Free Predictions

0
(0)

ज्योतिष एक सरल विज्ञान है। अगर सरल शब्दों में ज्योतिष विद्या के अर्थ को समझना है तो कल्पना करें कि जैसे एक बड़ी मीनार के गुमबंद पर बैठकर मनुष्य दूर तक देख सकता है। उसी तरह ज्योतिष को एक बड़ी मीनार का गुमबंद समझ भविष्य में होने वाली घटनाएं देख सकते हैं।इस विज्ञान की मदद से इंसान आने वाली अनुकूल एवं प्रतिकूल अवस्थाओं को पहले से ही जान सकता है। लेखक अमन कुमार ने इस पुस्तक में ग्रह और नक्षत्रों की गहन गन्ना और भारतीय ज्योतिष का गहन अध्ययन के बाद आपके लिए वर्ष 2018 का वार्षिक फलादेश तैयार किया गया है। इसमें आपके लिए इस वर्ष की प्रमुख घटनाएं और उनके लिए सरल उपाय दिए हैं। व्यक्तिगत जानकारी के लिए नीचे दिए लिंक पर जाएं

 

www.dharamastro.com

                      मेष राशी

                Mar 20 – Apr 20
मेष राशि मैं पैदा होने वाले मनुष्य का साल 01-01-2018 से 31-12-2018 तक का शुभा शुभ फलादेश ।

मेष राशि वालों का इस वर्ष स्वभाव मे हठ, तेजस्वी ,और प्रभावशाली शब्दों के साथ जीवन निर्वाह अच्छा रहेगा। सेहत अच्छी भाग्य पर भरोसा करने वाला होगा । मेष राशि वालों की इस वर्ष यात्राएं खूब होंगी। धन कमाने के नए अवसर पैदा होंगे। नए मित्र बनेंगे और मददगार रहेंगे ।माता की सेहत नरम पर भाग्य को साथ देने वाली होगी ।

मेष राशि वालों की विद्या उंदा और मान इज्जत पैदा करने वाली होगी। नए शत्रु पैदा होंगे जो जीवन में कठिनाइयां पैदा करेंगे। जून के बाद  समय अनुकूल होगा और शत्रु पक्ष पर विजय हासिल होगी ।मेष राशि वालों का इस वर्ष कारोबार नई ऊंचाइयों की ओर जाएगा और व्यापार के नए अवसर पैदा होंगे । नौकरी में तरक्की होगी जो मान इज्जत  को बढ़ाने वाली होगी। धन दौलत की आमद बनी रहेगी ।

जीवनसाथी का साथ मददगार रहेगा ।जीवनसाथी की वजह से मान प्राप्त होगा। मेष राशि वाले की तरक्की  होगीे पर तबदीली नहीं होगी। मेष राशि में राहु की दृष्टि के कारण पेट और दांतो की बीमारियां रहेंगी। पाचन शक्ति कम होगी । पर मई महीने के बाद निश्चित तौर पर सेहत में सुधार होगा और सेहत याफ्ता होंगे।

बुध और  चंद्रमा की  स्थिति के कारण मेष राशि वालों की बुआ ,बहन, मासी नाराज रहेगी। जुलाई के बाद दोबारा से संबंध  मधुर हो जाएंगे और भाग्य उनदा असर करेगा ।भाग्य में उतार-चढ़ाव आते रहेंगे। परंतु अंत मे भाग्य विजय साथ देगी। सफर ज्यादा रहेगा पर कामयाब रहेगा। भगवान में श्रद्धा कम रहेगी ।खर्चा गो ज्यादा रहेगा ,मगर नेक कामों में होगा। घर में शादी नया मकान और वाहन पर खर्च होगा।

मेष राशि वाले उच्च सूर्य की  प्राप्ति के लिए रोज सुबह गुड़ खाकर चंद घुट पानी पीने से उन मे आत्मविश्वास बढेगा । मेष राशि वाले को धन धानय हेतु गाय की सेवा या गाय को चारा डालना मदत पैदा करेगा। घर की सुख शांति के लिए तय जमीन का पानी  बर्तन में भर कर रखना और उसमें चांदी का टुकड़ा डालना वास्ते धन-दौलत नेक असर पैदा करेगा ।

कितना भी सुंदर क्यों ना रहा हो।अब समय है अतीत को विसर्जित करने का। भविष्य की नई धाराओं में प्रवाहित होने का। यह वर्ष नई मैत्रीय और परिवारिक संबंधों में उत्साह भर देगा। जिस अवस्था में अभी आप जी रहे हैं उसे साक्षी भाव से देखें। और इस पुराने ढांचे को तोड़कर बाहर आने का प्रयत्न करें।

पुरानी आदतों से स्वयं को मुक्त कर इस रहस्यमई  और दुविधा से पार जाए। मेष राशि वाले प्रेम और कार्य के क्षेत्र में ऊंची अपेक्षाएं ना रखकर निराशाजनक स्थिति में लाने का प्रयास ना करें। आप इस वर्ष भावनात्मक और मानसिक पीड़ा से पार जा सकते हैं। यह वर्ष आपके आपको परिवर्तन की नई यात्रा की ओर ले जाएगा।

मेष राशि वालों को विद्या औलाद और शांति के लिए सूर्य को जल देना नेक रहेगा। पक्षियों को बाजरा डालना शत्रु पक्ष से बचाव करेगा ।लंगर की सेवा लंगर के लिए दान कारोबार में मददगार होगा।

बृहस्पति की  इस वर्ष मेष राशि में उच्च  स्थिति के कारण यह वर्ष चोरी और मौतों का रक्षक होगा। लंबी उम्र का मालिक और फरिश्ता जिससे मौत भी डरे।  रिद्धि सिद्धि का मालिक होगा। लक्ष्मी खुद-ब-खुद पांव को पकड़ती फिरेगी। दूध का दान उत्तम दान होगा घर आए मेहमान को दूध का पिलाना एक फल पैदा करेगा।

हर तीसरा दिन, तीसरा हफ्ता और तीसरा महीना एक नया उत्साह और बहुत सारी खुशियां लेकर आएगा। राजयोग होगा।बालदेनी सुखसागर का साथ होगा। और लंबा समय उत्तम फल देगा।  शांति व दौलत का चश्मा चलता होगा दूध और मिट्टी दोनों लाभ देंगे।

मेष राशि वालों को भाग्य को उनदा करने के लिए धर्म स्थान पर जाना और क्षमा मांगना भाग्य को नेक फल देगा।इस वर्ष सभी बाधाओं से बचने के लिए सर्वश्रेष्ठ उपाय के लिए ।

मंत्र ” ऊँ भौमाय नमः ” का जाप हर मंगलवार सुबह 5:00 बजे से 6:00 बजे तक 1100 बार करे।

                       वृष राशि

                Apr 20 – May 21

 

वृष राशि में पैदा होने वाले व्यक्तियों का साल 01-01-2018 से 31-12-2018 तक का वर्षफल।

बुध की उच्च  दृष्टि के कारण  इस वर्ष वृष राशि वाले जातक मधु भाषी होने से अपने सारे कार्य करवाने मैं सफल होगे। यह वर्ष वृष राशि मे पैदा होने वाले व्यक्तियों के लिए कुछ संघर्ष में  रहेगा। जून 2018 के बाद स्थिति में सुधार होगा रुके हुए कार्य पूर्ण होगे। बाहरी व्यक्तियों पर अधिक भरोसा करना लाभकारी ना होगा।

घर पर मंदिर जैसी घंटियों को  बजाना अशुभ फल पैदा करेगा। चंद्रमा का नेक असर इस वर्ष अंत तक रहेगा। और वृषभ राशि वालों का माता पूजन धन लाभ और पिछले जन्म की लिखित को पूरा करेगा। इस वर्ष  वृषभ राशि वाले अच्छी सेहत और लंबी उम्र के मालिक होंगे। चांदी का घर में कायम करना यानी ठोस चांदी 12 तोले घर पर रखना और उसको पुराना करते जाना भाग्य में उत्तम फल पैदा करता जाएगा।

वृष राशि वालों को इस वर्ष  में धन कमाने के काफी मौके मिलेंगे पर सभी मौको का फायदा कम ही होगा। कृपया इस चैनल को सब्सक्राइब जरूर करें। वृषभ राशि वाले  अपने मित्रों पर इस वर्ष ज्यादा भरोसा ना करें। घर पर खर्चा ज्यादा रहेगा। शुक्र की स्थिति अनुकूल ना होने के कारण इस वर्ष वृषभ राशि वालों के घर में अशांति की व्यवस्था बनी रहेगी। 18 अप्रैल 2018 के बाद शुक्र का  वृषभ राशि में प्रवेश होने से स्थिति में सुधार होगा और परिवारिक कलह खत्म होगी।

वृष राशि वालों को विद्या प्राप्ति के लिए घर से दूर जाना पड़ेगा, जो कि लाभकारी रहेगा ।कन्याओं के पैदा होने के योग ज्यादा रहेंगे। शत्रु गो ज्यादा पर कमजोर ही रहेंगे। भाग्य में पैसा कमाने के अवसर अपनी गलतियों से ही कम हो जाएंगे ।इस वर्ष वृष राशि वालों का वर्ष सेहत के लिए संघर्षमय रहेगा।

शनि की स्थिति ज्यादा अनुकूल ना होने के कारण सेहत के पक्ष में पेट के नीचे के हिस्से में तकलीफ रहेगी। 14 मई को सूर्य का वृष राशि में प्रवेश सारी मुश्किलों को खत्म करेगा। कृपया इस चैनल को सब्सक्राइब जरूर करें। वृषभ राशि वाले अपनी  प्रवृत्ति और अंतर्मन से बुद्धि के आंतरिक और ब्राह्म संतुलन को प्राप्त करने की स्थिति में आ जाएंगे। निजी संबंधों में मधुरता और संवेदनशीलता होगी।

व्यवसायिक मामलों में आप बुद्धिमतापूर्ण निर्णय लोगे। और कार्यकुशलता के लिए नए क्षेत्रों को स्पर्श करेंगे। अपने सहयोगियों के प्रति आप उदार होगे। और उनका मार्गदर्शन करोगे। इस वर्ष चंद्रमा की उच्च स्थिति के कारण हर पूर्णिमा हृदया को संपादित कर करेगी। वृष राशि वाले इस वर्ष प्रमुख परिवर्तनों के लिए तैयार रहें। देर से चल रहे संघर्ष और विषाद समापत होंगे।

धर्म में रूचि कम रहेगी ।अवसर मिलने पर भी धार्मिक कार्य ना के बराबर होंगे। इस वर्ष सफर ज्यादा रहेगा, पर लाभकारी ना होगा। मंगल और बृहस्पति की  युति के कारण चलते हुए कारोबार मैं रुकावटें पैदा होगी ,जो कारोबार और हृदय को शोक पैदा करने वाली होगी। 19 अप्रैल 2018 बृहस्पति का वक्री होना अत्यंत शुभ रहेगा।

रुके हुए कार्य दोबारा से पूर्ण होने शुरू हो जाएंगे। सफलता साथ देगी ।वृष राशि वालों में विदेश में बसने का विचार पैदा होगा ,जो कि सफल होगा ।इस वर्ष वृष राशि वालों के लिए खर्चा ज्यादा रहेगा ,और नेक कार्यों में कम ही खर्च होगा।इस वर्ष धन धन्या के लिए पक्षियों को सतनाजा डालें।वृषभ राशि वाले इस वर्ष नुकसान से बचने के लिए मुंह से कटु वचन ना निकाले।

घर में शांति बनाए रखने के लिए के लिए देसी घी का दिया को पूजा स्थान पर जलाये। मान ईज्जत के लिए पराई ममता से दूर रहे। वृषभ राशि वाले इस वर्ष  कोई घर में नई छत ना डालें इससे अशुभ फल पैदा होगा। शत्रुओं से बचने के लिए मित्रों से अपना भेद छुपाए रखें । वृष राशि वाले रोजगार और व्यापार की वृद्धि के लिए गौ ग्रास देते रहे ,अच्छी सेहत के लिए भैरव जी की पूजा करें।

मान इज्जत की प्राप्ति के लिए मीठा खाएं और लोगों में बांटे।इस वर्ष सभी बाधाओं से बचने के लिए सर्वश्रेष्ठ उपाय के लिए । मंत्र ” ऊँ शुक्राय नमः ” का जाप हर शुक्रवार सुबह :3 बजे से :4 बजे तक 1100 बार करे।

                    मिथुन राशि

                  May 21 – Jun 21

 

मिथुन राशि में पैदा होने वालों के लिए वर्ष 01-01-2018 से 31-12-2018 तक का वर्षफल।

मिथुन राशि वालों के लिए यह वर्ष खूब फलदाई रहेगा। चंद्रमा की  उच्च स्थिति के कारण मिथुन राशि वालो के सारे कार्य इस वर्ष खुद ब खुद बनते जाएंगे । सारा वर्ष प्रसंता से बीतेगा। मिथुन राशि वाले  इस वर्ष भावनात्मक रूप से सुदृढ़ रहेंगे। इस वर्ष मिथुन राशि वालों के लिए रुपयों का संचय कम होगा।

मिथुन राशि वालों के  इस वर्ष मित्र फलदाई रहेंगे और बुरे वक्त में मददगार साबित होंगे। शुक्र का  उच्च भाव में स्थित होना मिथुन राशि वालों के लिए भाग्यवान साबित होगा। 9 मई को शुक्र का मिथुन राशि में प्रवेश से घर में खुशहाली रहेगी। रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे। लड़कियों और औरतों की आमद ज्यादा रहेगी। तालीम पर लगाया हुआ पैसा कभी खाली ना जाएगा। तालीम पर खर्च किया  पैसा जरूर वापस आएगा और कारागर और मददगार तालीम होगी। ऊंची विद्या की प्राप्ति विदेश में होगी । खासकर राज दरबार से तालीम से लाभ होगा।

मिथुन राशि में शनि की स्थिति ज्यादा अनुकूल ना होने के कारण जीवन सरिता के विरुद्ध  तैरना आपकी अंतर्यात्रा में बाधक हो सकता है। पर आप समय के वहांव के साथ ही रहे। जीवन आपको वहीं ले जा रहा है जहां आपको जाना है। इसलिए श्रद्धा रखें और आनंद से स्वयं को इसी दिशा में बहने दे।

यदि आप धैर्य रखें और प्रतीक्षा करें 18 अप्रैल को शनि का वक्री होना मिथुन राशि वालों के लिए  एक शुभ सूचक होगा। आपकी एक हार्दिक आकांक्षा इस वर्ष में परिपूर्ण होगी। व्यापार के गठबंधन फलदायक और विकासशील होंगे। आप देखेंगे कि सृजनात्मक परियोजनाएं स्वयं ही गतिशील हो कर आगे बढ़ेंगी और आपको उनके लिए कुछ विशेष प्रयास नहीं करने पड़ेंगे।

आपके प्रयास उच्चतम लक्ष्यों को परिपूर्ण करने में लगेंगे। शत्रु ज्यादा पर दबे रहेंगे ।भाग्य पूरन साथ देगा। सूर्य की स्थिति मिथुन राशि वालों के लिए फलदाई रहेगी। इससे मिथुन राशि वालों को व्यापार के नए अवसर मिलेंगे, जिनसे खूब लाभ होगा ।मिलकर कार्य होगा । जो सफलता के उच्चतम चरण पर जाएगा।

सद्भाव बना रहेगा ।माता पिता और बुजुर्गों की सेवा के अवसर मिलेंगे। माता का हुकम पुरा करने से रिजक और माया कभी कम ना होंगे। खूब लाभ होगा। खालिस दूध की तरह जीवन होगा। मिथुन राशि वाले मुफ्तखोरी से परहेज़गार होगे।  नया वाहन, नया घर के योग बने हुए हैं। मित्रों से सलाह मशवरा करना मददगार होगा ।घर पर विधवा औरत का साथ रहना भाग्य के तलक में अच्छा ना होगा ।

बृहस्पति की  अनुकूल स्थिति के कारण मिथुन राशि वालों को धन के नये अवसर पैदा होंगे, कई जगह से धन की आमद होगी । मिथुन राशि वालों की इस वर्ष सेहत बढ़िया रहेगी ,अच्छी सेहत के लिए धार्मिक स्थान में दान देना शुभ रहेगा। माता पिता की सेवा का फल अच्छा होगा। आमदन खूब रहेगी। इस वर्ष मिथुन राशि वालों को घर की सीढ़ियां तोड़कर नयी बनाना  या नयी सीढ़ियां बनाना कोई शुभ असर का ना होगा। इस वर्ष अच्छी और लंबी यात्रा के भी योग हैं। मिथुन राशि वालों के लिए इस वर्ष शुभ कार्य करने से पहले चीनी खाकर पानी के चंद घूंट पीना फिर कार्य को शुरू करना कार्य की सफलता को बढ़ाएगा।

कुदरती पानी चावल चांदी का कायम करना शुभ असर का होगा। मिथुन राशि वालों को इस वर्ष आपने आचरण को अच्छा रखना और पराई ममता से दूर रहना नेक फल पैदा करेगा।वरना मिट्टी के तवे आग पर चढ़ेंगे का जुमला पूरा होगा। अच्छे कारोबार के लिए किसी भी साधु को भोजन कराना नेक असर पैदा करेगा। उनदा भाग्य के लिए स्कूली बच्चों में मीठा बांटना कारामद होगा।

इस वर्ष सभी बाधाओं से बचने के लिए सर्वश्रेष्ठ उपाय के लिए । मंत्र ” ऊँ बुधाय नमः ” का जाप हर मंगलवार सुबह 6:00 से 7:00 तक 1100 बार करें।

 

                                  कर्क राशि

                       Jun 21 – Jul 23

कर्क राशि वालों के लिए साल 01-01-2018से 31-12-2018 तक का वर्षफल

कर्क राशि में  राहु की स्थिति के कारण कर्क राशि वालों के लिए इस वर्ष शुरुआत में विघ्नो से पूरन रहेगा। 9 जून शुक्र का  कर्क राशि में प्रवेश निश्चित तौर पर सारी मुश्किलों को आसान करेगा और मददगार रहेगा। परंतु अपनी गलतियों से धन हानि होगी। परिवारिक सदस्य और मित्र मददगार रहेंगे।

घर में कभी शांति और कभी अशांति रहेगी। घर के पास उत्तर पश्चिम  में पडी हुई कूड़ा करकट और बिल्डिंग मटेरियल को दूर करवाने से घर में शांति कायम होगी। कर्क राशि वालो को इस वर्ष बहुआयामी गतिविधियां और त्रिकोणात्मक संबंध आपको चेतना के सभी आयामों में व्यस्त रखेंगे।

नए अवसरों और उत्तरदायित्वों के संबंध में  अपने अंतस के मार्गदर्शक से परामर्श लें आप का विकास होता हृदया केंद्र व्यक्तिगत संबंधों में गहरी समझ और प्रगाढ़ता लाएगा। आप की समग्र क्षमताएं और समझ और निर्णय आपको उच्च दिशाओं की ओर ले जा रहे हैं। व्यापारिक लेन-देन इस वर्ष सफलतापूर्वक संपन्न होंगे।

इस वर्ष  कर्क राशि वाले अपनी परिवारिक परिस्थितियां को एक ऊंचे दृष्टिकोण से देखें। सुजान और खेलकूद के अवसर आपको नव स्फूर्ति प्रदान करेंगे। बृहस्पति की स्थिति कर्क राशि में प्रभावी होने के कारण घर पर इस वर्ष उत्सव भी होगा । घर को सुंदर बनाने केे कार्य होंगे। जो जून के बाद सफल रहेंगे।

नए वाहन के योग हैं जो सफल होंगे। कर्क राशि वालों की विद्या साथ देगी, उच्च विद्या के लिए विदेश यात्रा होगी ।शत्रु ज्यादा रहेंगे पर कोई नुकसान नहीं कर पाएंगे ,परंतु शत्रुओं से भय बना रहेगा । कर्क राशि वालों के व्यापार और नौकरी में तरक्की होगी, परंतु यह तरक्की ज्यादा खुशी देने वाली ना होगी । सूर्य की स्थिति के कारण सेहत नरम रहेगी ।

14 अप्रैल  संक्रांति के बाद सूर्य का मेष राशि में प्रवेश होते ही सेहत और भाग्य के उदय मे दैवीय कृपा से मदद रहेगी। धर्म की पालना से तख्त विक्रमी बत्तियों परियों वाला सिंहासन का सुख होगा। कोई पूर्णब्रह्म अपना ही तारेगा। जाती किस्मत का असर बजरिया माता का खानदान होगा । माता पिता का आशीर्वाद इस वर्ष नेक फल देगा।

लालच से बरी और नेक चाल-चलन उम्दा किस्मत की बुनियाद होगी। गरजे कि जमाने की हवा का असर और राजा इंद्र की तरह लोक परलोक का मालिक और सुख देने वाला होगा। ना आँख की होशियारी से धन कमाना पड़े ना हाथ से कमाई करनी पड़े लक्ष्मी खुद ब खुद पांव पकडतीे फिरे। खूबसूरत जीवनसाथी उत्तम औलाद और माता-पिता का पूरा सुख होगा।

कारोबार और नौकरी मे चिंता रहेगी। 26 जून  मंगल के वक्री होने के बाद कारोबार और नौकरी में निश्चित तौर पर लाभ होगा। खर्चा गो ज्यादा पर शुभ कार्यों पर होगा। कर्क राशि वालों के लिए यह वर्ष कुल मिलाकर कारोबार के लिए अच्छा रहेगा ।नए मित्र बनेंगे ,उनसे सलाह लेने कारामद होगा ।कर्क राशि वालों के लिए इस वर्ष धन संचय के लिए सूर्य को पानी में गुड़ डालकर पानी देना नेक असर देगा।

घर को सुंदर और स्वच्छ रखना शुभ असर पैदा करेगा ।शत्रु तंग करेंगे पर ,अंत में जीत आपकी ही होगी ।धन कमाने के लिए यात्राएं होगी ,जो नेक असर पैदा करेंगी। अच्छी सेहत के लिए भैरव जी के मंदिर में दीया जलाना नेक असर पैदा करेगा। कर्क राशि वालों के लिए धार्मिक कार्यों में रुचि रहेगी जो भाग्य उदय में मददगार रहेगी ।नया कारोबार शुरू होगा ,तरक्की होगी। खर्चा गो ज्यादा रहेगा, बिना कारण भी खर्च ज्यादा होगा।

इस वर्ष सभी बाधाओं से बचने के लिए सर्वश्रेष्ठ उपाय के लिए । मंत्र ” ऊँ चन्द़म नमः ” का जाप हर सोमवार सुबह 5:00 बजे से 6:00 बजे तक 1100 बार करें।

 

                                    

 

                                     सिंह राशि

                         Jul 23 – Aug 23

सिंह राशि वालों के लिए  01-01-2018 से 31-12- 2018 तक का वर्षफल

सिंह राशि वालों के लिए वर्ष 2018 सफल वर्ष होगा । बुध का उच्च  स्थिति में सिंह राशि पर स्थित होना राजयोग बना रहा है। इस वर्ष सिंह राशि वाले राजा तुलया सुख प्राप्त करेंगे। धन-धान्य पूर्ण रहेगा। सिंह राशि वाले इरादे में पक्के, कार्य और मित्रों की मदद के लिए हमेशा तैयार रहेगे।

चंद्रमा पर  बृहस्पति की दृष्टि  चंद्रमा को नेक फल प्रदान कर रही है। जिससे  सिंह राशि वालो को धन के लिए मेहनत करनी पड़ेगी पर भाग्य साथ देगा। और धन  बिना रुके सारा वर्ष नियम अनुसार आता रहेगा। मित्र ज्यादा रहेंगे और मददगार रहेंगे। सिंह राशि में इस वर्ष मंगल की स्थिति के कारण नया घर बनने के योग है। और नये वाहन का सुख होगा।

विद्या प्राप्ति में नेक अवसर  प्राप्त होंगे। सिंह राशि में केतु की प्रभावी स्थिति के कारण शत्रु जेर रहेंगे। लंबे समय चलने वाले मुकदमे और देर तक रहने वाले झगड़े इस वर्ष 17अगस्त संक्रांति को सूर्य का स्वाति नक्षत्र  और सिंह राशि में प्रवेश निश्चित तौर पर झगड़ो को खत्म करेगा। और विजय श्री भाग्य बनेगी।

कारोबार और नौकरी मे उन्नति होगी। सेहत बढ़िया रहेगी। धार्मिक कार्यों में रुचि रहेगी और धार्मिक कार्य में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते रहेगे। सिंह राशि वाले  इस वर्ष चंद्रमा के प्रभाव के कारण अपने मौलिक प्रश्नों के सार तक पहुंच जाएंगे। सारी समस्याएं सुस्पष्ट होकर आपके द्वारा हल होने के लिए आपके सामने उपस्थित होगी।

देरी  जड़त्व  और विरोधियों का सामना  धैर्य और सकारत्मक ढंग से  करना होगा। बहुत से जोखिम भरे व्यापारिक और नोकरी मे गतिविधियों के  बावजूद आपका मौलिक सुरक्षा का ढांचा यथावत बना रहेगा। इस वर्ष अनेक शुभ समाचार  आपके जीवन मे आनंद के कारण रहेंगे।

जिस  भविष्य की चिन्ता  में आप विविध थे अब  उसका अंत आ रहा है। आप उस पर ध्यान दे कर इस वर्ष  कुछ अपने जीवन में नया उतारने के लिए भूमि तैयार कर सकते हैं। इस वर्ष को पुराने जीवन  जीने के ढंग का अंत और नई जीवन शैली के प्रारंभ का उत्सव मनाने के लिए उपयोग किया जा सकता है।

मंगल का  नर ग्रह के साथ  स्थित होने से व्यापार के नये अवसर मिलेंगे मिलकर कार्य करने की योजनाएं सफल होगी। आमदनी अच्छी रहेगी और नेक रहेगी। सिंह राशि वालों को  राहु की स्थिति के कारण रात की नींद थोड़ी कम रहेगी। रात को सिरहाने किसी बर्तन में पानी भरकर सुबह घास या पौधों को डालना नींद को बेहतर करेगा  और अचानक आने वाली मुश्किलों का खात्मा करेगा।

इस वर्ष  सिंह राशि में  सूर्य की प्रभावी  स्थिति के कारण तबीयत  शेर जैसी हो। मुसाफिर की सेवा  और दुर्गा पूजन से जर बढ़ेगा। साहिबे  इलम वा अकल का साथ होगा। राज दरबार से गुजरान अच्छी और लंबा अरसा होगी  । दुर्गा पूजन पाठ कम आयु की लड़कियों को मीठा भोजन आदि देना देकर आशीर्वाद लेना नेक फल पैदा करेगा।  

बृहस्पति की राशि में शुभ स्थिति के कारण आपका भाग्य त्रिलोकी के दरवाजे में तलवार का धनी मौत को रोकने की पहरेदारी के लिए खुद बैठा होगा।  जाति किस्मत का तलक भाई बहन से होगा। बरहाल धनवान जरूर होगा। अपने भाई बहन करामद और मददगार होंगे।

अच्छे परिवार और शहाना धन की हालत और बरकत होगी। खुशामद से बचे रहना नेक असर पैदा करेगा। सिंह राशि वाले इस वर्ष स्वाभिमान से पूर्ण रहेगे। जो इसकी तरक्की और मान सम्मान के लिए लाभदायक रहेगा। इस वर्ष सिंह राशि में तरक्की के लिए पक्षियों को बाजरा डालना नेक असर पैदा करेगा।

मित्र अच्छे बनेंगे ,प्रभावशाली होंगे ,मित्रों से सद्भावना बनाए रखने के लिए मीठे का दान करें। किसी स्कूल में बच्चों के खेलने का सामान दान करें इससे घर में सुख शांति और अच्छा जीवन व्यतीत होगा । सिंह राशि वालो को  बेहतर कारोबार के लिए पूरब दिशा में घर की सफाई और खुला रखना करामद होगा।

सेहत अच्छी बनी रहेगी सेहत के लिए धर्म स्थान में माथा टेकना नेक असर पैदा करेगा। आमदन अच्छी बनी रहेगी। दूध का दान धर्म स्थान में देना आमदन को और बढ़ाएगा। इस वर्ष सभी बाधाओं से बचने के लिए सर्वश्रेष्ठ उपाय के लिए । मंत्र ” ऊँ सूर्याय नमः ” का जाप हर रवीवार सुबह 4:00 से  5:00 तक1100 बार करें।

 


                            

 

                                 कन्या राशि

                      Aug 23 – Sep23

कन्या राशि वालों के लिए साल 01-01-2018 से 31-12- 2018 तक का वर्षफल

कन्या राशि में  शुभ ग्रहों और नक्षत्रों की की युति के कारण कन्या राशि वालों के लिए यह वर्ष भाग्यशाली रहेगा । बुध की  उच्च स्थिति के कारण दिमागी ताकत का इस्तेमाल करते हुए इस वर्ष कन्या राशि वाले बातें करने में माहिर और किसी को भी अपनी बातों में ले लेना आम बात होगी। कन्या राशि वाले इस वर्ष चतुर् वक्ता के तौर पर पहचाने जाएंगे।

“जर व माया गो दान से तेरा बढ़ता अगर सेवा उत्तम मुसाफिर जो करता”। कन्या राशि में बृहस्पति की धन स्थान पर उपस्थिति के कारण प्रथम तो मर्दों का वरना स्त्रियों का जरूर ही गुरु कहलाओगे। इस वर्ष धन-धान्य बढ़ेगा माया वा दौलत हवा की तरह अचानक आती और उस का पानी की तरह  खर्च होगा।

18 अप्रैल बुधवार को शनि वक्री होने से सोने के कामों से मिट्टी और मिट्टी के कामों से सोना होगा।  राज दरबार से आमदनी अच्छी रहेगी और खुश गुजरान होगी। पिता की तरफ से जयदाद मिलेगी। हुकूमत की ताकत और बुलंद ख्याल मददगार रहेंगे और दरवेश की सेवा तार देगी। जमाने में कुछ बन कर रहेगा। वजीफा या दबाया हुआ धन लॉटरी या किसी लावलद की जायदाद मिले।

इस वर्ष कन्या राशि वालों के मित्र खूब रहेंगे, पर समय पर कम ही मदद करेंगे उल्टा वह खुद मदद लेने वाले होंगे। कन्या राशि में 15 जून शुक्रवार सूर्य का मिथुन राशि में प्रवेश शनि और सूर्य की युति के कारण मकान और ऑफिस को रिपेयर और सुंदर बनाने का कार्य होगा । कन्या राशि में  केतु की उच्च स्थिति के कारण कन्या राशि वालों का विद्या के लिए यह वर्ष ज्यादा लाभकारी ना होगा।

विद्या के लिए स्थान परिवर्तन होगा। कन्या राशि वालों को इस वर्ष पुत्र रत्न की प्राप्ति होगी। शत्रु पक्ष दबा रहेगा। अदालती मामलो मे विजय प्राप्त होगी। व्यापार खूब फलेगा। शुक्र की स्थिति कन्या राशि में शुभ होने के कारण व्यापार संबंधी सारी योजनाएं इस वर्ष सफल रहेंगी आमदनी अच्छी रहेगी। नौकरी में तरक्की होगी। सेहत उम्दा रहेगी।

11 अक्टूबर गुरुवार बृहस्पति का वृश्चिक राशि में प्रवेश से कन्या राशि वालों की धार्मिक कार्यों में सीधे तौर पर सम्मिलिता ना होगी , दान दक्षिणा द्वारा  और अथवा गुप्त रूप से मदद रहेगी। चंद्रमा की स्थिति के कारण काफी समय से स्थगित चली आ रही विदेश यात्रा के योग हैं जो कि सफल होगी।

आमदन में रुकावटें पैदा होंगी। इस वर्ष नेक और शुभ कार्यों पर ही खर्च होगा । 18 सितंबर मंगलवार को बुध का कन्या राशि में प्रवेश होते ही जीवन के विभिन्न आयामों का सहज प्रगट होना एक शुभ सूचक होगा। आपके आत्मबल और श्रद्धा के कारण आप इस साल एक सितारे की भांति जगमगाएंगे।

यात्रा और परिवर्तन आपके जीवन में संतुलन लाभ और सहायता लेकर आएंगे। कन्या राशि वालों को प्रगति के अनानास ही नए अवसर प्राप्त होंगे। आप इस वर्ष शुरू से ही बहुत अच्छे से कार्य करेंगे और लोगों एवं परिस्थितियों पर दूरगामी प्रभाव छोड़ने में सक्षम होंगे। एक परिवारिक सदस्य आपके लिए बहुत उपयोगी सिद्ध होगा लेकिन उसकी निजता और स्वतंत्रता का भी ख्याल रखें।

इस वर्ष कन्या राशि वाले जो कुछ कर रहे हैं उसमें उन का अंतर्मन मुखर प्रगट हो रहा है। समय है अपने भीतर घर लौट आएं और उन दुर्लभ लोगों के साथ जिए जो आपके प्रेम और निजता में सहाय हो सकते हैं। आपका सम्मान कर सकते हैं। धन-धान्य के लिए धार्मिक स्थान पर मिठा देना नेक असर पैदा करेगा ।

कन्या राशि में  शनि की ढैया होने के कारण मित्रों से दूरी बनाए रखें। उन्हें अपना भेद ना दे ।घर में शांति के लिए भैरव जी की पूजा ,और  दो सूखे नारियल पूजा वाले दान करें। विद्या के लिए गाय की सेवा करामद होगी ।शत्रु पक्ष मानहानि के लिए कार्यकर्ता रहेगा ,पर कम ही सफल होगा।

कारोबार और नौकरी में तरक्की के लिए धार्मिक स्थान पर मिठाई देना मददगार होगा ।विदेश यात्रा को सफल करने के लिए मजदूर वर्ग को दूध पिलाना कारामद होगा। यह उपाय आपकी यात्रा को सफल बनाएगा।

इस वर्ष सभी बाधाओं से बचने के लिए सर्वश्रेष्ठ उपाय  । मंत्र ” ऊँ बुद्धाय नमः ” का जाप हर बुधवार सुबह 8:00 से 9:00 तक 1300 बार करें।

 

                                   

 

                                     तुला राशि

                         Sep 23 – Oct 23

तुला राशि वालों के लिए साल 01-01-2018 से 31-12- 2018 तक का वर्षफल

तुला राशि में  प्रभावी ग्रह और नक्षत्रों की  युती के कारण तुला राशि वालों के लिए वर्ष 2018  का वर्षफल खूब भाग्यशाली रहेगा। बृहस्पति और मंगल की शुभ युति के कारण तुला राशि वालों को  साक्षात ब्रह्मदेव खुद मदद करने के लिए हाजिर होंगे। और सारा वर्ष खुशियों से भरपूर रहेगा ।धन धन्य खूब बढ़ेगा ।

तुला राशि में  शनि की शुभ दृष्टि के कारण नए मित्र बनेंगे जो मददगार रहेंगे। नया घर ,नया वाहन प्राप्त होगा। विद्या प्राप्ति मे सफलता के लिए संघर्ष करना पड़ेगा । तुला राशि में मंगल की स्थिति उच्च भाव में होने के कारण शत्रु पक्ष कमजोर रहेगा। भय के कारण शत्रु मित्रता वाला भाव प्रकट करेंगे । विजय श्री साथ देगी।

तुला राशि वाले इस वर्ष निश्चित दिशा मैं गति करना चाहते हैं। लेकिन आप स्वयं के पूर्वग्रहों और परंपरागत लोगों के कारण अवरुद्ध है। उचित होगा इन सब का सीधा सामना करने की बजाय इनसे ऊपर उठ जाए। आपका मानसिक और भावनात्मक तनाव बढ़ कर विस्फोटक स्थिति तक पहुंच रहा है।

आपके लिए अति अनिवार्य है कि अपनी ऊर्जाओं को निर्मुक्त करने का उपाय खोजें। ताकि सारे अवरोध तिरोहित हो सके और आपकी अवरुद्ध ऊर्जा को सृजनात्मक होने का अवसर मिले। ताकि असमंजस और अनिश्चितता समापत हो सके। आपने गिर्द लोगों और परिस्थितियों से सयम को दुखी ना होने दें। क्योंकि परिस्थितियां शीघ्र ही सकारात्मक रूप लेने वाली है।

14 अप्रैल  संक्रांति के दिन सूर्य का मेष राशि में प्रवेश से तुला राशि वालों के लिए नए कारोबार के अवसर पैदा होंगे ।नौकरी में तरक्की होगी, जो मान और इज्जत का कारण बनेंगी। राशी मे बुध की  स्थिति के कारण सेहत नरम रहेगी। गले और छाती के रोग इस वर्ष तंग करेंगे। निश्चित तौर पर 19 अप्रैल बृहस्पतिवार गुरु का वक्री होना सेहत के तलक में नेक फल पैदा करेगा।

इस वर्ष तुला राशि वाले किसी साधु फकीर से धागा तबीज और भभूत आदि ना ले। अगर उक्त चीजें घर में पहले से भी पड़ी हो तो उन को जल प्रवाह करना सेहत और धन के तलक में नेक कार्य सिद्ध होगा। धार्मिक कार्य मैं रुचि बनी रहेगी ।धार्मिक कार्यों में बढ़-चढ़कर समिलता होगी। नौकरी में तब्दीली और व्यापार में स्थान परिवर्तन के योग है । इस वर्ष  उच्च चंद्रमा के कारण किस्मत के तलक मे नेक असर घड़े बराबर मोती होगा।
 
औलाद दौलत उम्र सब बढ़ता होगा। भला लोग भले काम नेक तबीयत कर्म धर्म तीर्थ यात्रा का शुभ फल रहेगा। दुखियों को आराम देने वाला नसीबा वाला होगा। तीर्थ यात्रा का मौका खूब मिलेगा। खुद-ब-खुद रोशन होगा। और घर में सब तरफ बरकत रहेगी। धर्म पालना से जर वा माया बढ़ेगी। बहरी और हवाई हर दो ताकत में बरकत होगी। मामूली बेड़ी का मालिक होते हुए भी इस वर्ष जंगी बेड़ो का मालिक हो जाएगा।

राहु की दृष्टि अनुकूल ना होने के कारण तुला राशि वाले इस वर्ष अपने महत्वपूर्ण कार्य को गुप्त रख कर करें नजर लगने का भय है। अपनी योजनाएं और भेद लोगों के सामने जाहिर ना करें। और इस वर्ष  खर्चा ज्यादा रहेगा परंतु कुल खर्चा नेक कामों में होगा ।जातक के लिए यह वर्ष खूब अच्छा और फलदाई रहेगा।

बृहस्पति की अच्छी स्थिति के कारण पिछले समय से रुके हुए महत्वपूर्ण कार्य पूर्ण होंगे।  विद्या में संघर्ष के समय मे भैरव जी की पूजा और प्रार्थना करना मददगार होगा। धर्म स्थान पर पीली दाल का दान देना सब कार्यों की सफलता को बढ़ाएगा। धन धन्य बढ़ेगा इस के लिये  पक्षियों को बाजरा डालना मददगार रहेगा।

तुला राशि में सूर्य की स्थिति के कारण मित्र प्रभावशाली रहेंगे और मदद देंगे। इस वर्ष  शुक्र को नेक रखना यानी औरतों की इज्जत करना उनका मान सम्मान करना धन दौलत वास्ते मददगार रहेगा। घर में शांति के लिए गौ ग्रास देना करामद होगा। ।शत्रु दबे रहेंगे ।नए कारोबार के अवसर के लिए धार्मिक स्थान पर मीठे का दान देना नेक असर देगा।

गाय सेवा भाग्य मे उत्तम अवसर पैदा करेगी ।धार्मिक कार्यों मे रुचि बडेगी ।इस वर्ष सभी बाधाओं से बचने के लिए ” ऊँ शुक्राय नमः ” का जाप हर शुक्रवार सुबह 5:30 से 6:30 तक 2100 बार करें।

 

                               

 

                                 वृश्चिक राशि

                        Oct 23 – Nov 22

वृश्चिक राशि वालों के लिए वर्ष 01-01-2018 से 31-12-2018 तक का वर्षफल

वृश्चिक राशि में  ग्रह और नक्षत्रों के  शुभ प्रभाव से वृश्चिक राशि वालों के लिए यह साल मंगलमय रहेगा । वृश्चिक राशि में  बुध का ज्यादा प्रभाव होने से वृश्चिक राशि वाले इस वर्ष तर्क वितर्क में माहिर और ज्यादा बातें करने वाले हर बात पर सवाल जवाब करने वाले होगे।

सूर्य ग्रह की  महत्वपूर्ण राशि में स्थिति के कारण धन-धान्य देव कृपा से खूब बढ़ेगा। कुछ रुकावटें आएंगी पर 14 अप्रैल  शनिवार सूर्य का मीन राशि में प्रवेश वृश्चिक राशि वालों को धन के मामले में अनंत सफल करेगा। धन की कमी दूर हो जाएगी । पुराने  जीर्ण ढांचे और व्यसनों को तोड़कर आप का नवीन आयामों में प्रवेश करने का शुभ अवसर है। कार्य संबंधी स्थितियां और तनावपूर्ण संबंध अधिक देर तक नहीं चलेंगे।

वृश्चिक राशि में नए परम भाव का सूर्य उदय होने को है। प्रेम और रोमांस आपके जीवन में नई स्फूर्ति लेकर आएंगे। अपने कार्य क्षेत्र में अपनी कुशलता के कारण इस वर्ष  आपका व्यक्तित्व दोहरी पहचान प्राप्त करेगा। आप व्यक्तिगत विशेषताऔ से जनता में जगमगाएंगे। वृश्चिक राशि वाले अपने कार्य क्षेत्र में एक नाटकीय परिवर्तन ला कर आप अपने सहयोगियों के विशेष स्नेह के पात्र बनेंगे।

इससे पहले कि आप प्रभात तक पहुंचे आपको अंधकारमय रात से गुजरना ही पड़ेगा फिर आप वर्ष के अंत तक उत्सव ही मनाएंगे। वृश्चिक राशि में  केतु की लंगडी चाल के कारण नए मित्र कम बनेंगे कुछ पुराने मित्रों से अचानक मुलाकात होगी जो खुशी देने वाली होगी ।स्थान परिवर्तन होगा। नए घर में जाना होगा। वृश्चिक राशि में इस वर्ष बृहस्पति की  उच्च स्थिति के कारण विद्या के लिए उत्तम योग है, विदेश यात्रा होगी, विदेश में पढ़ाई होगी।

वृश्चिक राशि वालों का शत्रु पक्ष नुकसान करने की ताक में रहेंगे पर 26 जून मंगलवार से मंगल के वक्री होने से  अच्छे भाग्य के कारण सफल ना हो पाएंगे। तरक्की होगी, कारोबार बढ़ेगा सेहत नर्म रहेगी, छाती और पेट की बीमारियां रहेगी हर अमावस्या के दिन ढाई किलो चावल बहते पानी में डालने से निश्चित तौर पर सेहत में सुधार होगा।”

बुजुर्गों के दिन  चीज चंद्र जो देता रुके ना कभी सांस जब तक हो लेता” उलटी गंगा हो के तारे माता की बैठे आपनी उम्र कभी ना हारेगा। बुजुर्गों के नाम की खैरात करना  धन दौलत और परिवार वास्ते उन्नति देगा। घर पर ठोस चांदी कायम करना अच्छे समय की निशानी होगी। धार्मिक रुचि कम रहेगी ,धार्मिक कार्यों से दूरी बनाए रखेगा । वृश्चिक राशि वालों की व्यापार में और नौकरी में विरुद्धता बनी रहेगी। शत्रुओं के खात्मे के लिए धर्म स्थान पर गुड़ देना नेक असर पैदा करेगा ।

भाग्य कारक मंगल उच्च  स्थिति होने के कारण अनंत तरक्की होगी जो शत्रुओं को मन का संताप देने वाली होगी। खर्चा हाथी जितना होगा ,पर नेक कामो मे रहेगा। धन के लिए भैरव जी की साधना पूजा नेक असर पैदा करेगी। कुत्ते को भोजन देना घर में शांति पैदा करेगा। विद्या के लिए धार्मिक स्थान में मिठा देना करामाद होगा।

वृश्चिक राशि वालों को कारोबार के लिए, नौकरी में तरक्की के लिए गाय की सेवा और घर की औरतों की इज्जत करना नेक असर देगा। शहद मैं दूध डालकर का दान करना नेक असर पैदा करेगा। धार्मिक कार्यों में रुचि ले कर धन का दान दे ,जो किस्मत को मददगार रहेगा। कारोबार और नौकरी में संघर्ष को कम करने के लिए सूर्य को नमस्कार करें ।

सतनाजा की चीजों का दान करें अमदन बढ़िया रहेगी। आमदन के लिए विधवा औरत को मान देना नेक असर देगा।
इस वर्ष सभी बाधाओं से बचने के लिए सर्वश्रेष्ठ उपाय  । मंत्र ” ऊँ भौमाय नमः ” का जाप हर मंगलवार सुबह 5:00 से 6:00 तक 1300 बार करें।

 

                                      धनु राशि

                      Nov 22 – Dec 22

धनु राशि वालों के लिए साल 01-01- 2018 से 31-12-2018 तक का राशिफल

धनु राशि में  वर्ष 2018 में प्रभावी ग्रहों और नक्षत्रों की  युति के कारण धनु राशि वालों के लिए यह वर्ष नेक और भरपूर शुभ अवसर वाला होगा। धनु राशि वाले  इस वर्ष महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए द्वार की ओर जाते मार्ग के मध्य में निर्णय लेने के लिए खड़े हैं।

स्थिति के दोनों पक्ष लाभ हानि से अवगत विश्लेषण से आप निर्णय लेने में कठिनाई का अनुभव कर रहे हैं। उचित होगा कि स्वयं के अंतस से निकले निर्णय को सुने ना कि औरों के द्वारा आरोपित फैसलों को माने। जिनके अपने निहित स्वार्थ हो सकते हैं। राशि में बुध की स्थिति के कारण आप सामाजिक ढांचे और नियमों के अनुसार चलने में स्वयं को असमर्थ पाएंगे।


लेकिन अगर स्वयं से साक्षात्कार कर लेते हैं। तो आपका दृष्टिकोण सुस्पष्ट हो जाता है।आप  वास्तविक अंतर जान सकते हैं। आपके जीवन में क्या महत्वपूर्ण है। और आपके कार्य में क्या अर्थ पूर्ण है। ऐसा जान लेने पर निर्णय लेना सरल हो जाएगा। राशि में शुभ ग्रहों की स्थिति से इस वर्ष भविष्य की नई धारणाएं आपको नए आयामों में ले जाएंगी।


धनु राशि में इस वर्ष सूर्य की स्थिति अनुकूल होने के कारण विजय श्री भाग्य बनेगी। धन-धान्य में वृद्धि होगी। धनु राशि में  सभी ग्रह इस वर्ष बालिग होते हुए निश्चित तौर पर 14 अप्रैल संक्रांति से सूर्य का मेष राशि में प्रवेश धनु राशि वालों को इस वर्ष मित्रो से फायदा होगा। नए मित्र बनेंगे, नया घर बनेगा ,नया वाहन मिलेगा, सुख के नये अवसर पैदा होगे।


बृहस्पति की स्थिति  धनु राशि में अच्छी होने के कारण इल्म का नेक असर पैदा होगा। इल्म से समाज में इज्जत पैदा होगी और अच्छे अंको से इल्म की प्राप्ती होगी। और इल्म  से ही राज दरबार से पैसा आना शुरू होगा। शुक्र का उचित स्थान पर स्थित होना धनु राशि वालों के लिए शुभ फल का होगा।


सावधान रहे शत्रु दबे रहेंगे पर समय आने पर फिर वार करेंगे। अपना भेद ना दे वरना मित्र भी नुकसान कर सकते हैं । किसी अपने से  धोखा मिलने के योग बने हुए हैं। 26 मार्च सोमवार को शुक्र का मेष राशि में प्रवेश से निश्चित तौर पर शत्रु पक्ष और कोर्ट कचहरी के मामले पक्ष में होंगे।


शत्रु पक्ष से  बचाव के लिए लिए गाय की सेवा उत्तम फल पैदा करेगी। धनु राशि में मंगल का शुभ स्थान पर स्थित होने से धनु राशि वालों की वालों की इस वर्ष तरक्की होगी व्यापार बढ़ेगा ,धन धनया बढ़ेगा, पैसा बढ़ेगा, मान इज्जत बढ़ेगी, सेहत ठीक रहेगी।


शनि की क्रू दृष्टि के कारण गर्दन के ऊपरी भाग पर कुछ कष्ट रहेगा। आंखों पर भी कष्ट रहेगा। परंतु निश्चित तौर पर 18 अप्रैल  बुधवार शनि के वक्री होते ही सेहत की दशा में सुधार होगा और धार्मिक कार्यों में रुचि रहेगी। विदेश यात्रा होगी ।


धनु राशि वाले इस वर्ष धर्म की पालना से बढ़ेंगे  वरना खजूर के दरख्त की तरह अकेले रह जाएंगे। साधु गुरु राजा  और पेड़ तक का साया उठता हुआ मालूम होगा। धर्म पालना से राजा हुक्मारान जैसा फल होगा। जिसे मजहब और ईमान का कोई तलक नहीं सिर्फ इंसाफ मद्देनज़र होगा। ईमानदारी का धन संचय और बरकत देगा। औलाद का सुख और स्त्री का आराम बहुत लंबा अरसा होगा।


आली मर्तबा भाग्यवान होगा। धन दौलत अच्छी और अपने लिए हर तरह से मुबारिक वा रिजक कभी मनदा ना होगा। व्यापार के लिए और नौकरी के लिए यात्राएं करनी पड़ेगी जो कि लाभकारी रहेगी। बुध पर  केतु की दृष्टि होने के कारण इस वर्ष धनु राशि वालों का खर्चा ज्यादा रहेगा जिसकी चिंता रहेगी। इस साल धनु राशि वालो को सफलता के लिए भैरव जी की साधना पूजा और दान करने से नेक असर होगा।


धनु राशि में  बृहस्पति की उच्च  स्थिति के कारण घर को सुंदर बनाने के लिए प्रयत्न होंगे नया घर बनेगा नई कार या नया वाहन प्राप्त होगा। धनु राशि वालो को  इस वर्ष कारोबार और नौकरी में तरक्की के लिए दूध का दान किसी भी धर्म स्थान पर करना मददगार होगा। चीटियों को तिल शक्कर मिलाकर डालना उम्दा सेहत के लिए मददगार होगा।


धार्मिक कार्यों में पैसे का दान देना नेक होगा। व्यापार में नुकसान से बचने के लिए पक्षियों को बाजरा डालना नेक असर पैदा करेगा। मान इज्जत खूब मिलेगी मीठा खाना और खिलाना करामद होगा।

इस वर्ष सभी बाधाओं से बचने के लिए सर्वश्रेष्ठ उपाय के लिए । मंत्र ” ऊँ गुरुवे नमः ” का जाप हर बृहस्पतिवार सुबह 3:30 से 4:30 तक 2100 बार करें।

 

                                 मकर राशि

                     Dec 22 – Jan 20

मकर राशि के लिए साल 01-01-2018 से 31-12-2018 तक का वर्षफल

ग्रह और नक्षत्रों की  मकर राशि में प्रभावशाली युति  के कारण यह वर्ष परिवारिक स्थिति के लिए  महत्वपूर्ण रहेगा। आप नकारत्मक विचारों द्वारा स्वयं को दुखी कर रहे हैं। जब की स्थिति ऐसी नहीं है। उचित होगा कि शक्तिशाली प्रतिरोध से  संघर्ष करने की जगह आप परिस्थितियों के स्वयं परिवर्तन होने की प्रतीक्षा करें।

प्रतीक्षा का फल आपको सफलता की उच्चतम सीढ़ियों पर ले जाएगा।  एक ही समय में बहुत से प्रयास कर अनिश्चितता की स्थिति उत्पन्न ना करें। आप दिखावे और प्रदर्शन द्वारा  स्वयं को आकर्षित कर अपने कार्य और भावनाओं को हानि पहुंचाते रहे हैं। मकर राशि में केतु की स्थिति के कारण यह साल दुविधापूर्ण, और किसी एक निश्चय पर ना पहुंचने वाला समय रहेगा। निश्चित तौर पर 14 अप्रैल सूर्य का मेष राशि में प्रवेश स्थिति मे सुधार लाएगा। और हम उमर रिश्तेदार  के साथ से आपके हर कार्य में सफलता होगी।

मकर राशि वालों का इस साल बार-बार स्थान परिवर्तन के बारे में विचार करना नेक फल पैदा नहीं करेगा। मकर राशि में  मंगल की प्रभावशाली स्थिति के कारण मित्र ज्यादा रहेंगे मित्रों से भाग्य को बल मिलेगा और मित्र मददगार रहेंगे। घर  के शुभ प्रभाव के कारण घर पर किए हुए फैसले और घर पर किया हुआ काम तरक्की का असर पैदा करेगा ।

मकर राशि में  शुक्र की स्थिति के कारण  विद्या में बनी हुई अनिश्चितता  खत्म होगी। विद्या घर से दूर विदेश में और दूसरे शहर मे होगी। मकर राशि में चंद्रमा की स्थिति के कारण मन में शत्रुओं के प्रति अनजान डर बना रहेगा। शत्रु पक्ष परेशानी पैदा करेंगे, मन अशांत रहेगा। परंतु शीघ्र ही 2 मई बुधवार  मंगल का मकर राशि में प्रवेश शत्रु पक्ष से राहत दिलाएगा ।

ढाई किलो गुड़ हर संक्रांति के दिन  किसी भी धार्मिक स्थान पर दान देना कोर्ट कचहरी के मामलों में  और सरकारी कामों में विजय दिलवाएगा। मकर राशि वाले इस वर्ष अनिश्चितता की स्थिति के कारण कारोबार के नए अवसरो का फायदा कम ही उठा पायेगे। मकर राशि में सूर्य की स्थिति से सेहत नरम रहेगी। सेहत पर खर्चा रहेगा। पेट के रोग लंबे चल सकते है।

जीवनसाथी की सेहत  और परिवारिक सदस्यों की सेहत  कुछ नरम रहेगी। परंतु निश्चित तौर पर 14 मई  सोमवार से सूर्य की स्थिति बदलने से सेहत का तलक नेक होना शुरू हो जाएगा। पिछले कुछ महीनों से चली आ रही सेहत की मुश्किलें  विराम पायेगी।15जून शुक्रवार संक्रांति के बाद के बाद ग्रहों में आए बदलाव के कारण च्यूटी के घर भगवान आये की तरह खानदान मे हाल होगा।

बेशक गरीब हो बाद में जरूर धनाढ्य घर बन जाएगा। तखत का मालिक और राजा की शान और  जायदाद वा दौलत मिले। जायदाद मकान तबेले कितने भी हो। नगद माया कम ही होगी। पर जायदाद  जरूर मिलेगी। मकर राशि में बुध का उचित प्रभाव ना होने से तर्क पूरण तरीके से अपनी बात बनवाने की सारी कोशिशें नाकाम रहेगी। बिना वजह खर्चा सिर पर खड़ा रहेगा। मकर राशि वालों के लिए ज्यादा बोलना ,गाली निकालना, बुरे शब्द बोलना भाग्य को नुकसान करेंगा। लड़की का पैदा होना शुभ ना रहेगा।

मकर राशि वालों को कामयाब होने के लिए कड़ा संघर्ष करना पड़ेगा। गौ सेवा उत्तम फल देगी ।पैसे के लिए ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी ,ज्यादा मेहनत करके भी कम पैसा मिलेगा। पैसों की प्राप्ति के लिए  भैरव जी की साधना, भैरव जी की पूजा, आराधना करना नेक असर पैदा करेगी। मकर राशि वालों के लिए मित्र बनाए रखने के लिए उनका सम्मान करना होगा। घर का सोना बिकना एक मन्दे समय की निशानी होगी। जिसका उपाय मीठा प्रसाद बनाकर धार्मिक स्थान पर देना सब कार्यों की कमी को पूरा करेगा। तरक्की होगी, कारोबार बढ़ेगा। इससे घर में सुख शांति पैदा होगी।

विद्या की पूर्णता के लिए गाय सेवा ,गाय को चारा, पानी देना मददगार रहेगा ,शत्रुओं से बचाव के लिए नेक असर पैदा करेगा। इस वर्ष मकर राशि वालों की नौकरी और कारोबार की स्थिरता के लिए माता का आशीर्वाद एक जुदाई मदद करेगा। सेहत के लिए मंदिर में पैसों का दान देना नेक फल वा कारामद होगा। तरक्की होगी, कारोबार बढ़ेगा ,साधु की सेवा ,कारोबार और सेहत के लिये नेक असर पैदा करेगी।

बेकार की बहस से बचें ,बुजुर्गों का आशीर्वाद लें और परमात्मा का धन्यवाद करें।इस वर्ष सभी बाधाओं से बचने के लिए सर्वश्रेष्ठ उपाय के लिए । मंत्र ” ऊँ शनये नमः ” का जाप हर शनिवार सुबह 6:00 से 8:00 तक 3100 बार करें।

 

 

                                    कुंभ राशि

                       Jan 20 – Feb 18

कुंभ राशि वालों के लिए साल 01-01-2018 से 31-12- 2018 तक का वर्षफल

कुंभ राशि में  ग्रह और नक्षत्रों की  प्रभावशाली युति के कारण कुंभ राशि वालों के लिए यह साल खुशियों से भरा होगा। कुंभ राशि वाले इस वर्ष अपने समग्रता  और साधनों से प्रत्येक क्षेत्र में सृजनात्मक परिणाम लाकर अपने उत्कृष्ट होने का प्रमाण देंगे।

दूसरों तक कुशलता से अपना संदेश पहुंचाने की कला आपको ऐसे व्यक्तियों के संपर्क में ले जाएगी जिन तक पहुंचना अति कठिन है। कठिनाई के समय परिवार के लिए खड़े हो जाना ही आपकी पूंजी है। एक गुणी व्यक्ति आपको अच्छा परामर्श देगा और आपको जटिल  परिस्थिति में से बाहर आने में सहयोगी होगा। आप बहु आयामी गतिविधियों में हिस्सा लेंगे जो आप को व्यस्त रखेंगी।

शुक्र की स्थिति के कारण उदासीनता का कुछ समय रहेगा 14 अप्रैल के बाद सूर्य का मेष राशि में प्रवेश उदासीनता को दूर करेगा।   इस वर्ष प्रेम आपके जीवन मे नवीन रंग भर देगा। घर धन-धान्य से भरपूर होगा और मान इज्जत बढ़ेगी। मित्र प्रभावशाली रहेंगे और समय पर मददगार होंगे। कुंभ राशि में शनि की स्थिति के कारण घर परिवर्तन को लेकर दुविधा रहेगी और घर पर रिपेयर का कार्य होगा। नए कमरे आदी बनेंगे।

कुंभ राशि में चंद्रमा की  नेक स्थिति के कारण कुंभ राशि वालों को कई तरह की विद्या प्राप्त होगी। विद्या फलदाई होगी और विद्या से धन प्राप्त करने के योग बने हुए हैं। कुंभ राशि में  राहु की स्थिति के कारण मन में एक अनजान डर रहेगा। शत्रु का भय बना रहेगा, शत्रुओं से सतर्क रहना होगा। 14 मई सोमवार सूर्य का वृष राशि प्रवेश शत्रु पक्ष से राहत दिलाएगा। कोर्ट कचहरी के मामले और सरकारी काम पक्ष में होंगे।

शुक्र और सूरज की कुंभ राशि में  संयुक्त स्थिति से कारोबार में संघर्ष बनेगा। जीवन साथी से मनमुटाव बना रहेगा। संघर्ष की स्थिति होगी। 18 अप्रैल बुधवार  शनि के वक्री होते ही सेहत के पक्ष में सुधार होना शुरू हो जाएगा। परिवारिक स्थिति सौहार्दपूर्ण हो जाएगी। कुंभ राशि में बृहस्पति की नेक स्थिति के कारण जाती किस्मत का असर अपने बुजुर्गों या बुजुर्ग  के धर्म और उनकी मार्फत या उनकी मदद के जरिए ही बड़ेगा।

प्राण जाए पर वचन ना जाए बचन से ही अपना धर्म पाए और धर्म से ही उसके धन में हार ना आए।  समय के साथ योगी और परम ज्ञानी होता जाएगा। धर्म की पालना से रुपए गिनने की बजाय तोल कर रखने का  समय होगा। खुद तयागी और योगी होगा। उसकी दुआ लोगों पर नेक असर करेगी। चाल चलन को नेक रखना ऊनदा असर करेगा। उस का  सादा पानी भी बहैसियत गंगाजल का काम देगा। परिवारिक समस्या के लिए एक किलो गुड का दान धर्म स्थान पर देना मददगार होगा।

कुंभ राशि में राहु की  स्थिति के कारण इस वर्ष योगा और व्यायाम का शौक रहेगा। जो  सेहत के लिए और मन की अवस्था के लिए एक वरदान साबित होगा । धार्मिक कार्यों में रुचि बनी रहेगी ,घर पर धार्मिक कार्य होंगे। मकर राशि वालों की नौकरी और व्यापार में उन्नति बनी रहेगी ।लोग मान इज्जत देंगे ।मशहूर जिंदगी बनेगी ।आमदनी बनी रहेगी, कई जगह से आमदन आएगी, जो कि फलदाई रहेगी। इस वर्ष जातक का खर्चा ज्यादा रहेगा ,जो जमा पूंजी को खत्म करेगा।

कुंभ राशि में  केतु और बुध की आपसी दृष्टि के कारण  सेहत के तलक में सिर दर्द ,खून की कमी, शरीर में थकावट आम बात होगी। निश्चित तौर पर  27 मई रविवार के बाद बुध का वृष राशि में प्रवेश से सेहत के तलक में सुधार होना शुरू हो जाएगा। सेहत के मंदे  समय में देसी घी का छाया पात्र करना निश्चित तौर पर सेहत में सुधार करेगा। कुंभ राशि वालों की इस वर्ष धन की आमद अच्छी रहेगी। धर्म स्थान पर मिठाई का दान देना व्यापार और नौकरी के तलक में नेक असर देगा। औलाद प्राप्त होगी ,जो फलदाई रहेगी ।

मकर राशि वालो को शत्रुओं से बचाव के लिए जमीन पर शक्कर और काले तिल मिलाकर डालना करामद होगा। रोजगार और नौकरी में तरक्की के लिए सरसों का तेल का दान मंदिर में करना वास्ते नेक होगा। अच्छी सेहत ,अच्छी आमदनी के लिए अन्न के साथ मास को मिला कर उपयोग करना मना होगा। फालतू खर्चे को रोकने के लिए पक्षियों को बाजरा डालना उम्दा असर का होगा।

इस वर्ष सभी बाधाओं से बचने के लिए सर्वश्रेष्ठ उपाय । मंत्र ” ऊँ शनये नमः ” का जाप हर शनिवार सुबह 4:00  से 5:00 तक 2100 बार करें।

 

                             

 

                                     मीन राशि

                         Feb 18 – Mar 20

मीन राशि वालों के लिए साल 01-01-2018 से 31-12- 2018 तक का वर्षफल

मीन राशि में  ग्रहों और नक्षत्रों की  अद्भुत युति के कारण मीन राशि वालों के लिए यह साल करिश्माई फल के लिए गिना जाएगा। यह वर्ष सुगम जीवन यात्रा प्रकाश और आनंद से लबालब आपका स्वागत कर रहा है। आप के परिवारिक संबंध भावपूर्ण और आनंद पूर्ण होंगे। इस वर्ष आप अपने परिवार के साथ आनंद उठाएंगे।

सफलता और उपलब्धियां आपको विश्रांत होने का अवसर देंगी। लेकिन इसका अर्थ यह नहीं कि आप अकर्मण्य हो जाएंगे। आपके द्वारा अभी और नए आयामों की खोज होनी है। मीन राशि वालों का इस वर्ष  हृदय चक्कर ऊर्जा से पूरित है। आप के आसपास का वातावरण प्रेम और शुभ तरंगों से आपका मार्गदर्शन करता रहेगा।

मंगल की  उच्च स्थिति के कारण  इस वर्ष मीन राशि वालों पर पृथ्वी के गुरुतत्व आकर्षण से सेहत में लगातार सुधार और मन प्रसन्न रहेगा। मीन राशि वालों को इस वर्ष जंगल में मंगल का नुक्ता पूरा होगा।  जो कुछ भी कमी पिछले सालों में रही होगी। इस साल में सब पूरी होगी। खुशहाल होगा। मीन राशि में केतु की स्थिति के कारण पैसा थोड़ा कम आएगा, लेकिन फलदाई होगा। मित्र मददगार होंगे, पर कम ही होंगे।

पैसे के तलक में  15 जून शुक्रवार सूर्य का मिथुन राशि में प्रवेश शुभ समाचार लेकर आएगा और बिना रुके धन इस वर्ष आता रहेगा। चंद्रमा की मीन राशि में अति शुभ स्थिति के कारण नया घर, नया वाहन मिलेगा। घर में खूबसूरती के लिए खर्चा होगा। साहिबे जायदाद होगा। इस वर्ष घर पर फूल बगीचे खूब फल देंगे शांति और खुशियां भरपूर रहेंगी।

मीन राशि में राहु की स्थिति से विद्या में अनिश्चितता का समय है। मीन राशि वालों के लिए घर से दूर पढ़ाई के योग बने हुए हैं। शत्रु पक्ष परेशान करने के लिए गुप्त कार्यवाहियां कर सकता है, सावधान रहें। शत्रुओं से बचाव के लिए सूर्य को जल देना, शत्रुओं को नष्ट करेगा ।

शनि और शुक्र की स्थिति  मीन राशि वालों के लिए से नौकरी और व्यापार इस वर्ष माध्यम रहेंगे। निश्चित तौर पर  2 मई बुधवार से मंगल का मकर राशि में प्रवेश से व्यापार और नौकरी उत्तम फल देना शुरु कर देगी। सेहत उंदा रहेगी, कुछ पेट मे बीमारियां आम होगी।

बृहस्पति की मीन राशि में उच्च स्थिति से धर्म स्थान पर कमी ही आना जाना होगा यानी धार्मिक कार्यों से दूर होगा। माता पिता की सेहत अच्छी और मददगार होगी। मीन राशि वालों को इस साल मान सम्मान खूब मिलेगा। नए कार्यों में खर्चा होगा। संयम सत्ता के लिए संघर्ष होगा। रोज सुबह गुड खाकर चंद्र धूट पानी के पीना फिर दिनचर्या शुरू करना नेक असर पैदा करेगा। धन दौलत के लिए गरीबों में गुड दान करना कारामद होगा।

इस वर्ष मीन राशि वालों के लिए ईतर का प्रयोग लोगों को प्रभावित करने के लिये जुदाई असर करेगा। अच्छी और सुकून की नींद के लिए साफ और सफेद बिस्तर पर सोना कारामद होगा। घर की छतों को साफ और बिल्कुल खाली रखने से किस्मत के तलक में  निहायत उत्तम अवसर पैदा होगे। उत्तर दिशा की तरफ घर को साफ रखना घर के क्लेश से बचाव रखेगा ।खाना बनाना और खाना एक ही जगह पर हो तो ,पढ़ाई में कामयाबी होगी।

मीन राशि वालों को इस वर्ष बकरी पक्षी परिंदे की घर पर पालना करना किस्मत के तलक में दूध में  रेत का स्वाद होगा। बेहतर होगा कि इनकी पालना इस वर्ष ना करें। मीन राशि वालों को नौकरी और व्यापार की उन्नति के लिए किसी विधवा औरत का आशीर्वाद अमृत की तरह होगा ।राजनीति का शौक रहेगा ।मनचाहा पद मिलेगा। उन्नति होगी ।अंधों को पीले लड्डू दान करना मददगार होगा।

खराब वाहन को चालू हालत में रखना धन दौलत नौकरी और व्यापार में उन्नति पैदा करेगा। इस वर्ष सभी बाधाओं से बचने के लिए सर्वश्रेष्ठ उपाय मंत्र ” ऊँ गुरुवे नमः ” का जाप हर बृहस्पतिवार सुबह 5:00 से 6:00 तक 2100 बार करें।

 

www.dharamastro.com

How useful was this post?

Click on a star to rate it!