JAN 2019

Horoscope, Janam Kundali, Business Problems, Health problems

0
(0)
https://youtu.be/WPB6vockhew

दोस्तों धर्म एस्ट्रो की टीम की तरफ से नए वर्ष की आपको शुभकामनाएं। मां भगवती आपका यह नया साल खुशियों से भरपूर बनाए रखें। धर्म एस्ट्रो टीम आपके लिए वर्ष 2019 जनवरी माह का शुभ फलादेश लेकर हाजिर है। कृपया इस फलादेश को मां भगवती की कृपा जानकर पूरा सुने और फलादेश का लाभ उठाएं।

जनवरी मास मेष राशि में ग्रह और नक्षत्रों की शुभ युति के कारण जनवरी मास आपके लिए शुभ बीतेगा। राशि में चंद्रमा और मंगल की शुभ उपस्थिति के कारण इस माह में आपको निर्णय करने आसान रहेंगे। थोड़े संघर्ष के बाद आपके निर्णय सर्वमान्य होंगे। 9 जनवरी बुधवार से 14 जनवरी सोमवार तक पंचकों का समय रहेगा। इस माह में नए घर का निर्माण और नया वाहन ना खरीद करें तो शुभ फलदाई रहेगा।कृपया इस चैनल को सब्सक्राइब जरूर करें और व्यक्तिगत प्रश्न कुंडली और जन्म कुंडली के लिए हमारी वेबसाइट पर जाएं । www. धर्मएस्ट्रो डॉट कॉम पर जाये और इस चैनल को लाइक जरुर करें।

दूसरों में मीन मेख निकाल कर हमेशा आलोचनात्मक या कई बार निंदनीय दृष्टि से देखना ना तो आपके स्नेही जनों का हित करता है ना ही आपका। इस नकार ने आपको भरे पूरे संसार में अकेला कर दिया है। समय है अब इस अकेलेपन का उपयोग मानवता के हित के लिए करें। इस माह कोई पुराना साथी संगी आपके द्वार पर दस्तक देने वाला है। पुरानी मीठी यादों के ताजा होने के इस मौसम में आपका प्रेम चारों और मधुर संबंध खिलाएगा।

जनवरी माह मेष राशि में धन की व्यवस्था के लिए कोई ज्यादा शुभ ना रहेगी। धन की व्यवस्था स्थिर रहेगी। धन संघर्ष से ही प्राप्त होगा। 29 जनवरी मंगलवार शुक्र का धनु राशि में प्रवेश धन के लिए शुभ असर का होगा। अब धन निर्विघ्न प्राप्त होगा और प्राप्त किया हुआ धन लाभकारी रहेगा। जीवनसाथी का स्वास्थ्य इस माह में कुछ नरम रहेगा। गले और छाती के रोग रहेंगे। इस माह गाय को रोटी डालना धन प्राप्ति के लिए और जीवन साथी के नेक स्वास्थ्य के लिए सहायक होगा।

जनवरी माह मेष राशि में मित्रों की संख्या बहु बनी रहेगी। नए मित्र भी बनेंगे। जिन की कार्यकुशलता से आप प्रभावित रहेंगे। मित्रों का प्रभाव आप पर बना रहेगा। इस माह में शेयर बाजार आपको सफलता देगा और धन प्राप्ति में सहायक होगा। 1 जनवरी शनिचरी अमावस्या के दिन छाया पात्र करना  यानी कांसे की कटोरी में देसी घी डालकर उसमें चेहरा देखना फिर कटोरी घी सहित किसी धार्मिक स्थान पर दान करना इस मास में आप की सफलता में सहायक रहेगा।

जनवरी माह में मेष राशि पारिवारिक स्थिति के लिए नेक ना रहेगी। राहु की उपस्थिति से बनते हुए काम मे विघ्न पैदा होंगे। इस मास में परिवार को इकट्ठा रखना और शांतिपूर्वक रहना आपके धैर्य की परीक्षा होगी। 14 जनवरी सोमवार सूर्य का मकर राशि में प्रवेश आपकी स्थिति को और संघर्षमय बनाएगा। तनाव की स्थिति पैदा होगी। परिवारिक स्थिति को सुखद करने के लिए चार तांबे के सिक्के बहते पानी में डालना परिवारिक स्थिति को सुदृढ़ करने में सहायक होंगे। 21 जनवरी सोमवार पूर्णिमा के बाद चंद्रमा का कर्क राशि में प्रवेश सभी अनिश्चितताओं को विराम लगा देगा।

मेष राशि जनवरी माह में विद्या के संदर्भ में संघर्षमय रहेगी। विद्या में सफलता के लिए एक्स्ट्रा क्लासेस का सहारा लेना पड़ेगा जो नेक फलदाई रहेगा। उच्च विद्या प्राप्ति के लिए निर्णय ना हो पाना और उच्च विद्या प्राप्ति में योग्यता को पूरा ना कर पाना मन मे श्रेम पैदा करेगा। 10 जनवरी बृहस्पतिवार चंद्र का कुंभ राशि में प्रवेश निश्चित तौर पर कष्टों को कम करके आपको सफलता की ओर ले जाएगा। विद्या फलवति होगी और उच्च विद्या प्राप्ति के लिए विदेश का मार्ग प्रशस्त होगा।

जनवरी माह कन्या राशि मे शत्रु पक्ष डरा और दबा रहेगा। शत्रु समर्थ होता हुआ भी आपके समक्ष टिक नहीं पाएगा। देव कृपा से आपके कोर्ट कचहरी के मामले कुछ संघर्ष के बाद आपके हक में होंगे। राज दरबार में लाभ रहेगा। 20 जनवरी रविवार बुध का मकर राशि में प्रवेश राज दरबार से विजय दिलाने में सहायक रहेगा। शत्रु पक्ष पर विजय प्राप्त करने के लिए हरा बाजरा पक्षियों को डालना लाभकारी रहेगा।कृपया इस चैनल को सब्सक्राइब जरूर करें और. व्यक्तिगत प्रश्न कुंडली और जन्म कुंडली के लिए हमारी वेबसाइट पर जाएं । www. धर्मएस्ट्रो डॉट कॉम पर जाये और इस चैनल को लाइक जरुर करें।

जनवरी माह में मेष राशि वालों का जीवन साथी का साथ बना रहेगा। जीवनसाथी का भाग्य आपके भाग्य को बलवान करता हुआ जीवन यपन में सहायक होगा। इस मास में आय के स्रोत बढ़ेंगे जो लाभकारी रहेंगे। लक्ष्मी खुद-ब-खुद पांव पकड़ती फिरेगी। 14 नवंबर से 17 नवंबर तक अनानास ही धन की प्राप्ति होगी। नौकरी में यह समय तरक्की के लिए अनुकूल रहेगा। आप आपने सीनियर अफसरों का भरोसा जीत पाने में सफल रहेगे।

जनवरी मास मेष राशि सेहत के तलक में कुछ नरम रहेगी। गले और छाती के रोग रहेंगे। 5 जनवरी शनिवार अमावस्या के बाद स्थिति में निश्चित तौर पर सुधार होगा। मंदी सेहत के समय धार्मिक स्थान पर पीले रंग के लड्डू दान करना नेक फल पैदा करेगे। कृपया इस चैनल को सब्सक्राइब जरूर करें और. व्यक्तिगत प्रश्न कुंडली और जन्म कुंडली के लिए हमारी वेबसाइट पर जाएं । www. धर्मएस्ट्रो डॉट कॉम पर जाये और इस चैनल को लाइक जरुर करें।

मेष राशि जनवरी माह में धार्मिक कृत्यों के लिए नेक फल पैदा करेगी। किसी धार्मिक स्थान की यात्रा सफल रहेगी। धार्मिक अनुष्ठान में आना जाना और धार्मिक परिसर में आप की उपस्थिति शुभ फलदाई रहेगी। इस मास मे बुजुर्गों की सेवा से धन और स्वास्थ्य नेक फलदायक रहेगा।

जनवरी मास मेष राशि में व्यापार के लिए उत्तम फलदाई रहेगी। व्यापार खूब फलेगा  व्यापार के नए विचार और नई योजनाएं सफल रहेगी। कारोबार के लिए स्थान तब्दील करना नेक फल का ना रहेगा। इस माह में खर्चा कुछ ज्यादा रहेगा। सारा खर्चा धार्मिक कार्यों और परिवार के लिए खर्च होगा। जो फलदाई रहेगा। दोस्तों आपका धर्म एस्ट्रो टीम जल्द ही नए और कुछ वीडियो ले कर आपके पास हाजिर होगी।धन्यवाद।

वृष राशि

नमस्कार दोस्तों धर्म एस्ट्रो इंस्टीट्यूट ऑफ एस्ट्रोलॉजी टीम आपका इस चैनल में आपका स्वागत करती है। इस मास को अपने लिए भाग्यशाली बनाने के लिए राशि के फलादेश कृपया पूरा सुने और देवकृपा में भागीदार बने।

ग्रहो और नक्षत्रों की शुभ यूति के कारण जनवरी माह वृष राशि वालों के लिए संघर्ष में बीतेगा। लग्न पति शुक्र की बृहस्पति के साथ उपस्थिति प्रभावशाली रहेगी। जो आपको संकट से बचाने में मददगार होगी। 9 अगस्त बुधवार से 14 अगस्त सोमवार तक पचंको का समय रहेगा। इस समय में कोई उत्सव ना करें और लंबी यात्रा ना करें तो नेक फल रहेगा। इस मास में आप अपने कार्य क्षमता के बल पर समाज का अच्छा नेतृत्व करते हुए प्रतिष्ठता पाओगे।

जनवरी माह वृष राशि मे धन की व्यवस्था कोई ज्यादा अनुकूल ना रहेगी। इस मास धन की प्राप्ति संघर्ष के साथ होगी। धन रुक रुक कर आऐगा और बुध की स्थिति इस माह में वृष राशि में अनुकूल ना होने के कारण धन दूर जाता दिखाई देगा। 21 जनवरी सोमवार पूर्णिमा स्नान के बाद चंद्रमा का कर्क राशि में प्रवेश शुभ असर का होगा। कार्य सिद्धि के लिए और मदें समय को दूर करने के लिए  एक किलो मूँग साबत दाल बहते पानी में डालना धन प्राप्ति में सहायक रहेगी।

दूसरों से अपेक्षाएं रखना अपने आप को कष्ट देने के लायक होगा। उचित होगा आप दूसरों से जो अपेक्षाएं कर रहे हैं वह छोड़ दें। अपनी पूरी ऊर्जा अपने कार्य को संपन्न करने के लिए दिशा में लगा दें। आपको इसे जरूर फायदा होगा। लंबे समय से जीवन में चला आ रहा गतिरोध इस माह में निश्चित ही दूर होने वाला है। होश पूर्वक बनाई गई दुरगामी योजनाएं आपके हित में रहेंगी। अब एक नई ऊर्जा वा प्रेम के साथ जीवन बहुत सारी नई दिशाओं की और बहना शुरू हो जाएगा। जो शुभ असर का रहेगा।

जनवरी माह वृष राशि में परिवारिक सदस्यों और मित्रों से कुछ अनबन रहेगी।  उन से विचारिक मतभेद रहेंगे। जिससे परस्पर दूरी बडेगी। 17 जनवरी बृहस्पतिवार चंद्रमा का वृष राशि में प्रवेश सब अनिश्चितताओं को खत्म करता हुआ मित्रों के प्रति सद्भावना पैदा करेगा। इस माह में शेयर बाजार लाभ देने वाले ना होगे। बेहतर होगा नई इनवेस्टमेंट ना करें तो फायदा रहेगा।कृपया इस चैनल को सब्सक्राइब जरूर करें और. व्यक्तिगत प्रश्न कुंडली और जन्म कुंडली के लिए हमारी वेबसाइट  www. धर्मएस्ट्रो डॉट कॉम पर जाये और इस चैनल को लाइक जरुर करें।

जनवरी माह वृष राशि पारिवारिक स्थिति के लिए कोई ज्यादा नेक फल की ना होगी। परिवारिक सदस्यों से दूरी पड़ेगी और आप भला करते हुए भी बुराई ही पाओगे। 14 जनवरी सोमवार सूर्य का मकर राशि में प्रवेश परिवारिक संकट को कम करता हुआ फलदाई होगा। परिवारिक स्थिति को शुभ बनाने के लिए एक किलो माह साबत शनिवार के दिन धार्मिक स्थान पर दान करना शुभ असर पैदा करेगा और परिवारिक स्थिति को सुदृढ़ करने में सहायक होगा।

वृष राशि मे जनवरी माह  विद्या के प्रति उदासीनता बडेगी। विद्या को उत्तीर्ण करने के लिए संघर्ष रहेगा। 7 जनवरी सोमवार बुध का पूर्व में अस्त होना विद्या के लिए आश्चर्यजनक लाभ पैदा करेगा। रुकी हुई विद्या पूर्ण होगी और उच्च विद्या प्राप्ति के लिए मार्ग प्रशस्त होगा। प्रेम संबंध इस माह में कोई नेक फलदायक ना रहेंगे। परहेज रखें वरना नाहक बदनामी का कारण बनेंगे। घर पर पुरानी बड़ी पाइपे और टूटे हुए मिटटी के गमले घर से निकाल बाहर करें तू नेक असर पैदा होगा।

जनवरी माह में वृष राशि वाले शत्रु पक्ष से भयभीत रहेंगे। शत्रु पक्ष अपना दबाव बनाने की कोशिश करेगा। 21 जनवरी सोमवार पूर्णिमा के बाद चंद्रमा का कर्क राशि में प्रवेश शत्रु पक्ष से राहत दिलाने में सहायक रहेगा। शत्रु पक्ष से बचाव के लिए 8 किलो कनक बहते पानी में डालना सहायक होगा।कृपया इस चैनल को सब्सक्राइब जरूर करें और. व्यक्तिगत प्रश्न कुंडली और जन्म कुंडली के लिए हमारी वेबसाइट  www. धर्मएस्ट्रो डॉट कॉम पर जाये और इस चैनल को लाइक जरुर करें।

जनवरी माह वृष राशि में जीवन साथी का साथ बना रहेगा। जीवनसाथी का भाग्य  इस माह में आपके भाग्य को सुदृढ़ करेगा। जीवनसाथी का कंधे से कंधा मिलाकर साथ देना आपके उत्साह को बनाए रखेगा। नोकरी के संदर्भ में जनवरी माह वृष राशि वालों के लिए नेक फल वाला रहेगा। तरक्की होगी उच्च अधिकारियों की तरफ से मान सम्मान प्राप्त होगा।

जनवरी मास वृष राशि वालों का सेहत के पक्ष में कोई नेक फल ना होगा।शारीरक कष्ट रहेगा। पुरानी बीमारी फिर से जागृत होगी। जो भय उत्पन्न करने के लिए समर्थ होगी। रात की नींद का खराब होना कोई नेक फल का ना होगा। इस माह छतों में रिपेयर करवाना और कोई नई छत  डालना नाहक परेशानी खडी करेगा। अगर छत डालना जरूरी हो तो बेहतर होगा अगले माह में छत डाले। 13 जनवरी रविवार चंद्रमा का मीन राशि में प्रवेश स्वास्थ्य लाभ के लिए नेक फलदायक होगा। मंदिर समय के उपाय के लिए लोहे का तवा लेकर किसी धार्मिक स्थान पर दान करना सेहत में आश्चर्यजनक लाभ देगा।

जनवरी माह मे वृष राशि वालो का धार्मिक गतिविधियों में हिस्सा लेना आपके   कार्य सिद्धि और स्वास्थ्य के लिए लाभदायक रहेगा। इस मास में धार्मिक कार्य में आप की उपस्थिति नेक फल की होगी। धार्मिक कृत्य करते हुए समाज में मान सम्मान पाओगे। व्यापार के लिए बनाई गई योजनाएं ज्यादा लाभकारी ना रहेंगी। व्यापार की अच्छी योजनाओं के होते हुए भी कार्य सिद्धि मे विघ्न रहेगा।  

24 जनवरी वीरवार श्री गणेश संकट व्रत के बाद चंद्रमा का सिंह राशि में प्रवेश कार्य को सिद्ध करने में सहायक होगा। इस माह में खर्चा परिवार पर और बीमारियों पर होगा। जो मन को प्रसन्न ना रखेगा। दोस्तों आपका धर्म एस्ट्रो टीम जल्द ही नए और कुछ वीडियो ले कर आपके पास हाजिर होगी।धन्यवाद।

मिथुन राशि

नमस्कार दोस्तों धर्म एस्ट्रो इंस्टीट्यूट ऑफ एस्ट्रोलॉजी टीम इस चैनल में आपका स्वागत करती है। इस मास को अपने लिए भाग्यशाली बनाने के लिए राशि के फलादेश कृपया पूरा सुने और देवकृपा में भागीदार बने।

जनवरी माह में मिथुन राशि ग्रह और नक्षत्रों की  शुभ दृष्टि के कारण अत्यंत प्रभावी रहेगी। यह मास मिथुन राशि वालों के लिए नेक साबित होगा। 9 जनवरी बुधवार से 14 जनवरी सोमवार तक पचको का समय रहेगा। इस समय में यात्रा ना करें और धन उधारी ना दे तो नेक फल रहेगा। इस माह में निर्णय करने सरल रहेंगे। आप के लिए गए निर्णय प्रभावशाली रहेंगे। परिवार और समाज पर अपना प्रभाव बनाएंगे।

जनवरी माह  मिथुन राशि मे धन के लिए यह माह नेक फल वाला रहेगा। धन रुकता हुआ भी आता रहेगा। धन के लिए यह मास सुखद असर वाला होगा। जीवनसाथी का स्वास्थ्य इस मास नेक रहेगा। शेयर बाजार इस माह में अनानास लाभ देगा। राशि में मंगल की स्थिति सुदृढ़ होने के कारण यह मास ज्यादा धन अर्जित करने में सहायक रहेगा। धन की प्राप्ति के लिए एक किलो दूध किसी धार्मिक स्थान पर दान देना लाभ देगा।

जनवरी माह में मिथुन राशि में मित्रों की संख्या बहु रहेगी। नए मित्र बनेंगे जो प्रभावी रहेंगे और समय पर काम आएंगे। इस माह छापाखाना अखबार और लेखन  में रूचि बढ़ेगी। इस मास में नौकर चाकर और सेवा मे सुख बना रहेगा। वाहन का सुख रहेगा और वाहन में यात्रा रहेगी वा सुखद असर की होगी। कृपया इस चैनल को सब्सक्राइब जरूर करें और. व्यक्तिगत प्रश्न कुंडली और जन्म कुंडली के लिए हमारी वेबसाइट www. धर्मएस्ट्रो डॉट कॉम पर जाये और इस चैनल को लाइक जरुर करें।

जनवरी माह मे मिथुन राशि के लिए पारिवारिक स्थिति शुभ रहेगी। परिवारिक कार्य करते हुए आप एक अग्रणी के रूप में प्रस्तुत होगे। परिवार को इकट्ठा करना इस मास मे नेक फल वाला होगा। घर को सुंदर बनाने के कार्य होंगे। फूल और पौधों से घर सजा रहना नेक स्थिति पैदा करेगा। इस मास में नंगे पाउ चलना कोई नेक असर का ना रहेगा। बेहतर होगा कि पांव में जुराव या मोजे डाल कर रखना धन की आमद के लिए सुखद रहेगा।

जनवरी माह में मिथुन राशि विद्या के संदर्भ में लाभ वाली रहेगी। कम मेहनत के बाद भी विद्या मे सफलता का होना और अच्छे अंकों की प्राप्ति आपका सौभाग्यशाली होने का सबूत होगी। उच्च विद्या प्राप्ति के लिए मार्ग निर्धारित होगा और दूर देश में उच्च विद्या प्राप्ति के लिए आपका चयन होना एक शुभ लक्षण होगा। प्रेम संबंध इस माह में नेक फल देने वाले होगे। मन की इच्छा पूरी होगी और साथी से मिलन होगा।

कुछ छोटे व कुछ बड़ी असफलताओं के कारण निराशावादी हो जाना और व्यथित हो जाना स्वभाविक है।  पीड़ा बढ़ने का कारण मन बार-बार अतीत को देखता है। जो हो चुका है उसे बार-बार कुरेदता है। घाव हरे के हरे रह जाते हैं। यह सही समय है जब आप आगे की सुध ले। कुछ ही समय में आने वाली सफलता जहां आपको खुश कर देंगी वहीं अतीत की बातें धुंधली हो जाएंगी। उचित होगा कि आप यह भी ठीक से देख ले कि कैसे जीवन में धूप और छांव होती है। जीवन के इस गहरे राज को संयम  के अनुभव से देख लेना आपके होठों पर समझ के मुसकान बिखेर देगा।

जनवरी मास मे मिथुन राशि शत्रु पक्ष से अंजान भय बना रहेगा। लेकिन देव कृपा से बृहस्पति की उच्च स्तिथि होने के कारण शत्रु आपके समक्ष टिक ना पाऐगा। 5 जनवरी शनिवार अमावस्या के बाद हुई ग्रहों की तबदीली से शत्रु पक्ष पर विजय प्राप्त होगी। कोर्ट कचहरी के मामले हक में होंगे।  किसी रमते साधु को भोजन का दान देना शत्रु पक्ष से विजय दिलाने में सहायक रहेगा।

मिथुन राशि में जनवरी मास जीवन साथी का साथ बना रहेगा। जीवनसाथी का भाग्य आपके भाग्य को उन्नत करता हुआ आप की सफलता में योगदान करेगा। सूर्य और बुध की स्थिति कुंडली में नेक होने के कारण नौकरी में यह मास तरक्की के लिए एक बुनियाद की तरह साबित होगा। उच्च अधिकारी आपके कार्य कुशलता से प्रसन्न रहेंगे।कृपया इस चैनल को सब्सक्राइब जरूर करें और. व्यक्तिगत प्रश्न कुंडली और जन्म कुंडली के लिए हमारी वेबसाइट www. धर्मएस्ट्रो डॉट कॉम पर जाये और इस चैनल को लाइक जरुर करें।

जनवरी मास मिथुन राशि में स्वास्थ्य के लिए नेक फल वाला रहेगा। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। 14 जनवरी सोमवार सूर्य का मकर राशि में प्रवेश और सूर्य ग्रहण के असर से पांव में कुछ कष्ट रहेगा। अच्छी सेहत के लिए काले तिल एक किलो किसी धार्मिक स्थान पर दान करना स्वास्थ्य को नेक करने में सहायक होगा।

जनवरी मास मे मिथुन राशि वालो की धार्मिक कृत्यो में उपस्थिति आपको मान-सम्मान दिलवाले में  सहायक होगी। समाज में आप अपना उचित स्थान प्राप्त करोगे। व्यापार की स्थिति इस माह में नेक बनी रहेगी। व्यापार के लिए नई योजनाएं बनेंगी जो सफल रहेंगी। इस मास मे व्यापार उन्नति पर रहेगा। व्यापार को सफल करने के लिए मीठे बदाने का प्रसाद बांटना सफलता में सहायक होगा।

जनवरी माह मे मिथुन राशि वालो का खर्चा कम रहेगा। खर्चा नए कार्यों पर होगा। परिवार की स्थिति को शुभ बनाने के लिए खर्च होगा।राशी मे चंद्रमा की स्थिति के कारण कोई भी कार्य इस माह में करने से पहले सलाह मशवरा करना नेक फल देगा।दोस्तों आपका धर्म एस्ट्रो टीम जल्द ही नए और कुछ वीडियो ले कर आपके पास हाजिर होगी।धन्यवाद।

कर्क राशि

नमस्कार दोस्तों धर्म एस्ट्रो इंस्टीट्यूट ऑफ एस्ट्रोलॉजी टीम आपका इस चैनल में आपका स्वागत करती है। इस मास को अपने लिए भाग्यशाली बनाने के लिए राशि के फलादेश कृपया पूरा सुने और देवकृपा में भागीदार बने।

जनवरी माह में ग्रह और नक्षत्रों की शुभ युति के कारण कर्क राशि वालों को सारा मास व्यस्त और प्रभावी बनाए रखेगी। राहु की उपस्थिति लग्न में होने के कारण व्यस्तता अत्यधिक बनी रहेगी। 9 जनवरी बुधवार से 14 जनवरी सोमवार तक पंचकों का समय रहेगा। इस समय में कोई ठोस निर्णय ना ले और  लंबी यात्रा के लिए ना जाएं तो नेक फल रहेगा। अपना व्यक्तित्व और अपना प्रभाव बनाए रखने के लिए निर्णय जल्दबाजी मे ना ले। सलाह मशवरे से लिए गए निर्णय प्रभावी रहेंगे और आपका मान ईज्जत बढ़ाने में सहायक होगे।

जनवरी माह में कर्क राशि धन की व्यवस्था के लिए शुभ रहेगी। परंतु धन प्राप्ति में मेहनत की शर्त लाजमी रहेगी। संघर्ष से प्राप्त धन नेक फल दायक रहेगा। जीवनसाथी का स्वास्थ्य इस माह में कुछ नरम रहेगा। चलने फिरने  मे कष्ट रहेगा। शेयर बाजार इस माह में कम फायदा देंगे। नई इन्वेस्टमेंट ना करें तो नेक फल होगा। धन की प्राप्ति के लिए और जीवन साथी के स्वास्थ्य के लिए 8 किलो कनक बहते पानी में डालना सहायक रहेगा।

बड़ी और आदर्श बातें नहाक करने से तनाव की स्थिति उत्पन्न होगी। आप अपने साथ अन्याय की स्थिति को अनुभव करते हुए परेशानियों से घिरे रहेगे और आने वाले समय में तनावपूर्ण रहेंगे। राशि में चंद्रमा की उच्च स्थिति के कारण तनाव की स्थिति दूर होगी। अपेक्षाओं के बावजूद आपका सामान्य रहना नेक फल का रहेगा। अपने सारे तनाव और परेशानियों से मुक्त होने के बाद तरोताजा ऊर्जा से लबालब सघन सवीकार भाव से जो कुछ हो रहा है उसे स्वीकार कर ले। इतना भर कर ले तो यह समय सचमुच शुभ हो जाएगा।

कर्क राशि मे जनवरी माह मित्रों से कुछ अनबन रहेगी। वैचारिक मतभेद होने के कारण अपने से अनुज रिश्तेदारों से कटुता पैदा होगी। जो नेक फलदायक ना होगी। डाक तार विभाग टेलिफोन महकमा बैंक बीमा कंपनी आदि के कार्यों में विघ्न रहेगा और कार्य की सफलता के लिए संघर्ष रहेगा। 7 जनवरी सोमवार बुध का पूर्व में अस्त होना कर्क राशि वालों के लिए जनवरी माह में शुभ फलदायक होगा। अब परिवारिक संबंधों से वैचारिक मतभेद दूर होंगे जो आपकी सफलता में सहायक होगे।

जनवरी माह कर्क राशि परिवारिक स्थिति के लिए सुखद रहेगी। वाहन के योग बने हुए है। घर को सुंदर बनाने के कार्य में व्यस्तथा रहेगी। 12 जनवरी बृहस्पतिवार एकादशी व्रत के बाद चंद्रमा का वृष राशि में प्रवेश परिवारिक स्थिति के लिए अत्यंत सुखद स्थिति पैदा करेगा। घर पर छोटा उत्सव होगा। इस मास चावलों में चांदी का टुकड़ा डाल कर रखना धन वृद्धि और मान-सम्मान की वृद्धि में सहायक होगा।कृपया इस चैनल को सब्सक्राइब जरूर करें और. व्यक्तिगत प्रश्न कुंडली और जन्म कुंडली के लिए हमारी वेबसाइट www. धर्मएस्ट्रो डॉट कॉम पर जाये और इस चैनल को लाइक जरुर करें।

जनवरी मास मे कर्क राशि विद्या के संदर्भ में शुभ फलदायक होगी। रुकी हुई विद्या पूर्ण होगी और विद्या से मान सम्मान प्राप्त होगा। राज दरबार में नियुक्ति होगी। उच्च विद्या प्राप्ति के लिए आगे का रास्ता प्रशस्त होगा। प्रेम संबंध भी इस माह में फलदाई रहेंगे। साथी से मिलन होगा सुखद स्थिति होगी। नए कपड़े प्राप्त होंगे और विलासिता का समान आनंद का अनुभव करायेगा।

जनवरी माह में कर्क राशि शत्रु पक्ष के संदर्भ में नेक फल देगी। शत्रु दबा और डरा रहेगा। शत्रु पक्ष समर्थ होते हुए भी आपके समक्ष टिक नहीं पाएगा। 14 जनवरी सोमवार सूर्य का मकर राशि में प्रवेश राज दरबार में विजय दिलवाने के लिए और कोर्ट कचहरी के मामलों में सफलता के लिए सहायक होगा। इस मास में काले चमड़े के जूते खरीद ना करें तो नेक फल रहेगा।

जनवरी मास मे जीवन साथी का साथ बना रहेगा। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद होते हुए भी परिवारिक स्थिति नेक होगी। 21 जनवरी सोमवार पूर्णिमा स्नान के बाद चंद्रमा का कर्क राशि में प्रवेश स्थिति को सुखद बनाएगा। नौकरी के संबंध में तबादले के योग बने हुए है। छोटी यात्रा होगी और तबादला सुखद ना रहेगा। घर की स्थिति को सुखद बनाने और तबादले से बचने के लिए कुत्ते को मीठे बिस्कुट डालना स्थिति के सुधार में सहायक होगा।

जनवरी माह कर्क राशि मे सेहत के संदर्भ में नेक समाचार ना आएगा। किसी परिवारिक सदस्य का स्वास्थ्य नेक ना होगा और स्वास्थ्य को लेकर चिंता का विषय होगा। 13 जनवरी से 18 जनवरी तक का समय सुखद ना होगा।यात्रा होगी जो कष्टदायक रहेगी और कार्य में विघ्न आएगा। जो मन को क्षेम देने वाला होगा।

मंदे समय से बचाव के लिए एक किलो काली मां साबत दाल का दान किसी धार्मिक स्थान पर करना स्थिति को सुखद करने में सहायक होगा। स्थिति को सामान्य करने के लिए यह उपाय इस माह में दो बार भी कर सकते है। कृपया इस चैनल को सब्सक्राइब जरूर करें और. व्यक्तिगत प्रश्न कुंडली और जन्म कुंडली के लिए हमारी वेबसाइट www. धर्मएस्ट्रो डॉट कॉम पर जाये और इस चैनल को लाइक जरुर करें।

कर्क राशि मे जनवरी माह धार्मिक कृत्य में आप की उपस्थिति अत्यंत संतोषजनक और लाभकारी रहेगी। धार्मिक कृत्य में आपकी तन मन धन से सेवा आपके व्यक्तित्व को निखार कर समाज में प्रस्तुत करेंगी। आपकी योजनाएं सफल रहेगी। भाग्य साथ देगा। मंगल की स्थिति राशि में नेक होने के कारण आपको सब तरफ से सहयोग मिलता रहेगा। 13 जनवरी रविवार चंद्रमा का मीन राशि में प्रवेश अनानास लाभ वाला रहेगा। उच्च  पद की प्राप्ति होगी।

जनवरी माह मे कर्क राशि व्यापारी मे अत्यंत सुखद रहेगी। व्यापार नई ऊंचाइयों की ओर जाएगा। व्यापार में नई नीतियां सफल रहेंगी। लोहे के कारखाने और उससे संबंधित लोगों से और पंचायत में जनपद समिति से लाभ प्राप्त होगा। उनसे उचित स्थान की प्राप्ति होगी। खेती के कार्य  इस मास में लाभ देंगे।

जनवरी मास कर्क राशि में व्यय कम होगा। खर्चा होगा जो सुखद अनुभव का  होगा। इस मास में नर ग्रहों की शुभ स्थिति के कारण शुभ फल होगा और स्थिति आपके अनुकूल होगी।दोस्तों आपका धर्म एस्ट्रो टीम जल्द ही नए और कुछ वीडियो ले कर आपके पास हाजिर होगी।धन्यवाद।

सिंह राशि

नमस्कार दोस्तों धर्म एस्ट्रो इंस्टीट्यूट ऑफ एस्ट्रोलॉजी टीम आपका इस चैनल में आपका स्वागत करती है। इस मास को अपने लिए भाग्यशाली बनाने के लिए राशि के फलादेश कृपया पूरा सुने और देवकृपा में भागीदार बने।

जनवरी माह में ग्रहों और नक्षत्रों की शुभ युति के कारण सिंह राशि भाग्यशाली साबित होगी। राशि के स्वभाव के अनुसार इस मास मे लिए गए निर्णय सूर्य की शुभ स्थिति के कारण सफल रहेंगे। अब परिवार  और समाज में आपके विवेक शीलता का परिचय होगा। जो आपको एक सफल और प्रभावशाली-व्यक्ति के तौर पर समाज में प्रस्तुत करेगा। 9 जनवरी बुधवार से 14 जनवरी सोमवार तक पंचको का समय रहेगा। इस समय में कोर्ट कचहरी में नया विवाद शुरू ना करें और शत्रु पक्ष से दूरी बनाए रखें तो नेक फल रहेगा।

परेशानियों के कारण दूसरों में ढूंढना मन की एक बड़ी चलाकी है। इससे सयम काअहंकार तो बच जाता है। परंतु समस्याओं का निदान नहीं हो पाता। पिछले कुछ समय से जिन परेशानियों से आप सचमुच व्यथित रहे है उनके लिए आपकी अपनी भूले जिम्मेदार है। भूल करने में कोई हानि नहीं है। यह एक जीवंत मानवीय लक्षण है। मन बार-बार वही भूले दोहरा रहा है जिस कारण परेशानी आ सकती है।

इस दिशा में किए गए प्रयास जीवन को एक नई दिशा दे सकते है। आप अपने मायाजाल से बाहर आने का प्रयोजन करे। सृष्टि का नियम समझ कर उसका पालन करें। इस मास जल्द ही परिस्थितियां बदल कर खुशखबरी आने वाली है।कृपया इस चैनल को सब्सक्राइब जरूर करें और. व्यक्तिगत प्रश्न कुंडली और जन्म कुंडली के लिए हमारी वेबसाइट www. धर्मएस्ट्रो डॉट कॉम पर जाये और इस चैनल को लाइक जरुर करें।

सिंह राशि जनवरी मास में धन प्राप्ति के लिए शुभ साबित होगी। रुका और दबा हुआ धन प्राप्त होगा। अब धन के लिए संघर्ष ना होगा। बुध की स्थिति सिंह राशि में जनवरी माह शुभ होने के कारण जीवनसाथी का स्वास्थ्य नेक बना रहेगा। 7 जनवरी सोमवार बुध का पूर्व में अस्त होना धन के लिए विघ्न पैदा करेगा। निर्विघ्न धन की प्राप्ति के लिए बच्चों में टोफीयाँ का बांटना धन प्राप्ति में सहायक रहेगा।

सिंह राशि जनवरी माह में मित्रों की संख्या बडने वाली है। मित्रों के साथ उत्सव सा समय रहेगा। नए मित्र बनेंगे जो कम प्रभावशाली होते हुए भी मन को प्रसन्नता देने वाले होगे। चंद्रमा की उच्च स्थिति के कारण इस माह दोनों लोको से मदद रहेगी। इस मास में शेयर बाजार धन लाभ देंगे और अनानास धन की प्राप्ति होगी। वाहन के सुख का योग बना हुआ है और वाहन को सुंदर बनाने के लिए कार्रवाई होगी।

जनवरी माह सिंह राशि में परिवारिक स्थिति सुखद रहेगी। परिवार में उत्सव होगा जो आनंद मंगल का कारण बनेगा। घर की सजावट और फूलों की बहार इस माह में आपके घर का मुख्य आकर्षण बनेगी। नवनिधि बाहरा सिद्धि इस माह में सफलता से सहयक रहेंगी। शुक्र की उच्च स्थिति के कारण इस मास में विलासिता का समान और विलासिता का अनुभव आनंदमई रहेगा। 13 जनवरी रविवार चंद्रमा का मीन राशि में प्रवेश आनंद में और बढ़ोतरी करेगा और आपको सफलता की ओर ले जाएगा।

जनवरी मास सिंह राशि में विद्या के लिए संघर्ष रहेगा। विद्या के संदर्भ में सही निर्णय ना हो पाना और निर्णय करते हुए देरी का होना सफलता में संदेह पैदा करेगा। सिंह राशि में शनि की स्थिति विधा में मन वांछित स्थिति प्राप्त करने में विलंब करेगी। विदेश यात्रा के लिए विघ्न रहेंगे। प्रेम संबंध की सफलता में देरी होगी। 14 जनवरी सोमवार सूर्य का मकर राशि में प्रवेश सारी अनिश्चितताओं को कम करता हुआ सफलता देगा।

मंदे समय में उपाय के लिए मुट्ठी भर साबुत बादाम लकड़ के छिलके वाले शनिवार पक्की शाम समय 4:00 से 6:00 बजे तक किसी धार्मिक स्थान पर दान करना विद्या और प्रेम संबंध मे लिए सफलता देगा।कृपया इस चैनल को सब्सक्राइब जरूर करें और. व्यक्तिगत प्रश्न कुंडली और जन्म कुंडली के लिए हमारी वेबसाइट www. धर्मएस्ट्रो डॉट कॉम पर जाये और इस चैनल को लाइक जरुर करें।

सिंह राशि मे जनवरी माह शत्रु पक्ष से नेक स्थिति ना रहेगी। शत्रु किसी आपके अपने को साथ लेकर नुकसान पहुंचाने की कोशिश में रहेगा। कोर्ट कचहरी के मुकदमें लंबे चलेंगे। परेशानी रहेगी और मानसिक तनाव रहेगा। बृहस्पतिवार चंद्रमा का वृष राशि में प्रवेश अनिश्चिता को विराम लगाता हुआ शत्रु पक्ष पर विजय दिलाने में सहायक होगा। इस माह में रिण ना ले तो नेक फल रहेगा। शत्रु पक्ष से बचाव के लिए एक किलो काले तिल किसी धार्मिक स्थान पर दान करना  शुभ असर का होगा।

जनवरी माह सिंह राशि में जीवन साथी का साथ बना रहेगा। जीवन साथी के साथ कुछ मुद्दों पर वैचारिक मतभेद रहेंगे। जो दांपत्य जीवन को चलाने में असहायक होंगे। बेहतर होगा कुछ समय के लिए इन मुद्दों को रोक दिया जाए जो विवादित हो। 21 जनवरी सोमवार पूर्णिमा मघर स्नान के बाद चंद्रमा का कर्क राशि में प्रवेश परिवारिक स्थिति को सामान्य करने में सहायक होगा।

नौकरी के संदर्भ में यह मास विशेष तौर पर व्यस्तता वाला रहेगा। जो आपको मानसिक तनाव और शारीरिक थकावट देगा। मंदे समय से बचाव के लिए परिवारिक स्थिति को नेक करने के लिए कुछ फल लेकर किसी धार्मिक स्थान पर दान करना स्थिति को सामान्य करने में सहायक रहेगा।

जनवरी माह सिंह राशि में स्वास्थ्य नेक रहेगा। पेट में कुछ तकलीफ रहेगी। 5 जनवरी शनिवार शनिचरी अमावस्या के बाद ग्रहों में आई तबदली से सेहत में सुधार होगा। अच्छी सेहत को प्राप्त करने के लिए दक्षिण में चूहला तंदूर आदि ना लगाएं तू नेक फल रहेगा। मंगल की स्थिति सिंह राशि में शुभ होने के कारण इस मास में आपकी सफलता निर्धारित लक्ष्य की ओर ले जाएगी।

सिंह राशि जनवरी माह में धार्मिक विषयों के लिए कोई ज्यादा नेक फल वाली ना रहेगी। धार्मिक कृतियों में आपकी आनाकानी आपके व्यक्तित्व को नुकसान पहुंचा सकती है। कट्टरता नेक फल ना देगी। 24 जनवरी बृहस्पतिवार गणेश संकट व्रत के बाद चंद्रमा का सिंह राशि में प्रवेश मन में शांति और प्रसंता लाने के लिए सहायक होगा। धार्मिक स्थान पर किसी मीठे का दान शुभ असर का होगा। इस मास मान सम्मान बढ़ेगा और समाज में उचित स्थान की प्राप्ति होगी।

जनवरी माह सिंह राशि में व्यापार की स्थिति उन्नत रहेगी।इस मास व्यापार धीरे-धीरे सफलता की ओर बढ़ेगा। व्यापार की योजनाएं सफल रहेगी। व्यापार में किए गए नए अनुबंध सफल होंगे और धन प्राप्ति में सहायक होंगे। व्यापार में धन प्राप्ति के लिए पीले रंग का कपड़ा पूजा स्थल में  रखना धन प्राप्ति में सफलता देगा। इस मास में व्यय कम रहेगा। अनानास धन का खर्च होगा और यात्रा होगी। दोस्तों आपका धर्म एस्ट्रो टीम जल्द ही नए और कुछ वीडियो ले कर आपके पास हाजिर होगी।धन्यवाद।

कन्या राशि

नमस्कार दोस्तों धर्म एस्ट्रो इंस्टीट्यूट ऑफ एस्ट्रोलॉजी टीम आपका इस चैनल में आपका स्वागत करती है। इस मास को अपने लिए भाग्यशाली बनाने के लिए राशि के फलादेश कृपया पूरा सुने और देवकृपा में भागीदार बने।

ग्रह और नक्षत्रों की शुभ युति के कारण जनवरी मास कन्या राशि में अत्यंत शुभ और फलदाई होगा। मंगल की स्थिति नेक होने के कारण आपके लिए गए निर्णय इस माह में प्रभावशाली रहेंगे और परिवार और आपके कैरियर पर आपनी छाप रखेंगे। 9 जनवरी बुधवार से 14 जनवरी सोमवार तक पंचकों का समय रहेगा। इस समय में विद्या और प्रेम के संदर्भ में नई शुरुआत ना करें तो नेक फल रहेगा।कृपया इस चैनल को सब्सक्राइब जरूर करें और व्यक्तिगत प्रश्न कुंडली और जन्म कुंडली के लिए हमारी वेबसाइट www. धर्मएस्ट्रो डॉट कॉम पर जाये और इस चैनल को लाइक जरुर करें।

जनवरी मास मे कन्या राशि धन के लिए अति शुभ असर वाली होगी। धन सुगमता से प्राप्त होगा। धन के लिए बनाई गई योजनाएं सफल रहेंगी। 17 जनवरी बृहस्पतिवार एकादशी व्रत के बाद चंद्रमा का वृष राशि में प्रवेश अचानक धन लाभ करवाएगा। इस माह में जीवनसाथी का स्वास्थ्य नेक फल देगा। इस मास धन की आमद को बढ़ाने के लिए किसी धार्मिक स्थान पर दूध का दान परिवार और धन की समृद्धि बढ़ाने में सहायक होगा।

जनवरी माह कन्या राशि में मित्रों की संख्या आपके अनुकूल रहेगी। मित्र प्रभावशाली रहेंगे और समय पर काम आएँगे। वपरीत का आकर्षण इस मास मे बना रहेगा जो अच्छे संबंधों की बुनियाद रहेगी। बृहस्पति की उच्च स्थिति के कारण आप आपने कार्य और बाहुबल के बल पर समाज में अग्रणी रहेंगे। वाहन का सुख होगा। वाहन को सुंदर बनाने के लिए प्रयत्न होगे। छापाखाना लेखन और अखबार के लिये रुचि बढ़ेगी।

जनवरी माह कन्या राशि में परिवारिक स्थिति सुखद ना होगी। शनि की कू  दृष्टि परिवार में अस्थिरता पैदा करेगी। परिवार के लिए कार्य करते हुए भी आपको शोभा ना मिलेगी। जिसके कारण मन मे क्षेम रहेगा। 14 जनवरी सोमवार सूर्य का मकर राशि में प्रवेश आपके लिए शुभ रहेगा। पारिवारिक स्तिथि अब अनुकूल होनी शुरू हो जाएगी। परिवार में मानसिक तनाव से बचने के लिए और स्थिति को अनुकूल बनाने के लिए एक किलो मां साबत की दाल शनिवार किसी धार्मिक स्थल पर दान करने से नेक फल होगा।

जनवरी माह मे कन्या राशि विद्या के लिए अनुकूल ना होगी। विद्या को लेकर असमंजस की स्थिति रहेगी। उच्च विद्या प्राप्ति के लिए विदेश जाने मे लिए रुकावटें रहेंगी। 24 जनवरी बृहस्पति वार श्री गणेश संकट व्रत और चंद्रमा का सिंह राशि में प्रवेश विद्या के संदर्भ में राहत वाला रहेगा। कोई शुभ समाचार आ सकता है। प्रेम संबंध इस माह में चिंता और परेशानी देने वाले होंगे। सावधान रहें। मंदे समय से बचाव के लिए एक किलो काले तिल किसी धार्मिक स्थान पर दान करना विद्या और प्रेम संबंधों में सफलता दिलाने में सहायक होगा।

आपकी भलाई और भलाई के कार्य करते हुए इस काम को दिल में रख लेना दिल को पीड़ा देता है। यह पीड़ा आपका भला नहीं कर रही बावजूद इसके कि कोई आपको भला व्यक्ति कहे। अपनी  परिस्थितियों का समझ पूर्वक सामना करे। पिछले कुछ समय से हुई किसी नए व्यक्ति से जान पहचान आपको बहुत विधायक ऊर्जा देने वाली है। एक आत्मीय संबंध अनेक लोगो पर प्रभाव छोड़ता है। आप इस सुंदर समय का उपयोग जीवन को उच्चतर स्तर पर ले जाने के लिए करे। शुभ असर का होगा।आपका विपरीत परिस्थितियों से विचलित होना स्वभाविक है। परंतु आने वाली नई परिस्थितियां बहुत सारी खुशखबरीया लाने वाली है।

जनवरी माह कन्या राशि में शत्रु पक्ष दवा और डरा रहेगा। छुपी हुई कार्रवाई करने में शत्रु पक्ष कोई कसर ना रखेगा। राशि में बृहस्पति की उच्च स्थिति के कारण शत्रु द्वारा की गई कार्रवाई  निष्फल रहेगी। इस मास में ॠन को लेकर कुछ परेशानियां रह सकती है। शत्रु पक्ष से बचाव के लिए 8 किलो कनक बहते पानी में डालना लाभ देगा।कृपया इस चैनल को सब्सक्राइब जरूर करें और व्यक्तिगत प्रश्न कुंडली और जन्म कुंडली के लिए हमारी वेबसाइट www. धर्मएस्ट्रो डॉट कॉम पर जाये और इस चैनल को लाइक जरुर करें।

जनवरी माह कन्या राशि में जीवन साथी का साथ प्रभावी तरीके से बना रहेगा। जीवनसाथी कंधे से कंधा मिलाकर कार्य करता हुआ आपके जीवन के लिए आनंदमई होगा। इस माह में तरक्की के योग बने हुए है। योग्यता कम होते हुए भी तरक्की मिलेगी जो आपके कैरियर के लिए प्रभावी रहेगी। इस मास में आपकी कार्यकुशलता और आपका कार्य के प्रति समर्पण आपकी सफलता का मुख्य स्रोत होंगे। इस मास सफलता के लिये लाल रंग का रुमाल पास रखना सहायक रहेगा।

जनवरी माह कन्या राशि में स्वास्थ्य के लिए नेक असर का ना होगा। पेट और गले के रोग तंग करेंगे। 13 जनवरी रविवार चंद्रमा का मीन राशि में प्रवेश स्वास्थ्य को आराम देने वाला होगा। नेक स्वास्थ्य प्राप्त होगा और समय आनंदमय व्यतीत होगा। अच्छे स्वास्थ्य की प्राप्ति के लिए एक किलो मूंग साबुत दाल बहते पानी में डालना सहायक होगा।

जनवरी माह कन्या राशि में धार्मिक कृत्य अपने चरम पर रहेंगे। तन मन धन से धार्मिक कृतियों में आपकी सम्मिलिता समाज में आपका नेक व्यक्तित्व प्रस्तुत करेंगी। धार्मिक नेता के रूप में आपकी पहचान समाज में प्रभावी रहेगी। तरक्की होगी। समाज में उच्च पद की प्राप्ति होगी।कृपया इस चैनल को सब्सक्राइब जरूर करें और व्यक्तिगत प्रश्न कुंडली और जन्म कुंडली के लिए हमारी वेबसाइट www. धर्मएस्ट्रो डॉट कॉम पर जाये और इस चैनल को लाइक जरुर करें।

जनवरी मास कन्या राशि में व्यापार की स्थिति सुखद रहेगी। व्यापार में नई योजनाएं और नए सूत्रधार धन को को बढ़ाने के लिए चमत्कारी तरीके से प्रभावी रहेंगे। 21 जनवरी सोमवार पूर्णिमा मघर स्नान के बाद चंद्रमा का कर्क राशि में प्रवेश अचानक धन लाभ देगा। इस मास में सफलता के लिए दूध का दान किसी धार्मिक स्थान पर करना समस्त कार्यों में सफलता का कारण बनेगा। घर पर और वाहन पर व्यय होगा जो शुभ रहेगा।दोस्तों आपका धर्म एस्ट्रो टीम जल्द ही नए और कुछ वीडियो ले कर आपके पास हाजिर होगी।धन्यवाद।

तुला राशि

नमस्कार दोस्तों धर्म एस्ट्रो इंस्टीट्यूट ऑफ एस्ट्रोलॉजी टीम इस चैनल में आपका स्वागत करती है। इस मास को अपने लिए भाग्यशाली बनाने के लिए राशि के फलादेश कृपया पूरा सुने और देवकृपा में भागीदार बने।

जनवरी मास में तुला राशि ग्रह और नक्षत्रों की शुभ युति के कारण शुभ फलदाई रहेगी। तख्त पर चंद्रमा की उपस्थिति सर्व दोष नाशक योग बनाती हुई सभी कार्यों को सम्मान पूर्वक संपन्न करने में सहायक रहेगी। इस माह में लिए गए निर्णय तक्षण रूप से प्रभावी होंगे जो समाज में आपका मान सम्मान बढ़ाने में सहायक रहेंगे। 9 जनवरी बुधवार से से 14 जनवरी सोमवार तक पंचको का समय है। इस समय में नया वाहन नया घर खरीद ना करें तो शुभ फल रहेगा।

दूसरों को सुधारना कोई आसान काम नहीं होता और उनसे आने वाली तकलीफों को भी एक सीमा से अधिक सहन करना सरल नहीं है। ऐसी ही कुछ परिस्थितियां आपके कार्यस्थल पर आपके समक्ष इस माह में प्रस्तुत होगी। आपका बेचैन होना समझ में आता है। समय है आप आपनी इस सारी बेचैनी को पूरी तरह खत्म कर दे।

बेचैनी के इस दुष्चक्र से बाहर आना और अपने कार्य को पूर्ण करने में अपना पूरा सामर्थ लगाना शुभ होगा। कोई भी स्थिति या परिस्थिति बदल भर लेने से यदि रूपांतर होता तो संसार में कोई कष्ट ना रहता। बेहतर होगा कुछ दिन किसी प्राकृतिक स्थल पर अपने सखा के साथ कुछ समय आनंद ले सकें तो शुभ फल रहेगा।

जनवरी माह तुला राशि में धन की व्यवस्था शुभ फलदाई रहेगी। काफी समय से रुका हुआ धन प्राप्त होगा। धन की आमद निर्विघ्न चलती रहेगी। बृहस्पति की तुला राशि में उच्च स्थिति के कारण धन प्राप्ति में देवियाँ सहयोग प्राप्त रहेगा।  दूध वाली गाय को सूखा आटा डालना अधिक धन प्राप्ति करने में सहायक रहेगा। इस मास में जीवन साथी का स्वास्थ्य कुछ नरम रहेगा। गला और छाती के रोग रहेंगे। 7 जनवरी सोमवार बुध का पूर्व में अस्त होना स्वास्थ्य के लिए शुभ असर करेगा। जीवन साथी नेक स्वास्थ्य को प्राप्त होगा।

जनवरी माह तुला राशि में मित्रों की संख्या बढ़ने वाली है। इस माह में मित्रों से वैचारिक मतभेद रहेंगे। जो मित्रता को अनुकूल रखने में सहायक ना होंगे। कुछ मित्रों से अनबन भी रहेगी। 14 जनवरी सोमवार सूर्य का मकर राशि में प्रवेश सारी अनिश्चितता ओं को खत्म करता हुआ नेक फल देगा।

अब मित्रों से मैत्रीपूर्ण संबंध सफलतापूर्वक होने शुरू हो जाएगे। जो मन को प्रसंता देने वाले होंगे। शेयर बाजार इस मास मे अकॉस्मक लाभ देंगे जो आप के धन को बढ़ाने में सहायक होंगे।कृपया इस चैनल को सब्सक्राइब जरूर करें और व्यक्तिगत प्रश्न कुंडली और जन्म कुंडली के लिए हमारी वेबसाइट www. धर्मएस्ट्रो डॉट कॉम पर जाये और इस चैनल को लाइक जरुर करें।

जनवरी माह तुला राशि में परिवार की स्थिति कोई ज्यादा शुभ ना रहेगी। परिवार में अपने से छोटों के साथ मतभेद रहेंगे। पैसा और अंहकार  को लेकर आपसी तनाव बढ़ेगा। जो परिवारिक स्थिति के लिए अनुकूल फल पैदा ना करेगा।

24 जनवरी बृहस्पतिवार श्री गणेश संकट व्रत और चंद्रमा का सिंह राशि में प्रवेश परिवारिक स्थिति के लिए अनुकूल साबित होगा। अपने से अनुज के साथ संबंध मित्रता पूर्वक होने शुरू हो जाएंगे। मदे समय में और परिवारिक स्थिति को अनुकूल रखने के लिए एक किलो मूग साबत दाल किसी धार्मिक स्थान पर दान करना अनुकूल असर पैदा करेगा।

जनवरी माह मे तुला राशि विद्या में कोई संतोषजनक असर ना दे पाएगी। विद्या उत्तीर्ण करने के लिए के लिए मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। इस माह में विद्या के संदर्भ में सही दिशा ना मिलने के कारण समय का खराब होना लगभग तय है। उच्च विद्या प्राप्ति में विघ्न रहेंगे। 20 जनवरी रविवार बुध का मकर राशि में प्रवेश विद्या में आ रही मुश्किलों को हल करने में सहायक होगा।

घर पर पड़े  हुये पुराने ना चलने वाले पेन और सूखी पड़ी स्याही के समान को निकाल घर से बाहर करना नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने में सहायक रहेगा। इस मास में प्रेम संबंध आपके मन को प्रसंता देने वाले ना रहेंगे। प्रेम संबंधों को लेकर परेशानी और कष्ट रहेंगा। अच्छी विद्या और मन वांछित इच्छा अनुकूल फल प्राप्ति के लिए एक किलो मां साबत किसी धार्मिक स्थान पर दान करना शुभ असर का रहेगा।

जनवरी माह तुला राशि में शत्रु पक्ष आपके प्रभाव के अधीन रहेगा। मंगल की राशि मे स्थिति शुभ होने के कारण शत्रु पक्ष समर्थ होते हुए भी आपके प्रतिकूल कार्य करने में सफल ना होगा।17 जनवरी बृहस्पतिवार एकादशी व्रत और चंद्रमा का वृष राशि में प्रवेश आप को कोर्ट कचहरी के मामलों में सफलता देगा।

इस मास आप के ऋण मुक्त होने से के योग बने हुए है। किसी धार्मिक स्थान पर देसी घी का दान ऋण मुक्ति में सहायक रहेगा।कृपया इस चैनल को सब्सक्राइब जरूर करें और व्यक्तिगत प्रश्न कुंडली और जन्म कुंडली के लिए हमारी वेबसाइट www. धर्मएस्ट्रो डॉट कॉम पर जाये और इस चैनल को लाइक जरुर करें।

जनवरी माह तुला राशि में जीवन साथी का साथ बना रहेगा कुछ वैचारिक मतभेद और कुछ धन की व्यवस्था को लेकर मतभेद रहेंगे। 29 जनवरी मंगलवार शुक्र का धनु राशि में प्रवेश जीवन साथी के साथ संबंधों को दोबारा से मधुर करने में सहायक रहेगा।

इस मास में नौकरी के संदर्भ में अधिक कार्यभार मिलने के योग बने हुए है और अभी कार्यभार मानसिक और शारीरिक थकावट का कारण बनेगा। उच्च अधिकारी इस माह में आपकी कोई सहायता ना कर पाने में असमर्थ रहेंगे। नौकरी के संदर्भ में परेशानियों को दूर करने के लिए एक किलो गुड़ मंगलवार के दिन किसी धार्मिक स्थल पर दान करना मुश्किलों को कम करने में सहायक रहेगा।

जनवरी माह तुला राशि में सेहत के संदर्भ में एक फल रहेगा स्वास्थ्य लाभ रहेगा 13 जनवरी रविवार चंद्रमा का मीन राशि में प्रवेश गले और छाती के रोग पैदा करेगा जोशी घर ही उनसे शिखर ही आपला प्राप्त करेंगे इस माह में शुक्र की स्थिति अनुकूल ना होने के कारण दही और कुछ खट्टे का प्रयोग ना करें स्वास्थ्य को स्वस्थ रखने के लिए सहायक रहेगा इस माह में स्वास्थ्य को एक रखने के लिए पूजा स्थान पर सफाई रखना मददगार होगा

जनवरी माह मे तुला राशि धार्मिक कृतियों में आपका अनचाहा जाना शुरुआत में आपके लिए तकलीफ दे रहेगा। परंतु तन मन धन से धार्मिक कृतियों में आपकी उपस्थिति आपके भाग्य को उत्तम करने में सहायक साबित होगी। 20 जनवरी रविवार बुध का मकर राशि में प्रवेश धार्मिक कार्यों के लिए शुभ रहेगा।

अब आप को मान सम्मान प्राप्त होगा और समाज में उचित स्थान की प्राप्ति होगी।कृपया इस चैनल को सब्सक्राइब जरूर करें और व्यक्तिगत प्रश्न कुंडली और जन्म कुंडली के लिए हमारी वेबसाइट www. धर्मएस्ट्रो डॉट कॉम पर जाये और इस चैनल को लाइक जरुर करें।

जनवरी माह तुला राशि में इस माह में व्यय की दृष्टि से व्यय काम रहेगा। इस माह में अधिकतर व्यय सजावट के लिए और परिवारिक स्थिति को सुदृढ़ करने के लिए खर्च होगा। जो अनुकूल फल पैदा करेगा। इस माह मे समस्त शुभ ग्रहों का ग्रहों  योगदान तुला राशि वालों के लिए एक वरदान की तरह रहेगादोस्तों आपका धर्म एस्ट्रो टीम जल्द ही नए और कुछ वीडियो ले कर आपके पास हाजिर होगी।धन्यवाद।

वृश्चिक राशि

नमस्कार दोस्तों धर्म एस्ट्रो इंस्टीट्यूट ऑफ एस्ट्रोलॉजी टीम इस चैनल में आपका स्वागत करती है। इस मास को अपने लिए भाग्यशाली बनाने के लिए राशि के फलादेश कृपया पूरा सुने और देवकृपा में भागीदार बने।

जनवरी मास वृश्चिक राशि में ग्रह और नक्षत्रों की शुभ युति के कारण यह मास वृश्चिक राशि वालों के लिए प्रभावशाली ढंग से व्यतीत होगा। बृहस्पति की स्थिति लग्न में सब दोष नाशक बनी रहेगी। इस मास में लिए गए निर्णय प्रभावी रहेंगे। परिवार और समाज में आप अपने निर्णयों के कारण सफल और अग्रणी के रूप बने रहोगे। 9 जनवरी बुधवार से 14 जनवरी सोमवार तक पचंको का समय रहेगा।

इस समय में नए मित्र ना बनाएं और मित्रों और परिवार के सदस्यों को उधार में धन ना दे तो नेक फल रहेगा। इस मास में नये सुंदर कपड़ों की प्राप्ति होगी जो मन को प्रसन्नता देने वाली होगी।कृपया इस चैनल को सब्सक्राइब जरूर करें और व्यक्तिगत प्रश्न कुंडली और जन्म कुंडली के लिए हमारी वेबसाइट www. धर्मएस्ट्रो डॉट कॉम पर जाये और इस चैनल को लाइक जरुर करें।

सपने देख भर लेने से यदि हकीकत बदलती होती तो इस दुनिया में कोई भी व्यक्ति परिश्रम नहीं करता। हां परिश्रम में जरूर अनगिनत सपनों को साकार किया है और यदि परिश्रम ना करना हो तो समझदारी की बात यही है कि सपने ही क्यों देखे जाए। ऐसे में जो आज का सच है वही सुख का कारण बन जाता है।

जो सपनों की वजह से बेवजह चलता है थोड़ा सा होश व समझ हो तो मन की चालो को समझना आसान हो जाता है। मन छोटी मोटी बातों का बतंगड़ बना देता है और नाहक रिश्तो में तनाव पैदा करता है। कुछ समय से चली आ रही रिश्तो में टकराहट इसी का नतीजा है। समय है आप खुली आंख इस तथ्य को देखें इससे रिश्ते भी मधुर होंगे। इस मास आपके किसी बहुत ही प्यारे मित्र का साथ मन को अतिरिक्त उल्लास से भर देगा।

जनवरी मास वृश्चिक राशि में धन की व्यवस्था शुभ ना होगी। परिश्रम के बाद भी धन प्राप्ति सुगमता से ना हो पाएगा। सूर्य और शनि का योग वृश्चिक राशि में धन प्राप्ति में विघ्न रखेगा। आपको मेहनत के अनुरूप धन की प्राप्ति ना हो पाएगी। जीवनसाथी का स्वास्थ्य इस माह में कुछ नरम रहेगा। पुराने रोग फिर से जागृत होकर कष्टमय रहेगे।

जो कठिन स्थिति को पैदा करेंगे। इस मास में किसी साधू से भभूत या राख का लेना अत्यंत अशुभ रहेगा। 7 जनवरी सोमवार बुध का पूर्व में अस्त होना आपके लिए एक शुभ समाचार की तरह रहेगा। मदे समय से बचाव के लिए शक्कर और काले तिल को मिलाकर चींटी और कीड़ों को खिलाना शुभ असर पैदा करेगा।

जनवरी माह वृश्चिक राशि में मित्रों से मित्रता पूर्वक रहेगा। कुछ मित्र धन की वजह से साथ छोड़ेंगे। केतु की कू दृष्टि मित्रों से संत्ताप प्राप्त होगा। इस माह में शेयर बाजार कोई अनुकूल असर ना देंगे। कुछ समय के लिए शेयर बाजार से धन प्राप्ति की आशा ना करे।

14 जनवरी सोमवार से सूर्य का मकर राशि में प्रवेश स्थिति में और कष्ट पैदा करेगा और सूर्य ग्रहण का असर इस माह में आपको देखने को मिलेगा। शेरों के नामी शिकारी होते हुए भी अपनी पहचान के लिए समाज की और देखना पड़ेगा। मंदे समय से बचाव के लिए चार सूखे नारियल ललेर बहते पानी मे हर सप्ताह डालना सब कष्टों से बचाने में सहायक रहेगा।

जनवरी माह वृश्चिक राशि में परिवार की स्थिति ज्यादा शुभ ना रहेगी। किसी परिवारिक सदस्या की सेहत को लेकर मन में संताप रहेगा और धन का श्रय होगा। शनि की राशि में उपस्थिति से परिवारिक स्थिति सुखद होने में रुकावट रहेगी। इस मास घर पर रसोई खाने को रिपेयर ना करवाएं तो शुभ फल रहेगा। 14 जनवरी सोमवार सूर्य का मकर राशि में प्रवेश परिवारिक स्थिति को नेक करने मे सहायक रहेगा। परिवारिक स्थिति के लिए एक किलो मूग साबत की दाल मजदूरी करने वालो को देना परिवारिक स्थिति को सुधारने में सहायक रहेगा।

जनवरी मास में वृश्चिक राशि में विद्या के लिए अनुकूल फल प्राप्ति होगी। विद्या  में उतीर्ण होना आपकी शोभा का कारण बनेगा। विद्या के क्षेत्र में अनानास लाभ होगा। लेखन के कार्यों में प्रसिद्धि प्राप्त होगी। यह समय विद्या के संदर्भ में किसी योगिता में उत्तीर्ण होने के लिए उपयुक्त है। प्रेम संबंध इस माह में लाख रुकावटो के बाद भी सफल रहेंगे। किसी धर्म स्थान पर जा कर सर झुकाना विद्या के संदर्भ में सफलता को और बढ़ाएगा।

जनवरी माह वृश्चिक राशि में शत्रु पक्ष संसारिक रूप से सबल होते हुए आपके समक्ष क्षीण रहेगा। कोर्ट कचहरी के मामले जो काफी समय से लंबित चले आ रहे है इस माह में आप के पक्ष में होने के योग बने हुए है। सफलता मिलेगी। इस माह में अपने शयनकक्ष में रोशनी का उचित प्रबंध करना और बेकार हुई कॉस्मेटिक  समान को निकाल बाहर करना सफलता में भागीदार रहेगा। इस तरह नकारात्मक ऊर्जा को खत्म करना एक शुभ संदेश होगा।

जनवरी माह में वृश्चिक राशि दांपत्य स्थिति शुभ रहेगी। जीवन साथी का साथ बना रहेगा। जीवनसाथी का भाग्य आपके भाग्य को उन्नत करता हुआ सफलता दिलाने में सहायक रहेगा। इस मास अनानास धन की प्राप्ति जीवन साथी के भाग्य से होगी। 21 जनवरी सोमवार पूर्णिमा का स्नान और चंद्रमा का कर्क राशि में प्रवेश परिवारिक स्थिति को और सुदृढ़ करने में सहायक होगा और आनंदमई समय व्यतीत होगा।कृपया इस चैनल को सब्सक्राइब जरूर करें और व्यक्तिगत प्रश्न कुंडली और जन्म कुंडली के लिए हमारी वेबसाइट www. धर्मएस्ट्रो डॉट कॉम पर जाये और इस चैनल को लाइक जरुर करें।

जनवरी माह वृश्चिक राशि में अपका स्वास्थ्य  शुभ रहेगा। दातों में कष्ट होगा। 7 जनवरी सोमवार बुध का पूर्व में अस्त होना शारीरक कस्टो से बचाए रखेगा। इस मास में व्यय ज्यादा रहेगा जो मन को क्षेम देने वाला होगा। बिना सोचे समझे अत्याधिक खर्चा करना जमा धन पूंजी को कम करने वाला होगा। दोस्तों आपका धर्म एस्ट्रो टीम जल्द ही नए और कुछ वीडियो ले कर आपके पास हाजिर होगी।धन्यवाद।

धनु राशि

नमस्कार दोस्तों धर्म एस्ट्रो इंस्टीट्यूट ऑफ एस्ट्रोलॉजी टीम इस चैनल में आपका स्वागत करती है। इस मास को अपने लिए भाग्यशाली बनाने के लिए राशि के फलादेश कृपया पूरा सुने और देवकृपा में भागीदार बने। जनवरी माह में कुंभ राशि ग्रह और नक्षत्रों की शुभ युति के कारण शुभ ढंग से व्यतीत होगी। बृहस्पति की स्थिति राशि में उच्च होने के कारण यह माह प्रभावशाली निर्णयों के लिए सर्वोत्तम रहेगा और समाज में और परिवार में स्थिरता आएगी। निर्णय प्रभावशाली होंगे 9 जनवरी बुधवार से 14 जनवरी सोमवार तक पंचकों का समय रहेगा। इस समय में लंबी दूरी वाली यात्राएं ना करें तो नेक फल रहेगा। जनवरी मास कुंभ राशि में धन की व्यवस्था शुभ फलदाई होगी।इस मास आमदन के जरिए बढ़ेंगे। धन की आमद कई जगहो से होगी। धन फलेगा। जीवनसाथी का स्वास्थ्य इस माह में नेक फल देगा। धन की आमद को सुनिश्चित करने के लिए एक किलो दूध इस माह में हर सोमवार किसी धार्मिक स्थान पर दान देना सहायक रहेगा।कृपया इस चैनल को सब्सक्राइब जरूर करें और व्यक्तिगत प्रश्न कुंडली और जन्म कुंडली के लिए हमारी वेबसाइट www. धर्मएस्ट्रो डॉट कॉम पर जाये और इस चैनल को लाइक जरुर करें। आपका सोचना आप दूसरों के लिए बहुत कुछ करते हैं। लेकिन दूसरे आपके लिए उतने प्रेम पूर्वक नहीं होते। आप धन को खूब कमाते हैं लेकिन हाथ में नहीं टिकता है विशेष रूप से ऐसी बातों से तथाकथित अपने मन से कहते हो। आपने भी ऐसी ही बातों का मन खूब बनाया है। यदि आप गौर से तथ्य को देखो तो आप आओगे कि इस तरह की बातें केवल बाते ही है। हकीकत नहीं है। जब इन बातों से ऊपर उठकर जीवन के तथ्य को देखोगे तो समझोगे की अब समय है जब आप दूसरों के प्रति और उनकी भावनाओं के प्रति उनकी जरूरतों के प्रति अतिरिक्त जागरूक हो और इसकी शुरुआत आपसे से ही कर सकते हैं। जनवरी माह कुंभ राशि में मित्रों की संख्या बहु रहेगी। मित्र आपके प्रति सजग और  कृतिग रहेंगे। इस मास मगल की शुभ स्थिति के कारण मित्रों का पूर्ण सहयोग प्राप्त रहेगा। इस मास अचानक बरसों पुराने  मित्र से अचानक मिलन सुखद स्थिति का होगा। पैतृक संपत्ति का प्राप्त होना इस माह में शुभ फलदाई होगा। स्टैंप कानून रजिस्ट्रेशन कानून के प्रति आपकी रुचि बढ़ेगी।इस मास वाहन का सुख रहेगा। जनवरी माह कुंभ राशि में पारिवारिक स्थिति सुखद रहेगी। परिवार मे उत्सव होगा जो आनंद का कारक बनेगा। घर को सुंदर बनाने का कार्य  रूची के साथ होगा। फूल और फलों से प्राकृतिक सुंदरता मनमोहक रहेगी। इस मास मे सुंदर वस्त्र प्राप्त होंगे और उत्सव का अवसर होगा।  5 जनवरी शनिवार शनिचरी अमावस्या के बाद परिवारिक स्थिति और सुदृढ़ होगी। जो नेक फलदाई रहेगी। जनवरी माह  कुंभ राशि मे विद्या के संदर्भ में फल संतोषजनक ना होगा। अतिरिक्त संघर्ष रहेगा। 17 जनवरी बृहस्पतिवार एकादशी के व्रत के बाद और चंद्रमा का वृष राशि में प्रवेश विद्या के संदर्भ में नेक समाचार लाएगा। अब रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे। उच्च विद्या के लिए किसी दूर जगह पर जाना निश्चित होगा। मंदे समय में विद्या में सफलता के लिए लकड के छिलके वाले बदाम  मुट्ठी भर 5 दिन लगातार किसी धार्मिक स्थान पर दान करना आपकी सफलता में सहायक रहेंगे। इस माह में प्रेम संबध कोई नेक फल ना देगे। इस से परिवार और जीवन में कुछ समय के स्थिरता रहेगी। जनवरी माह कुंभ राशि में शत्रु पक्ष डरा और दबा रहेगा। राहु की स्थिति नेक ना होने के कारण शत्रु झूठ का सहारा लेकर आपकी छवि धूमिल करने का प्रयास करेगा। 7 जनवरी सोमवार बुध का पूर्व में अस्त होना एक अच्छे बदलाव के शुरुआत होगी। शत्रु पक्ष कोशिशों के बाद भी सफल ना हो पाएगा। आप को विजयश्री प्राप्त होगी। कोर्ट कचहरी के मामले हक में होंगे। जो आपको एक सफल व्यक्ति बनाएंगे। शत्रु से विजय प्राप्ति के लिये एक किलो गुड 14 जनवरी के दिन किसी धार्मिक स्थान पर दान करना नेक असर करेगा। जनवरी माह में कुंभ राशि जीवन साथी का साथ शुभ फल का होगा। कुछ विचारिक मतभेद होते हुए भी दांपत्य जीवन का सुख दोबारा से प्राप्त होगा। नौकरी के संबंध में  यह मास नेक फल का रहेगा। अतिरिक्त कार्यभार की वजह से परेशानी रहेगी और सफर गले लगा रहेगा। 21 जनवरी सोमवार मघर पूर्णिमा स्नान और चंद्रमा का कर्क राशि में प्रवेश नौकरी के संदर्भ में शुभ समाचार लेकर आएगा। उच्च अधिकारी कार्य की प्रशंसा करेंगे जो आगे तरक्की में सहायक होगा। जनवरी माह कुंभ राशि में स्वास्थ्य  नेक फल का रहेगा। मामूली छाती और गले के रोग रहेंगे। 13 जनवरी रविवार चंद्रमा का मीन राशि में प्रवेश सब आनिश्चितऔ  को खत्म कर सेहत के लिए लाभदायक रहेगा। मंदी सेहत के समय आधा किलो सरसों का तेल किसी धार्मिक स्थान पर दान करना नेक असर का होगा।कृपया इस चैनल को सब्सक्राइब जरूर करें और व्यक्तिगत प्रश्न कुंडली और जन्म कुंडली के लिए हमारी वेबसाइट www. धर्मएस्ट्रो डॉट कॉम पर जाये और इस चैनल को लाइक जरुर करें। जनवरी माह कुंभ राशि में धार्मिक कृत्य शुभ अवसर के रहेंगे। धार्मिक स्थान की यात्रा शुभ फल की रहेगी। आपकी धार्मिक कार्यों में सम्मिलिता आपके भाग्य उत्थान में सहायक रहेगी। इस मास में व्योपार के प्रति आपकी रुचि उच्चतम चरम पर रहेगी।  धन लाभ होगा व्यापार की योजनाएं जो काफी समय से स्थगित थी अब कार्यवृत्त होकर लाभदायक रहेगी। व्यापार की वृद्धि के लिए कुछ पीले रंग के लड्डू किसी अंधे व्यक्ति को देना धन लाभ और व्यापार वृद्धि में सहायक रहेंगे। जनवरी माह कुंभ राशि में व्यय की स्थिति नियंत्रण में रहेगी। केवल निश्चित कार्य पर ही व्यय होगा। सजावटी वस्तुओं पर ही व्यय होना निश्चित है। इस मास में सब प्रकार की सफलता के लिए किसी भी धार्मिक स्थान पर हाजिरी देना शुभ फलदाई रहेगा।दोस्तों आपका धर्म एस्ट्रो टीम जल्द ही नए और कुछ वीडियो ले कर आपके पास हाजिर होगी।धन्यवाद।


नमस्कार दोस्तों धर्म एस्ट्रो इंस्टीट्यूट ऑफ एस्ट्रोलॉजी टीम इस चैनल में आपका स्वागत करती है। इस मास को अपने लिए भाग्यशाली बनाने के लिए राशि के फलादेश कृपया पूरा सुने और देवकृपा में भागीदार बने। जनवरी माह में मकर राशि ग्रह नक्षत्रों की शुभ युति के कारण नेक ढंग से व्यतीत होगी । केतु की तख्त पर उपस्थिति किसी बढ़िया निर्णय करने में रुकावट पैदा करेगी। निर्णय को रोकना और निर्णय को बार-बार बदलना आपकी छवि को धूमिल कर सकता है। 9 जनवरी बुधवार से 14 जनवरी सोमवार तक पंचकों का समय रहेगा। इस समय में विवाह शादी उत्सव का आयोजन ना करें तो शुभ फल रहेगा। जनवरी-मास मकर राशि में धन को लेकर अधिक शुभ ना होगा। इस मास धन की प्राप्ति संघर्ष के साथ रहेगी। इतना ही नहीं संघर्ष करने पर भी केवल पर्याप्त मात्रा में धन प्राप्त हो सकेगा। बुध और शनि की स्थिति धन प्राप्ति में विघ्न पैदा करेगी। 7 जनवरी सोमवार बुध का पूर्व में अस्त होना धन प्राप्ति में आश्चर्यजनक लाभ पैदा करेगा। अब धन की प्राप्ति संघर्ष के साथ परंतु पूर्ण रूप से होगी। जीवनसाथी का स्वास्थ्य इस माह में कोई नेक असर का ना होगा। गर्दन और पीठ के रोग तंग करेगे। मंदे समय में उपाय के लिए एक किलो मूंग साबुत दाल बहते पानी में डालना नेक समय के लिए सहायक होगा। जनवरी माह मकर राशि में मित्रों की संख्या बढ़ेगी। मित्र प्रभावशाली ढंग से सहायता करने में सफल रहेंगे। मित्रों के प्रति आपका मान-सम्मान और बढ़ेगा। इस मास में वाहन पर खर्चा हो सकता है और नया वाहन मिलने के योग है। इस मास में शेयर बाजार लाभ देंगे। 17जनवरी बृहस्पतिवार एकादशी व्रत के बाद चंद्रमा का वृष राशि में प्रवेश नेक फल देने वाला होगा। इस मास कारखाना और मशीनरी से लाभ होगा। आप जो आप रात को निर्णय करते हैं सुबह बदल जाता है। आप स्वयं इस तरह आश्चर्य से भर जाते हैं कि रात में आपने निर्णय से कितने खुश थे। सुबह मन पूरा विपरीत दिशा में चला जाता है। ऐसे में कोई निर्णय लेना अति कठिन हो जाता है। पिछले कुछ समय से आपको ऐसा निर्णय करना है जो अत्यावश्यक है।कृपया इस चैनल को सब्सक्राइब जरूर करें और व्यक्तिगत प्रश्न कुंडली और जन्म कुंडली के लिए हमारी वेबसाइट www. धर्मएस्ट्रो डॉट कॉम पर जाये और इस चैनल को लाइक जरुर करें। रात की हां और सुबह की ना के बीच आप भी परेशान हैं और आप से जुड़े लोग भी। आपके लिए यह शुभ समाचार है कि यह मास आपको इस त्रिशंकु दिशा से निकाल देगा। परिस्थितियां सामान्य होने वाली है। अब निर्णय करणा आसान हो जाएगा। यही समय है जब आप अपने मन की सलाह को ठीक से देखे। ताकि आने वाले समय में आप का मन और हां ना के बीच में खींचतान ना कर सके। जनवरी मास मकर राशि में परिवार की स्थिति शुभ फलदाई रहेगी। परिवार की तरफ से इस मास में मान-सम्मान प्राप्त होगा। जो आपकी छवि को उज्जवल करेगा। इस मास घर पर पीले और लाल फूलों का होना आपके सौभाग्यशाली होने का प्रतीक बना रहेगा। किसी धार्मिक स्थान की यात्रा होगी। जो नेक फल की रहेगी। किसी धर्मगुरु का मिलना अच्छे भाग्य फल के लिए नेक असर का होगा। जनवरी माह मकर राशि विद्या के लिए नेक फलदाई होगी। काफी समय से रूकी हुई विद्या उत्तीर्ण होगी। जो आपके भाग्य के निर्माण करने में एक सफल कदम की तरह सहायक होगी।  उच्च विद्या प्राप्ति के लिए आपका चयन शुभ फल का रहेगा। प्रेम संबंध इस माह में नेक फलदाई रहेंगे। विपरीत के प्रति आकर्षण शुभ रहेगा। विद्या की अच्छी सफलता प्राप्ती के लिए किसी धार्मिक स्थान पर पीले रंग के लड्डू का दान देना सहायक रहेंगे। जनवरी माह मकर राशि में शत्रु पक्ष आपके समक्ष खड़ा होकर आप को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेगा। शनि की दृष्टि मकर राशि में इस माह शुभ ना होने के कारण शत्रु पक्ष अपने इरादों में सफल होता दिखाई देगा। 21 जनवरी सोमवार पूर्णिमा के बाद चंद्रमा का कर्क राशि में प्रवेश होना अनानास आपको सफलता देगा। शत्रु का दुर्ग भेद कर आप विजयश्री प्राप्त करेंगे। मंदे समय से बचाव के लिए छत पर पड़ा बेकार सामान निकाल बाहर करना एक तरह से घर से नकारात्मक ऊर्जा को खत्म करेगा। और आपको मानसिक रूप से बलवान करता हुआ आपको सफलता दिलाने में सहायक होगा। जनवरी माह में मकर राशि जीवन साथी का साथ बना रहेगा। कुछ मानसिक तनाव होते हुए भी जीवन साथी का साथ रहेगा। कोर्ट कचहरी के मामले इस माह में मानसिक तनाव देने वाले रहेंगे। 14 जनवरी सोमवार सूर्य का मकर राशि में प्रवेश स्थिति को अनुकूल करने में सहायक होगा। मंदे समय से बचाव के लिए दो सूखे नारियल ललेर बहते पानी में डालना रात की नींद को ठीक करने मे और आपका तनाव कम करने में सहायक होगे। जनवरी माह मकर राशि में सेहत के संदर्भ में नेक फल ना होगा। राशि में केतु की स्थिति के कारण तनाव की स्थिति रहेगी और आपकी सेहत के लिए नेक फल का ना होगा। 13 जनवरी रविवार चंद्रमा का मीन राशि में प्रवेश निश्चित तौर पर सेहत के लिए लाभदायक रहेगा। मंदे समय में अच्छी सेहत प्राप्त के लिए 8 किलो कनक किसी बहते पानी में डालना सब कष्टों को कम करता हुआ सफलता प्रदान करेगा। जनवरी मास मे मकर राशि मे आपकी धार्मिक कार्यों के प्रति आपकी रुचि कम रहेगी। धार्मिक कार्यों में चाहते हुए भी आप की उपस्थिति आपकी व्यस्तता के कारण कम रहेगी। धार्मिक कार्यों में तन मन धन से दिया हुआ सहयोग निश्चित तौर पर सफलता में भागीदार रहेगा। इस माह में कोई धार्मिक मूर्ति या गणेश जी की मूर्ति घर पर ना लाएं तो शुभ असरदायक रहेगा।कृपया इस चैनल को सब्सक्राइब जरूर करें और व्यक्तिगत प्रश्न कुंडली और जन्म कुंडली के लिए हमारी वेबसाइट www. धर्मएस्ट्रो डॉट कॉम पर जाये और इस चैनल को लाइक जरुर करें। जनवरी माह मकर राशि में व्यय अधिक रहेगा। चाहते हुए भी खर्चा ना रुक पाएगा। खर्चा मन को कष्ट देने वाला होगा। सेहत और वाहन पर खर्च होगा। घर पर भी अतिरिक्त खर्च रहेगा। बृहस्पति की नेक स्थिति के कारण इस माह समाज में प्रतिष्ठित व्यक्ति के तौर पर पहचान बनेगी।दोस्तों आपका धर्म एस्ट्रो टीम जल्द ही नए और कुछ वीडियो ले कर आपके पास हाजिर होगी।धन्यवाद।

नमस्कार दोस्तों धर्म एस्ट्रो इंस्टीट्यूट ऑफ एस्ट्रोलॉजी टीम इस चैनल में आपका स्वागत करती है। इस मास को अपने लिए भाग्यशाली बनाने के लिए राशि के फलादेश कृपया पूरा सुने और देवकृपा में भागीदार बने। जनवरी माह में ग्रह और नक्षत्रों की शुभ युति के कारण मीन राशि सौभाग्यशाली रहेगी। लग्न में मंगल की स्थिति अच्छी होने के कारण इस मास में निर्णय करने सरल रहेंगे। आप के निर्णय अत्यंत प्रभावशाली रहेंगे और परिवार के हित में होंगे। 9 जनवरी बुधवार से 14 जनवरी सोमवार तक पंचकों का समय रहेगा। इस समय में विद्या को लेकर नई योजनाएं ना बनाएं तो नेक फल रहेगा। दूसरों के भरोसे आपने कई बार अपनी जिम्मेदारियों से मात खाई है। लेकिन यदि आप अपनी जिम्मेदारी नहीं उठाना चाहते तो किसी दूसरे से उपेक्षा करना समझदारी नहीं कहा जा सकता। इस माह मे अब अपनी इस आदत को ठीक से देखे। अपनी जिम्मेदारियों के लिए कोई बहाना या सहारा ना ढूंढे। कुछ समय विश्राम में निकालें तन मन से तरोताजा होकर अपने कार्य में फिर से जुट जाएं। सयम कार्य करने से बड़ी मुश्किल आसान लगने लगेगी। आप आश्चर्यचकित रह जाएंगे कि पहाड़ से लगने वाली चीजें कितनी सामान्य वह आपकी पहुंच में थी। जनवरी माह मीन राशि में धन की व्यवस्था नेक फल वाली रहेगी। निर्विघ्न धन की प्राप्ति होगी। आमदन के कई जरिए बनेंगे। जीवनसाथी का स्वास्थ्य नेक फल देगा और स्वास्थ्य लाभ प्राप्त होगा। धन प्राप्ति में सफलता के लिए घर पर कुछ मीठा बनाना और खाना सहायक होगा।कृपया इस चैनल को सब्सक्राइब जरूर करें और व्यक्तिगत प्रश्न कुंडली और जन्म कुंडली के लिए हमारी वेबसाइट www. धर्मएस्ट्रो डॉट कॉम पर जाये और इस चैनल को लाइक जरुर करें। जनवरी मास मीन राशि में मित्रों की संख्या अधिक रहेगी। नए मित्र बनेंगे और मित्रों से इस माह में अधिक मेलजोल रहेगा। शुक्र की स्थिति राशि में प्रभावी होने के कारण आप इस मास भोग विलास का आनंद उठाएंगे। जो नेक स्थिति का रहेगा। इस माह में आप वाहन का सुख भोगेगे। जो अत्यंत लाभकारी रहेगा। इस माह में शेयर बाजार लाभ देंगे नई इन्वेस्टमेंट अनानास धन प्राप्ति का स्रोत बनेंगी। जनवरी माह मीन राशि में परिवार की स्थिति सुखद ना रहेगी। किसी बंटवारे को लेकर  मतभेद रहेगा। छोटी-छोटी बातों से परिवार में अनबन रहेगी। जो परिवार के लिए कष्टमई होगी। 7 जनवरी सोमवार बुध का पूर्व मे अस्त होना परिवारिक स्थिति के लिए नेक समाचार का होगा। आपसी द्वेष कम होकर सुखद की स्थिति पैदा होगी। परिवारिक स्थिति को सुखद बनाने के लिए आटे की गोलियां बनाकर मछलियों को डालना नेक फल पैदा करेगा। जनवरी माह मे मीन राशि विद्या के लिए कोई नेक फल की ना होगी। राहु की स्थिति खराब होने के कारण मीन राशि वालो को इस माह में विद्या के लिए अतिरिक्त संघर्ष करना पड़ेगा। एक्स्ट्रा क्लासेस की जरूरत पड़ेगी और जो एक सफल नीति होगी। 14 जनवरी सोमवार सूर्य का मकर राशि में प्रवेश विद्या के संदर्भ में नेक समाचार लेकर आएगा।  विद्या पूर्ण होगी और उच्च विद्या प्राप्ति के लिए मार्ग प्रशस्त होगा। विद्या की पूर्णता सफलता के लिए ढाई किलो जौ पानी में बहाना सफलता देने मे सहायक होगा। जनवरी मास मीन राशि में शत्रु पक्ष से परेशानी रहेगी। शत्रु कमजोर होता हुआ भी आपको भयभीत करने मे सफल रहेगा। 12 जनवरी बृहस्पतिवार एकादशी व्रत और चंद्रमा का वृष राशि में प्रवेश शत्रु पक्ष से सारी दुविधाओं को खत्म कर शत्रु को परास्त करने में सहायक रहेगा। कोर्ट कचहरी के मामले हक में होते हुए भी लंबे चलेंगे। शत्रु पर विजय प्राप्ति के लिए 8 किलो कनक बहते पानी में डालना शत्रु पक्ष को परास्त करने मे सहायक रहेगा। जनवरी मास मीन राशि में जीवन साथी का साथ बना रहेगा। किसी महत्वपूर्ण कार्य को लेकर जीवनसाथी से मतभेद पैदा होंगे। जो दांपत्य जीवन के लिए सुखद स्थिति के ना होगे। 24 जनवरी बृहस्पतिवार श्री गणेश संकट व्रत और चंद्रमा का सिंह राशि में प्रवेश दांपत्य जीवन की स्थिरता को स्थिर  करने में सहायक रहेगा। नौकरी के संबंध में यह मास संघर्षपूर्ण है। अपनी क्षमता से अधिक कार्य करना पड़ेगा और अपने अधिकार क्षेत्र मे दूसरों की दखलअंदाजी से मन में क्षेम रहेगा। पक्षियों को अन्न के टुकड़े डालना दांपत्य जीवन को सफल करने और नौकरी मान ईज्जत की प्राप्ति में सहायक होगा। जनवरी माह मीन राशि में सेहत के पक्ष में कुछ नरम रहेगा। गले और छाती के रोग रहेंगे। जो तकलीफदाई होगे। 20 जनवरी रविवार बुध का मकर राशि में प्रवेश आपके स्वास्थ्य को लाभकारी रहेगा। स्वास्थ्य नेक होना शुरू होगा। इस मास सूर्य अस्त के बाद सफेद दूध का सेवन ना किया जाए तो सेहत में लाभकारी रहेगा। घर पर पानी वाले नल जो खराब हो गए हैं उनको ठीक कराना धन की बचत और नेक सेहत प्राप्ति में सहायक होगा। जनवरी मास मीन राशि में धार्मिक कार्य उन्नती पर रहेंगे। आपकी धार्मिक कार्यों में सम्मिलिता और आप की उपस्थिति समाज में और परिवार में आपको उचित स्थान दिलाने में सहायक रहेगी। बृहस्पति की उच्च स्तिथि के कारण देव कृपा विशेष बनी रहेगी। इस मास में किसी धार्मिक स्थान पर जाकर किसी गुरु का आशीर्वाद खूब फलेगा और आध्यात्मिक उन्नति के लिए एक सफल कदम रहेगा।कृपया इस चैनल को सब्सक्राइब जरूर करें और व्यक्तिगत प्रश्न कुंडली और जन्म कुंडली के लिए हमारी वेबसाइट www. धर्मएस्ट्रो डॉट कॉम पर जाये और इस चैनल को लाइक जरुर करें। जनवरी माह मीन राशि में व्यापारिक स्थिति सुखद रहेगी। अनुमान से कम व्यापार होने की वजह से मन में भय रहेगा। 29 जनवरी मंगलवार शुक्र का धनु राशि में प्रवेश व्यापारिक स्थिति को सुखद करने के लिए सहायक होगा। व्यापार मे योजनाओं को सफल करने के लिए और अधिक धन प्राप्ति के लिए किसी धार्मिक स्थान पर भोजन का दान करना नेक फल का रहेगा। इस माह में व्यय की स्थिति नियंत्रण में रहेगी अधिक व्यय ना होगा।दोस्तों आपका धर्म एस्ट्रो टीम जल्द ही नए और कुछ वीडियो ले कर आपके पास हाजिर होगी।धन्यवाद।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Skip to toolbar