April 2018

Horoscope, Janam Kundali, Business Problems, Health problems

0
(0)

 

मेष राशि

मेष राशि वालों का 1 अप्रैल से 30 अप्रैल तक का फलादेश । मेष राशि वालों का यह माह कुछ तनावपूर्ण रहेगा। फैसला लेने में मुश्किलें होगी। चाह कर भी अपनी मर्जी से फैसला ले पाना मुश्किल होगा। नए कपड़े और विलासिता का समान मिलेगा।

म्यूजिक से जुड़ी हुई इच्छाएं पूर्ण होगी ।यह माह मेष राशि वालों के लिए धन दौलत के संबंध में पूर्णता रूप से आनंदमय रहेगा ।पैसा आएगा और  इच्छा के अनुसार आएगा ।नए तजुर्बे कामयाब होंगे । मित्रों से अनबन रहेगी पर जल्द ही भूल सुधार कर मित्र मित्रता वाला भाग प्रकट करेंगे। छोटी-छोटी यात्राएं होगी ।जो आप को घर से दूर रखने का बहाना बनती रहेगी ।

विद्या को लेकर मन में चिंता रहेगी ।और इसको इसकी पूर्ति के लिए किसी गुरु के पास जाना पड़ेगाl लंबी लंबी योजनाएं बनेगी ।और उनकी पूर्ति के लिए संघर्ष करना पड़ेगा ।शत्रु का भय बना रहेगा ना चाहते हुए भी अपनों में से कोई शत्रु के रूप में आपके समक्ष खड़ा होगा।

जीवनसाथी का साथ आदरणीय और सराहनीय  रहेगा । उस का भाग्य जीवन कार्य मे सहायक रहेगा ।17 april से 22 april तक पेट के रोग रहेंगे। पर जल्द ही ठीक भी हो जाएंगे। धार्मिक कार्यों में रुचि रहेगी । धार्मिक कार्यों के लिए यात्रा होगी। व्यापार के संबंध में इस माह मे नेक फल रहेगा। नई योजनाएं बनेंगी । योजनाओं को कार्य रूप देने के लिए मित्रों का सहयोग रहेगा।

अमदन के लिहाज से भविष्य अच्छा दिखेगा ।जो समय के बाद सही रहेगा ।इस माह मेष राशि वालों का व्यय कुछ ज्यादा रहेगा । पर अपने कामों में ही खर्च होगा। व्यायाम और योगा मे रूची होगी। जो कुछ ही दिन चल पाएगी।भाइयों ,मित्रों और औरत के भाइयों से अच्छे संबंध बनाए रखें। जो आगे चलकर उज्जवल भविष्य में आपके काम आएंगे। इस माह आप लोगों के लिए एक मिसाल बनकर उभरेंगे।

पुरानी हुई गलतियों को बुलाकर नए सिरे से कार्य को उत्साह से शुरू करें ।सफलता साथ देगी ।मन में विशाद ना लाये। इस माह आप  जीवन ऊर्जा से खिले हुए हैं ।आपके समक्ष अनंत संभावनाओं के द्वार खुले हैं ।अपने हृदय एवं अस्तित्व को लायबदृ होने के कारण सब तरफ से संपूर्ण ऊर्जा के द्वारा आपके लिए खुले हैं ।

किसी तरह के भौतिक एक जागृत जागतिक मामलों को आप सहजता से निपटाएंगे ।12 किलो कनक धर्म स्थान पर देना पूर्ण ।माह आपको स्वास्थ्य और निर्भय रखेगा।

वृषभ  राशि

वृषभ  राशि वालों के लिए 1 अप्रैल से 30 अप्रैल तक का समय बहुत ज्यादा व्यवस्था में बीतेगा। कई निर्णय लेने में देरी हो जाएगी। अामदन अच्छी रहेगी ।नई योजनाएं बनेंगी जो कार्यवत रहेंगी।

इस माह में वृष राशि वालों के कई नए मित्र बनेंगे और कुछ पुराने मित्र छूट जाएंगे ।परिवार की वृद्धि के लिए योजनाएं कामयाब होगी ।परिवार में बढ़ोतरी होगी। विद्या के लिए किया हुआ संघर्ष सफल रहेगा। विदेश यात्रा के योग बने हुए हैं ।विद्या से संबंधित विदेश यात्रा होगी ।शत्रु पक्ष दबा रहेगा ।

यह माह अपने विरोधियों पर भी विजय पाने के लिए उत्तम समय है ।जीवनसाथी की और घर में सदस्यों की सेहत 17 अप्रैल से 21 अप्रैल तक खराब रहेगी ।भागदौड़ बनी रहेगी पर 22 अप्रैल के बाद सब कार्य ठीक हो जाएगा ।वृष राशि वालों के लिए अप्रैल माह में भाग्य उनदा असर करेगा।

धार्मिक यात्राएं होंगी। व्यापार और नौकरी के संबंध में 15 अप्रैल से 22 अप्रैल तक समय कोई अनुकूल नहीं होगा ।कई आर्डर रुकेंगे ।कारोबार और नौकरी में रुकावटें पैदा होगी ।22 अप्रैल तारीख के बाद व्यापार और नौकरी ठीक रहेगी ।समय अच्छी आमदनी वाला है ।इस माह में रुके हुए पैसे वापस आएंगे ।ऋण मुक्ति होगी ।और मन प्रसन्न रहेगा ।

बुआ बहन मासी का घर आना होगा जो खुशियां और उत्तम अवसर पैदा करेगा। इस माह जीवनसाथी का साथ अपके भाग्य को उन्नत करेगा और सब दुखो को दूर करेगा ।इस माह में धन दौलत मेहनत से ज्यादा आएगी। लेखन के कार्य में लिपि ब्रद  कार्य होगा ।इस माह में कोई दुख का समाचार सुनने को मिल सकता है। अपनी सेहत नेक और अच्छा फल देने वाली रहेगी ।

दांत में कष्ट होगा 26 तारीख के बाद सब शुभ होगा ।वाहन के ऊपर खर्चा होगा। इस माह आप अपने भीतर सुजानतमक ऊर्जायो के स्रोत को पाओगे और उसी ऊर्जा के स्रोत को अपनी आध्यात्मिक संभावनाओं पर लगाओगे । आप जानते हैं अर्थपूर्ण कौन है महत्वपूर्ण कौन है ।इसका निर्णय शीघ्र लेते हुए सहज भाव से जीवन पथ पर चलते रहे। 15 अप्रैल को ढाई किलो मा साबुत दाल लेकर किसी धार्मिक स्थान पर दान करना। इस माह में होने वाली सब रुकावटों और विघ्नों को दूर करेगा। इस माह में लोहे का भारी सामान नया ना खरीदे।

मिथुन राशि

मिथुन राशि वालों के लिए अप्रैल माह अति शुभ और नेक फल देने वाला होगा। बहुत सारी नई योजनाएं बनाओगे जिनको कार्य बद करने के लिए तत्पर रहोगे। पैसे के मामले में इस माह आप भाग्यवान रहोगे। पैसा खुद ब खुद आना शुरू हो जाएगा ।थोड़ी सी मेहनत और उन्नत भाग्य की वजह से घर में शांति सुख सुविधा और नया वाहन और घर को सुंदर बनाने के कार्य होंगे।

मिथुन राशि वाले इस माह मित्रों से लाभ पाएंगे और मित्रों संघ उत्सव मनाएंगे । घर को सुंदर बनाने के लिए और पेंट फर्नीचर के लिये खर्चा होगा ।जो नेक असर पैदा करेगा। मिथुन राशि वालों के लिए यह माहं विद्या प्राप्ति के लिए शुभ है। विद्या को लेकर सारी दुविधा है दूर होंगी ।और विदेश में विद्या पाने का मार्ग ससस्त्र होगा। शत्रु दवे रहेंगे ।कोर्ट कचहरी के मामलों में विजय साथ देगी। रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे ।

जीवनसाथी इस माह में अपने पुरुषार्थ से आपके लिए मंगलकारी होगा। सेहत बढ़िया रहेगी ।20 अप्रैल से 22 अप्रैल तक यात्रा ना करें अन्यथा यात्रा मंगलमय ना होगी । धर्म के कार्यों में रुचि रहेगी। धार्मिक उत्सव में सम्मिलिता होगी । व्यापार और नौकरी उत्तम फल देने वाली होगी ।तरक्की होगी। नए व्यापार और नोकरी के मौके मिलेंगे। जो फलदाई होंगे ।इस माह मिथुन राशि वालों के लिए मान इज्जत बढ़ेगा ।समाज में उत्तम स्थान पाएगा ।परिवार में एकता रहेगी और आप के फैसले का सब लोग स्वागत करेंगे ।

इस माह मिथुन राशि वालों के लिए खर्चा कम ही रहेगा। और सारा खर्चा शुभ कार्य में होगा। मिथुन राशि वाले इस माह पूर्ण सुखी रहेंगे। यह समय है अपने विचार पैदा होते आनंद और समृद्धि को अन्य लोगों में बांटने का ।आप अनुभव करेंगे हम सभी अस्तित्व में महान चमत्कार  से जुड़े हैं । ना कोई नीचा है ना कोई ऊंचा है ।ना कोई सेवक है ना कोई मालिक है ।अपने निजी स्वार्थ से विचारों की अपने आस पास दीवारें ना खड़ी करें दूसरों को प्रेम आनंद के लिए अपने आप को उपलब्ध रखें ।

इस माह अपने वजन जितना हरा चारा गाय या गौशाला में डालना सारा माह में नेक असर पैदा करेगा ।इस माह यात्रा सोच विचार कर करे।

कर्क राशी

कर्क राशी  के लिए यह माह नेक फल देने वाला होगा। इस माह में कर्क लग्न वाले किसी भी मामले में जल्दी फैसला नहीं ले पाएंगे । समय 1 अप्रैल से लेकर 7 अप्रैल तक दुविधापूर्ण रहेगा ।देव कृपा से कोई नुकसान ना होगा। धन के मामले में यह माह कर्क लग्न वालों के लिए अत्यंत भाग्यवादी रहेगा। नए मित्र बनेंगे जो लाभ देंगे । मित्रों के साथ समय आनंदमय बीतेगा ।नया घर, नई जगह, और नया वाहन खरीदने के योग है ।भाग्य  सहायक इस माह में घर में कोई उत्सव हो सकता है। और मित्रों के उत्सव में भी भागीदारी करेंगे। विद्या के लिए यह माह ज्यादा अनुकूल नहीं है । 10 अप्रैल से लेकर 13 अप्रैल तक कोई नया कार्य विद्या से संबंधित ना करें ।शत्रु पक्ष दबा रहेगा पर धोखे की कार्यवाहियां करता रहेगा। जिससे मन उदास रहेगा ।15 अप्रैल के बाद सब ठीक हो जाएगा ।मन प्रसन्न रहेगा उन्नति की तरफ आगे बढ़ोगे ।नए कारोबार के विचार पैदा होंगे ।जो फौरी तौर पर कार्यवृत्त नहीं होंगे ।सेहत के पक्ष में यह माह कुछ ज्यादा उत्तम नहीं है ।17 तारीख से लेकर 21 अप्रैल तक दवाये और दुआओं की जरूरत रहेगी ।21 के बाद सेहत उत्तम  असर पैदा करेगी। इस माह भाग्य के कई रंग देखने को मिलेंगे । कुछ अपने साथ छोड़ जाएंगे पर देव कृपा से आप खुद और आपका परिवार सकुशल निर्वाह करेगा। मान और इज्जत में वृद्धि होगी ।समाज में अपना प्रतिष्ठ स्थान पाओगे ।जीवन में श्रद्धा रखें अज्ञात से भाय ना रखें ।कुछ खो देने के भाय को गिरा दें ।आप एक केंद्रीय तीर की भांति अपने मार्ग पर चल रहे हैं। आप की गति स्पष्ट और तीव्र है ।आप स्वयं को शुद्ध ऊर्जा की भांति अनुभव करेंगे। कर्क राशि वालों के लिए इस माह मित्रों पर ज्यादा भरोसा करना अनुकूल ना होगा। इस माह ढाई किलो गुड़ लेकर बहते पानी में जल प्रवाह करना मन को शांति और परिवार को गति देगा ।इस माह में कर्क राशि वाले नए जूते ना खरीद ।

सिह राशी

सिंह राशि वालों के लिए यह माह ज्यादा मेहनत वाला ज्यादा संघर्ष वाला रहेगा। सफलता मेहनत  की मुकाबले मे कम रहेगी। अपने विचारों पर स्थिर रहना सफलता का पहला कदम होगा। धन के मामले में सिंह राशि वालों का अप्रैल महीना शुभ रहेगा।

मित्र इस माह में भाग्य के संबंध में सफलता देने वाले होंगे । मित्र जरूरत के समय मदद करेंगे। इस माह सिंह राशि वालों के लिए परिवार में शांति बनाए रखना एक बड़ा कार्य होगा। विद्या के संबंध में अप्रैल माह सिंह राशि वालों के लिए संघर्ष में बीतेगा। कई बार मन से जीत और कई बार हार होगी पर अनंत 10 अप्रैल के बाद समय विद्या के संबंध में शुभ समाचार सुनाइएगा।

12 अप्रैल से 15 अप्रैल तक छोटी यात्रा होगी। जो कामयाब रहेगी । जीवनसाथी  आपने कार्य में व्यस्त रहेंगे और आपसी मनमुटाव भी रहेगा। पर जल्दी ही गृहस्थ जीवन खुशियां देने वाला होगा। सिंह राशि वालों के लिए अप्रैल माह 15 अप्रैल से लेकर 19 अप्रैल तक सेहत के संबंध में दांत और पेट में तकलीफ रहेगी। 19 अप्रैल के बाद सेहत नेक फल देना शुरु कर देगी। और जल्दी ही सब ठीक हो जाएगा।

अप्रैल माह में सिंह राशि वाले भाग्य के संबंध में भाग्यशाली रहेंगे ।मित्र और जीवनसाथी भाग्य को सुदृढ़ बनाने वाले होगे। जिसका फायदा आगे आने वाले समय में होगा। व्यापार और नौकरी उन्नति पर होगी। सिंह राशि वाले इस माह में बहुत सारी नई योजनाएं व्यापार और नौकरी के संबंध में बनाएंगे। जो सफल रहेंगी।

सिंह राशि वाले इस माह में  धर्म के खिलाफ काम करने वालो  से दूरी बनाए रखें ।इस माह आपको कोई अपना अपनी बातों में लेकर अपना फायदा कर आप को मूर्ख बना सकता है। सावधान रहें। आपका मन दोहरा आभास की स्थिति में उलझा हुआ है। जिसके कारण आप को सही चुनाव का निर्णय नहीं कर पा रहे हैं। अपनी वीरताों की सूची बनाएं और निर्णय लें। यह भाग्य उन्नति के लिए अच्छा रहेगा।

आप अपनी इच्छा शक्ति से सभी कार्य को पूर्णता रुप से कर सकते हैं। अपना विश्वास अपनी इच्छा शक्ति बनाए रखें। इस माह सिंह राशि वालों के लिए खर्चे के लिए कुछ अनिश्चितता बनी रहेगी। खर्चा ज्यादा रहेगा ।  रात की नींद कम रहेगी।

22 अप्रैल से लेकर 30 अप्रैल तक कोई महत्वपूर्ण कार्य पूर्ण होगा। मूंग साबुत दाल ढाई किलो इस माह में किसी भी धर्म स्थान पर दान करना अनिश्चितता के दौर से बचाएगी। इस माह में कोई धार्मिक मूर्तिया और धार्मिक किताबे ना खरीदे।

 

कन्या राशि

कन्या राशि वालों के लिए यह माह अत्यंत भाग्यशाली और शुभ अवसर प्रदान करने वाला होगा। बुद्धि से सोचे गए कार्य संपन्न होगे। थोड़ा संघर्ष रहेगा पर सहनशक्ति से और बुद्धि से सब कार्यों पर विजय पाओगे। कन्या राशि वालों के लिए अप्रैल माह धन दौलत के लिए भाग्यशाली रहेगा। थोड़ी मेहनत के बाद ही धन ज्यादा  मात्रा मे मिलेगा। और सारा धन नेक और शुभ कामों से यतन के द्वारा आएगा। मित्र मित्रता निभाएंगे ।दुख सुख में साथ रहेंगे ,और सफलता के लिए सहायक होंगे। इस माह में घर, कारोबार मैं बटवारा हो सकता है ।मानसिक तौर पर इसे सवीकार करने के लिए तैयार रहें। विद्या के मामले में यह माह कन्या राशि वालों के लिए किसी आसमजय कि स्थिति से कम ना होगा। इसके लिए सलाह मशवरा करना कराना मुबारक होगा। इस माह कन्या राशि वालों के लिए शत्रु पक्ष दबा रहेगा ।शत्रु पक्ष सामना करने के लिए तैयार ना होगा। दबदबा बना रहे, कोर्ट केस में विजय हासिल होगी। कन्या राशि वालों के लिए अप्रैल माह बहुत सारे नए आय के स्रोत लेकर आएगा। बहुत सारी नई योजनाएं बनेंगी। नौकरी और व्यापार उन्नत अवसर प्रदान करेंगे। सेहत के पक्ष में कन्या राशि वालों को छाती और गले के रोग 15 अप्रैल से 20 अप्रैल तक तंग करेंगे। 20 अप्रैल के बाद स्वास्थ्य  में निश्चित तौर पर सुधार होगा। इस माह कन्या कन्या राशि वालों के लिए भाग्य मान इज्जत के संबंध मे नेक फल प्रदान करेगा। योजनाएं कार्यांवत होगी। चाह कर भी धार्मिक स्थान की यात्रा ना होगी। 22 अप्रैल के बाद यात्रा के लिए समय उन्नत रहेगा। व्यापार और नौकरी खूब फलेगी। मान इज्जत पाने के लिए संयम रखना होगा। किसी की गलती के लिए खुद को शर्मिंदा ना करें ।इस माह कन्या राशि वाले सभी भ्रमो को तोड़ते हुए एक महत्वपूर्ण निर्णय लेंगे। जब आप किसी स्थिति के दोनों पहलुओं को जानते होंगे तब आपके लिए चुनाव करना कठिन हो जाएगा। दूसरों द्वारा डाले गए निर्णयों से बचें। अपने हृदय का अनुसरण करें। इस माह ब्याय अधिक होगा। घर में शांति और मन की इच्छा पूरी करने के लिए, ढाई किलो सफेद चावल बहते पानी में जल प्रवाह करना शुभ असर पैदा करेगा। इस माह छत पर पानी की टंकी और पानी का प्रबंध अगर खराब हो तो उसे जल्द से जल्द ठीक करा ले। भाग्य साथ देगा।

तुला राशि

तुला राशि वालों का अप्रैल माह अति शुभ है ।बृहस्पति की दृष्टि राशि में बड़ी अनुकूल है ।जिसकी वजह से  आपके लिए कोई भी निर्णय ले पाना संभव होगा। जो सर्वमान्य होगा यह माह तुला राशि वालों के लिए तरक्की देने वाला और खुशहाली देने वाला होगा। नगद माया के तलक में तुला राशि वाले इस माह कुछ कम  ही पाएंगे। रुका हुआ धन इस माह में धीरे-धीरे आएगा। पुराने मित्र मिलेंगे पुरानी यादें याद की जाएंगी जो आनंदमय होगी। इस माह तुला राशि वालों के लिए यात्रा के लिए समय अनुकूल है। यात्राएं ज्यादा होंगी जो अनुकूल असर पैदा करेंगी। यह माह तुला राशि वालों के लिए विद्या के मामले में संघर्ष में बीतेगा। 12 अप्रैल से 15 अप्रैल तक का समय विद्या फल के लिए कोई ज्यादा अनुकूल नहीं है। तुला राशि वाले इस माह में शत्रु पक्ष पर विजय प्राप्त करेंगे ।पर मन में अनजान भय बना रहेगा। जीवनसाथी का भाग्य साथ देगा। इस माह तुला राशि वाले नए वस्त्र और घर की सजावट का सामान खरीद करेंगे ।शुक्र की स्थिति इस माह तुला राशि वालों के लिए बड़ी शुभ है। म्यूजिक में आर्ट्स में रुचि बढ़ेगी और कार्यबंद कार्य होंगे। सेहत के तिलक में तुला राशि वाले भाग्यवान रहेंगे। इस माह में सेहत बढ़िया रहेगी व्यायाम और योगाभ्यास मे  रुचि रहेगी। उन्नत भाग्य साथ देगा 15 अप्रैल से लेकर 22 अप्रैल तक का समय संघर्ष में रहेगा। किसी विशेष कार्य के लिए यह समय संघर्ष में बीतेगा। व्यापार और नौकरी उन्नति पर रहेंगी। पर कार्य सिद्धि के लिए बार बार आना जाना पड़ेगा। यह मां तुला राशि वालों के लिए महत्वपूर्ण है। अपने वर्तमान अनुभव में गहरे जाएं। अपनी अनुभूतियों और पीड़ा को भूल जाए। क्योंकि इसके माध्यम से ही महा रूपांतरण संभव है। आप इस भाव को मानकर चलें यह आपको दुखी करने के लिए नहीं आप को जागरूक करने के लिए है जब आप जागरूक होते हो तो पीड़ा तिरोहित हो जाती है। चंद्रमा की स्थिति इस माह में तुला राशि वालों के लिए कोई ज्यादा अनुकूल नहीं है। मन में भय ज्यादा और खर्च कुछ दिनों के अंतराल के बाद सारा माह होता रहेगा। तुला राशि वाले इस माह में ज्यादा खर्च करने से बचें अन्यथा धन का क्षय होना तय है। खेल में रूचि बनी रहेगी। खेलों में हिस्सा लेने के लिए किसी दूसरे शहर में जाना पड़ेगा। तुला राशि वाले को इस माह ढाई किलो सफेद चावल हर सप्ताह किसी भी धार्मिक स्थान पर देना मन की पीड़ा और भय को दूर करेगा। धन मान इज्जत बढ़ने में सहायता मिलेगी।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वालों का अप्रैल माह अतिशुभ समाचार लेकर आएगा। ग्रहों की दृष्टि और नक्षत्रों का शुभ योग वृश्चिक राशि को प्रभावशाली बना रहा है। वृश्चिक राशि वाले लोग इस माह में मंगल की गोचर में स्थिति के कारण इस माह  साहस के साथ खुशियों में बिताएंगे। धन की कमी इस माह वृश्चिक राशि वालों को खलती रहेगी। पर जरूरत के मुताबिक धन की आमद बनी रहेगी। वृश्चिक राशि वालों के लिए इस माह कुछ मित्र नए बनेंगे और कुछ मित्रों से अनबन भी रहेगी। घर के तलक में वृश्चिक राशि वालों को कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। नया घर नई जगह मैं पहचान बनानी थोड़ी मुश्किल होगी। 15 अप्रैल के बाद समय मदद करेगा और मुश्किलें आसान हो जाएंगी। विद्या के लिए इस माह मे अनिश्चित का दौर रहेगा। सफलता के बाद भी कोई भी निर्णय ले पाना संभव नहीं होगा। विद्या के विषय में घर से दूर जाने मे मन  में अनजान सा भय रहेगा। पर समय की अनुकूलता के कारण कुछ समय बाद यह निर्णय ठीक लगेगा। वृश्चिक राशि वालों के लिए शत्रु पक्ष सामने आने से डरेगा। पर छुपी हुई गुप्त कार्रवाई कर सकता है। जिससे मन खिन्न रहेगा। जीवनसाथी से कुछ अनबन रहेगी। 22 अप्रैल के बाद दांपत्य संबंध निश्चित तौर पर ठीक हो जाएंगे। वृश्चिक राशि वालों के लिए अप्रैल माह सेहत के लिए कुछ कष्टदायक रहेगा। पेट में तकलीफ और चलने-फिरने में जोड़ों की वजह से तकलीफ रहेगी। जिसका सबूत खाने में नमक की मात्रा का कम लगना होगा। जिसके लिए सुबह 7:00 बजे से 9:00 बजे तक की धूप में बैठना  इस मुश्किल से बचाएगा। यात्रा के योग बनेंगे छोटी-छोटी कई यात्राएं होगी। व्यापार और नौकरी में भाग्य मददगार होगा। कई योजनाएं व्यापार और नौकरी में तरक्की पाने के लिए बनेगी। पर योजनाओं तक ही सीमित रहेंगी। योजनाओं को कार्यबंद करने के लिए कुछ समय लगेगा। कामयाबी कदम चूमेगी। धन की आमद के लिए यह माह नेक फल देगा। मान इज्जत बनी रहेगी। धर्म के खिलाफ कार्य करने वालों का साथ ना दे। देव कृपा से सारे रुके हुए कार्य इस माह में पूर्ण होंगे। इस माह वृश्चिक राशि वाले अपने प्रेम अपने आनंद एवं अपने खुशियों को दूसरों के साथ बांटने और अधिक आनंदित होने का समय है ।  और आप इस आनंद को बनाने में सक्षम होंगे ।आपके भीतरी बाहरी ऊर्जा स्रोतों के मिलन से आपके संबंध एवं कार्यक्षेत्र में एक मधुरता आएगी । आप अपने आप को समृद्धि से पूर्ण पाएंगे। इस माह वृश्चिक राशि वालों को धन-धान्य और अच्छी सेहत की वृद्धि के लिए ढाई किलो माहसाबत दाल किसी भी धार्मिक स्थान पर दान देना उत्तम असर पैदा करेगी। धार्मिक पुस्तकों और स्कूली पुस्तकों का घर में आना एक असर पैदा करेगा।

धनु राशि

धनु राशि का अप्रैल माह मे सुंदर ग्रहों के योग अति शुभ है। मंगल की दृष्टि धनु राशि वालों को प्रभावशाली बना रही है। इस माह में धनु राशि वाले जीवन में नई ऊर्जा का संचार पाएंगे। कार्य क्षमता बढ़ेगी। कार्य को संपन्न करने के लिए उत्साहित रहेंगे। धन के मामले में धनु राशि वाले इस माह धनी रहेंगे। इस माह धन खुद-ब-खुद आता जाएगा।  एव जीवन सरल हो जाएगा। पुराने मित्र काम आएंगे और मित्रता का फर्ज निभाएंगे। रुके हुए पैसे मिलेंगे जो इस माह को सफल करेंगे। इस माह धनु राशि वालों के घर कोई उत्सव रहेगा। मित्रों का मिलना रिश्तेदारों का आना एक सुखद अनुभव होगा। और घर और वाहन के लिए एक खर्चा होगा। विद्या के मामले में यह माह धनु राशि वालों के लिए अत्यंत लाभ वाला रहेगा। विधा प्राप्ति  निर्विघ्न पूरी होगी और उच्च विद्या के लिए उच्च शिक्षा स्थान पर प्रवेश मिलेगा। शत्रु पक्ष से सावधान रहना पड़ेगा। शुक्र की दृष्टि मीन लग्न वालों पर कुछ अच्छा असर नहीं करेगी। इस दशा में शत्रु की पहचान करनी संभव हो जायगी। शत्रु पक्ष छुपी हुई कार्यवाही करेगा।धनु राशि वालों का दांपत्य जीवन इस माह में खुशियों में बीतेगा। परिवार में कोई शुभ समाचार आएगा। जीवनसाथी का साथ और भाग्य आपको इस माह प्रगति की और ले जाएगा। सेहत के तलक में छाती और पेट के रोग रहेंगे। 17 अप्रैल से 21 अप्रैल तक सेहत के संबंध में समय नेक फल ना रहेगा। 21 अप्रैल के बाद निश्चित तौर पर सेहत में सुधार होना शुरू हो जाएगा। इस माह धनु राशि वाले मान और प्रतिष्ठा पाएंगे। समाज में उनकी पहचान बनेगी। विदेश यात्रा के योग है। माह के अंत तक हवाई यात्रा जरूर होगी। धर्म के प्रति रुचि बढ़ेगी। मान सम्मान पाकर आप  स्वयं को गौरवतं महसूस करेंगे। रात की निद्रा और दिन का आराम पूर्ण रहेगा। यह एक शुभ समय है। जब आप अपनी उर्जा को निर्विरोध प्रवाहित होने में सहायक हो सकते हैं। इसमें आप उन शक्तियों द्वारा तनाव रहित अनुभव कर सकते हैं जो आप को नियंत्रित कर रही है। आप अपनी जीवंतता के दमन के प्रति सावधान रहें। ऊर्जा को नकारत्मक रूप से ना देखें व्यवहारिक विवादित मामले भी आपके कुशल ।प्रबंधन आप के पक्ष में रहेंगे। धनु राशि वालों को इस माह ढाई किलो महा साबत की दाल किसी धर्म स्थान में 15 अप्रैल से 22 अप्रैल तक देने से । निश्चित तौर पर शरीरिक और मानसिक मानसिक तनाव से मुक्ति मिलेगी। भाग्य उज्जवल रहेगा। खुद मीठा खाना और मेहमानों को मीठा खिलाना शुभ और नेक फल पैदा करेगा। इस माह धनु राशि वाले लोहे का भारी सामान ना खरीदे।

मकर राशि

मकर राशि वालों का यह माह सुंदर ग्रहों की युति से अत्यंत प्रभावशाली ढंग से बीतेगा। मकर राशि वालों को इस माह कुछ खास निर्णय लेने में मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। दुविधा को दूर करने के लिए मित्रों से और परिवार से सलाह मशवरा करना नेक फल पैदा करेगा। धन के मामले में इस माह मकर राशि वाले धन को आता हुआ और और जाता हुआ भी देखेंगे। पैसा कम टिकेगा  पर खर्चा नए कार्यों में और शुभ अर्थों में होगा। मित्र और परिवार इस माह में मकर राशि वालों के लिए सहायक रहेंगे। मकर राशि वाले इस माह अपना घर अपने ऑफिस और यह व्यापारिक संस्थान पर विशेष रूप से ध्यान रखेंगे। उस को सुंदर और सुसज्जित बनाने की कार्यवाही होगी। म्यूजिक और विलासता की तरफ आकर्षित रहेंगे । इस माह में विद्या के मामले में मकर राशि वाले धनी रहेंगे ।विद्या पूर्ण होगी और नई जगह विद्या के लिए जाना अति शुभ रहेगा। शत्रु पक्ष भय में रहेगा और डर से मित्रता वाला भाव प्रकट करता रहेगा। आपको अपने मित्रता वाला भाव जिताने की कोशिशे करता रहेगा। सावधान रहें। यह कोई छुपी हुई कार्रवाई भी हो सकती है। गृहस्थी में इस माह मकर राशि वालों का कुछ तनाव रह सकता है। 16 अप्रैल के बाद सब ठीक हो जाएगा। जीवनसाथी मददगार रहेगा। सेहत के  तलक में मकर राशि वालों को पेट और गले की तकलीफ से गुजरना पडेगा। 22 अप्रैल के बाद सेहत के तलक में निश्चित तौर पर सुधार होगा। धार्मिक यात्राएं होगी । धर्म के प्रति रुचि बढ़ेगी। और धर्म के प्रति नतमस्तक होगें। व्यापार और नौकरी में उन्नति की योजनाएं बनेगी। जो निश्चित तौर पर माह के अंत तक कामयाब रहेंगी। समाज में प्रतिष्ठित स्थान पाओगे। और गिनती के आदमी बनोगे। मध्यस्ता के कारण लोग आप को आदर मान और सम्मान देंगे। इस माह खर्चा ज्यादा रहेगा। घर पर वाहन पर और विद्या पर खर्चा होगा। जो मन को खुशी देने वाला होगा। अपने उग्र स्वभाव के पीछे आप अपनी गहन पीड़ा छुपाए हैं। अपनी उग्रता का उपयोग आप लोगों की और अपनों से दूर करने के लिए कर रहे हैं। ताकि आपको और पीड़ा ना भुगतनी पड़े। वास्तव में ऐसा करके आप अन्य लोगों को प्रेम और आनंद से वंचित कर रहे हैं।  समय है अभी तनाव और जटिलतऔ से बाहर आकर आनंदमय जीवन जीने का। आपके पास प्रचुर मात्रा में ऊर्जा उपलब्ध है । जीवन को नकारात्मक बिताने के लिए समय व्यर्थ ना करे। मकर राशि वाले इस माह सेहत के तलक में चने की दाल पीले रंग वाली ढाई किलो 17 से 22 अप्रैल तक के समय में किसी भी धार्मिक स्थान पर दान करें। इससे रुके हुए कार्य निर्विघ्न पूरे होंगे। सेहत साथ देगी।

कुंभ राशि

कुंभ राशि वालों का अप्रैल माह प्रभावशाली ग्रहों से अत्यंत शुभ बीतेगा। कुंभ राशि वालों को इस माह मे ज्यादा पुरुषार्थ और ज्यादा मेहनत की जरूरत पड़ेगी। सारे कार्य मेहनत से सफल होंगे। इस माह कुंभ राशि वालों के लिए धन  की कोई कमी नहीं रहेगी। रुका हुआ धन आएगा। और आपको धनाढ्य बनाएगा। मित्रों की संख्या इस माह बढ़ने बनने वाली है। मित्र नेक फल देंगे और समय पर काम आएंगे। विपरित के प्रति आकर्षण बढ़ेगा। घर को सुंदर बनाने की कार्यवाही होगी। इस कार्य में मित्रों और परिवार सहयोगी रहेंगे। विद्या के मामले में यह मां शुभ फल देगा। विद्या पूर्ण होगी। सफलता साथ देगी।  विद्या के लिए नई जगह जाना पड़ेगा। जो कि शुभ होगा। शत्रु पक्ष इस माह में तंग करेगा। मन को दुख देने वाली कार्यवाहियां करेगा। आप को विश्वास में लेकर आप को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेगा। सावधान रहे ।जीवनसाथी का साथ इस माह में अभूतपूर्व अनुभव करवाएगा। दांपत्य जीवन सुखी बीतेगा। सेहत के तलक में कुंभ राशि वालों का यह माह छाती की तकलीफ और पैरों में तकलीफ रहेगी। 22 अप्रैल के बाद सेहत के तलक में निश्चित तौर पर सुधार होगा। और समय आनंद में बीतेगा। धार्मिक कार्यों में रुचि रहेगी। इस माह आप उत्साह से धार्मिक कार्यों में सम्मिलित होगे। मान सम्मान पाओगे। समाज और लोग इज्जत करेंगे। किसी धार्मिक नेता के रूप में पहचाने जाओगे। इस माह मे व्यापार और नौकरी शुभ फल देने वाले होगे।  तरक्की होगी नई योजनाएं बनेंगी। जो कार्यबंद होगी। इस माह आपकी अंधकार में भटकन समापत हो रही है। आप एक साक्षीभाव अनुभव करेंगे। यह अनुभव आपकी आंखों से भ्रम के परदे को हटाने में सहायक होगा। जीवन में आने वाली प्रत्येक विकट परिस्थितियों में आप शांत और सहज रहेंगे। और लोगों को आशीर्वाद के रूप में अपनी अपनी समलिता देने की कोशिश करोगे। यह समय आपके लिए महत्वपूर्ण रहेगा। खर्च के तलक में इस माह सजावट और वाहनों के ऊपर ज्यादा खर्च होगा। चंद्रमा की दृष्टि इस माह में ज्यादा शुभ नहीं है। सारा कुछ अच्छा होते हुए भी मन प्रसन्न नहीं रहेगा। जिसके लिए ढाई किलो चावल इस माह में हर सोमवार को किसी भी धार्मिक स्थान पर दान करना शुभ अवसर देगा। इस माह घर में घड़ियों का अचानक चलते-चलते रुक जाना एक अशुभ सूचक होगा। बेहतर होगा खराब घड़ियों को घर से दूर कर दें जो उनको ठीक करवा कर कार्य मैं ले। इस माह किसी भी साधु से फकीर से कोई धागा तमीज और राख ना ले। यह सब चीजें अशुभ असर करेंगी।

मीन राशि

मीन राशि  इस माह सुंदर ग्रहों और नक्षत्रो से सुसज्जित है । जिसकी वजह से यह माह मीन राशि वालों के लिए अत्यंत प्रभावशाली रहेगा। सूर्य की दृष्टि इस माह मीन राशि  के लिए बहुत शुभ है। जिससे सारा माह मीन राशि वालों के लिए सफलता प्रदान करेगा।

मीन राशि वालों के लिए निर्णय लेने में सहायक होगा। ग्रहों के शुभ योग से  जिंदगी के गणित को समझना आसान होगा। धन के मामले में मीन राशि का यह माह सफलतापूर्वक बीतेगा ।धन की आमद होगी ।रुके हुए पैसे मिलेंगे ।पर इसके लिए थोडा संघर्ष भी करना पड़ेगा। नए मित्र बनेंगे। वपरीत के प्रति आकर्षण बढ़ेगा। जो सफल रहेगा।

नए घर में प्रवेश होगा। मीन राशि वाले  इस माह मे घर को सुंदर बनाने और सजावट करने में उत्साहित महसूस करोगे।  विद्या के मामले में मीन राशि के लिए यह माह कुछ उलझनो वाला होगा। कामयाबी के साथ-साथ चिंता का विषय भी रहेगा।11 अप्रैल के बाद इस विषय में चिंता खत्म हो जाएगी। और निर्णय सफलतापूर्वक सर्वमान्य होगा। अप्रैल माह में  मीन राशि का शत्रु पक्ष दबा रहेगा। आप का दबदबा बना रहेगा।

कोर्ट कचहरी के कामों में मीन राशि वाले सफलता हासिल करेगे।। मान सम्मान बढ़ेगा। मीन राशि वालों का यह माह भाग्यशाली रहेगा। लक्ष्मी खुद-ब-खुद पांवों को पकड़ती फिरें। रुके हुए धन मिलेगा। व्यापार और नौकरी से ज्यादा धन आएगा। तरक्की होगी। नई योजनाएं बनेगी और कामयाब होगी।

सेहत के तलक में यह माह नेक बीतेगा पर छाती और फेफड़े के रोग प्रभावित करेंगे। 17 अप्रैल के बाद निश्चित तौर पर सेहत में सुधार होगा। धार्मिक कार्य में रुचि बढ़ेगी। गुप्त रूप से धार्मिक कार्यों में समलिता होगी। धन धान्य से मदद करेंगे। व्यापार और नौकरी में उन्नति होगी। स्थान परिवर्तन होगा। जो कि शुभ रहेगा।

यात्राएं होंगी जो नेक असर पैदा करेंगी। इस माह  आपको अपने मे श्रद्धा रखनी पड़ेगी। जब आप इस तथ्य को समझ जाएंगे अंधकार और कठिनाइयां दूर हो जाएंगी। परिवर्तन लाभप्रद और आनंदमय होगा। और आप खुद को अतीत के दुखों से मुक्त कराने में सफल होंगे।

व्यवहारिक और आर्थिक मामले भी आपके कुशल प्रबंधन मे सौभाग्य से आप के पक्ष में होंगे। मीन राशि वालों का यह माह अतिथियों से आनंदमय बीतेगा। मीन राशि वाले इस माह में रोशनी वाले उपकरण खराब होने पर तुरंत बदल दे जो कि शुभ का सूचक बनेंगे।

मीन राशि वाले सेहत के लिए ढाई किलो चने की दाल 17 अप्रैल से 22 अप्रैल तक किसी धर्म स्थान पर दान करें। आप पीठ का दर्द और चलने-फिरने के रोग से मुक्त होकर आनंदमय समय व्यतीत करेंगे।

 

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Skip to toolbar