यशाली साबित होगा। तख्त पर चंद्रमा की स्थिति इस माह में सभी कार्यों में सर्व सिद्धि दिलवाने में सहायक है। आपके ठोस निर्णय आपके व्यक्तित्व की हमेशा की तरह पहचान बनेगे। परिवारिक स्थिति में आश्चर्यजनक परिवर्तन होगा और सुखद स्थिति होगी।

2 जुलाई सोमवार से 7 जुलाई शनिवार तक पंचकों का समय है। यह समय यात्रा करना और घर का खाने का समान खरीद कर लाना निषेध रहेगा। आपकी बुद्धि आपका साहस इस माह में अद्भुत प्रदर्शन करता हुआ परिवार की भलाई के लिए कार्य करेगा। आपकी योग्यता और आपकी न्याय नीति आप को सफल बनाने के लिए तत्पर रहेगी। कार्य करने मे आप का नेतृत्व  और प्रबंधन की कुशलता नेक फल पैदा करेगी।

मकर राशि मे यह समय जीवांत है और संभावनाओं से परिपूर्ण है। आप अपने आप को एक ऐसे अंतराल में पाएंगे जहां पकडे रहने को कुछ नहीं है और ना ही इस बात का कोई चुनाव है। भविष्य में क्या होने वाला है आप इस शून्यता और विश्रांत मे है। जो की संभावनाओं की शुद्धतम अवस्था है। यह समय मे आप दो के मध्य के उपस्थित है।

यह  समय है दो शब्दों के मध्य में उपस्थित मौन को सुनने का। आती और जाती हुई सांस के अंतराल में ठहरने का। और सृष्टि में मजबूत देव तत्व को महसूस करने का। आपके जीवन में इस समय में सद्गुरु के आशीर्वाद का पदार्पण हो रहा है। जिसका भविष्य में शुभ फल रहेगा।

मकर राशि में धन की व्यवस्था इस माह में ज्यादा अनुकूल नहीं है। ज्यादा धन की अपेक्षा कुछ सुखद अनुभव वाली नहीं होगी। धन रुक-रुक कर आएगा। अचानक से प्राप्त होने वाली संपत्ति विदेश से मिलेगी।  मितव्यई प्रवृत्ति लेनदेन के व्यवहार आदि में कुछ सुखद नहीं होगा। आप को शेयर बाजार फायदे का ना रहेगा। साहित्य में रुचि होते हुए भी इस मास मे कहानी उपन्यास लेखन और ज्योतिषशास्त्र में रुचि कम रहेगी।

मकर राशि में मित्रों की संख्या कोई ज्यादा अधिक नहीं रहेगी। मित्र कम बनेगे। लेकिन प्रभावशाली रहेगे। राज दरबार में मित्रता बड़ेगी और कार्य  सफलता में सहायक होगी। वाहन और घर पर कुछ खर्चा होगा। शॉर्टहैंड टाइपिंग और अनुवाद कार्या मे विशेष रुचि रहेगी।पारिवारिक स्थिति सुखद रहेगी। 10 जुलाई मंगलवार से परिवारिक स्थिति में और ज़्यादा सुधार होगा। परिवारिक सदस्यों की सहानुभूति से कई कार्य संपन्न होगे।

माता का सुख पूरा होगा। पैतृक संपत्ति में लाभ होगा और प्राप्त होगी। वाहन का सुख प्राप्त होगा यात्रा होगी और उपहार में वस्तुएं प्राप्त होगी। घर में पानी की आपूर्ति के लिए यतन होंगे जो सफल रहेंगे। फल फूल और खेती की जमीन फायदा देगी।

मकर राशि में विद्या के संबंध में नेक फल होगा। विद्या से संबंधित शुभ समाचार आएगा और उच्च विद्या के लिए दूर विदेश में जाना होगा। उत्तम विचार शक्ति के कारण सफलता साथ देगी।  खबरे, पशुसंग्रह, श्रृंगार, खानपान और नए वस्त्रों में विशेष रुचि रहेगी। प्रेम और कविता के क्षेत्र में सफलता होगी। पुरातन परंपराओं का पालन करते हुए सम्मान पाओगे।

शत्रु दबे रहेंगे। जेर रहेंगे। मित्रता वाला भाव प्रकट कर सहानुभूति चाहेगे। 16 जुलाई सोमवार सूर्य का कर्क राशि में प्रवेश निश्चित तौर पर शत्रु पक्ष से राहत दिलाएगा और रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे। कोर्ट कचहरी के कार्यों में सफलता रहेगी। इस मास में काले जूतों की खरीद ना करें तो नेक फल  होगा। ऋण प्राप्ति के योग है इसके लिए योजनाएं कारगर साबित होगी।


जीवनसाथी का भाग्य उत्तम फल पैदा करेगा और आपके भाग्य को और बलवान करेगा। जीवनसाथी  की सेहत नेक फल देगी। जीवनसाथी का परिवार आपके लिए सहायक साबित होगा। नौकरी मे तबादले की योग है तरक्की ना होकर तबादला ही होगा जो शुभ रहेगा। शुक्र की प्रभावशाली  स्थिति के कारण विलासिता और विपरीत के प्रति आपका आकर्षण बढ़ेगा। जो परिवारिक स्थिति के लिए कुछ समय बाद सुखद ना रहेगा। घर पर पेंट और शादी में खर्चा होगा। नगर पालिका और ग्राम पंचायत से लाभ होगा। रेडियो कार्यक्रम और चलचित्र में रुचि बढ़ेगी।

“जो तरसे ना रोजी को पत्थर का कीड़ा तो माथे की तेरी को कौन धो देगा”। जिस तरह आग और पत्थर के कीड़े को भी रोटी मिलती है इसी तरह ऐसे प्राणी के माथे की लकीरों को और उसकी रोज़ी को कोई बंद नहीं कर सकता। आप राज दरबार  की दौलत से बेफिक्र मगर आग तरह जल्द गर्म हो जाने वाली तबीयत के मालिक होगे।

आपनी पसंद गिरी के मालिक होगे राज दरबार का असर उनदा और नेक होगा। दिल का नेक रखना शुभ फल पैदा करेगा और रिजक कभी मंदाना होगा। दुनिया के तीनों कुत्तों में से किसी एक की पालना नेक फल पैदा करेगी। पावं में कष्ट रहेगा। मंदे समय में  राहत के लिए बहते पानी में 8 किलो गेहूं डालना नेक फल पैदा करेगा।

मकर राशि में सूर्य की स्थिति के कारण परिवार में कुछ सदस्यों की सेहत नरम रहेगी और कष्ट रहेगा। सेहत पर खर्चा होगा। इस मास में 13 मई से 27 मई तक सूर्य और चंद्र ग्रहण का असर रहेगा जो सुखद ना होगा। इस समय में अच्छी सेहत और नौकरी में रुकावट के लिए दो सूखे नारियल पूजा वाले बहते पानी में डालना कारगर सिद्ध होगा और बुरे समय का असर खत्म होगा।

धार्मिक कार्यों में इस माह में रूचि बनी रहेगी। धार्मिक कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लोगे और धन और सेवा द्वारा अपना योगदान दोगे।उच्च अधिकारियों से मेलजोल बढ़ेगा जो आपकी मदद के लिए तत्पर रहेंगे। कारखाने और कारखाने मे काम करने वाले लोगों से संपर्क बढ़ेगा और उन का नेतृत्व होगा। कारोबार की स्थिति इस माह में नेक रहेगी। नई योजनाएं बनेंगी जो फलदाई  रहेंगी। जदी जायदाद से लाभ होगा। गाय को चारा देना नेक फल पैदा करेगा।

समाज में मान सम्मान मिलेगा अपनी योजनाओं और अपनी कार्य क्षमता के प्रभाव से समाज में उचित स्थान पाओगे। मित्रों और परिवार के सदस्यों से पूर्ण सहयोग मिलेगा। इस माह में खर्चा कुछ ज्यादा रहेगा जो सेहत और रिपेयर वगैरह के कामों में ज्यादा लगेगा।

मकर राशि वालों के लिए इस माह में घर पर चेहरा देखने वाला शीशा टूटा हुआ ना रखें। इससे घर में आपसी विरोध पैदा होगा। इसे जल्द से जल्द घर से दूर करदे। पीठ में कष्ट रहेगा। इस मास में धार्मिक स्थान पर ज्यादा जाना और  मूर्ति का स्पर्श करना कोई नेक फल पैदा नहीं करेगा।”ना माया मिली ना राम” का जुमला इस माह में आप पर लागू रहेगा।

कुंभ राशि

Jan 20 – Feb 18

ग्रह और नक्षत्रों की शुभ युति के कारण कुंभ राशि जुलाई मास में शुभ असर करेगी। 2 जुलाई से  बुधवार से 7 जुलाई शनिवार तक पंचकों का समय है। इस समय में यात्रा करना और ऋण लेना निषेध रहेगा। कुंभ राशि का तखतपति शनि वक्री होने के कारण कुंभ राशि वालों के लिए 6 सितंबर शनि के मार्गी होने तक नेक असर करता रहेगा। पूर्व नेक कर्म और मर्यादा पूर्वक कार्य करने से नेक फल होगा। कार्य प्रबंधक की क्षमता आपके व्यक्तित्व को निखार कर समाज के सामने प्रस्तुत करेगी। संपादकीय के क्षेत्र में रुचि बढ़ेगी और सफलता मिलेगी।

कुंभ राशि में धन की व्यवस्था इस मास में शुभ रहेगी। रुका हुआ धन और दबा हुआ धन प्राप्त होगा। सारा मास धन लाभ होता रहेगा। 10 जुलाई मंगलवार को बृहस्पति के मार्गी होने के बाद और शुभ फल होगा। जुलाई मास में कुंभ राशि वालों के लिए परिवार नौकर-चाकर और जायदाद का सुख बना रहेगा। संगीत भजन आदि में रूचि बनी रहेगी और इसके प्रति सहारनीय कार्य होगा। शेयर बाजार लाभदायक रहेगा। बीमा पॉलिसी और सिक्योरिटी के लिए कार्यवाही होगी और यह सब कार्य अपनी धन स्वतंत्रता के लिए होगा।

कुंभ राशि वालों की जुलाई मास में मित्रों और परिवारिक सदस्यों से कुछ अनबन रहेगी। कुछ मित्र साथ छोड़ जाएंगे और कुछ मित्र शत्रुता वाला भाव रखेंगे। 13 जुलाई शुक्रवार अमावस्या के बाद निश्चित तौर पर  स्थिति में सुधार होगा। परिवारिक सदस्यों से भावपूर्ण स्थिति कायम होगी। और पुनह प्रेमपूर्वक सद्भाव होगा। बाई आंख में तकलीफ रहेगी। दर्शनशास्त्र मनोवैज्ञानि और चिकित्सा शास्त्र में रुचि बनेगी। वाहन का सुख कम होगा। वाहन बिक्री होगा और रिपेयर के लिए जाएगा। गुस्सा गो ज्यादा रहेगा।

शुक्र की दृष्टि के कारण इस मास में कुंभ राशि वालों को कुछ समय घर से दूर रहना पड़ेगा। जो कोई ज्यादा नेक फल का ना होगा। इस अवधि में निवास स्थान या नौकरी मे परिवर्तन संभव है। यात्रा  नेक और सफल नहीं रहेगी। परिवारिक सदस्य आप के प्रति उदासीन रहेंगे। शत्रु नुकसान पहुंचाने का प्रयत्न करेंगे। दुष्ट मित्रों से सावधान रहें । वह आपकी प्रतिष्ठा पर आँच लगाने की कोशिश में कार्य करेंगे। परिवार के किसी सदस्य की बीमारी चिंता का एक कारण होगा। इस मास में किसी लंबी यात्रा की योजना ना बनाएं तो बेहतर रहेगा।

आप की सृजनात्मक क्षमता इस अवधि में दबी रहेगी और बुद्धि विवेक का हास होगा। इस मामले में अधिक ध्यान देने की जरूरत है। जिससे आप सही निर्णय ले सके। मित्र और सहयोगी अपना वचन नहीं निभा पाएंगे। आप का झूठी आशाओं पर निर्भर रहना ठीक नहीं है। आर्थिक समस्याएं दिमागी शांति को भंग करेंगी। कुंभ राशि वाले  इस मास में जोखिम उठाने वाली प्रवृतियों पर पूरी तरह से अंकुश लगा कर रखें। स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के कारण परेशानी रहेंगी। पारिवारिक माहौल सर्वमान्य पूर्ण नहीं रहेगा।

आपका के  मन का अध्यात्म की ओर झुकना समस्याओं और परेशानियों का प्रतिरोध करने की क्षमता को बढ़ाएगा। सब प्रकार की सट्टेबाजी से परहेज रखे। आप अपनी  आंतरिक समृद्धि ऐव ऊर्जा को बांटने के लिए परिपक एव तत्पर है। आप अपनी प्रज्ञा और सृजनात्मक कार्य प्रेम और सहजस्फूर्ती को प्रत्येक दिन अनुभवों में बाटेंगे। अपने पूर्व अनुभवों ऐव नवीन दृष्टि से आप के लिये कुछ नए के सृजन का यह उचित समय है। आपने  भीतर खोज एवं ऊर्जा को जीवन मे नया रूप देना शुभ फल देगा।

कुंभ राशि वालों में विद्या को लेकर उत्साह रहेगा। विद्या से संबंधित नेक फल प्राप्त होगा और शुभ समाचार आएगा। उच्च विद्या प्राप्ति के लिए संघर्ष रहेगा जो आगे समय में सफल होगा। विद्या घर से दूर होगी और नेक स्थान पर प्राप्त होगी। बच्चों की सेहत को लेकर चिंता रहेगी। 27 जुलाई शुक्रवार पूर्णिमा के बाद निश्चित तौर पर सेहत में सुधार होगा। जिसके लिए सरसों का तेल एक लिटर किसी भी धार्मिक स्थान पर दान करना शुभ असर पैदा करेगा।

कुंभ राशि में शत्रु पक्ष बलवान रहेगा आप को नीचा दिखाने की जाहिरा तौर पर  कार्यवाहियां करता रहेगा। जिससे मन में दुख पैदा होगा। कोई अपना भाई बंधु या मित्र शत्रु पक्ष से मिलकर आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेगा। 10 जुलाई मंगलवार को बृहस्पति के मार्गी होने के बाद स्थिति में सुधार होगा। शत्रु पक्ष से बचाव के लिए सफेद रंग की 21 कौडिया लेकर बहते पानी में डालना नेक फल पैदा करेगा। शत्रु पक्ष से बचाव होगा और विजय श्री साथ देगी।

जीवनसाथी इस माह में कंधे से कंधा मिलाकर कार्य करने की कोशिश करेगा। परंतु विचारों की भिन्नता के कारण कुछ समय के लिए विरोध की स्थिति बनेगी। 16 जुलाई सोमवार सूर्य का कर्क राशि में प्रवेश और इस मास में चंद्र ग्रहण का फल परिवारिक स्थिति पर कोई शुभ ना पड़ेगा। 16 जुलाई के बाद स्थिति में सुधार के लिए दो सूखे नारियल पूजा वाले किसी भी धार्मिक स्थान पर दान करना परिवारिक स्थिति को और जीवन साथी के स्वास्थ्य को लाभ करेगा।

इस मास में घर पर रेत का जमा करना या रेत को घर पर लाना अशुभ असर पैदा करेगा। बेहतर होगा इस मास में मिट्टी और रेत के ढेर इकट्ठे ना किए जाए। इस मास में नौकरी में विघ्न पैदा होगा और सीनियर अफसरों की तरफ से आप पर आविश्वास प्रकट किया जाएगा। जिससे मन प्रसन्न ना रहेगा। 15 अगस्त के बाद निश्चित तौर पर स्थिति में सुधार होगा।बुरे समय से बचाव के लिए शुक्रवार 27 जुलाई चंद्रग्रहण और 11 अगस्त शनिवार अमावस्या के दिन सूर्य ग्रहण के समय 4 सूखे नारियल  पूजा वाले किसी धार्मिक स्थान पर दान करना सब कष्टों से बचाएगा।

इस मास में  धार्मिक कार्यों में उत्साह बना रहेगा। धार्मिक कार्यों में सम्मिलिता होगी। तन मन धन से सेवा होगी। किसी धार्मिक उत्सव में  भाग लेंगे जो आप के लिये सम्मानजनक स्थिति को उत्पन्न करेगा। आप समाज में धर्म के रास्ते से ही अपना उचित सम्मान पाओगे। किसी बुजुर्ग की सेवा तार देगी। धार्मिक स्थान पर जाना क्षमा मांगना नेक फल पैदा करेगा और सब इच्छाएं पूरी होगी। कुंभ राशि वालों की इस मास में धर्म के प्रति श्रद्धा बनी रहेगी। भक्ति शक्ति गुरु और धर्म सब नेक फल देंगे। दर्शन शास्त्र में  रुचि बढ़ेगी।

इस मास में कुंभ राशि का भाग्य उदय का रास्ता धर्म के रास्ते से होकर गुजरेगा। “माया छोड़ दुनिया की ना धर्म बनता धर्म खुद को उल्लंघन झसभी कुछ हो जलता”। जाति किस्मत का नेक असर बजरिया अपने बुजुर्ग और अपने बुजुर्गों की मार्फत या उनकी मदद या उनके जरिए ही बड़ेगा। “प्राण जाए पर वचन ना जाए”। बचन से ही अपना धर्म पाए। और धर्म से ही उसके धन में हार ना आए।आप खुद योगी और परम ज्ञानी होगा।

कुंभ राशि वालो को इस मास मे धर्महीन होना कोई नेक फल पैदा ना करेगा। इस मास में व्यापार की कोई ज्यादा उन्नति नहीं है। व्यापार धीमा चलेगा। स्थान परिवर्तन और व्यापार परिवर्तन की योजनाएं बनेंगी जो सफल ना हो पाएंगी। बेहतर होगा स्थान परिवर्तन ना करें 26 जुलाई बृहस्पतिवार के बाद बुध का वक्री होना नेक फल पैदा करेगा। रुका हुआ व्यापार प्रगति पर जाएगा और समय अनुकूल होगा। बुरे समय के बचाव के लिए मीठे चावल घर पर बना कर किसी धार्मिक स्थान पर दान करना आश्चर्यजनक नेक असर पैदा करेगा।

इस माह में  खर्चा ज्यादा रहेगा जिससे मन खिन्न होगा। खर्चा कोई  शुभ कार्यों में ना होगा। घर पर पानी की टंकी का और पानी के नल का छत पर खराब होना बुरा असर पैदा करेगा। बेहतर होगा बुरे समय से बचाव के लिए इसको दुरुस्त करा लिया जाये। नेक असर पैदा होगा।

 

 

मीन राशि

Feb 18 – Mar 20

 


मीन राशि में ग्रह और नक्षत्रों की शुभ युति के कारण यह मास मीन राशि वालों के लिए एक सुखद संदेश लेकर आएगा। 2 जुलाई सोमवार से 7 जुलाई शनिवार तक पंचकों का समय है। इस समय में जमीन जायदाद की खरीद और धार्मिक अनुष्ठान करना निषेद्ध रहेगा। लगनपति की स्थिति नेक होने के कारण मीन राशि वाले इस माह में साहसिक निर्णय करने में सफल रहेंगे। पारिवारिक सहयोग रहेगा। निसंदेह रुके हुए कार्य को करने का श्रय आपको  मिलेगा।

आप अपने कार्य क्षेत्र में बहुत अच्छा काम करेंगे आपके कारण नौकरी या व्यवसाय की परिस्थितियों में काफी सुधार आएगा। प्रभावशाली व्यक्तियों से आप के संपर्क बढ़ेंगे। रोजमर्रा के जीवन में आप खुद को अत्यधिक स्फूर्तिवान महसूस पायेगे। विरोधियों की आपके समक्ष आने की हिम्मत ना होगी। आर्थिक रुप से यह समय बहुत अच्छा रहेगा। परिवार मे समय संतोषप्रद होगा।

 

आप महत्वपूर्ण विद्वानों के संपर्क में आएंगे। आप का सम्मान होगा तथा ख्याति बड़ेगी।    परिवारिक जीवन संतोषप्रद रहेगा। आप आपनी महत्वकांक्षाऐ प्राप्त करने के लिए कड़ा प्रयतन करोगे। साधारण तौर पर आप सफल व्यक्ति समझे जाएंगे। काम का बोझ बहुत रहेगा और थकान होगी परंतु स्वास्थ्य फिर भी अच्छा रहेगा। आपका जोखिम भरे कार्य में फंसने की संभावना है । परंतु जोखिम उठाने के लिए यह उपयुक्त समय नहीं है। महंगे और स्वादिष्ट भोजन के लिए आपका स्वाद जागृत होगा।

 

घर की चीजों के लिए आप पैसा खर्च कर सकते हैं। कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय से पहले पूरा सोच विचार करें गलत निर्णय के कारण आपका नुकसान भी हो सकता है। व्यापार से संबंधित कोई बुरी खबर मिल सकती है।मीन राशि वालों के लिए समय आ गया है। पुराने के अंत का नवीन के आने का और परम का उत्सव मनाने का। आप भूतकाल में जो भी करते रहे हैं जिस गतिविधि में भी व्यस्त रहे हैं उसका अंत आ रहा है। और एक नवीन जीवन शैली के लिए अच्छा स्थान उपलब्ध हो रहा है।

 

आप नई संभावनाएं नए संबंधों और अज्ञात आयामों के लिए पूर्ण उपलब्ध है। आपका यह समय चक्कर नियुक्त हालत में आपका सहायक होगा।कृपया इस चैनल को सब्सक्राइब जरूर करें मीन राशि का धन के मामले में यह मास महत्वपूर्ण रहेगा। रुका हुआ और दबा हुआ धन मिलेगा। धन के मामले में मीन राशि वाले भाग्यवान रहेंगे। कम मेहनत करके भी ज्यादा धन के योग बने हुए हैं। मीन राशि वाले इस माह में सोना चांदी धातु रत्न आदि का संग्रह वा खरीद बिक्री करेंगे।

 

यह समय आपका किसी विवाह या किसी समरोह की व्यवस्था करने में व्यतीत होगा। शेयर बाजार में शुरू में मुनाफा रहेगा अगर लंबे समय मे रुकोगे तो नुकसान होने का भय रहेगा। 4 जुलाई बुधवार शुक्र का सिंह राशि में प्रवेश आपके लिए एक महत्वपूर्ण योग सिद्ध होगा। इस बदलाव से धन की आमद बढ़गी।विपरीत के प्रति आपकी रुचि बढ़ेगी। उनका साथ रहेगा और मित्रता में सफलता प्राप्त होगी। इस माह में मित्रों की संख्या बढ़ेगी। मित्र लाभप्रद रहेंगे और मित्रों पर खर्चा होगा।

जो नेक और शुभ फल पैदा करेगा। वाहन पर खर्चा होगा और छोटी यात्रा के भी योग बने हुए हैं जो सफल रहेगी। भाई बहनों और अपने लिए कार्य करने वाले लोगों का पूर्ण सहयोग रहेगा जो फलदाई होगा। धैर्य से सब कार्य करते हुए समाज में सफलता प्राप्त करोगे। किसी अप्रिय कार्य से धन कमाने की इच्छा आप के सम्मान को ठेस पहुंचाने वाली होगी। राहु की दृष्टि अमानत में खयानत का अशुभ असर करेगी।

मीन राशि वालों के लिए पारिवारिक सदस्यों में  आपसी तालमेल की स्थिति शुभ रहेगी। 16 जुलाई सोमवार सूर्य को कर्क राशि में प्रवेश के बाद पारिवारिक स्थिति में बदलाव आएगा। किसी बाहरी सदस्य के परिवार में आने से घर में मनमुटाव पैदा होगा और संघर्ष की स्थिति उत्पन्न होगी।  इस मास में 27 मई का चंद्र ग्रहण परिवारिक स्थिति को अस्थिर रखेगा। जिसका उपाय ग्रहण के समय तीन सूखे नारियल पूजा वाले किसी धार्मिक स्थान पर दान करना परिवारिक स्थिति के लिए सुखद असर करेगा।

 

मीन राशि वालों की विद्या के लिए नेक समय है। विद्या से संबंधित शुभ समाचार आएगा। उच्च विद्या को लेकर निर्णय करना कठिन रहेगा। 27 जुलाई शुक्रवार पूर्णिमा के बाद उच्च विद्या प्राप्ति के लिए दूर परदेश में जाना पड़ेगा जो एक सफल निर्णय होगा। आल औलाद का सुख पूर्ण रहेगा। बुध की स्थिति के कारण मानसिक तनाव होगा। जिसके लिए खाना बनाना और खाना खाना एक ही जगह पर हो तो राहु शांत रहेगा कष्टों को दूर कर नेक फल पैदा करेगा। 26 जुलाई बृहस्पतिवार बुधके वक्री होते ही स्थिति में सुधार होगा।

मीन राशि में शत्रु पक्ष कमजोर रहेगा और दबा रहेगा। कोर्ट कचहरी के मामले पक्ष में होंगे। कोई पारिवारिक सदस्य ही आप के विरोध मे खडा होगा। 13 जुलाई शुक्रवार अमावस्या के बाद स्थिति में सुधार होगा। परिवार मे व्यवहारिक स्थिति सुधरेगी। किसी सदस्य का घर छोड़ कर जाना कोई सुखद असर का ना होगा। शत्रु पक्ष से बचाव के लिए एक किलो हरा बाजरा पक्षियों को पालना शुभ असर पैदा करेगा।मीन राशि वालों की इस मास संगीत में रुचि बढ़ेगी।

मीन राशि में जीवनसाथी की स्थिति शुभ और फलदाई रहेगी। जीवनसाथी का साथ बना रहेगा और जीवनसाथी का परिवार भी आपकी सहायता के लिए तत्पर रहेगा। थिएटर फिल्म निर्माण एवं वितरण और  रेडियो रिकॉर्डिंग कार्यक्रम आदि में रुचि बनेगी। नौकरी में तबादले के योग बने हुए है और स्थान परिवर्तन कुछ समय बाद फलदाई होगा

उच्च अधिकारी मेहरबान रहेंगे और अपनी दया दृष्टि और अपना साथ आपके साथ बनाए रखेंगे। मुख्य व्यवसाय के अतिरिक्त आमदन के कई और जरिए बनेंगे। गुम हो गई वस्तु फिर से प्राप्त होगी। नट विधा और गायन विधा में रुचि बढ़ेगी।जुलाई मास में मीन राशि वाले  सेहत के मामले में धनी रहेंगे। छाती और गले के रोग रहेंगे। परंतु स्वभाविक तौर से स्वस्थ ही रहेंगे। स्वास्थ्य लाभ के लिए दो किलो सफेद चरी दूध वाले जानवरों को डालना नेक फल पैदा करेगा।

 

विरासत में धन प्राप्त होगा और किसी लावलद की जायदाद मिलने के योग है। इस माह में ऋण मुक्ति के योग बने हुए है। आप वक्त मुसीबत खुदाई मदद के मालिक और हर बलाओं से बचने वाले होगे। “बुजुर्गों का साथ जब रात हो करता खजाना जर वा माया का हो बडता”। धनवान होगा और दुनिया का हर तरह का आराम पूरा होगा। वक्त मुसीबत खुदाई मदद मिले। परंतु “सांच को आंच नहीं” के जुमले का हाल होगा। आप शिवाजी की तरह अपनी दयालुता से सोने की लंका को दान करने की हिम्मत के मालिक होगे।

 

सेहत के मामले में धनी रहेगे जिंदगी खानापूर्ति का नाम ना होगी। किसी धार्मिक स्थान पर जाना और माथा टेकना भाग्य को उन्नत करेगा।मीन राशि वालों का इस माह में धार्मिक कार्यों में बढ़-चढ़कर योगदान रहेगा। उत्साहपूर्ण धार्मिक अनुष्ठान करेंगे तो नेक फल पैदा होगा। समाज में मान सम्मान बढ़ेगा। निर्णय और नेक स्वभाव के कारण समाज में उचित स्थान पाओगे। व्यापार में इस माह में कुछ ज्यादा नेक फल ना होगा। बेहतर होगा कि उसमें बदलाव ना किया जाए।

6 सितंबर बृहस्पतिवार शनि मार्गी होने तक स्थिति यथावत बनी रहेगी। घर पर रिपेयर का काम होगा। कुछ छतो में बदलाव या रिपेयर का काम होगा जो नेक असर पैदा करेगा। किसी अंधे को पीले लड्डू देना मन्दी स्थिति में निश्चित तौर पर बेहतरी करेगा और कारोबार उन्नति की तरफ चल पड़ेगा।

 

इस मास में व्यय कम रहेगा व्यय  के लिए चिंता बनी रहेगी। सर्व कार्य संपूर्ण के लिए इस माह में एक किलो दूध का दान धार्मिक स्थान पर देना सब कष्टों से बचाता रहेगा।

 





 

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Skip to toolbar